library of heavens chapter 1263-1268 in hindi number zero

 



1263 :- दलबीर


"कैसा है? अभी भी आपके पीछे हटने में देर नहीं हुई है!” यह देखकर कि विपिन का चेहरा बदल गया था, अधेड़ मैनेजर ने ठहाका लगाया। रिंग ऑफ डेथ में अपने समय में, वह बहुत से युवा वंशजों से मिले थे, जिन्होंने अपनी ताकत का परिचय दिया और अपनी ताकत का बखान किया। हालाँकि, जब उन्होंने अंत में पहली बार रिंग ऑफ़ डेथ पर क्रूरता देखी, तो उनके शरीर डर से जम गए। "इसकी कोई आवश्यकता नहीं है।"


 विपिन ने सिर हिलाया। वह इस बात से हैरान था कि एक इंसान ने दूसरे के जीवन को कितना हल्के में लिया था, न कि उस खून-खराबे को जो हुआ था। भयावहता के संदर्भ में, वे रक्तपिपासु अलौकिक राक्षसी जनजाति के साथ प्रतिस्पर्धा करने के करीब भी नहीं आएंगे! एक हत्या के इरादे का उपयोग करते हुए, जो किसी भी साधारण किसान को डर के मारे भागते हुए छोड़ देगा, ये अलौकिक राक्षस किसी भी व्यक्ति के रक्त और मांस पर बिना किसी हिचकिचाहट के दावत देंगे! लेकिन जब पहली बार उनका सामना हुआ, तो विपिन पहले ही उन्हें आत्महत्या करने के लिए तैयार कर चुका था, तो दो इंसानों की लड़ाई उसे कैसे डरा सकती थी?


 "बुरा नहीं है, तुममें कुछ दम है। में जाना!" अधेड़ उम्र का मैनेजर इस बात से हैरान था कि विपिन ने कितनी तेजी से खुद को शांत किया, और उसकी आँखों में स्वीकृति का एक संकेत उभर आया। विपिन सीढ़ियाँ उतरते-उतरते जल्दी ही एक कमरे में आ पहुँचा। कमरे में सभी प्रकार के हथियार थे, और वे सभी संत निचले स्तर के थे। शायद किसी भी कृषक को उन्हें आसानी से चलाने की अनुमति देने के लिए, उनमें से किसी में भी कोई भावना नहीं थी।


"आप बाद में रिंग में इस्तेमाल करने के लिए स्वतंत्र रूप से कोई भी हथियार चुन सकते हैं। आप कितने ले सकते हैं इसकी कोई सीमा नहीं है, इसलिए बेझिझक कुछ भी लें जो आप चाहते हैं। परन्तु यदि इनमें से कोई भी शस्त्र युद्ध में नष्ट हो जाता है, तो आपको उसके अनुसार हमें प्रतिपूर्ति करनी होगी। इसके अलावा, आपके द्वंद्वों के अंत में, आपको उन हथियारों को रखना होगा जिन्हें आपने जाने से पहले वापस ले लिया है। अधेड़ मैनेजर ने हथियारों की ओर इशारा करते हुए कहा। "अन।"


 विपिन ने सिर हिलाया। कृपाण रैक की ओर अपना रास्ता बनाने से पहले उसने तेजी से आसपास का जायजा लिया। यहाँ सौ से अधिक कृपाण थे, चाहे वह छोटी कृपाण हो, लंबी कृपाण हो, नौ-अंगूठी वाली कृपाण हो, एक-हाथ वाली कृपाण हो, भूत-सिर वाली कृपाण हो ... यहाँ उपलब्ध विभिन्न प्रकार के हथियार वास्तव में आश्चर्यजनक थे। विपिन ने हल्के से अपनी उंगली से हथियारों को रगड़ा और लापरवाही से हथियार उठा लिया जो थोड़ा भारी लग रहा था।


अपना सिर हिलाने और वापस नीचे रखने से पहले, ऐसा प्रतीत होता है कि उसने इसकी उपयोगिता का परीक्षण करते हुए इसे कुछ बार झटका। अंतत: गहरी सांस लेने से पहले उसने कुछ अन्य हथियारों के लिए भी यही प्रक्रिया दोहराई। "इसे भूल जाओ, मैं किसी भी हथियार का उपयोग नहीं करूँगा!" विपिन ने अधेड़ मैनेजर को बताया। "आप किसी भी हथियार का उपयोग नहीं करने जा रहे हैं?" मध्यम आयु वर्ग के प्रबंधक को दबोच लिया गया।


रिंग में क्रूरता देखने के बाद, जिन लोगों ने रिंग में लड़ने के लिए पंजीकरण कराया था, उनमें से अधिकांश अपने साथ जितने हथियार ले जा सकते थे, ले जाने के लिए उत्सुक होंगे। आखिरकार, यह एक गंभीर स्थिति से बाहर निकालने में उनकी मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए हो सकता है। दूसरी ओर, इस आदमी ने वास्तव में अपने साथ कुछ भी नहीं ले जाने का फैसला किया ... क्या उसे वास्तव में अपने कौशल पर भरोसा था? "यदि किसी की ताकत कम है, तो उसे कोई हथियार नहीं बचा सकता है।" विपिन ने बेबाकी से जवाब दिया। "तो ठीक है।"


अधेड़ मैनेजर ने और कुछ नहीं कहने का फैसला किया और एक और दरवाजा खोल दिया और अंदर चला गया। विपिन ने तेजी से उसका पीछा किया, और कमरे के भीतर, उसने दर्जनों काश्तकारों को जमीन पर क्रॉस-लेग्ड बैठे देखा, जो लड़ाई की तैयारी में खुद को तैयार कर रहे थे। आने के लिए। उनमें से हर एक अपने ऊपर खून की बदबू लिए हुए था। स्पष्ट रूप से, उन्होंने अपने ऊपर असंख्य मानव जीवन लिए।


“अभी यहीं रुको। आपकी बारी आने पर हम आपको कॉल करेंगे!" मध्यम आयु वर्ग के प्रबंधक ने क्षेत्र छोड़ने से पहले निर्देश दिया। रह-रहकर विपिन ने अपने आसपास का जायजा लेना शुरू किया। उन्होंने कहा कि जब कमरे में दर्जनों काश्तकार खेती करते दिखाई दिए, तो उन्होंने अपने परिवेश का लगातार निरीक्षण करने के लिए अपनी जागरूकता का थोड़ा सा हिस्सा बनाए रखा, एक दूसरे के खिलाफ सावधानी से रखवाली की। यदि कोई लापरवाही से उनके पास जाने की हिम्मत करता है, तो वे आत्मरक्षा के लिए पूर्वव्यापी हड़ताल शुरू करने के लिए अचानक आगे बढ़ सकते हैं।


जैसे ही विपिन को बैठने की जगह मिली, उसके बगल से एक उदासीन आवाज आई, "अंगूठी में एक नवागंतुक?" पीछे मुड़कर विपिन ने देखा कि उससे बात करने वाला एक युवक है जो लगभग तीस वर्ष का प्रतीत होता है। उसके चेहरे पर लाल कृपाण कटा हुआ था, और उसमें से अभी भी खून बह रहा था। यह संभावना थी कि उसे बहुत पहले नहीं लगाया गया था, इस तरह कि उसके पास अभी तक इससे उबरने का समय नहीं था। इस कमरे में खेती करने वालों को कितनी ठंड लग रही थी, यह देखते हुए, विपिन को आश्चर्य हुआ कि कोई उनसे बातचीत करने की पहल करेगा।


"आप बता सकते हैं?" "जिन लोगों ने अंगूठी का अनुभव किया है, उनकी आँखें खूंखार भेड़ियों, क्रूर और शातिर की याद दिलाती होंगी। अन्यथा वहाँ ऊपर होने वाली हैवानियत से बचने का कोई रास्ता नहीं है। इसकी तुलना में, तुम एक पालतू भेड़ से अधिक कुछ नहीं हो। मैं कैसे नहीं बता सकता?" जख्मी चेहरे वाले युवक ने ठहाका लगाया। शक्ति ने मृत्यु के वलय में एक नियतात्मक भूमिका निभाई, लेकिन 'दुष्टता' भी एक अन्य महत्वपूर्ण कारक भी थी!


सिर्फ अपने विरोधी के लिए ही नहीं बल्कि खुद के लिए भी शातिर। जो लोग एक निर्णायक झटका लगाने के लिए अपने शरीर का बलिदान करने के लिए तैयार थे, उनके पास अपने प्रतिद्वंद्वी को वश में करने का एक बेहतर मौका था, उन लोगों की तुलना में जो रिंग से पूरी तरह से बाहर निकलने की उम्मीद करते थे। उसके सामने के युवक के चारों ओर एक मासूमियत की हवा थी, जो उस वंशज की याद दिलाती थी जिसने पहले कभी दुनिया की कठोरता का अनुभव नहीं किया था। "छोटी पालतू भेड़?"


 दुपट्टे वाले युवक के रूपक से विपिन थोड़ा चकित नजर आया। अब तक, उसे विनाश के देवता की तरह माना जाता था, चाहे वह कहीं भी चला गया हो, अपने पीछे ध्वस्त इमारतों और आघातित मन को छोड़कर। फिर भी, युवक की नज़रों में, वह केवल एक पालतू भेड़ था? शायद वह वास्तव में कुछ ज्यादा ही गुस्सैल स्वभाव का था। "बिल्कुल! जिन लोगों ने कभी भी रिंग में कदम नहीं रखा और रक्तपात के दीक्षा अनुष्ठान से नहीं गुजरे, वे पालतू भेड़ से ज्यादा कुछ नहीं हैं!


मैं आपको बता दूं, मैं अब तक लगातार छह जीत हासिल कर चुका हूं! यह अफ़सोस की बात है कि सातवाँ प्रतिद्वंद्वी बहुत मजबूत है, और मैंने अपनी झेंकी को बहुत कम कर दिया। अन्यथा, एक अच्छा मौका है कि मैं अब तक दस का विजेता बन सकता था!" जख्मी चेहरे वाले युवक ने गर्व से घोषित किया। "अविश्वसनीय।" विपिन ने शत शत नमन किया। यहां तक ​​कि विपिन लियाओशी जैसा जीनियस भी छह मैचों तक नहीं पहुंच पाया।


यह तथ्य कि युवक लगातार छह मैच जीत सकता है, पहले ही उसकी ताकत और मन की स्थिति की गवाही दे चुका है। जिया! जब वे बातें कर रहे थे, तभी सामने का दरवाजा अचानक खुल गया। एक शक्तिशाली हत्या का इरादा कमरे में डाला गया, जिससे भीतर काश्तकारों पर अत्यधिक दबाव पड़ा। "यह वही है?" विपिन ने मुँह फेर लिया। दरवाजे के पास एक आकृति दिखाई दी थी, और यह कोई और नहीं बल्कि धातु से बने अधेड़ उम्र का आदमी था जिसने पहले रिंग पर एक व्यक्ति को दो से चीर दिया था।


इस मध्यम आयु वर्ग के व्यक्ति का कद धातु के टॉवर के समान था। उसने जो मोटा धातु का कवच पहना था, वह पूरी तरह से लाल रंग में रंगा हुआ था, और ताजा खून अभी भी उसके कवच के किनारों से बह रहा था। इस तरह की उपस्थिति ने उन्हें युद्ध के मैदान में एक क्रूर असुर की याद दिला दी, जो दूसरों के दिलों में गहराई तक डर पैदा करता था। "इस समय काले बाजार में यह सबसे मजबूत अस्तित्व है, दलबीर!" यह देखकर कि विपिन दहलीज पर खड़े व्यक्ति को नहीं पहचानता, जख्मी चेहरे वाले युवक ने उसका परिचय कराने के लिए टेलीपैथिक संदेश भेजा।


"उन्हें सौ के विजेता के रूप में भी जाना जाता है!" "सौ का विजेता?" विपिन अवाक रह गया। "उसने लगातार सौ मैच जीते हैं?" "यह वह नहीं है। बल्कि, उसने लगातार दस में से दस विजेता जीते हैं! जिन लोगों ने उसे चुनौती दी थी, वे सभी दो टुकड़ों में फट गए थे, जितना वे मर सकते थे! जख्मी चेहरे वाले युवक ने उत्तर दिया क्योंकि उसकी आंखों में भय का एक संकेत तैर रहा था।


वह उस ताकत के लिए प्रशंसा से भरा हुआ था जो दलबीर ने अपने सामने रखी थी, लेकिन क्रूर का मतलब है कि बाद वाले ने उसे बहुत भयभीत भी कर दिया था। और स्पष्ट रूप से, ऐसी भावना न केवल उसके भीतर बल्कि कमरे में अन्य लोगों के लिए भी प्रतिध्वनित थी। दलबीर धीरे-धीरे कोने में चला गया और वहाँ खेती कर रहे दो युवकों को ठंडी निगाहों से देखा, चिल्लाया, "ठग!"


बिना किसी झिझक के वे दोनों युवक झट से उठे और हाथापाई करते हुए निकल गए। हुआला! बैठने के बाद भी, दलबीर का फिगर अभी भी दूसरों के ऊपर स्पष्ट रूप से चढ़ा हुआ है। उसने एक गोली निकाली और उसे निगल लिया, और उसकी आभा बिलबिला उठी। दूसरी ओर, भीड़ ने अलौकिक सद्भाव के साथ राहत की सांस ली। जो लोग दलबीर के करीब थे, वे धीरे-धीरे पिछड़े हो गए, जिससे उनके चारों ओर एक बड़ा खालीपन पैदा हो गया।


"आदि आत्मा क्षेत्र उन्नत चरण ..." आभा दलबीर के माध्यम से निकल रहा था, विपिन अपनी साधना को स्पष्ट रूप से देखने में सक्षम था। उनकी ही तरह, दलबीर एक आदिम आत्मा क्षेत्र उन्नत चरण कल्टीवेटर थे। हालाँकि, हत्या का इरादा जो उसने छोड़ा वह वास्तव में भारी था। यहाँ तक कि उसी क्षेत्र का एक कृषक भी अपने सामने महान मानसिक दबाव का अनुभव करेगा, यहाँ तक कि युद्ध से पहले भी।


अंतर्दृष्टि की आँख को सक्रिय करते हुए, विपिन अपने सामने युवक की ताकत को स्पष्ट रूप से देखने ही वाला था कि दलबीर ने अचानक अपनी निगाहें उठाईं और मुड़कर देखा। “कितनी ज़बरदस्त वृत्ति है…” विपिन थोड़ा चौंक उठा। जैसा कि एक ऐसे अस्तित्व से अपेक्षा की जाती है जिसने लगातार दस के दस विजेताओं को हराया था, अपने परिवेश के बारे में उसकी जागरूकता वास्तव में भयावह थी।


यह केवल एक अस्पष्ट नज़र थी, लेकिन दूसरे पक्ष ने अभी भी उसकी टकटकी की प्रकृति को स्पष्ट रूप से महसूस किया और यह भी पता लगाया कि वह किस दिशा से आ रही थी। ऐसी शक्तिशाली प्रवृत्ति के साथ, उस पर अचानक हमला करना लगभग असंभव होगा। "ऐसा लगता है जैसे जीवन और मृत्यु की परिस्थितियाँ किसी व्यक्ति को बहुत अधिक संयमित करने में मदद करती हैं। भले ही दलबीर की साधना प्रिमोर्डियल स्पिरिट क्षेत्र उन्नत अवस्था में है, ऐसा लगता है कि वह आधे-अधूरे एपर्चर क्षेत्र के मास्टर शिक्षक के लिए भी एक मैच होगा ... वास्तव में, यदि वह समान साधना क्षेत्र के एक लड़ाकू मास्टर के साथ बंद था, तो यह था बहुत संभव है कि अंत में वही जीवित बचेगा!”


 विपिन ने नोट किया। कोई कितना शक्तिशाली था वह केवल अपने बल पर निर्भर नहीं था। दबाव और खतरे के सामने किसी ने कैसे प्रतिक्रिया दी, यह भी अत्यंत महत्वपूर्ण था। भले ही एक गाय के पास एक भेड़िये से कहीं अधिक ताकत होती है, अगर उन दोनों को एक ही कमरे में रखा जाए, तो गाय के सबसे अंत में गिरने की संभावना थी। और दलबीर यही भेड़िया था। या शायद, इसके बजाय उसे एक भूखा बाघ कहना अधिक सटीक हो सकता है।


 जो कोई भी उसके पास आने की हिम्मत करता, वह उसके नुकीले नुकीले टुकड़ों में बंट जाता। “नवागंतुक, किनारे पर हाथापाई। क्या आप नहीं जानते कि यह मेरी सीट है? जब विपिन दलबीर का आकलन करने में व्यस्त था, अचानक उसके ऊपर से एक ठंडी आवाज सुनाई दी। उसने निगाह ऊपर उठाई तो देखा कि सामने खड़े दो युवकों में से एक युवक जिसे दलबीर ने भगाया था। "क्या आपका नाम यहाँ कहीं खुदा हुआ है?"


विपिन ने बेपरवाही से जवाब दिया, कोई कदम उठाने का इरादा नहीं है। दलबीर के सामने डर के मारे हाथापाई करना, फिर भी सीधे उसके पास आना, क्योंकि वह एक नवागंतुक लग रहा था... एक सामान्य धमकाने वाला, हुह? "ओह? नवागंतुक आजकल काफी अहंकारी हो रहे हैं, हुह?" "गगन, ऐसा लगता है कि अब आपके पास ज्यादा उपस्थिति नहीं है!" यह देखकर कि विपिन ने हिलने से कैसे मना कर दिया, पीछे भी हट गया, खेती करने वाली भीड़ ने धीरे-धीरे अपनी आँखें खोलीं और अपने सामने हो रहे हंगामे को दिलचस्पी से देखने लगीं।


 "आप कहते हैं कि मेरा नाम यहाँ अंकित नहीं है? हेहे, जब आप ऐसा चाहते हैं, तो मैं अभी आपके लिए इसे क्यों नहीं लिखवाता! गगन नाम के युवक को उम्मीद नहीं थी कि एक नवागंतुक उसके साथ इस तरह से पेश आने की हिम्मत करेगा, और उसकी आँखें भयानक रूप से संकुचित हो गईं। एकाएक उसकी हथेली में खंजर आ गया और उसने तेजी से उसे विपिन के माथे पर मार दिया। उनकी हरकतें तेज थीं और किसी भी झिझक से रहित थीं। यह ऐसा था जैसे वह जिस व्यक्ति पर हमला कर रहा था वह कोई इंसान नहीं बल्कि एक पेड़ की शाखा थी। यदि वह खंजर विपिन के सिर में घुसेड़ दिया जाता, तो इसमें कोई संदेह नहीं कि वह तत्काल मृत्यु का कारण बनता।


 "आप इस तरह एक तुच्छ मामले पर मेरे जीवन का दावा करना चाहते हैं?" विपिन ने ठण्डी हंसी उड़ाई। दोनों के बीच कभी न सुलझने वाली दुश्मनी हो तो एक बात थी, लेकिन सिर्फ इसलिए अपनी जान लेने की कोशिश करना कि वह अपनी सीट नहीं छोड़ेगा... ऐसा लग रहा था कि युवक ने वास्तव में किसी इंसान के जीवन के बारे में कुछ नहीं सोचा है! यहां तक ​​कि इस दुनिया में, जहां ताकत का शासन था, ऐसे कार्य वास्तव में घृणित थे।


विपिन ने नाराज होकर अपनी उंगली उठाई और दूसरे पक्ष के खंजर से वार किया। डिंग! उसकी उंगली खंजर के ब्लेड से टकराई, और एक धातु की अंगूठी के साथ, संत निम्न-स्तरीय कलाकृति अचानक दो में टूट गई। "ओह? ऐसा लगता है जैसे हमारे युवा नवागंतुक में अपने शब्दों का समर्थन करने की ताकत है! कोई आश्चर्य नहीं कि तुम मेरे सामने इतने अहंकार से बोलने की हिम्मत करते हो!” यह देखकर कि एक ही झटके में उसका अस्त्र टूट गया, गगन एक क्षण के लिए थोड़ा चौंका। हालाँकि, अगले ही पल, उसने अपने होठों को चाटा और उसकी आँखों में एक उत्तेजित चमक टिमटिमा गई।


उसने सोचा था कि दूसरी पार्टी सिर्फ एक शौकिया है जिसे वह आसानी से कुचल सकता है, लेकिन ऐसा लग रहा था कि यह उतना आसान नहीं था जितना लग रहा था। फिर भी, रिंग ऑफ़ डेथ के एक अनुभवी के रूप में, गगन को अभी भी अपनी क्षमताओं पर भरोसा था। तज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़ गगन के हाथ में एकाएक कई और खंजर उभर आए और कलाई के फड़फड़ाहट से वे ऊपर, बीच और नीचे से विपिन की ओर उड़ते हुए आए।


 ऊपर का खंजर दाहिनी आंख पर, बीच का कटार दिल पर और नीचे का कटार विपिन की जांघ पर लगा था। अचानक और तेज, विपिन लियाओशी जैसे प्रतिभाशाली व्यक्ति के लिए भी पल भर में इस तरह के हमले से बचना मुश्किल होगा। "आपके पास काफी हाथ है, है ना?" विपिन ने भावशून्य टिप्पणी की। जैसा कि एक व्यक्ति से अपेक्षा की जाती है जो कई जीवन-मौत की लड़ाइयों से गुज़रा था, उसके मारने के कौशल को वास्तव में एक असाधारण स्तर तक परिष्कृत किया गया था।


खंजर के प्रक्षेपवक्र को इस तरह से लक्षित किया गया था कि उनमें से एक से बचने के परिणामस्वरूप अन्य दो सीधे एक के शरीर में गिर जाएंगे। हालाँकि ... ऐसा हमला विपिन के खिलाफ सीमित प्रभाव वाला था। विपिन ने अपना हाथ उसके सामने एक आधे चाप में घुमा दिया, और अचानक, तीन खंजर उसकी उंगलियों के बीच पहले से ही फंस गए थे। खंजरों की तीव्र कंपकंपी के बावजूद, वे उसकी पकड़ से मुक्त होने के लिए संघर्ष करने में सक्षम नहीं थे। "नवागंतुक, आपने मेरी रुचि को सफलतापूर्वक बढ़ाया है!"


 यह देखकर कि उसके दूसरे हमले को दूसरी पार्टी ने इतनी आसानी से सुलझा लिया, गगन की आँखों की गहराइयों में मारने का इरादा उभर आया। जैसे ही वह अपना अगला कदम उठाने वाला था, अचानक कमरे में एक आवाज सुनाई दी। "आदि आत्मा क्षेत्र उन्नत चरण, विपिन! आपका सामना उसी साधना क्षेत्र के एक विरोधी से होगा, मानव!"


 "यह मेरी बारी है।" गगन की बात पर ध्यान न देते हुए विपिन खड़े हो गए और रिंग की ओर जाने लगे। "तुम्हें लगता है कि मुझे उकसाने के बाद मैं तुम्हें ऐसे ही बाहर जाने दूंगा? आप मुझे कितना सहज समझते हैं?” यह देखकर कि विपिन जा रहा है, गगन ने एक बार फिर अपनी कलाई घुमाई, और ठंडी हवा के झोंके के बीच, दो खंजर विपिन के दिल के पिछले हिस्से में जा लगे। ------ऊ------


1264:- अँगूठी में (1)


 "यह गगन की हत्या की तीन कलाएँ हैं!" "हर साल उसकी उन तीन चालों से कम से कम सौ लोगों की मौत होनी चाहिए ..." "इसकी मदद नहीं की जा सकती। उनके खंजर तेज और शातिर होते हैं, जिससे उनकी रक्षा करना बेहद कठिन हो जाता है। एक ही साधना क्षेत्र के विरोधियों के पास उसके खिलाफ मुश्किल से ही कोई मौका है!” "वह नवागंतुक एक गोनर है!"


 ... विपिन के लिए दो खंजर भोंकते देख भीड़ ने शांति से टिप्पणी की। हालांकि यह सच था कि सौ के विजेता दलबीर की तुलना में गगन की ताकत कुछ भी नहीं थी, फिर भी वह भूमिगत काला बाजार में एक प्रसिद्ध व्यक्ति था। वह प्रतीत होता है कि अंतहीन खंजरों के लिए प्रसिद्ध था, साथ ही साथ उनकी हत्या की शातिर तीन कलाओं के लिए भी।


उन दो चीजों पर अपनी श्रेष्ठ महारत के साथ, वह वर्षों में अनगिनत लोगों की जान लेने में सक्षम था। फिर भी, उस अभिमानी नवागंतुक ने गगन को अपनी सबसे मजबूत चाल का उपयोग करने के लिए उकसाते हुए, उसे सीधे भड़काने का साहस किया। इसके साथ, उस नवागंतुक के सिर पर गिलोटिन पहले ही उठा दिया गया था। इस तरह के विचारों को ध्यान में रखते हुए, भीड़ की निगाहें तेजी से नवागंतुक की ओर मुड़ गईं।


 भले ही दो खंजर तेजी से उसकी ओर आ रहे थे, नवागंतुक बिल्कुल नहीं मुड़ा, जैसे वह अपने पीछे आने वाले खतरे से अनजान था। नज़ारे को देखकर, नवागंतुक को याद दिलाना चाहते हुए, जख्मी चेहरे वाले युवक ने तुरंत उत्सुकता से बात की। हालाँकि, इससे पहले कि वह एक शब्द कह पाता, उसके सामने की दृष्टि अचानक धुंधली हो गई।


वह निश्चित रूप से नहीं कह सकता था कि वास्तव में क्या हुआ था—यह उसकी कल्पना की कल्पना मात्र हो सकती थी—लेकिन ऐसा लग रहा था कि नवागंतुक का पैर खंजर मारने के लिए उठ गया था। वू! अगले ही पल खंजर एकाएक पलटा और पहले से कहीं ज्यादा तेज गति से वापस उड़ गया। पु हे! "क्या?" चकित, इससे पहले कि गगन प्रतिक्रिया दे पाता, खंजर उसकी कलाइयों में धँस चुका था।


हू! खंजरों की तीव्र गति ने गगन को सभी तरह से वापस उड़ने के लिए भेजा, जब तक कि उसकी कलाई खंजरों द्वारा दीवार पर मजबूती से टिकी नहीं थी, एक क्रॉस बना रही थी। गगन ने अपनी पूरी ताकत से संघर्ष किया, लेकिन उसने पाया कि खंजर दीवार में बहुत मजबूती से धंसा हुआ था, जिससे वह खुद को मुक्त नहीं कर सका। "इस दुनिया में क्या..." "बस एक हल्की सी किक से, उसने न केवल गगन के खंजरों को बेअसर कर दिया, बल्कि उसने उसे गगन को वापस कर दिया और उसे दीवार के खिलाफ पिन कर दिया? वह नवागंतुक कितना शक्तिशाली हो सकता है?”


 "वह नवागंतुक वास्तव में कोई साधारण हस्ती नहीं है? क्या काला बाजार जल्द ही अपने आप को दस का एक और विजेता ढूंढ लेगा?” "यह अभी भी कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन सिर्फ उस हाथ से, उस नवागंतुक को सात से आठ मैच जीतने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए!" ... गगन को दीवार पर तड़पते हुए देख कर भीड़ को लगा कि उनके रोंगटे खड़े हो गए हैं।


यद्यपि वह संक्षिप्त मुलाकात उनके लिए यह विश्लेषण करने के लिए पर्याप्त नहीं थी कि नवागंतुक कितना शक्तिशाली था, यह तथ्य कि वह इतनी आसानी से गगन को वश में करने में सक्षम था, यह कहने के लिए पर्याप्त था कि वह एक विरोधी नहीं था जिसे कम करके आंका जाए। शायद, उसे दस के अगले विजेता का ताज पहनाया जा सकता है। "दिलचस्प।" कोने में, दलबीर ने एक बार फिर अपनी आँखें बंद करने से पहले नवागंतुक के पीछे की ओर देखा। नवागंतुक ने पहले जो जवाबी हमला किया था, वह प्रभावशाली लग सकता था, लेकिन उसके लिए, यह वास्तव में कुछ भी नहीं था।


यहां तक ​​कि अगर वह एक मुक्के से गगन को वश में नहीं कर पाता, तो उसे बस इतना करना होता कि वह एक और घूंसा मार देता। ... अँगूठी बहुत बड़ी नहीं थी, और इसकी परिधि को एक अनोखे गठन द्वारा सुरक्षित किया गया था, जो एक पिंजरे के समान कुछ बनाता था। एक बार चुनौती देने वाला रिंग में प्रवेश कर गया, तो वह लड़ाई के अंत तक बच नहीं पाएगा। "इस जीवन और मृत्यु अनुबंध पर पहले हस्ताक्षर करें।" इससे पहले कि विपिन रिंग में कदम रखते, रिंग के सामने खड़े रिंग ऑफ डेथ के स्टाफ के एक सदस्य ने उन्हें एक चर्मपत्र दिया।


 खून की एक बूंद से अनुबंध को सील करने से पहले विपिन ने अपना सिर नीचे कर लिया ताकि अनुबंध को तेजी से देख सकें। जिसके बाद, जैसे कि उसके चारों ओर किसी प्रकार की मुहर छूट गई हो, उसने आसपास की भीड़ से गड़गड़ाहट की आवाज सुनी। अपना सिर उठाकर, उन्होंने देखा कि दर्शक स्टैंड लगभग पाँच से छह सौ लोगों से भरा हुआ था। महिला हो या पुरुष, वृद्ध हो या युवा, हर वर्ग के लोग थे।


 उनमें से हर एक की आँखें थीं जो उनके भीतर की अदम्य उत्तेजना से लाल रंग की थीं। ऐसा लगता है कि जीवन और मृत्यु की लड़ाई देखने का रोमांच वास्तव में बहुतों को आकर्षित करता है। इसके अलावा, इस तरह के द्वंद्व को देखने से, वे युद्ध में भी कुछ अंतर्दृष्टि प्राप्त कर सकते हैं, विपिन ने सोचा। जीवन-मरण की लड़ाई में, काश्तकारों को उनकी सीमा तक धकेल दिया जाएगा, जिससे उन्हें जीवित रहने के लिए अपने सबसे मजबूत हाथ दिखाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।


इस तरह की तीव्र लड़ाई अन्य काश्तकारों को प्रेरणा प्रदान करने में फायदेमंद हो सकती है कि वे अपनी युद्ध क्षमता को और कैसे निखार सकते हैं। शायद, यह सबसे बड़ा कारण भी हो सकता है कि काला बाज़ार इतने बड़े पैमाने पर विकसित हो सका। जब तक विपिन ने मंच पर कदम रखा, तब तक एक युवक पहले से ही विपरीत दिशा में अपने हाथों को अपने सीने से लपेटे खड़ा था।


उसकी आँखों में बेपरवाही और बुलंदी देखी जा सकती थी, मानो यह लड़ाई उसके लिए दिखावे से ज्यादा कुछ नहीं थी। युवक इस दौर का विरोधी लग रहा था, मानव। "ठीक है, चलो अपना समय यहाँ पर बर्बाद नहीं करते हैं और इसे जल्दी से समाप्त करते हैं।" मौजूदा समय का मोटा-मोटा हिसाब लगाते हुए विपिन ने नोट किया कि नीलामी शुरू होने से पहले उनके पास ज्यादा समय नहीं था। एक सेकंड भी बर्बाद करने के लिए तैयार नहीं होने पर, उसने अपनी मुट्ठी बंद करने से पहले अपनी पीठ को आलस्य से बढ़ाया। "माफ कीजिये।"


हू! पलक झपकते ही विपिन की आकृति अचानक युवक के ठीक सामने आ गई और उसका हाथ युवक को मारने के लिए आगे बढ़ा। इस कदम के पीछे की ताकत बहुत मजबूत नहीं थी, लेकिन युवक को लगा जैसे एक बड़ा जाल उसके ऊपर आ रहा है, जिससे वह बच नहीं पा रहा है। युवक ने विपिन के खिलाफ अचानक कोई कदम उठाने की उम्मीद न करते हुए झटके से अपनी आंखें चौड़ी कर लीं।


"आप... मैं नहीं..." उसने हमले से बचने के लिए तुरंत कदम पीछे हटाने की कोशिश की, लेकिन अपने आतंक के लिए, उसने खुद को ठीक से हिलने-डुलने में असमर्थ पाया, जैसे कि वह दलदली भूमि में खड़ा हो। पह! विपिन की हथेली युवक के चेहरे से जुड़ी हुई थी, और पूरे रिंग में एक कर्कश गूंज गूंज रही थी। इससे पहले कि युवक कुछ बोल पाता, वह पहले ही जमीन पर गिर पड़ा, बेहोश हो गया। उन्होंने रिंग में प्रवेश करने से पहले इसके बारे में सोचा था। चूंकि वह जानबूझकर अपने प्रतिद्वंदी को हारने नहीं दे सकता था, इसलिए उसे बस दूसरी पार्टी को नॉकआउट करना होगा।


एक नॉक आउट को अक्षम भी माना जा सकता है, इसलिए स्वाभाविक रूप से, मैच को उसकी जीत के रूप में आंका जाना चाहिए। युवक को नॉक आउट करने के बाद विपिन ने काफी देर तक इंतजार किया, लेकिन किसी ने भी द्वंद्वयुद्ध के परिणाम की घोषणा नहीं की। हैरान, उसने अपने हाथ उसकी पीठ के पीछे रखे और पूछा, "मुझे पहले मैच के लिए जीतना चाहिए था, है ना?" फिर भी सन्नाटा। विस्मित होकर विपिन ने अपने आसपास का जायजा लिया।


 उसके आश्चर्य के लिए, पहले से भीड़ पूरी तरह से चुप हो गई थी, और उनके उत्तेजित भावों की जगह चुलबुले लोगों ने ले ली थी। विपिन लियाओशी भी भीड़ के बीच थे, और उनकी हथेली उनके चेहरे पर पड़ी थी। वह कुछ चिल्लाने की कोशिश करता रहा, लेकिन विभिन्न बाधाओं के कारण विपिन को एक शब्द भी सुनाई नहीं दे रहा था।


"क्या गलत?" यह देखकर कि भीड़ उसकी अपेक्षा के विपरीत प्रतिक्रिया कर रही थी, विपिन हक्का-बक्का रह गया। जैसे ही वह बोलने वाला था, रिंग का गठन अचानक खुल गया, और एक अन्य युवक अंदर चला गया। बेहोश व्यक्ति को जमीन पर देखकर, उसने विस्मय में अपनी आँखें चौड़ी कर लीं। "क्या आप मेरे दूसरे विरोधी हैं?" दस का विजेता बनने के लिए, एक को लगातार दस विरोधियों को हराना था।


 विपिन की दृष्टि में, जो युवक अभी-अभी आया था, वह संभवतः उसका दूसरा प्रतिद्वन्दी था। "मैं मानव हूँ!" "तुम मानव हो? फिर, यह आदमी है…” उन शब्दों को सुनकर विपिन ने झटके से अपनी आँखें चौड़ी कर लीं। यदि उसके सामने का युवक वह विरोधी था जिससे उसे लड़ना था, तो वह कौन था जिसे उसने अभी-अभी नॉक आउट किया था? "रेफ़री!" मानव के होंठ फड़कने लगे। "वहाँ वास्तव में अंगूठी के लिए एक रेफरी है?"


 विपिन की पलकें झपक गईं। "क्या आपने कभी रेफरी के बिना आधिकारिक द्वंद्व देखा है?" मानव ने प्रतिवाद किया। "..." विपिन अवाक रह गया। क्या बिल्ली है! आमतौर पर, रेफरी को रिंग के नीचे खड़ा होना चाहिए न कि अंदर। नतीजतन, जब विपिन ने दूसरे 'मानव' को मंच पर खड़ा देखा - इस तथ्य से कि दूसरी पार्टी का एक भयंकर दिखने वाला चेहरा था, उसने भी मदद नहीं की - उसने सोचा कि दूसरी पार्टी उसका विरोधी है!


 अपने प्रतिद्वंद्वी से मिलने से पहले रेफरी को नॉक आउट करना, यह वास्तव में था ... अंत में यह समझ में आया कि विपिन लियाओशी बाहर क्या चिल्ला रहा था, विपिन ने संकोचपूर्वक पूछा, "क्या मैं ... अयोग्य हो जाऊंगा?" उसने सोचा था कि पहली चाल का दावा करके वह चालाक हो रहा था, लेकिन उसकी 'चालाक चाल' ने रेफरी को नॉकआउट कर दिया। यह वास्तव में भयानक होगा यदि इसके परिणामस्वरूप रिंग ऑफ़ डेथ में लड़ने का उसका अधिकार रद्द कर दिया गया!


अपने शुरुआती विस्मय से उबरते हुए, मानव ने उदासीनता से उत्तर दिया, "संभावना नहीं है। यहां कोई नियम नहीं हैं। आइए समय बर्बाद न करें और शुरू करें। पहले स्थान पर, काला बाज़ारी का उद्देश्य कानूनविहीन भूमि होना था। अन्य रिंगों में, रेफरी को नॉक आउट करना एक बड़ा दंड होता, लेकिन रिंग ऑफ़ डेथ में, यह इतना बड़ा सौदा नहीं था। हुला! मानव सीधे विपिन की ओर बढ़ा।


जब वह अपने आंदोलनों के बीच में था, उसके हाथ पहले से ही तेजी से आगे बढ़ रहे थे, जिससे एक खिले हुए कमल की याद ताजा हो गई। संत मध्यवर्ती-स्तरीय युद्ध तकनीक, हजार बुद्ध कमल हाथ! इसमें कोई संदेह नहीं था कि मानव के पास उल्लेखनीय शक्ति थी। भले ही वह पिछले गगन की तुलना में अभी भी थोड़ा कम था, उसी खेती के क्षेत्र के कुछ किसान थे जो उसके लिए एक मैच होंगे। जैसे ही उसने अपनी चाल चली, उसने पहले ही अपनी झेंकी से आसपास की जगह को सील कर देना सुनिश्चित कर लिया था, जिससे विपिन को उससे सीधे मिलने के लिए मजबूर होना पड़ा।


"बहुत बुरा नहीं है," विपिन ने टिप्पणी की और दूसरे पक्ष के हमले का सामना करने के लिए अपनी हथेली उठाई। हुआला! यह ठीक वैसी ही चाल थी जो उसने पहले रेफरी के खिलाफ इस्तेमाल की थी। इसने एक प्रभावशाली गति प्रदान की जो ऐसा प्रतीत होता था जैसे कि यह तब तक आराम नहीं करेगा जब तक कि यह किसी के कानों से बाहर निकलने वाले दिमाग की हर आखिरी बूंद को न मार दे। यह प्रहार कोई युद्ध तकनीक या कोई गहरी चाल नहीं थी, बस एक साधारण सा तमाचा था।


 लेकिन किसी कारण से, ऐसा लग रहा था कि कोई रहस्यमयी ताकत है, जिसने इसका सामना करने वालों को ऐसा महसूस कराया कि वे इससे बचने में असमर्थ होंगे। पह! दोनों हथेलियाँ टकराईं और मानव का चेहरा तेजी से पीला पड़ गया। वह कई कदम पीछे हट गया, इससे पहले कि उसके पैर धंस गए, जिससे वह जमीन पर गिर गया। अगले ही पल उसकी आँखें अचानक से उठीं। वह बेहोश हो गया था। "मज़बूत!" "वह कौन सी चाल है?"


 "मुझे लगता है कि यह किसी प्रकार की हस्तरेखा कला है। लेकिन फिर भी, मानव को एक ही वार में बाहर करने में सक्षम होने के लिए, उस साथी को कम से कम लगातार पांच जीत हासिल करने में सक्षम होना चाहिए! "ऐसा जरूरी नहीं है। एक चाल जितनी मजबूत होती है, उतनी ही वह किसी की झेनकी को गिराती है। अंगूठी न केवल पूरी तरह से लड़ने की शक्ति बल्कि सहनशक्ति के बारे में भी है। यदि वह पहले दौर में खुद को बहुत अधिक थका देता है, तो वह जल्दी से रस से बाहर निकलने का जोखिम उठाएगा।”


 …दर्शकारियों में ऐसी चर्चा छिड़ गई। भले ही विपिन थोड़ा लापरवाह था, उसने मंच पर आते ही रेफरी को नॉक आउट कर दिया, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता था कि उसके पास असली ताकत थी। हालांकि, रिंग ऑफ डेथ में, दूर जाने के लिए ताकत पर्याप्त नहीं थी।


सहनशक्ति का भी अत्यधिक महत्व था। कई चुनौती देने वाले हर साल दस के विजेता का खिताब हासिल करने के लिए रिंग ऑफ डेथ में कदम रखेंगे, लेकिन जो सफल हुए थे वे सही मायने में गिने गए थे। "मैं टैन शियौ हूं। क्या तुम मेरे विरोधी हो?” मानव को पीटने के बाद, एक और युवक को मंच पर आने में देर नहीं लगी।


तान शियौ नाम का यह युवक मानव से थोड़ा बलवान था, लेकिन विपिन के लिए वह अभी भी एक मैच से बहुत दूर था। चेहरे पर एक ही वार किया और वह भी गिर गया। अगले तीन विरोधियों के साथ भी यही हुआ। विपिन की मुद्रा से थकावट का आभास होने लगा था। उसके माथे से पसीना टपक रहा था और उसके हाथ भी बिना रुके काँपने लगे थे। पांचवें व्यक्ति को हराने के ठीक बाद, विपिन ने एक तेज आवाज सुनी।


 "आपने अभी पांचवां राउंड क्लियर किया है। क्या आप जारी रखना चाहते हैं?" एक आकस्मिक चैलेंजर आमतौर पर पांचवें मैच में रुक जाएगा क्योंकि आगे के मैचों में दांव शामिल होंगे। इसके अपरिहार्य परिणाम के रूप में, बाद के मैच पहले की तुलना में बहुत अधिक मांग वाले होंगे, और जब तक एक पक्ष अपंग या अक्षम नहीं हो जाता, तब तक मैच नहीं रुकेगा। "मैं जारी रखूंगा," विपिन ने उत्तर दिया। रिंग ऑफ़ डेथ में उनका मुख्य लक्ष्य अधिक से अधिक केंद्रित उच्च स्तरीय स्पिरिट स्टोन प्राप्त करना था, लेकिन अब तक उन्होंने जो कुछ भी अर्जित किया था, उसे केवल मूंगफली माना जा सकता था।


स्वाभाविक रूप से, वह कैसे पीछे हट सकता था, खासकर जब से असली पैसा उसके आगे पड़ा था! "अचे से। आपके छठे मैच के लिए आपका प्रतिद्वंद्वी कादिम है। आपकी तरह, उसके पास भी इस समय पांच जीतें हैं," आवाज ने विपिन को सूचित किया। जैसा कि पहले पांच मैचों में कोई दांव शामिल नहीं था, जोड़ी मुख्य रूप से नवागंतुकों के बीच होगी। छठे मैच से ही असली दिग्गज दिखने लगे थे।


जोड़ियां इस तरह से बनाई जाएंगी कि विरोधियों को एक दूसरे के खिलाफ समान संख्या में लगातार जीत मिली- छह जीत वाले का सामना छह जीत वाले से होगा, सात जीत वाले का मुकाबला सात जीत वाले से होगा, और इसी तरह पर। इस प्रणाली के परिणामस्वरूप, विपिन का अगला प्रतिद्वंद्वी वह था जिसने लगातार पांच जीत भी हासिल की थी। हू! विपिन की निगाहों में एक युवक धीरे-धीरे रिंग के ऊपर गया।


अपने पिछले विरोधियों से अलग, इस युवक ने एक बेहोश मार देने वाली आभा का उत्सर्जन किया, यह दर्शाता है कि वह एक खतरनाक व्यक्ति था। “मैंने आपके मैच देखे हैं। अब तक आपने अपने सभी विरोधियों को एक ही वार से परास्त कर दिया है। बिल्कुल भी बुरा नहीं है," कादिम ने रोंगटे खड़े कर देने वाली मुस्कान के साथ कहा और उसकी पैनी निगाहों ने विपिन को सिर से पैर तक गौर से देखा। "हालांकि, तुम्हारी उस हड़ताल से तुम्हारी झेनकी का थोड़ा सा हिस्सा नष्ट हो जाना चाहिए, है न? मैं निश्चित रूप से देखना चाहूंगा कि आप इसे और कितनी बार उपयोग कर सकते हैं!"


हुला! कलाई के झटके से कादिम के हाथ में भाला लग गया और उसने बिना किसी चेतावनी के तेजी से विपिन की ओर बढ़ा दिया। वह चालाक बूढ़ा चूहा! वास्तव में जब वह बात कर रहा था तो उसने मुझ पर हमला कर दिया... विपिन के भाले के ठीक पहले भाला आने में केवल एक क्षण लगा।


"आप मेरे साथ भाला चलाना चाहते हैं?" विपिन की आँखों में एक चमक चमक उठी और उसने बिना पलक झपकाए भाले को अपनी ओर देखा। "आपको पता होना चाहिए कि मैं भाला चलाने का सच्चा पूर्वज हूँ!"


 ------ऊ------


 1265 :- अँगूठी पर (2)


इतना कहते ही विपिन ने इत्मीनान से अपनी उंगली आगे की ओर थपथपाई। विपिन की उँगली कादिम के भाले के भयंकर छेद के सामने सीधी थी और ऐसा लग रहा था कि भाला किसी भी क्षण उसकी अँगुली में छेद कर देगा। फिर भी, किसी कारण से, इससे पहले कि भाला उंगली तक पहुँच पाता, उसने अचानक अपने प्रक्षेपवक्र को थोड़ा नीचे कर दिया, जैसे कि कादिम जानबूझकर विपिन पर आसानी से जा रहा हो।


हुला! विपिन ने एक आसान सी पकड़ के साथ कादिम के भाले को पकड़ा और उसे थोड़ा झटका दिया। एक शक्तिशाली ताक़त ने भाले के आर-पार निशाना साधा और कादिम को जा लगा। डेंग डेंग डेंग! कादिम का चेहरा लाल हो गया, और वह हड़बड़ाहट में कई कदम पीछे हटने को मजबूर हो गया। "आप मेरी चाल के माध्यम से देखने में सक्षम थे?"


 कादिम की आँखों में अविश्वास छुपा नहीं जा सका। कोई रास्ता नहीं था कि कादिम द्वंद्वयुद्ध के बीच विपिन पर आसान हो जाता। पहले जो हुआ था वह यह था कि पहले उसके पियर्स के प्रक्षेपवक्र में परिवर्तन वास्तव में अपने प्रतिद्वंद्वी को गार्ड से पकड़ने के लिए उसकी युद्ध तकनीक में एक इरादा परिवर्तन था, लेकिन किसी तरह, विपिन ने पहले ही इसका अनुमान लगा लिया था और अपनी उंगली वहीं पर रख दी थी, जिससे भ्रम मानो यह उसकी उंगली थी जो प्रक्षेपवक्र में परिवर्तन का कारण बनी।


 "मैंने तुमसे कहा था, मैं भाला चलाने का पूर्वज हूँ। तुम अब भी इतने अनुभवहीन हो कि मेरे सामने अपना भाला हिला नहीं सकते!” विपिन एक बार फिर आगे बढ़ा और कादिम के चेहरे पर हाथ मारने के लिए अपनी हथेली उठाई। हुआला! एक शक्तिशाली विस्फोट हो सकता है। घबराकर कादिम घबराहट में पीछे हट गया। उसने सोचा कि लगातार पांच मैचों में विपिन की अधिकांश झेंकी समाप्त हो जानी चाहिए, जिससे वह उस चाल का उपयोग करने से रोक सके।


 उसने सोचा कि भाला हाथ में लेकर वह आसानी से विजय प्राप्त कर ले। लेकिन उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि दूसरी पार्टी उनके नेतृत्व को इतनी आसानी से देख पाएगी और एक बार फिर उनके खिलाफ उस कदम का इस्तेमाल कर पाएगी। यह महसूस करते हुए कि वह थप्पड़ से बच नहीं पाएगा, उसने तुरंत पलटवार करने के लिए अपना भाला उठाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।


 एक हथेली उसके चेहरे पर लगी और भाला उसके हाथ में उड़ गया। पड़ा! कादिम जमीन पर गिर पड़ा और बेहोश हो गया। "सातवां मैच, विपिन वीएस रनबीर!" जिसके बाद रिंग में एक जाना पहचाना चेहरा आया। यह कोई और नहीं, बल्कि वह जख्मी चेहरा वाला युवक था, जिसने पहले उसे पालतू भेड़ समझा था। “और मैंने सोचा कि तुम पालतू भेड़ हो। यह पता चला है कि आप इसके बजाय एक भेड़िया हैं ..." जख्मी चेहरे वाले युवक, रनबीर ने अपना सिर हिलाते हुए कहा।


 जब विपिन ने पहली बार कमरे में प्रवेश किया, तो उसके चेहरे पर एक भोला-भाला और भोला-भाला चेहरा था, जो किसी भोली-भाली नवागंतुक की याद दिलाता था। ऐसे लोगों को आमतौर पर रिंग में काफी नुकसान उठाना पड़ता है। फिर भी, कौन सोच सकता था कि वह इतना मजबूत होगा कि गगन भी उसका मुकाबला नहीं कर पाएगा! "मुझे पता है कि तुम मजबूत हो, लेकिन कोई रास्ता नहीं है कि मैं बिना लड़ाई के नीचे जाऊंगी। आना!"


हुला! रनबीर ने कृपाण खींचकर गुस्से में अपनी झेनकी चलाई और विपिन पर वार कर दिया। विपिन पर रनबीर का प्रभाव काफी अच्छा था, इसलिए वह बाद में ज्यादा सख्त नहीं हुए। दो वार के बाद उसने बाद वाले को हल्का झटका देकर बाहर कर दिया। दूसरी ओर, दर्शक स्टैंड पर, विपिन लियाओशी भी लगन से उच्च स्तरीय स्पिरिट स्टोन्स को दांव पर लगा रहे थे, जो विपिन ने उन्हें पहले मैचों में दिए थे।


जैसा कि विपिन एक नवागंतुक था, पहले के मैचों में अपने उत्कृष्ट परिणामों के बावजूद, भीड़ को अभी भी विपिन की ताकत पर भरोसा नहीं था। इस प्रकार, छठे मैच में, अधिकांश भीड़ ने कादिम पर अपना दांव लगाया था। दूसरी ओर, विपिन लियाओशी ने शुरुआती 111 कंसन्ट्रेटेड हाई-टियर स्पिरिट स्टोन्स को 222 में सफलतापूर्वक दोगुना कर दिया। कादिम के साथ मैच के बाद, भीड़ को विपिन की ताकत की स्पष्ट झलक मिली, इसलिए भुगतान अब उतना अधिक नहीं था। फिर भी, विपिन में एक बार फिर सब कुछ दांव पर लगाकर, विपिन लियाओशी ने अपनी कुल संपत्ति को 300 केंद्रित उच्च-स्तरीय स्पिरिट स्टोन तक बढ़ाने में कामयाबी हासिल की।


"यह वास्तव में आकर्षक है!" विपिन लियाओशी ने अपने सामने आत्मा के पत्थरों के विशाल ढेर को देखते हुए कहा। शेन कबीला की सन्तान होने के बावजूद, वह केवल एक पार्श्व परिवार से था, इसलिए उसका हर महीने का भत्ता बहुत कम था। केंद्रित उच्च स्तरीय स्पिरिट स्टोन उनकी खेती के लिए भी बेहद फायदेमंद थे, लेकिन अपने सभी साधनों का उपयोग करते हुए भी, वह हर महीने उनमें से एक से दो ही कमा पाते थे।


फिर भी, केवल बीस मिनट में, उसने वास्तव में लगभग दो सौ केंद्रित उच्च-स्तरीय स्पिरिट स्टोन अर्जित किए थे! यह निश्चित रूप से डरावना था! "चलो यह करते हैं!" विपिन की मंशा जानने के बाद, विपिन लियाओशी ने फिर से विपिन की जीत पर सभी 300 केंद्रित हाई-टियर स्पिरिट स्टोन्स को दांव पर लगाने में संकोच नहीं किया। आठवें मैच के लिए प्रतिद्वंद्वी अपने तीसवें दशक में एक युवक था। उसके पास एक जोड़ी भुजाएँ थीं जो स्वाभाविक रूप से पेड़ के तने की तरह मोटी थीं।


दूसरी ओर लगातार सात लड़ाइयाँ लड़ते-लड़ते विपिन बहुत थक गया था, और ऐसा लग रहा था मानो अब वह चूर-चूर हो जाने वाला है। उसी को देखते हुए इस बार विपिन की जीत की अदायगी बढ़ गई। करीब तीस वार करने के बाद विपिन ने मामूली जीत हासिल की।


और विपिन लियाओशी के हाथ में स्पिरिट स्टोन एक पल में 300 से 720 तक उछल गए! पिछले मुकाबलों में विपिन अपने विरोधियों को एक ही वार में परास्त करने में सफल रहे थे, लेकिन आठवें मैच में उन्होंने असल में तीस से ज्यादा वार किए। दर्शक चिह्न पर मौजूद भीड़ के लिए, यह एक स्पष्ट संकेत था कि नवागंतुक तेजी से अपनी सीमा के निकट आ रहा था! "वह वास्तव में अभिनय करना जानता है ..." अपने होठों पर मुस्कान के साथ अपना सिर हिलाते हुए, विपिन लियाओशी की आँखें उत्साह में चमक उठीं। अधिक से अधिक लोगों को अपनी जीत के खिलाफ दांव लगाने के लिए आकर्षित करने के लिए ताकि उसका भुगतान बढ़ाया जा सके, विपिन को कमजोरी का नाटक करना आवश्यक था।


 अन्यथा, यदि वह अपने सभी विरोधियों को एक ही चाल में कुचल देता, तो कोई सस्पेंस नहीं होता। यह जानते हुए कि वे निश्चित रूप से शर्त हार जाएंगे, कौन उसके खिलाफ शर्त लगाने को तैयार होगा? यह सच था कि जो लोग मौत की अंगूठी में जुआ खेलते थे, वे ज्यादातर शक्तिशाली वित्त वाले उल्लेखनीय कुलों से थे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं था कि वे मूर्ख थे जो आँख बंद करके अपना पैसा उड़ा देंगे।


वे सभी निर्णायक दांव लगाने के लिए अपने समय की प्रतीक्षा कर रहे थे जो उनके मुनाफे को अधिकतम करेगा। तो स्वाभाविक रूप से, विपिन को उन वंशजों को अपनी चाल चलने के लिए प्रोत्साहन देना होगा। यह स्पष्ट संकेत देकर कि वह हर मैच के साथ कमजोर होता जा रहा है, वे वंशज निश्चित रूप से आगे बढ़ने के लिए ललचाएंगे। आखिरकार, कौन एक नवागंतुक पर अपना दांव लगाने को तैयार होगा जो पहले से ही अपने पैरों पर लड़खड़ाता हुआ दिखाई दे रहा था?


 जाहिर है, दांव अपने प्रतिद्वंद्वी को आकर्षित करना शुरू कर देगा! नौवें मैच के लिए प्रतिद्वंद्वी एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति था। पिछली बार अधेड़ उम्र के व्यक्ति ने रिंग ऑफ़ डेथ को चुनौती दी थी, नौवें पर असफल होने से पहले उसने लगातार आठ जीत हासिल की थी। लेकिन उसके हारने का कारण उसकी ताकत की कमी नहीं थी।


अफवाहों के अनुसार, ऐसा लग रहा था कि उसने एक दिन पहले बहुत अधिक शराब पी रखी थी, जिसके परिणामस्वरूप वह अपनी ताकत ठीक से नहीं लगा पा रहा था ... परिणामस्वरूप, अगले दिन रिंग ऑफ़ डेथ में उसके मैचों में, उसका पूरा शरीर कमजोर रूप से लड़खड़ा रहा था , और ऐसा लग रहा था कि वह किसी भी क्षण गिर जाएगा ... यह तथ्य कि वह अभी भी ऐसी स्थिति में आठ जीत हासिल कर सकता है, उसकी ताकत का एक स्पष्ट संकेत था। ऐसा लग रहा था कि इस बार उसने अपना सबक सीख लिया है और खुद को काबू में रखा है।


उसका शरीर ऊर्जा से लबालब था, और पहली ही चाल से ऐसा लग रहा था कि पूरी लड़ाई पहले से ही उसकी मुट्ठी में थी। इससे दर्शक स्टैंड से तालियों की लहर दौड़ गई थी। दूसरी ओर, विपिन अपने पैरों पर कमजोर लग रहा था, और ऐसा लग रहा था कि वह इस समय केवल अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति पर टिका हुआ है। दोनों विरोधियों के बीच इस तरह के स्पष्ट अंतर के साथ, विपिन का भुगतान लगभग छत से टूट गया। हालांकि, मध्यम आयु वर्ग के व्यक्ति द्वारा बार-बार विपिन पर किए गए शक्तिशाली हमलों के बावजूद, बाद वाला वापस उछलता रहा जैसे कि एक अविनाशी तिलचट्टा हो।


उत्तरार्द्ध स्पष्ट रूप से ऐसा लग रहा था जैसे वह थोड़ी सी हवा के साथ जमीन पर गिर जाएगा, और फिर भी, वह ऊर्जा का वह अंतिम अंश जो उसने उसमें छोड़ दिया था, वह अपरिवर्तनीय लग रहा था, जिससे वह हमले की अथक लहरों का सामना कर सके। ठीक इसी तरह, लड़ाई सौ से अधिक चालों तक खिंचती चली गई।


किसी समय, अविश्वसनीय रूप से थके हुए विपिन ने किसी तरह अधेड़ उम्र के व्यक्ति के सिर के पीछे से टक्कर मारी और बाद वाले को बाहर कर दिया, इस प्रकार कुछ हद तक चमत्कारी और अविश्वसनीय जीत हासिल की। इसके साथ ही, केंद्रित उच्च स्तरीय स्पिरिट स्टोन्स विपिन लियाओशी की संख्या आश्चर्यजनक रूप से 1800 तक बढ़ गई थी! "उस तरह जीत हासिल करने में सक्षम होने के लिए, वह नवागंतुक निश्चित रूप से भाग्यशाली है।


अगर वह सिर्फ एक और मैच जीत सकता है, तो हम खुद को दस का नया विजेता पाएंगे!" "यह सच है, लेकिन ऐसा लगता है कि नवागंतुक ने पिछले दौर में खुद को बहुत अधिक खर्च किया है। उसकी वर्तमान स्थिति में, ऐसा कोई तरीका नहीं है कि वह दसवीं जीत सके!" “मैंने आठवें राउंड में भी ऐसा ही सोचा था, लेकिन वह फिर भी दांत पीसने में कामयाब रहे और अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से नौवां राउंड जीतने में सफल रहे।


 मुझे लगता है कि उस लड़के में कोई अथाह शक्ति है जो उसके अंदर सुप्त पड़ी है। जितना संभव हो उतना असंभव, मुझे वास्तव में लगता है कि नवागंतुक को वास्तव में दस के अगले विजेता के रूप में ताज पहनाया जाएगा! "तुम्हें भी ऐसा लगता है? ठीक है, मैं उसकी जीत पर दांव लगाऊंगा… ”… बहुत जल्द, दसवां मैच शुरू हुआ। विपिन की कमज़ोरी के बावजूद, पिछले मैच में उसने जो अविश्वसनीय धीरज दिखाया था, उसने फिर भी कुछ लोगों का दिल जीत लिया, और भीड़ के एक हिस्से ने वास्तव में बाधाओं के खिलाफ उस पर दांव लगाना चुना।


नतीजतन, भुगतान में काफी गिरावट आई है। विपिन लियाओशी ने हमेशा की तरह सभी 1800 कंसन्ट्रेटेड हाई-टियर स्पिरिट स्टोन रखे, लेकिन इस बार यह बढ़कर केवल 2200 हो गए। हालांकि, मैदान पर... स्वाभाविक रूप से, विपिन के लिए पहले से कहीं ज्यादा 'मुश्किल' मुकाबला था। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ तीन सौ से अधिक वार किए, पूरे मैच के दौरान 'मुझे लगता है कि मैं गिरने वाला हूं लेकिन मैं अभी नहीं गिरूंगा' की उपस्थिति को बनाए रखते हुए ... अंत में, जिस तरह से उन्होंने लगभग जीत हासिल करने में कामयाबी हासिल की भीड़ की आंखों की पुतलियां उनकी आंखों से बाहर निकल रही थीं।


दसवां प्रतिद्वंद्वी वास्तव में अपने हमले के बीच में बहुत तेजी से आगे बढ़ा और खुद को गिराते हुए फॉर्मेशन बैरियर से टकरा गया ... यहां तक ​​आने के लिए, नौ जीवन-मौत के मुकाबलों से गुजरना पड़ा, और जो ऐसा करने में कामयाब रहे वे थे सभी निस्संदेह उत्कृष्ट योद्धा। फिर भी, इस तरह की क्षमता के एक विशेषज्ञ के लिए वास्तव में खुद को बाहर करने के लिए ... विपिन लियाओशी वास्तव में खुद को और अधिक देखने के लिए सहन नहीं कर सकता ... भाई, क्या आप इससे ज्यादा नकली हो सकते हैं? क्या आप दर्शकों को मूर्ख समझते हैं?


 हालाँकि, यह पहले से ही दसवां मैच था, और दस का विजेता बनने की लड़ाई के परिणाम पहले ही आ चुके थे। "दस का हमारा नया विजेता बनने के लिए विपिन को बधाई! आपके पास अपनी लड़ाई अभी जारी रखने या पहले थोड़ा आराम करने का विकल्प है। किसी भी तरह से, यह आपको विजेता के खिताब के लिए लड़ने से नहीं रोकेगा। मेरा सुझाव है कि आप पहले आराम करें ताकि आप अपने प्रतिद्वंद्वी का सामना अपनी चरम स्थिति में कर सकें…” आवाज सुनाई दी।


सफलतापूर्वक दस का विजेता बनने पर, किसी को ऊंचे मैदानों के लिए अपनी लड़ाई जारी रखने से पहले आराम करने की अनुमति दी जाएगी। यह देखते हुए कि युवक पहले से ही कितना थका हुआ था - उसे लग रहा था कि वह किसी भी क्षण बहुत अच्छी तरह से बेहोश हो सकता है - उसके लिए सबसे अच्छा होगा कि वह अपनी लड़ाई जारी रखने से पहले आराम कर ले। "मैं जारी रखूंगा ..." आवाज की सलाह सुनने के बावजूद, विपिन ने थकी हुई आँखें उठाईं और धीरे से अपना सिर हिलाया। आराम? आप मजाक कर रहे होंगे! मैं अभी तक पूरा होने के करीब भी नहीं हूँ!


चूंकि मैं यहां की यात्रा पहले ही कर चुका हूं, तो बिना बड़ी हत्या किए मैं कैसे जा सकता था? किसी भी मामले में, काला बाजार में सब कुछ एक उचित खेल था, इसलिए उन्होंने इसके बारे में विशेष रूप से दोषी महसूस नहीं किया। "क्या आप निश्चित हैं कि आप जारी रखना चाहते हैं? मुझे नहीं लगता कि आप एक और मैच लड़ने के लिए किसी भी हालत में हैं… ”आवाज जारी रही। टेन का हर एक विजेता रिंग ऑफ़ डेथ के लिए एक मनी ट्री था। यह रिंग ऑफ़ डेथ के लिए एक बहुत बड़ी बर्बादी होगी यदि नौजवान को दस के विजेता के रूप में उसकी उपाधि के ठीक बाद रिंग में मरना था।


"मुझे लगता है कि ... मैं अभी भी ... थोड़ा सा दृढ़ रह सकता हूं!" विपिन ने कमजोर होते हुए कहा। “तो ठीक है… सौ का विजेता बनने के लिए, आपको लगातार दस के दस विजेताओं को हराना होगा। तुम्हारा पहला प्रतिद्वंदी होगा...'' इससे पहले कि आवाज पूरी होती, एक बेपरवाह आवाज अचानक पूरी रिंग में गूँज उठी। "मैं उसके साथ लड़ूंगा। जब तक वह मुझे हरा सकता है, वह सौ का नया विजेता बन सकता है!" जिसके बाद सभी की आंखों में धातु की खनखनाहट साफ सुनाई दी।


 जिसके बाद, भीड़ ने एक विशाल आकृति को धीरे-धीरे रिंग की ओर जाते देखा। "यह दलबीर है..." "दलबीर नवागंतुक से व्यक्तिगत रूप से लड़ने जा रहा है, और उसने बाद वाले को सौ के विजेता की स्थिति का वादा भी किया?" “सभी के साथ, यह हमेशा दलबीर को चुनौती देने वाला रहा है, तो वह अचानक इस नवागंतुक को चुनौती क्यों देगा?


रिंग ऑफ़ डेथ में सबसे मजबूत अस्तित्व के रूप में, कोई भी ऐसा नहीं है जो संभवतः उसे हरा सके ... यदि वह नवागंतुक वास्तव में दलबीर के खिलाफ लड़ता, तो वह निश्चित रूप से कुचल दिया जाता! "बेशक, यह बिना कहे चला जाता है! लेकिन जब तक उस नवागंतुक के सिर में कुछ गड़बड़ नहीं है, उसे द्वंद्व को स्वीकार करने से बेहतर जानना चाहिए! … जब भीड़ ने उस आकृति को रिंग की ओर जाते हुए देखा, तो कुछ देर के लिए सन्नाटा पसर गया और फिर एक बड़ा हंगामा शुरू हो गया।


 बोलने वाला कोई और नहीं बल्कि वह आदमी था जो गगन को केवल एक शब्द से कांपता हुआ छोड़ सकता था, सौ का विजेता, दलबीर! इस समय, लड़ाई की थकान जो पहले दलबीर को परेशान कर रही थी, बिना किसी निशान के गायब हो गई थी। इसके बजाय, उसकी आँखें लाल रंग से रंगी हुई थीं, जैसे कि उसने पहले से ही एक नया शिकार देखा हो। "कैसा है? क्या आप मेरी चुनौती स्वीकार करेंगे?" दलबीर ने विपिन की ओर रुखाई से देखा।


"यह ..." विपिन हिचकिचाया। "आप अभिनय में बहुत बुरे नहीं हैं, लेकिन मैंने अपने समय में अनगिनत विशेषज्ञों का सामना किया है और उन्हें नष्ट कर दिया है। तुम्हारा वह कार्य मुझे मूर्ख नहीं बनाने वाला है! दस विरोधियों को हराने के बाद भी पीछे रहने की ताकत रखने के लिए ... लड़के, तुमने मेरा ध्यान खींचा है! दलबीर निःशब्द होकर बोला। "..." विपिन का चेहरा हरा हो गया, और उसके मुँह से अश्लीलता का एक पूरा तार लगभग छलकने लगा।


वह अभी भी सोच रहा था कि वह दस के विजेताओं के साथ लड़ाई के दौरान विपिन लियाओशी के दांव से मोटी रकम कमा सकता है, लेकिन इस साथी ने वास्तव में उसे सार्वजनिक रूप से उजागर कर दिया! "अभिनय? वह साथी अभिनय कर रहा था? "क्या ऐसा है? हालांकि यह वास्तव में एक अधिनियम की तरह नहीं लगता है ..." "इसके बारे में सोचो! वह पहले से ही सातवें मैच के अंत तक गिरने के कगार पर था, लेकिन फिर भी वह दस तक जीवित रहने में सफल रहा।


क्या आपको नहीं लगता कि यह बहुत संदिग्ध है?" "वह हरामी! मैंने अपना सारा पैसा उसके नुकसान पर दांव पर लगा दिया! ... दलबीर की बातें सुनकर भीड़ इतनी गुस्से में थी कि वे मौके पर ही लगभग राक्षसों में बदल गए। यह विशेष रूप से वे थे जो पहले विपिन के कृत्य से मूर्ख बने और उसके नुकसान पर दांव लगाया। "भले ही आप मुझे चुनौती देने का कारण ढूंढना चाहते हैं, निश्चित रूप से आपको मुझे इस तरह फ्रेम करने की ज़रूरत नहीं है?


दस लोगों से जूझने के बाद, कोई भी किसान ऐसा नहीं है जो गंभीर रूप से कमजोर होने से बच सके!" शक्तिविहीन स्वर में विपिन ने सिर उठाया और कहा, "सब कुछ एक तरफ रखकर, क्या तुम सोचते हो कि तुम दस लोगों को हरा सकते हो और फिर भी एक कार्य करने की ताकत रखते हो?" "मैं कर सकता हूँ!" दलबीर ने बेबाकी से जवाब दिया। "..." विपिन।


 ------ऊ-----



अध्याय 1266: - मेरा दिल अब और नहीं सह सकता!


जिन्हें पहले विपिन ने हराया था, उनके चेहरे लाल हो गए। हालांकि उनकी ताकत की तुलना दस के विजेताओं से नहीं की जा सकती थी, फिर भी वे ऐसी हस्तियां थीं जिन्होंने कई लड़ाइयों में बहादुरी दिखाई, और उनकी लड़ाई की क्षमता सामान्य काश्तकारों से बेहतर थी... फिर भी, दूसरी पार्टी अभी भी उन्हें लगातार हराने में सक्षम थी और अभी भी उनके पास है एक कार्य करने की ऊर्जा ... उन्हें अब अपना गौरव और सम्मान कहाँ रखना चाहिए था?


लेकिन सोच कर देखिए तो वाकई इस दुनिया में ऐसे लोग भी थे। एक के लिए, दलबीर निश्चित रूप से बिना थके उन सभी दसों को दो-दो बार हराने की ताकत रखता था। क्या वह व्यक्ति जिसके साथ वे पहले लड़े थे, उसमें भी इतनी ताकत हो सकती है?


 सबकी निगाहें विपिन की तरफ़ मुड़ गईं, वे देखना चाहते थे कि दलबीर ने जो कहा वह सच था या नहीं। लेकिन उन्होंने खुद को एक जोड़ी खोखली आँखों का सामना करते हुए पाया, एक कमजोर काँपता हुआ शरीर, और एक ऐसा चेहरा जो बता रहा था कि युवक जल्द ही किसी भी क्षण होश खोने वाला है। “इतनी ताक़त मुझमें नहीं है…” विपिन ने कमज़ोरी से सिर हिलाया। "मैं मुश्किल से इस समय खड़ा रह सकता हूं, मैं आपसे कैसे लड़ूं?"


वह वर्तमान में काला बाज़ार की मौत के घेरे में था, जहाँ योजनाएँ और धोखा एक बहुत बड़ा वर्जित था। यदि वह यह स्वीकार कर ले कि वह पहले भी कोई कार्य करता रहा है, तो वह अपने ऊपर बहुत बड़ी मुसीबत ला सकता है। "इस मामले में आपकी कोई राय नहीं है। मैं, दलबीर, जिससे चाहे लड़ूंगा। कोई भी मेरा निर्णय नहीं ले सकता! दलबीर ने सम्मोहक अधिकार के साथ घोषणा की क्योंकि उन्होंने एक कदम आगे बढ़ाया। बूम! विपिन पर अत्यधिक दबाव डालते हुए झेंकी की एक शक्तिशाली लहर ने अचानक पूरे रिंग को पार कर लिया।


 इसके पीछे धमकी भरा इरादा था, मानो कह रहे हों कि विपिन को पसंद आए या न आए, यह एक ऐसी लड़ाई थी जिससे वे बच नहीं सकते थे. "तुम बहुत ज्यादा हो!" विपिन ने क्रोध से गर्दन अकड़ ली। "मैं बहुत ज्यादा हूँ?" सिर हिलाने से पहले दलबीर ने मजाक उड़ाया। "आगे बड़ो। मेरा सुझाव है कि आप पूरी कोशिश करें, नहीं तो कोई रास्ता नहीं है कि आप इस रिंग से जिंदा बाहर निकलेंगे! जिसके बाद, दलबीर ने अपना हाथ उठाया, और झेनकी की एक गठरी उसकी हथेली के ऊपर गुस्से से इकट्ठा होने लगी। “यह देखते हुए कि दलबीर उस नवागंतुक के खिलाफ लड़ने पर कितना आमादा है, एक लड़ाई अपरिहार्य होनी चाहिए। आपको क्या लगता है कौन जीतेगा?"


 "क्या आपको पूछने की भी ज़रूरत है? जाहिर है यह दलबीर है! मैं उस पर सब कुछ दांव पर लगा दूंगा! “मैं दलबीर पर भी दांव लगाने जा रहा हूं। उनकी युद्ध शैली असाधारण रूप से क्रूर है, और वह एक जीवन व्यक्ति को भी निर्दयता से टुकड़े-टुकड़े कर देगा ... भले ही वह नवागंतुक पहले एक नाटक कर रहा हो, फिर भी वह दो में फटे होने के भाग्य से नहीं बच पाएगा! "अधिक चार में फटे की तरह!"


 "ठीक है, चाहे वह कितने भी टुकड़े कर ले, इसमें कोई शक नहीं है कि नवागंतुक मृत मांस ..." ... दलबीर की बातें सुनकर, दर्शकों के चेहरे उत्साह में लाल हो गए। "मेरी शर्त लगाने का समय ..." भीड़ के बीच, विपिन लियाओशी ने भी अपनी मुट्ठी कस कर पकड़ ली थी। पहले के कुछ राउंड में, उच्चतम भुगतान केवल 1:2 से थोड़ा अधिक था, लेकिन दलबीर की भयानक प्रतिष्ठा के कारण, भुगतान इस दौर में पूरी नई ऊंचाइयों तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए।


 विपिन लियाओशी बेटिंग टेबल पर गए, और जैसा कि उन्होंने उम्मीद की थी, विपिन की जीत के लिए भुगतान पहले ही 1:10 से आगे बढ़ चुका था! दूसरे शब्दों में, यहाँ लगभग हर एक व्यक्ति ने दलबीर की जीत पर दांव लगाया था! किसी ने नहीं सोचा था कि विपिन द्वंद्वयुद्ध में विजयी हो पाएंगे! "हमने इस बार वास्तव में इसे समृद्ध किया है!" उत्साह और खुशी में अनियंत्रित रूप से कांपते हाथों के साथ, विपिन लियाओशी ने स्टोरेज रिंग को पार किया।


"मैं विपिन की जीत पर 1800 केंद्रित उच्च स्तरीय स्पिरिट स्टोन्स की शर्त लगाऊंगा!" "आप विपिन पर दांव लगाने जा रहे हैं?" दांव के प्रबंधन के प्रभारी कर्मचारियों ने अविश्वास से पूछा। अपना सिर हिलाते हुए, उसने जल्दी से विपिन लियाओशी के दांव पर कार्रवाई की। अगर कोई विपिन पर दांव नहीं लगाता तो उनकी काला बाजारी से कमाई कैसे होती?


निःसंदेह, वह साथी अपने 1800 कंसन्ट्रेटेड हाईटियर स्पिरिट स्टोन्स को खोने के लिए बाध्य था ... जब दर्शक उत्साह से अपना दांव लगा रहे थे, रिंग पर दलबीर ने अपने सामने युवक को देखा और कहा, "अपनी चाल चल!" "हम इसे क्यों नहीं भूल जाते?


मैं वैसे भी तुम्हारे लिए एक मैच नहीं बनूंगा… ”विपिन ने अपना सिर हिला दिया। "जैसा मैंने कहा, इस मामले में आपका कोई कहना नहीं है!" यह देखकर कि युवक अभी भी उसे अस्वीकार कर रहा था, दलबीर अब अपने शब्दों को बर्बाद करने के लिए परेशान नहीं हो सकता था। हुला! ठंडे मिजाज के साथ, दलबीर ने आश्चर्यजनक गति के साथ आगे बढ़ने का प्रयास किया। पल भर में ही वह विपिन के ठीक सामने आ गया। उनका कद सचमुच ऊंचा था।


 उसके बगल में खड़ा विपिन एक बच्चे से ज्यादा कुछ नहीं लग रहा था। बिना किसी हिचकिचाहट के, दलबीर ने विपिन की ओर अपना मुक्का मारा, और चारों ओर एक भयंकर आंधी चली। हवा में गड़गड़ाहट की याद दिलाने वाली हल्की सी गड़गड़ाहट की आवाज सुनी जा सकती थी, जो उस विशाल शक्ति की ओर इशारा कर रही थी जो उस पंच के पीछे भरी हुई थी। देखने से लगता है कि अगर वह घूँसा उतरेगा तो नि:संदेह विपिन माँस के लेप में सिमट जायेगा। दूसरी ओर, यह देखकर कि कैसे दलबीर ने अपनी चाल चलने में भी संकोच नहीं किया, विपिन को गहरा आघात लगा।


जैसा कि कई जीवन-मौत की लड़ाई से गुजरने वाले दलबीर की सहज प्रवृत्ति वास्तव में उत्सुक थी। विपिन को अपने भेष पर भरोसा था, और तथ्य यह है कि भीड़ को उसकी ताकत पर केवल थोड़ा संदेह था, भले ही वह राउंड बोर गवाही दे रहा था कि उसका भेष कितना जीवंत था। फिर भी, दलबीर अभी भी उसके माध्यम से सही देख पा रहा था, इस बात का दृढ़ विश्वास था कि वह चाहे कितना भी विरोध करे, वह भेष धारण कर रहा था। बिना किसी शक के दलबीर एक जबरदस्त शख्सियत थे।


"इसे भूल जाओ ..." विशाल शक्ति को अपने ऊपर कुचलते हुए महसूस करते हुए, विपिन जानता था कि अब इस लड़ाई से बचा नहीं जा सकता। गहरी सांस लेते हुए, उसने एक तरफ कदम बढ़ाया। हुआला! यह सिर्फ एक छोटा कदम था, लेकिन इसने विपिन को दूसरे पक्ष के नीचे की ओर प्रहार करने से बाल-बाल बचा लिया। "हम्फ़!" दलबीर ने अपने स्मैशिंग पंच के पीछे की ताकत को साइडवर्ड हुक में बदल दिया, अपने अपराध के साथ विपिन के फिगर को दृढ़ता से ट्रेस किया। "क्या तेज परिवर्तन है!" विपिन चकित रह गया।


यदि यह कोई अन्य प्रतिद्वंद्वी होता, तो चकमा देने के उनके इनफिनिटिमल पैंतरेबाज़ी के तरीके से निश्चित रूप से दूसरे पक्ष का हमला खाली हो जाता। फिर भी, दलबीर की सजगता और लचीलापन इतना शक्तिशाली था कि वह वास्तव में अपने आंदोलनों को तरल रूप से बदल सकता था, जैसे कि उसने शुरू से ही इसकी योजना बनाई थी! यहां तक ​​कि हॉल मास्टर जगदीश भी ऐसा कुछ करने में सक्षम नहीं हो सकता है!


"वह लगभग मेरे एक तिहाई के साथ पकड़ सकता है ... अविश्वसनीय!" हैरान होकर विपिन ने मोटा-मोटा हिसाब-किताब किया। अंडरग्राउंड रिंग के एक चैलेंजर के लिए अपनी सजगता और गति के एक तिहाई से मेल खाने में सक्षम होना पहले से ही बेहद दुर्जेय था। यह जानते हुए कि उसके लिए दलबीर के हुक से बचना मुश्किल होगा, विपिन ने गहरी सांस छोड़ी और अपनी छाती को अंदर की ओर धकेला, जिससे वह मुट्ठी के बराबर पतला हो गया।


 यह एक अनूठी युद्ध तकनीक थी, जिसका इस्तेमाल क्लोज-क्वार्टर हमलों से बचने के लिए किया जाता था। यहां तक ​​कि एक साधारण इंसान भी गहराई से साँस छोड़ते हुए अपनी छाती को काफी अंदर धकेलने में सक्षम होगा, कल्टीवेटर तो दूर की बात है। अपनी झेंकी को अपने तानत्येन में वापस ले कर और अपनी छाती को दबाने के लिए आसपास की हवा का उपयोग करके, एक कल्टीवेटर के लिए अपने आकार को महत्वपूर्ण रूप से कम करना संभव था। विशेषज्ञों के बीच लड़ाई में, दूरी में सबसे छोटा अंतर भी परिणाम में बड़ा अंतर पैदा कर सकता है।


इस चाल से विपिन ने दलबीर के साइडवर्ड हुक को सफलतापूर्वक चकमा दे दिया। हालांकि, दलबीर का अपराध यहीं नहीं रुका। उसने विपिन पर प्रहार करने के लिए तुरंत अपने मुक्के को हथेली में बदल लिया। पहले तो उसका हाथ विपिन के सीने के बेहद करीब था। अगर विपिन को वह हथेली का आघात लगता, तो उसका ह्रदय भली-भाँति छेदा जा सकता था, जिससे तत्काल मृत्यु हो सकती थी। जैसा कि सभी ने सोचा था कि विपिन के इस कदम को टालने का कोई तरीका नहीं था, शायद यह इस्तीफे या थकावट के कारण था, विपिन की छाती में धंसा हुआ अचानक वापस ऊपर आ गया।


जैसे कि एक फुली हुई गेंद, यह संयोग से दलबीर की आती हुई हथेली से टकरा गई और सफलतापूर्वक इसे एक तरफ डिफ्लेक्ट कर दिया। इसके बाद विपिन ने आगे बढ़कर हाथ उठाया और दलबीर के चेहरे पर वार करने की तैयारी की। यह वही चाल थी जो उसने अपने पिछले विरोधियों को वश में करने के लिए इस्तेमाल की थी! "हम्म?" दलबीर को इस बात की उम्मीद नहीं थी कि लगातार हमले के बावजूद विपिन जवाबी हमला कर पाएगा।


भले ही उसका पिछला हमला बाहरी रूप से सरल लग सकता है, यह वास्तव में उसका प्रसिद्ध ट्रिपल चेन आक्रमण था। यह वह तकनीक थी जिसका उपयोग उन्होंने अनगिनत कठिन विरोधियों को गिराने के लिए किया था, और यहां तक ​​कि टेन के विजेता भी अपने ट्रिपल चेन आक्रमण की दूसरी हड़ताल से बचने में सक्षम नहीं थे। फिर भी, न केवल युवक ने तीनों युद्धाभ्यासों को सफलतापूर्वक चकमा दिया, बल्कि वह पलटवार करने में भी कामयाब रहा! जैसा कि उसने पहले अनुमान लगाया था, युवक वास्तव में कोई साधारण विरोधी नहीं था।


इस क्षण में, दलबीर अपने आप को अंदर ही अंदर गहराई से उत्साहित महसूस किए बिना नहीं रह सका। युवक के थप्पड़ से बचने के लिए उसने तेजी से अपना दूसरा हाथ उठाया। लेकिन उसकी उम्मीदों के विपरीत, उसके ठीक सामने के युवक ने उसके बजाय एक अजीब सी मुस्कान बिखेरी। अचानक, दलबीर को अपने सिर पर चक्कर आने जैसा महसूस हुआ और उसका शरीर कमजोर होकर पीछे की ओर लड़खड़ा गया। "बकवास, यह एक टेरीसिचोरियन कला है ..." दलबीर ने आश्चर्य से अपनी आँखें चौड़ी कर लीं।


 उस दूसरे पक्ष की मुस्कान वास्तव में टेरीसिफोरस की प्रसिद्ध तकनीकों में से एक थी—हंड्रेड फ्लावर्स ब्लूम! ऐसा कहा जाता था कि जिस व्यक्ति ने इस तकनीक का निर्माण किया था वह दस हजार साल से भी पहले टेरीसिचोर के बीच एक अविश्वसनीय सुंदरता थी। बस उसकी एक लौटती हुई मुस्कान किसी के दिल को अनियंत्रित रूप से धड़क सकती थी, और उस पल में, ऐसा लगता था जैसे बाकी दुनिया बेरंग हो गई हो! जो लोग इस तकनीक के झांसे में आ गए थे वे खुद को एक मदहोशी में डूबा हुआ पाएंगे, इस तरह अपनी लड़ाई की ताकत खो देंगे। लेकिन... क्या यह ऐसी तकनीक नहीं थी जिसका इस्तेमाल सिर्फ महिलाएं ही कर सकती थीं?


विपिन जैसा आदमी इसका उपयोग कैसे कर सकता है, और उसके ऊपर इतना हिलता-डुलता दिखाई दे रहा है ... यह महसूस करते हुए कि उसका दिमाग तेजी से भ्रम में पड़ रहा है, दलबीर ने जल्दी से अपने सिर में कुछ तर्कसंगतता बहाल करने के लिए अपनी जीभ काट ली। हालाँकि, यह पहले ही बहुत देर हो चुकी थी। विपिन का थप्पड़ उसकी आंखों के सामने आ ही गया था। किन्हीं कारणों से वे पाँचों उँगलियाँ दलबीर को ऊँचे-ऊँचे पर्वतों की तरह लगीं। उसे लगा कि वह कितना भी जद्दोजहद कर ले, वह थप्पड़ से कभी नहीं बच पाएगा। पह! अँगूठी पर 'पाह!


 "तुम..." अपने चेहरे पर चुभने वाले दर्द को महसूस करते हुए, दलबीर को इतना उन्माद महसूस हुआ कि वह उसी क्षण अपना दिमाग खो सकता था। वह सौ अंडरग्राउंड ब्लैक मार्केट के विजेता थे, लेकिन उन्हें रिंग में इतनी आसानी से थप्पड़ मारा गया ... यह उनके लिए बहुत बड़ा अपमान था! "मैं तुम्हें टुकड़ों में चीर दूँगा!" उग्र रूप से दहाड़ते हुए दलबीर अपनी चाल चलने ही वाला था कि युवक अचानक आठ कदम पीछे हट गया।


मानो उसने अपनी सारी शक्ति समाप्त कर दी हो, युवक का शरीर बेकाबू होकर कांपने लगा, और ऐसा लग रहा था कि वह किसी भी क्षण जमीन पर गिर जाएगा। "मैंने तुमसे कहा था कि मैं पहले ही अपने शरीर की सीमा तक पहुँच चुका हूँ, और मैं अब तुम्हारे साथ नहीं लड़ पाऊँगा। चलो इसे भूल जाते हैं। मैं वास्तव में तुम्हारे लिए एक मैच नहीं हूँ …” “तुम …” दलबीर को लगा जैसे उसका दिमाग फटने वाला है। सचमुच मेरे चेहरे पर एक जोरदार तमाचा मारने के बाद, आप द्वंद्व को समाप्त करना चाहते हैं और बेदाग पीछे हटना चाहते हैं? दुनिया में ऐसी सुविधा कैसे हो सकती है?


 इसके अलावा, तुम मेरे लिए मैच नहीं हो? यदि आप मुझे लगभग अपंग करने के बाद भी मेरे लिए एक मैच नहीं हैं, यदि आप वास्तव में मेरे लिए एक मैच हैं, तो क्या मुझे एक पल में मार नहीं दिया जाएगा? बूम! दलबीर अपने गुस्से को रोक नहीं पाया और विपिन के लिए गुस्से से आगे बढ़ा। इस बार, उन्होंने सब कुछ बाहर जाने का फैसला किया। उसने अपनी झेंकी को अपनी उँगलियों से बड़ी कुशलता से बुना, उनके चारों ओर एक विशाल पिंजरा बना दिया। "दलबीर गंभीर हो रहा है!"


"एक बार जब वह गंभीर हो जाता है, तो उसके पीछे एक ठंडी लाश पड़ी रहती है ..." "यह पहले सिर्फ एक भाग्यशाली थप्पड़ था। वह आदमी अगली बार भी इतना भाग्यशाली नहीं हो सकता…” दर्शक स्टैंड पर हंगामा मच गया। इससे पहले, जब नवागंतुक ने दलबीर को थप्पड़ मारा, तो हर कोई एक पल के लिए स्तब्ध रह गया, जिससे दर्शक खड़े हो गए। हालांकि, यह देखकर कि दलबीर गुस्से में उड़ गया था, उत्साहित जयकारे फिर से गूंजने लगे।


 हुला! दलबीर की हथेली में इकट्ठा हुए आकाश को भी हिलाने के लिए पर्याप्त शक्ति का उपयोग करने वाली ताकत, जब उन्होंने इसे विपिन की ओर जोर से फेंका। एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जिसे रिंग ऑफ़ डेथ में सौ के विजेता के रूप में ताज पहनाया गया था, उसकी लड़ाई की क्षमता वास्तव में कम करके आंका जाने वाला नहीं था। दूसरे पक्ष के हमले का सामना करते हुए, विपिन ने अपने शरीर को मरोड़ने से पहले एक कदम पीछे ले लिया, दलबीर के शक्तिशाली हथेली के प्रहार को फुर्ती से चकमा देते हुए। जिसके बाद उन्होंने एक बार फिर हाथ उठाया। यह बिल्कुल पहले जैसा ही आंदोलन था। वह दलबीर के मुँह पर एक और तमाचा मारने की तैयारी कर रहा था!


"आप मेरे खिलाफ दो बार एक ही चाल का उपयोग करना चाहते हैं? सपने देखते रहो!" यह देखकर कि यह वही पुरानी चाल है, दलबीर को अचानक अपने पिछले अपमान की याद आ गई। युवक के थप्पड़ को पूरा करने के लिए उसने एक और हथेलियाँ भेजीं, वह गुस्से से चिल्लाया। लेकिन जैसे ही उनकी हथेलियां आपस में टकराने वाली थीं, उनके सामने वाले युवक ने अचानक एक और मोहक मुस्कान भेज दी।


यह मुस्कान पहले से भी अधिक दीप्तिमान थी। एक पल में, दलबीर ने अपने सामने के दृश्य को धुंधला होते हुए महसूस किया क्योंकि चक्कर आने की एक और लहर ने उसके सिर पर हमला कर दिया। विपिन के थप्पड़ का बचाव करने के लिए उसने जो ताड़ का प्रहार आगे बढ़ाया था, वह भी अचानक रुक गया, बीच हवा में जम गया।


पड़ा! दलबीर के चेहरे पर तेज दर्द का एक और धमाका हुआ क्योंकि थप्पड़ के पीछे की ताकत से उसका शरीर दो बार मौके पर घूम गया। "आह्ह्ह्ह्ह्ह्ह्ह्ह!" तंद्रा से जागकर दलबीर ने रोष में अपने केश पकड़ लिए। एक उग्र दहाड़ के साथ, वह युवक को एहसान वापस करने के लिए आगे बढ़ने ही वाला था कि बाद की असहाय आवाज अचानक एक बार फिर सुनाई दी, "जैसा मैंने कहा, मेरा शरीर वास्तव में अपनी सीमा तक पहुंच गया है।


मैं तुमसे लड़ने की स्थिति में नहीं हूँ... तुम मेरी बातें क्यों नहीं सुनते? मैं ईमानदारी से तुम्हारे साथ लड़ना नहीं चाहता ... मैं वास्तव में तुम्हारे लिए कोई मुकाबला नहीं हूँ! "आपका शरीर अपनी सीमा तक पहुँच गया है? तुम मेरे लिए कोई मैच नहीं हो? दलबीर ने अपने गालों पर हथेली के दो सूजे हुए निशान को छुआ और उसका सिर लगभग फट गया।


आप इसे अपनी सीमा तक पहुँचना कहते हैं? क्या इसका मतलब यह नहीं है कि यदि आप अपनी सीमा तक नहीं पहुँचे होते, तो मैं पहले ही आपके द्वारा मार दिया जाता? क्या आप सिर्फ विनम्र शेखी बघारना बंद कर सकते हैं? मेरा दिल वास्तव में इसे अब और नहीं ले सकता!


 ------ऊ------


अध्याय 1267: - एक चौंकाने वाली शर्त


भूमिगत काला बाजार में एक विशाल कमरे में ... एक बुजुर्ग उत्सुकता से कमरे में घुस गया, "बॉस, बुरी खबर!" "क्या गलत?" कमरे के बिल्कुल बीचों-बीच बैठा एक अधेड़ उम्र का आदमी इत्मीनान से चाय की चुस्की ले रहा था जब उसने विस्मयादिबोधक सुना और भौहें चढ़ा लीं। यह अधेड़ उम्र का व्यक्ति लीविंग अपर्चर क्षेत्र का शिखर विशेषज्ञ था, साथ ही वह व्यक्ति जो पूरे काले बाजार पर राज करता था! बहुत कम लोग उनके असली नाम के बारे में जानते थे, इसलिए ज्यादातर लोग उन्हें आदरपूर्वक बॉस के रूप में संदर्भित करते थे।


 काला बाजार में हर मोड़ पर बेशकीमती खजाने मिल सकते थे, लेकिन बहुत कम लोग उन खजानों को अपने लिए छीनने का साहस करते थे। इसका एक बड़ा कारण बॉस और उसके शातिर तरीकों के प्रति भय और सम्मान था। "इससे पहले, विपिन के नाम से जाना जाने वाला एक चैलेंजर मौत की अंगूठी में आया था, और उसने लगातार दस राउंड जीते, खुद को दस के विजेता का खिताब जीता ..." बुजुर्ग ने बताया। "क्या यह कोई हंगामा करने वाली बात है? लगातार दस राउंड जीतना कुछ ज्यादा नहीं है, है न?"


 बॉस ने इत्मीनान से जवाब दिया क्योंकि उसने चायदानी उठाई और खुद के लिए एक और कप चाय पी। दस के विजेता की स्थिति तक पहुंचना आसान नहीं था, लेकिन हर साल, सात से आठ ऐसे होंगे जिन्हें एक के रूप में ताज पहनाया जाएगा। इसे ध्यान में रखते हुए, यह वास्तव में उपद्रव करने के लिए बहुत कुछ नहीं था।


 "यह ज्यादा कुछ नहीं होगा, लेकिन जैसे ही वह सौ के विजेता की स्थिति के लिए दस के अन्य विजेताओं को चुनौती देने वाला था, दलबीर ने अचानक रिंग में कदम रखा!" बड़े ने जारी रखा। "ओह?" बॉस दिलचस्पी से मुस्कुराया। “दलबीर की ताकत को देखते हुए, उनकी खेती के क्षेत्र में कोई भी नहीं है जो उनके लिए एक मैच होगा। जो कोई भी उसका सामना करता है वह मृत्यु में समाप्त होने की संभावना है। चूंकि यह मामला है, बस लाश को ठिकाने लगाने की तैयारी करें। अभी कुछ वर्षों से तुमने यह किया है, तो क्या मुझे इतनी छोटी-सी बात के लिए परेशान करने की कोई आवश्यकता है?”


 "बी-बट बॉस... पहले तो मुझे लगा कि कोई प्रॉब्लम भी नहीं होगी, लेकिन जब दोनों पार्टियों ने दो-दो वार किए... तब दलबीर को दो थप्पड़ पड़े, जबकि विपिन... अभी भी पूरी तरह से सकुशल है!" बुजुर्ग ने तेजी से उस स्थिति को समझाया जो उसने पहले देखा था, और उसके स्वर में अविश्वास से पता चला कि वह अभी भी इस मामले से समझौता नहीं कर पाया था। “दलबीर को थप्पड़ मारा था? क्या आप कह रहे हैं कि दलबीर विपिन से मेल नहीं खाता?” बॉस दंग रह गया।


 "मुझे डर है कि ऐसा होने की संभावना है!" बड़े ने सिर हिलाया। “दलबीर हमारा मनी ट्री है, और वह अपनी अदम्य ताकत के लिए जाना जाता है। जबकि उनकी खुद की एक शानदार प्रतिष्ठा है, रिंग ऑफ़ डेथ के लिए कुछ धूमधाम बनाने के लिए उनके खिलाफ गड्ढे करने के लिए कोई अच्छा प्रतिद्वंद्वी नहीं है ... यह भी ठीक काम करता है। इस हार के साथ उसे और आगे बढ़ने में सक्षम होना चाहिए। हम उनकी वापसी की योजना बना सकते हैं और इससे अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं।


 स्थिति पर करीब से नज़र रखें, और सुनिश्चित करें कि उसकी जान को कोई खतरा नहीं है… ”बॉस ने अपनी चाय की प्याली वापस टेबल पर रख दी और सोच-समझकर कहा। दलबीर दुर्जेय थे, अचूक नहीं। रिंग पर कुछ भी हो सकता है, और यह रिंग ऑफ़ डेथ की ठीक यही विशेषता थी जिसने इसे ग्राहकों की एक स्थिर धारा खींचने की अनुमति दी। जब तक दलबीर नहीं मरे, उनकी हार कोई समस्या नहीं होगी। "मैं समझता हूँ।


हालाँकि, एक और समस्या है ... विपिन एक साथी के साथ रिंग में आए, और बाद वाला हर दौर में उन पर दांव लगा रहा है! पिछले दस मैचों में, वह हमसे पहले ही 1600 से अधिक कंसन्ट्रेटेड हाई-टियर स्पिरिट स्टोन जीत चुका है! जब दलबीर मंच पर आए, तो मैंने सोचा कि द्वंद्वयुद्ध में विपिन निश्चित रूप से हार जाएगा, इसलिए मैंने दलबीर की तरफ से बहुत कम और विपिन की तरफ से बहुत अधिक भुगतान किया, ताकि उसके साथी को एक बार में जाने का लालच दिया जा सके। हमारे नुकसान की भरपाई के लिए और अधिक ... मैंने नहीं सोचा था कि विपिन वास्तव में दलबीर को पछाड़ देगा! बुजुर्ग के चेहरे पर एक अजीब सा भाव उभर आया। "बहुत ऊँचा? वह कितना ऊँचा है?


 बॉस चौंक गया। "अगर दलबीर को नुकसान होता है, तो काले बाजार का कुल मुनाफा भी, जो हमने कई वर्षों में जमा किया है, दूसरे पक्ष की भरपाई के लिए पर्याप्त नहीं होगा ..." "आपने क्या कहा?" उन शब्दों को सुनकर बॉस के हाथ का प्याला जमीन पर गिर गया और अनगिनत टुकड़ों में बिखर गया। उस आदमी ने विपिन के लिए कितना अधिक भुगतान निर्धारित किया था?! "मुझे देखने के लिए लाओ।


 मैं स्थिति को अपनी आँखों से देखना चाहता हूँ..." अब और अधिक स्थिर न रह पाने के कारण, बॉस खड़े हो गए और रिंग की ओर अपना रास्ता बनाना शुरू कर दिया। रिंग ऑफ़ डेथ में, एक या दो व्यक्तियों की मृत्यु का कोई मतलब नहीं होगा। हालाँकि, यदि वे एक शर्त पर खुद को दिवालिया कर लेते हैं, तो उन्हें अपने व्यवसाय का संचालन कैसे जारी रखना चाहिए था? ऐसी चीज को हर कीमत पर रोका जाना चाहिए! …


"तुम कमीने, मैं तुम्हें फाड़ दूँगा!" रिंग में लगातार दो थप्पड़ खाने के बाद दलबीर की आंखें गुस्से से लाल हो चुकी थीं। विपिन को ललकारने से पहले ही वह जान चुका था कि वह युवक कमजोर नहीं है। हालाँकि, उसने नहीं सोचा था कि वह युवक वास्तव में इतना शक्तिशाली होगा! लगभग दस साल हो गए थे जब उसने पहली बार मौत के घेरे में लड़ाई लड़ी थी, और इससे पहले उसे ऐसा अपमान कभी नहीं सहना पड़ा था! इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उस पर दो साफ वार करने के बाद भी, वह आदमी अभी भी अपनी हरकत पर अड़ा हुआ था, जिससे ऐसा लग रहा था कि वह किसी भी क्षण गिर जाएगा ... अपने सिर पर वार करो!


 अगर कोई यहाँ गिरने वाला है, तो वह मैं होना चाहिए! लेकिन भले ही दलबीर गुस्से से आग बबूला था, लेकिन वह बेहतर जानता था कि अपने गुस्से को अपनी तर्कसंगतता पर हावी होने देना चाहिए। "मुझे अपनी मूल आत्मा को स्थिर करना है!" इस विचार को ध्यान में रखते हुए, उसने अपने सभी प्रतिबिम्बों को सील कर दिया और अपने मन की स्थिति को स्थिर कर लिया ताकि वह युवक अब उसे अपने ऊपर हावी न कर सके।


युवक ने जिस कारण से उस पर दो थप्पड़ मारने में कामयाबी हासिल की थी, वह उसकी टेरीसिचोरियन कला के कारण था। जब तक वह अपनी आँखों और ध्यान को उससे दूर रखता, तब तक वह समाधि में गिरने से बच सकता था! हांग लंबा! अपना मानसिक पहरा देने के बाद दलबीर एक बार फिर आगे बढ़े। इस बार, वह हमलों की बौछार शुरू करने के लिए करीब आने की योजना बना रहा था।


उनके ऊंचे कद ने उन्हें अपने साथियों से बेहतर ताकत प्रदान की थी, और वह जानते थे कि इस ताकत को भुनाने का सबसे अच्छा तरीका क्लोज-क्वार्टर मुकाबला था। युवक तेज और फुर्तीला था, लेकिन करीब-चौथाई मुकाबले में, अक्सर उनकी प्रतिक्रिया की गति सीमित हो जाती थी, इस प्रकार हर एक हमले को चकमा देना रात को असंभव बना देता था। बदला लेने के लिए यह उसका सबसे अच्छा शॉट होगा!


हू ला! आगे बढ़ते हुए, उसके हाथ और पैर एक के बाद एक आश्चर्यजनक गति के साथ उड़े, दुनिया पर एक निरंतर तूफान की याद ताजा करती है। उसकी तुलना में विपिन एक नाज़ुक बेड़ा की तरह लग रहा था, चेहरे से बिल्कुल लाचार। "इतना खराब भी नहीं!" विपिन सांस के नीचे बुदबुदाया। इस क्षण विपिन का शरीर निर्बल हो गया था और ऐसा लग रहा था कि मानो वह आक्रमणों के झंझावात में समा जाएगा। लेकिन किसी विचित्र कारण से, उसके सुस्त आंदोलन के बावजूद, दलबीर के हमले की बौछार अभी भी उसे एक के बाद एक याद आ रही थी, जैसे कि दलबीर जानबूझकर उसे जाने दे रहा हो।


 "वह मेरे हमलों की भविष्यवाणी करने में सक्षम है?" दलबीर ने अविश्वास में अपनी आँखें चौड़ी कर लीं। युवक की धीमी और सुस्त चाल के बावजूद, उसे यह स्पष्ट था कि युवक ने अपने सभी हमलों को पहले से ही चकमा देते हुए, अपने हर एक हमले के रास्ते को ठीक से देख लिया था। युवक की हरकतें अटपटी लग सकती हैं, लेकिन एक भी हरकत व्यर्थ नहीं थी! जिस तरह दलबीर अपने सामने युवक को वश में करने के लिए एक और योजना के बारे में सोच रहा था, उसने अचानक एक बार फिर अपनी हथेली उठाई, स्पष्ट रूप से उसके चेहरे पर एक और हथेली छापने की तैयारी कर रहा था।


"दोबारा? मैंने पहले ही अपनी मूल आत्मा को स्थिर कर लिया है। तुम्हारी टेरासिचोरियन कलाएँ अब मुझ पर काम नहीं करेंगी!" दलबीर ने आत्मविश्वास से उपहास किया। हालाँकि, अगले ही पल, उसने अपने कान में एक आवाज़ सुनी, “चकमा देने की जहमत मत उठाओ। यह व्यर्थ है…” यह एक प्रेमी की फुसफुसाहट की तरह लग रहा था, जिससे उसके शरीर में बिजली का झटका लग रहा था। एक पल में, उसकी मांसपेशियों में तनाव ढीला पड़ गया, जिससे उसका शरीर शिथिल पड़ गया।


"शिट, यह इस बार शैतानी धुन है!" दलबीर को अपने शरीर में विसंगति का एहसास होने में केवल एक सेकंड का दसवां हिस्सा लगा, और उसने अपनी असामान्य स्थिति से बाहर निकलने के लिए तुरंत अपनी जीभ काट ली। लेकिन जब तक वह अपना बचाव करने वाला था, तब तक युवक की हथेली उसके चेहरे के पास फिर से आ गई थी। पह! यह एक कुरकुरा और शानदार प्रतिध्वनि थी! मौके पर चक्कर लगाते ही दलबीर की आंखें फिर लाल हो गईं। साथ ही उनका आधा चेहरा भी सूज गया था।


"कृपया मेरा विश्वास करो! मेरा शरीर वास्तव में अपनी सीमा तक पहुँच रहा है। मैं अब तुम्हारे खिलाफ नहीं लड़ सकता… मैं तुम्हें हरा नहीं सकता!” युवक की बेबसी भरी आवाज फिर से सुनाई दी। "अर्घ्ह

” उन्माद से अभिभूत, दलबीर एक बार फिर उग्र रूप से आगे बढ़ा, लेकिन फिर भी एक और हथेली उसके चेहरे पर आ गई। और विपिन अपनी विनम्र शेखी बघारना भी नहीं भूले, “मैं सचमुच थक गया हूँ, मुझे जाने दो।


मैं आराम करना चाहता हूं, अब मत आना...' दलबीर ने एक बार फिर कहा. पह! पह! पह! "नहीं, यह वास्तव में मेरी सीमा है। ओह, मैं तो बेहोश हो जा रहा हूं…” यह ऐसा था जैसे युवक के हाथ में किसी तरह का जादू हो गया हो। हर बार वह दलबीर के चेहरे पर सटीक वार करता।


एक दर्जन अलग-अलग आंदोलन तकनीकों को आजमाने के बावजूद, युवक की हथेली उसके चेहरे पर अकल्पनीय सटीकता के साथ आ जाएगी। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रत्येक थप्पड़ के बाद, युवक ऐसा अभिनय करता था जैसे कि वह गिरने वाला था, जैसे कि वह यहाँ पर पीड़ित था ... यदि आप अब और नहीं रोक सकते, तो बस बेहोश हो जाइए! आप कहते हैं कि आप हर बार और अधिक समय तक नहीं रह सकते हैं, लेकिन फिर भी जब भी मैं आगे बढ़ता हूं तो आप मुझे थप्पड़ मारने का प्रबंधन करते हैं ... क्या आप इससे ज्यादा बेशर्म हो सकते हैं?


 दलबीर को वास्तव में लगा कि यहां उनकी पवित्रता को गंभीर चुनौती दी जा रही है। ऐसा महसूस करने वाले वह अकेले नहीं थे। दर्शक स्टैंड पर मौजूद हर एक शख्स भी पूरी तरह से हक्का-बक्का रह गया। उनका दिमाग मैदान पर होने वाली घटनाओं को लेकर इतना पागल था कि वे यह भी भूल गए कि अपने शरीर के साथ कैसे प्रतिक्रिया करें। वे दलबीर की ताकत को अच्छी तरह से जानते थे - सौ का विजेता, अपनी शक्ति वर्ग में बेजोड़ ... उन्होंने सोचा कि एक अहंकारी नवागंतुक को सबक सिखाना उसके लिए आसान होना चाहिए ... लेकिन कौन सोच सकता था कि ऐसा होगा ... हर बार दलबीर ने हमला किया , वह एक थप्पड़ से वापस जगह पर आ जाएगा।


 फिर, युवक मौके पर ही लड़खड़ा जाता, जैसे कि वह किसी भी समय गिर जाएगा। और चक्र बस दोहराता और दोहराता रहेगा... प्रत्येक थप्पड़ के साथ, उनके दिलों में अदम्य दलबीर थोड़ा सा मिट जाता था, इस हद तक कि कुछ भी नहीं बचा था। इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात यह थी कि जो व्यक्ति बेहोश होने की कगार पर था, वह वास्तव में अभी भी पूरी तरह से स्वस्थ था! लड़ाई के दौरान, उन्हें जरा सी भी चोट नहीं लगी थी! "क्या मैं वास्तव में उस राक्षस से लड़ता था?"


 जख्मी युवक व अन्य लोगों के चेहरे पूरी तरह से पीले पड़ गए थे। वहीं, गगन का सिर भी हर थप्पड़ से पीछे हट गया। इस दर पर, ऐसा लग रहा था कि उसके सिर को उसकी गर्दन में दफन किए जाने से बहुत पहले की बात होगी। वह था दलबीर, रिंग ऑफ़ डेथ का अजेय ग्लैडीएटर! एक नन्हे चूजे की तरह इतनी आसानी से पीटा जाना, वह नवागंतुक कितना शक्तिशाली हो सकता है?


यह अतिशयोक्तिपूर्ण था! और उसने, गगन ने, वास्तव में इस तरह के एक आंकड़े को उकसाया ... यह सौभाग्य था कि दूसरी पार्टी ने उस बात को लेकर उसके खिलाफ कोई शिकायत नहीं की, वरना वह पहले ही एक बेजान लाश में बदल चुका होता। "मुझे मारना बंद करो, मैं वास्तव में तुम्हारे लिए एक मैच नहीं हूँ ... इसे रोको!" रिंग पर करारा तमाचे और बेबस चीखें बजती रहीं। पुटोंग! किसी समय, दलबीर आखिरकार अपनी ताकत की सीमा पर आ गया और जमीन पर गिर गया, खटखटाया।


यहाँ तक कि उस क्षण तक जब वह होश खो बैठा, उसका हृदय क्रोध से भर गया। रिंग ऑफ़ डेथ पर अपने कई वर्षों में, यह पहली बार था जब उन्हें इतने गुस्से और अपमानजनक तरीके से पीटा गया था। इससे पहले कि उसकी दृष्टि में अंधेरा हो, उसने अपने प्रतिद्वंद्वी पर एक आखिरी नजर डाली और देखा कि वह युवक अभी भी मौके पर झूल रहा था, पहले से अलग नहीं। ऐसा लग रहा था कि वह कभी भी गिर जाएगा, लेकिन किसी तरह, वह बस खड़ा रहा ... "नवागंतुक ... दलबीर को हरा दिया?" "मैं फिर से शर्त हार गया?"


"यही वह पैसा था जो मैंने अपनी पत्नी के गुप्त गुप्त कोष से लिया था!" क्योंकि यह दलबीर की लड़ाई थी, ऐसे कई लोग थे जिन्होंने दलबीर की जीत पर बड़ा दांव लगाया था। इस प्रकार, जब उन्होंने दलबीर को जमीन पर गिरते हुए देखा, तो उनके चेहरे पूरी तरह से लाल हो गए। कुछ ऐसे भी थे जो फूट-फूट कर रो पड़े। कई राउंड हारने के बाद उन्होंने सोचा कि वे दलबीर के जरिए अपने नुकसान की कुछ भरपाई कर लेंगे।


 फिर भी, कौन सोच सकता था कि यह मैच केवल उनके नुकसान को आगे बढ़ाएगा, उन्हें रसातल में और गहरा कर देगा। काश उन्हें पहले से पता होता तो वे अपना सब कुछ विपिन पर ही दांव पर लगा देते... लेकिन बात किसकी करें तो यह छोटा-सा बालक उनके पास से कहां से आ निकला? सौ के विजेता को भी इतनी आसानी से हराने में सक्षम होने के लिए ... "यह द्वंद्व ... विपिन विजेता है!" दस सेकंड के इंतजार के बाद भी दलबीर पूरी तरह से निश्चल पड़ा रहा।


तो, पहले से आवाज जोर से सुनाई दी, लेकिन उसकी आवाज में अविश्वास अभी भी सभी के सुनने के लिए स्पष्ट था। "हम रिइइइच्ह्ह्ह्ह्ह हैं! हमने इस बार वास्तव में इसे समृद्ध किया है! विपिन की जीत की खबर सुनते ही दर्शक स्टैंड के चारों ओर बहते निराशाजनक माहौल के साथ, विपिन लियाओशी उत्साह में उछल पड़े और रोने लगे।


 इस मैच के लिए भुगतान 1:10 से थोड़ा अधिक था, जिसका अर्थ था कि जब तक विपिन जीता, 1800 केंद्रित उच्च स्तरीय स्पिरिट स्टोन उसे लगभग 20,000 की वापसी दिलाएगा!


यहां तक ​​कि शेन कबीला की संतान के रूप में, उसने पहले कभी इतने अधिक केंद्रित उच्च स्तरीय स्पिरिट स्टोन को नहीं देखा था! पूरी तरह से टूट गया जब उन्होंने पहली बार काला बाजार में प्रवेश किया, दो घंटे से भी कम समय में, उनकी संपत्ति वास्तव में लगभग 20,000 तक उछल गई थी ... विपिन वास्तव में एक चलने वाली आत्मा थी! इसके अलावा, वह उस प्रकार का था जो एक उत्खनन का उपयोग किए बिना अनगिनत आत्मा के पत्थरों का उत्पादन कर सकता था! इतने सारे के साथ, यह विपिन की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए! इस विचार को ध्यान में रखते हुए, विपिन लियाओशी सट्टे के काउंटर पर गए और अपने हाथ में लिए हुए दस्तावेज़ को सौंप दिया।


“मैं यहाँ अपना पेआउट लेने आया हूँ। अगर मैं गलत नहीं हूं, तो आप मुझ पर कुल 19,800 कंसन्ट्रेटेड हाई-टियर स्पिरिट स्टोन का एहसानमंद हैं!" "19800?" इससे पहले कि प्रभारी व्यक्ति बोल पाता, अचानक एक ठंडे हैरम्फ की आवाज आई।


 जिसके बाद, एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति चला गया और आधिकारिक रूप से बोला, "हमें संदेह है कि आप रिंग ऑफ डेथ में धोखा दे रहे हैं, इसलिए इस मैच में आपने जो बेट लगाया है, वह रद्द कर दिया जाएगा!"


------ऊ------


 अध्याय 1268: - बॉस की पिटाई


 "रद्द कर दिया?" विपिन लियाओशी एक पल के लिए भौंहें चढ़ाने से पहले अचंभे में पड़ गए, "इससे तुम्हारा क्या मतलब है?" "बिल्कुल जैसा लगता है।" अधेड़ उम्र के आदमी ने परेशान किया। "हम अपने रिंग ऑफ डेथ में जो भी जुआ खेलते हैं, वह निष्पक्षता के विचार पर बनाया गया है, लेकिन आपने रिंग के चुनौती देने वालों में से एक के साथ सहयोग किया, एक ने पेआउट को प्रभावित करने के लिए रिंग पर कमजोरी का नाटक किया और दूसरा दांव लगाने के लिए ... यह है एक धोखा व्यवहार माना जाता है, और यह हमारे नियमों का उल्लंघन है।


 न केवल आपकी जीत को जब्त कर लिया जाएगा, आपको अपने विघटनकारी व्यवहार के लिए रिंग ऑफ़ डेथ की भरपाई भी करनी होगी! "कमी पूर्ति?" विपिन लियाओशी का चेहरा खिल उठा। "आप काला बाजार के आदेश और धोखाधड़ी को बाधित करने के आरोपों के तहत गिरफ्तार किए गए हैं। पुरुषों, उस आदमी को पकड़ लो! मध्यम आयु वर्ग के व्यक्ति ने अपने हाथ की भव्य लहर के साथ आज्ञा दी। हुआला! पलक झपकते ही, चुस्त-दुरुस्त कवच पहने एक दर्जन गार्ड, जिनमें से प्रत्येक के पास आदिम आत्मा के लोक शिखर की साधना थी, आगे की ओर दौड़े और विपिन लियाओशी को कस कर घेर लिया।


"आप सब..." यह उम्मीद न करते हुए कि काला बाजार उसके नुकसान को स्वीकार करने से इंकार कर देगा, उसे भी पकड़ने की कोशिश कर रहा था, विपिन लियाओशी गुस्से से उबल रहा था। अपने हाथों को ऊपर उठाने के साथ, एक संत मध्यवर्ती-स्तरीय तलवार उसके सामने आ गई, जो उसकी आज्ञा पर एक चाल चलने के लिए तैयार थी। जबकि उनके पास अपने से मजबूत विरोधियों को चुनौती देने की ताकत थी, इस समय उनके सामने बहुत सारे लोग थे।


इसके अलावा, शुरू से अंत तक, अधेड़ उम्र का व्यक्ति छिद्र छिद्र क्षेत्र शिखर खेती को छोड़कर छुपा नहीं रहा था। यहां तक ​​कि अगर वह अपने निपटान में सभी साधनों का उपयोग करता, तो वह अधेड़ उम्र के आदमी के लिए कोई मुकाबला नहीं होता। "यह सोचने के लिए कि जुआ में हारने के बाद काला बाजार दूसरों को जमा करने के लिए मजबूर करेगा ... क्या आप सभी आमतौर पर ऐसा करते हैं?" लेकिन इससे पहले कि कोई कुछ कर पाता, हवा में एक भावहीन आवाज सुनाई दी।


 जिसके बाद अभी-अभी रिंग में दलबीर को हराने वाला युवक अचानक से दर्शक स्टैंड पर भी आ गया और उसकी नाराजगी उसके चेहरे पर साफ झलक रही थी। वह नीलामी में भाग लेने और बेडस्टेड डिक्विजिशन के इतिहास को खरीदने के लिए जीते गए धन का उपयोग करने का इरादा कर रहा था, लेकिन कौन जानता था कि न केवल काला बाजार भुगतान करने से इंकार कर देगा, बल्कि उन्होंने विपिन लियाओशी को भी घेर लिया था। अब और देखने में असमर्थ विपिन रिंग से उड़ गए।


"आप दोनों ने रिंग ऑफ़ डेथ में धोखाधड़ी करने के लिए एक दूसरे के साथ सहयोग किया, और यह हमारे नियमों का स्पष्ट उल्लंघन है। अगर हम आपको दूसरों को चेतावनी देने के लिए दंडित नहीं करते हैं, तो हमारी मौत का रिंग कैसे काम करना जारी रख सकता है अगर हर कोई ऐसा ही करे? अधेड़ उम्र के आदमी ने गुस्से में अपनी आस्तीनें उछालीं। अधेड़ उम्र का आदमी काला बाजार का बॉस था। 20,000 संकेंद्रित उच्च स्तरीय स्पिरिट स्टोन्स—उनके काले बाजार का पूरा भाग्य केवल इतना ही था!


यदि वे वास्तव में उन दोनों को इस राशि का भुगतान करते हैं, तो उनका काला बाजार वास्तव में हमेशा के लिए बंद हो सकता है! "आप मेरे साथ नियमों पर बात करना चाहते हैं? ज़रूर, चलो फिर बात करते हैं!" यहां तक ​​कि मास्टर टीचर पवेलियन, एक संगठन जो नियमों से बहुत अधिक प्रभावित था, शायद ही उसके साथ कुछ कर सकता था, और फिर भी, एक काले बाजार का प्रमुख वास्तव में उससे नियमों के बारे में बात करना चाहता था... यह लगभग वैसा ही था जैसे पहले अपनी दौलत का इठलाना एक तट!


 "रिंग ऑफ़ डेथ में मैचों के संबंध में, किसी को भी कोई शर्त लगाने से रोकने के लिए कोई नियम नहीं हैं। विपिन लियाओशी मेरे दोस्त हैं, और उन्हें मेरी ताकत पर भरोसा है, इसलिए स्वाभाविक रूप से, वह मुझ पर दांव लगाना चाहेंगे। निश्चित रूप से इसमें कोई समस्या नहीं है, ठीक है?" विपिन ने तर्क दिया। "इसमें कोई समस्या नहीं है, लेकिन ..." बॉस ने सिर हिलाया। चुनौती देने वाले के रिश्तेदारों या दोस्तों को उस पर दांव लगाने से रोकने के लिए कोई नियम नहीं थे; इसके विपरीत, यह आम प्रथा थी।


यह उस दौलत को ध्यान में रखते हुए था जो वे कमा सकते थे कि चुनौती देने वाले अपने स्वयं के झगड़े में बाहर जाने के लिए तैयार थे। जीत पर दौलत और सम्मान, हार पर गरीबी और अपमान- यहां दांव पर था कि वे यहां अपनी जान तक दांव पर लगाने को तैयार थे। ऐसे में इसे नियमों का उल्लंघन नहीं माना जा सकता। "चूंकि कोई समस्या नहीं है, और आप वह थे जिसने इस आधार के तहत भुगतान निर्धारित किया था कि आप चाहे कितना भी खो चुके हों, आप भुगतान करने को तैयार होंगे। ऐसे में, आपको यह कहने का क्या अधिकार है कि हमने नियमों का उल्लंघन किया है?”


विपिन ने बॉस की बात बीच में ही काट दी। "आप स्पष्ट रूप से आसानी से जीत हासिल करने में सक्षम थे, लेकिन आपने दुर्भावना से रिंग में कमजोरी का नाटक किया। इस तरह के व्यवहार को धोखाधड़ी माना जा सकता है ..." "धोखाधड़ी? धोखे से, क्या आप जीत हासिल करने के लिए छल और कपट का उपयोग करने का उल्लेख करते हैं? इस तथ्य को दरकिनार करते हुए कि रिंग के लिए कोई नियम नहीं हैं, आप यहां हर किसी से पूछ सकते हैं कि क्या हुआ है। दलबीर के खिलाफ द्वंद्व में, मैं उससे कहता रहा कि मैं उसके लिए कोई मुकाबला नहीं कर रहा हूं, और हमें द्वंद्व को वहीं पर रोक देना चाहिए, लेकिन वह बस नहीं सुन रहा था, इस बात पर जोर दे रहा था कि मुझे उससे लड़ना चाहिए।


 यह कोई विकल्प नहीं है कि मुझे पलटवार करना पड़े ... यह देखते हुए कि द्वंद्व मुझ पर पहली बार में थोपा गया है, क्या आप सुनिश्चित हैं कि मेरे व्यवहार को धोखाधड़ी माना जा सकता है? विपिन बॉस की ओर मुड़ा और बोला, “अगर मुझे सच में जीत हासिल करनी है, तो मैं उसके द्वंद्व को सीधे स्वीकार कर सकता था। मुझे उसे बार-बार ठुकराने की कोई जरूरत नहीं है!" "यह ..." बॉस की भौहें तन गईं।


वह पहले भी मैच देखते रहे थे। दरअसल, युवक दलबीर से कहता रहा कि वह अब और लड़ाई नहीं करना चाहता, लेकिन वह लगातार उस पर आरोप लगाता रहा ... ऐसे में अगर किसी ने धोखा दिया है, तो वह दलबीर ही होना चाहिए। हालांकि, यहां लगभग 20,000 रुपये की बड़ी राशि दांव पर लगी होने के कारण, वह पीछे हटने का जोखिम नहीं उठा सकते थे। यह जानते हुए कि एक उचित बहस में जीतना उनके लिए असंभव था, उन्होंने गुस्से में अपनी आस्तीनें उछालीं और चिल्लाए, "यहां मेरे साथ शब्दों का खेल खेलने से परेशान मत हो। मैं काले बाज़ार का मालिक हूँ, और मेरे शब्द कानून हैं!


 पुरुषो, इन दोनों संकटमोचकों को नीचे गिराओ!” “आप केवल बल प्रयोग करने जा रहे हैं क्योंकि आप हमारे खिलाफ तर्क करने में असमर्थ हैं? बहुत अच्छा, मैं देखना चाहूंगा कि कौन हमारे बालों की लट को छूने की हिम्मत करता है! अपने आस-पास की ठंडी निगाहों से देखते हुए विपिन दहाड़ा। "जाना!" लीड लेने से पहले गार्ड में से एक ने विपिन पर हमला किया। यहां तक ​​कि अगर उनके सामने का साथी दलबीर को आसानी से हराने के लिए काफी मजबूत था, तो उनके पास संख्यात्मक लाभ था। इसके अलावा, वे सभी मूल आत्मा क्षेत्र के शिखर विशेषज्ञ भी थे।


उन्हें विश्वास था कि वे उसे आसानी से नीचे गिरा सकेंगे। गार्ड ने गुस्से में अपनी तलवार लहराई, और क्यूई तलवार की ठंडी चमक तेजी से विपिन की ओर गिरी। कालाबाजारी की अराजकता को देखते हुए, जो लोग व्यवस्था और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए गार्ड बनने के योग्य थे, उन्हें भी असाधारण ताकत का इस्तेमाल करना पड़ा। जैसे ही तलवार ची ऊपर से उड़ी, हवा उसके दबाव के अत्यधिक तनाव के तहत कराह रही थी, मानो उसके पीछे भारी ताकत की गवाही दे रही हो।


शक्तिशाली तलवार की लहर का सामना करते हुए, विपिन ने बिल्कुल भी चकमा देने की जहमत नहीं उठाई। इसके बजाय, उसने लापरवाही से अपनी उंगली उठा ली और अपने सामने की जगह पर थपथपाया। पड़ा! तलवार क्यूई चकनाचूर हो गई, और झेनकी का फटना पहरेदारों की ओर आगे बढ़ता रहा। 'पाह!', बाद वाले ने अचानक अपने तानत्येन पर एक हिंसक दबाव महसूस किया। जिसके बाद, उसका तानत्येन अचानक अनगिनत टुकड़ों में बिखर गया।


यह महसूस करते हुए कि उसकी झेनकी उसके शरीर से एक रिसते हुए गुब्बारे की तरह बाहर निकल रही थी, गार्ड ने डरावनी आँखों से अपनी आँखें चौड़ी कर लीं, "वाई-यू ... तुमने मेरी खेती को पंगु बना दिया?" किसी की तानत्येन को तोड़ना किसी व्यक्ति की साधना को नष्ट करने के समान था। इसका मतलब यह था कि एक व्यक्ति ने अपनी खेती को आगे बढ़ाने के लिए जो अनगिनत वर्षों की मेहनत की थी, वह पूरी तरह बेकार चली गई। गार्ड के सवाल का जवाब देने की जहमत नहीं उठा सका, विपिन आगे बढ़ता रहा।


अगली कुछ सांसों में विस्फोट की आवाजें हवा में गूँजती रहीं, और विपिन लियाओशी को घेरने वाले दर्जन भर गार्ड भी अचानक जमीन पर गिर पड़े। शक्ति के रूप में महसूस करना धीरे-धीरे उनके शरीर से दूर हो गया, एक डर इतना शक्तिशाली था कि इसने उन्हें मुश्किल से साँस लेने में सक्षम बना दिया और पहरेदारों को भस्म कर दिया। इन पहरेदारों ने उस अधिकार का उपयोग किया था जो उन्हें कमजोरों पर अत्याचार करने और अपने लिए लाभ कमाने के लिए दिया गया था।


 यहाँ तक कि उन्हें एकमुश्त मार देना भी ओवरबोर्ड जाना नहीं माना जाएगा। एक अर्थ में, उनके तानत्येन को पंगु बनाना पहले से ही विपिन की उन पर दया के रूप में माना जा सकता था। लेकिन निश्चित रूप से, उन सभी बुरे कामों पर विचार करते हुए जो उन्होंने अपनी शक्ति का उपयोग करके पहले किए थे, यह दया शायद वह नहीं होगी जिसकी वे सराहना करेंगे ... दूसरी ओर, यह देखते हुए कि एक मात्र आदिम आध्यात्मिक क्षेत्र उन्नत चरण के साधक ने वास्तव में अपने अधीनस्थों को अपंग कर दिया था। उसके सामने बॉस की आंखें गुस्से से लाल हो गईं।


 अब अपने आप को रोक पाने में असमर्थ, उसने भारी शक्ति के साथ अपनी हथेली को आगे बढ़ाया। बॉस की हथेली के प्रहार का सामना करते हुए विपिन का भी चकमा देने का कोई इरादा नहीं था। इसके विपरीत, उन्होंने दूसरे पक्ष की हथेली प्राप्त करने के लिए एक कदम आगे बढ़ाया। जब से वह आदिम आत्मा क्षेत्र के उन्नत चरण में आगे बढ़ा, तब से उसे एक योग्य वाद-विवाद करने वाला साथी नहीं मिला था। चूंकि यह अधेड़ उम्र का आदमी खुद को उस पर फेंक रहा था, उसने दूसरी पार्टी को एक चलते हुए पंचिंग बैग के रूप में इस्तेमाल करने में कोई आपत्ति नहीं की!


बूम! जैसे ही उनकी हथेलियां आपस में टकराईं, एक जोरदार विस्फोट तेजी से पूरे रिंग ऑफ डेथ में फैल गया। हथेलियों के टकराने से फैलने वाली शॉकवेव के तहत, पूरा इलाका तुरंत ढहने लगा। अधिकांश दर्शकों ने नाटक देखने के लिए क्षेत्र में रुकना चुना था, लेकिन शक्तिशाली शॉकवेव के सामने, वे डर के मारे तुरंत भाग गए।


यहां तक ​​कि विपिन लियाओशी को भी कई दर्जन मीटर दूर पीछे हटना पड़ा, इससे पहले कि उन्हें लगे कि वह आखिरकार सुरक्षित दूरी पर हैं। "यह कैसे हो सकता है ... तुम इतने शक्तिशाली कैसे हो सकते हो?" बॉस ने विस्मय और भय से अपनी आँखें चौड़ी कर लीं। उन्होंने सोचा कि भले ही विपिन के पास अपनी साधना के दायरे से बहुत आगे की ताकत हो, फिर भी बाद वाले को उससे मेल खाने के लिए बहुत दूर होना चाहिए। आखिरकार, एक प्राइमर्डियल स्पिरिट रियलम कल्टीवेटर के लिए एक लीविंग अपर्चर रियलम कल्टीवेटर से मेल खाना लगभग अनसुना था, उसके जैसे एक लीविंग अपर्चर रियलम शिखर विशेषज्ञ की तो बात ही छोड़ दें! फिर भी, हथेलियों की सीधी टक्कर में, वे वास्तव में बराबरी पर थे!


दूसरी पार्टी के लिए उसके साथ बराबरी पर कच्ची ताकत का इस्तेमाल करना ... यहां तक ​​​​कि इसे अपनी आंखों से देखने पर भी उसे विश्वास करना मुश्किल हो गया। "आप दुनिया में कौन हैं?" बॉस ने सावधानी से सवाल किया। ऐसा कोई तरीका नहीं था कि जिस व्यक्ति के पास इतनी भारी शक्ति हो, वह विनम्र पृष्ठभूमि से हो सकता है। "मैं विपिन हूँ। आप उस नाम को अपने दिमाग में अंकित कर सकते हैं! विपिन ने बेपरवाही से जवाब दिया और अपनी हथेली को झटका और हमले की दूसरी लहर बॉस की ओर भेजी। उसकी हथेली की चोट सतह पर फीकी लग रही थी, लेकिन किसी अजीब कारण से, इसने एक अदम्य आभा बिखेर दी, जो इसके बाहरी हिस्से के साथ थी।


 बॉस अभी भी कुछ कहना चाह रहे थे, लेकिन इस तरह के हमले का सामना करते हुए, वह जानते थे कि वे शब्दों पर समय बर्बाद नहीं कर सकते थे। उसने जल्दी से अपनी ताकत को अपनी मुट्ठी में समेट लिया और पलटवार शुरू कर दिया। हालांकि, इससे पहले कि उसकी मुट्ठी विपिन की हथेली से मिल पाती, विपिन की आकृति अचानक उसके ठीक सामने आ गई। इससे पहले कि वह प्रतिक्रिया कर पाता, हथेली उसके शरीर पर हल्के से आ चुकी थी।


पेंग! खून के एक तेज़ बहाव के साथ, बॉस को उड़ते हुए वापस पूरे रास्ते भेज दिया गया, और उसके बाद जमीन में एक लंबा गड्ढा घसीटा गया। वापस जब विपिन प्रिमोर्डियल स्पिरिट रियल्म इंटरमीडिएट स्टेज पर थे, तो वह पहले से ही मोटे तौर पर लीविंग अपर्चर रियलम के शिखर विशेषज्ञों के लिए एक मैच थे, अब तो दूर की बात है। बॉस एक शक्तिशाली कल्टीवेटर हो सकता है, लेकिन उसके पास कोई मौका नहीं था। दो-दो वार करने के बाद विपिन को भी यह अहसास हो गया कि बॉस कोई चुनौती ही नहीं है, इसलिए उसकी दिलचस्पी भी कम होने लगी।


अब खुद को हिलाने की जहमत नहीं उठाई जा सकती थी, उसने अपना हाथ हिलाया और आज्ञा दी, "जाओ, उसे मेरे लिए अपंग बना दो!" हू ला! नीचे की अंगूठी से जुड़े एक कमरे से, सौ से अधिक विभिन्न प्रकार के कृपाण उड़ गए, सीधे बॉस की ओर बढ़े। ये कृपाण केवल संत निम्न-स्तरीय कलाकृतियाँ हो सकती हैं, लेकिन उनमें से बहुत अधिक थीं। उन सभी के एक साथ अपराध शुरू करने के साथ, पूरे क्षेत्र में कृपाण क्यूई की बाढ़ आने में देर नहीं लगी।


यह नजारा देखकर बॉस की आंखें फटी की फटी रह गईं। इससे पहले कि वह अपना बचाव कर पाता, कई कृपाण क्यूई उसके शरीर में पहले ही काट चुके थे, जिससे वह लहूलुहान हो गया था। “ये कृपाण…” परिचित कृपाणों को देखकर अधेड़ उम्र के मैनेजर की पलकें अनियंत्रित रूप से फड़कने लगीं, जो पहले विपिन को मौत के घेरे में ले गए थे। ये कृपाण कोई और नहीं बल्कि वे हथियार थे जो वे रिंग के चुनौती देने वालों को प्रदान कर रहे थे! लेकिन इन हथियारों में ज़रा भी जोश नहीं होना चाहिए! वे उस युवक की आज्ञा क्यों सुनेंगे और बॉस पर हमला करेंगे?


 "उस बालक ने उन्हें मंत्रमुग्ध कर दिया होगा ..." अधेड़ उम्र के प्रबंधक ने अहसास में अपनी मुट्ठी बांध ली। स्पष्ट है कि विपिन ने उन अस्त्रों पर जादू कर दिया होगा। यह भी समझाएगा कि वे उसके प्रति इतने वफादार क्यों थे, बॉस पर बिना किसी हिचकिचाहट के उसके आदेश पर हमला कर रहे थे। लेकिन उसने व्यक्तिगत रूप से उस युवक का हथियार कक्ष में पीछा किया था, और युवक ने खाली हाथ जाने से पहले केवल कुछ ही मिनटों में कई हथियारों का परीक्षण किया था ... वास्तव में उस कम समय के भीतर इन सभी हथियारों को सफलतापूर्वक मंत्रमुग्ध करने के लिए ... बस कैसे दुनिया में उसने ऐसा किया ?!


अधेड़ उम्र के मैनेजर के अलावा विपिन लियाओशी के भी होंठ उसके सामने देखकर थिरक रहे थे। वह विपिन की जादू-टोना में अद्वितीय दक्षता के बारे में जानता था, लेकिन उसने कभी नहीं सोचा था कि बाद वाला इतना शातिर होगा कि इन सभी हथियारों को वश में कर लेगा! अब उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि जैसे विपिन को शुरू से ही पता था कि रिंग ऑफ डेथ से जीती हुई रकम को काला बाजार कभी भी हाथ से नहीं जाने देगा, इसलिए उसने इसके खिलाफ पहले से ही तैयारी कर ली थी। .


वुउउउउउउउउ! ऐसा लग रहा था कि सौ सेंट लो-टियर कृपाण किसी तरह के विशेष प्रशिक्षण से गुजरे हों। उनका हर एक हमला बॉस के ब्लाइंड स्पॉट या मिंगमेन पर सटीक निशाना लगाता था। घातक सेबर क्यूई के इस उग्र हमले के तहत, प्रभावशाली लीविंग अपर्चर दायरे के शिखर विशेषज्ञ को पूरी तरह से खून बहने में देर नहीं लगी। उसके पूरे शरीर पर अनगिनत घाव किए गए थे, और ऐसा लग रहा था कि वह अब मृत्यु से बहुत दूर नहीं है।


 "रुको ... मैं तुम्हें मुआवजा देने को तैयार हूं ..." यह जानते हुए कि वह वास्तव में इस दर से मर सकता है, बॉस ने अंत में उत्सुकता से कहा। भले ही वह अविश्वसनीय रूप से निराश महसूस करता था, वह जानता था कि आत्मसमर्पण करने के अलावा वह कुछ नहीं कर सकता था। यदि दूसरा पक्ष वास्तव में उसके जीवन का दावा करना चाहता था, तो वह अब तक मर चुका होता। "कमी पूर्ति?" विपिन की भौंहें तन गईं। उसके हाथ के एक इशारे से सौ कृपाण तुरंत वापस उड़ गए और बड़े करीने से विपिन की पीठ के पीछे अपना स्थान ले लिया, जिससे मोर के पंखों की याद ताजा हो गई।


"हाँ, मैं आपको मुआवजा देने को तैयार हूँ ..." अपने पैरों पर खड़े होने के लिए संघर्ष करते हुए, बॉस ने एक स्टोरेज रिंग निकाली और उसे सौंप दी, "यहाँ 19,800 केंद्रित उच्च-स्तरीय स्पिरिट स्टोन हैं ..." यह वह लाभ था जो काला बाजार में था अनगिनत वर्षों में संचित। अगर वह इसे वैसे ही दे देते, तो काला बाजार जल्द ही गंभीर वित्तीय संकट का सामना कर रहा होता। लेकिन इस वक्त उनके पास और कोई चारा भी नहीं था। भंडारण की अंगूठी लेकर, विपिन ने सिर हिलाने से पहले तेजी से उसका सामान झाड़ा।


 मात्रा को लेकर कोई गलती नहीं थी। ऐसा लग रहा था कि दूसरी पार्टी उसके साथ चाल नहीं चल रही थी। “ठीक है, आप हमें क्या मुआवजा देने जा रहे हैं? ये 19,800 कंसन्ट्रेटेड हाई-टियर स्पिरिट स्टोन वही हैं जो हमने पहले जुए के माध्यम से काफी कमाए थे, लेकिन आपने मेरे और मेरे दोस्त के खिलाफ एक चाल चली है। आप इस मामले को कैसे सुलझाना चाहते हैं?" स्पिरिट स्टोन्स को अपने स्टोरेज रिंग में सुरक्षित रखते हुए, विपिन ने अपनी दृष्टि वापस बॉस की ओर घुमाई और पूछा।


 "आप अभी भी चाहते हैं कि मैं आपको मुआवजा दूं?" बॉस का चेहरा भय से पीला पड़ गया। आपने लगभग वह सब कुछ ले लिया है जो मेरे पास है, और आप अभी भी मुझे निचोड़ कर सुखाना चाहते हैं? "क्या वह दिया नहीं गया है? या क्या आप इतने उदार होने की उम्मीद करते हैं कि आपने अभी जो किया है उसे भूल जाएं? विपिन ने उपहास किया।


"कैसे ... क्या आप चाहते हैं कि मैं आपको मुआवजा दूं?" बॉस ने दांत पीसते हुए पूछा। "मैंने सुना है कि आपके काले बाजार ने अभी-अभी एक निश्चित पुस्तक प्राप्त की है, एनल ऑफ बेडस्टेड डिक्विजिशन?" पूछने से पहले विपिन ने एक क्षण सोचा।


------ऊ------


Post a Comment

Previous Post Next Post