number zero chapter 1272 library of heavens

 अध्याय 1272:- तलवार लगून


जबकि विपिन लियाओशी की ताकत उनके बराबर नहीं थी, उम्मीदवारों के बीच, उन्हें निश्चित रूप से औसत से ऊपर माना जा सकता था। ऊपर से विपिन ने जितने भी तरीके अपनाए, उससे विपिन को लगा कि अंत तक टिके रहना उसके लिए बहुत मुश्किल नहीं होना चाहिए था। फिर भी, द्वीप पर पहुंचने के बमुश्किल दस मिनट बाद समाप्त किया जाना... वह कौन था जिसने यह कदम उठाया था?


 कहने की जरूरत नहीं है, इतनी जल्दी सफल होने के लिए... मुझे देखना चाहिए कि वह कहां खत्म हुआ। शायद कोई सुराग मिल जाए... विपिन की आंखों के सामने उंगली थपथपाते ही खून की बूंद आ गई। यह खून का सार था जो विपिन लियाओशी ने उसे अपने खून की जांच करने के लिए पहले दिया था। विपिन ने रक्त की बूंदों पर कई हाथ की मुहरें बनाईं, और अगले ही पल, उसके हाथ में कम्पास घूमने लगा और अंततः एक निश्चित दिशा में इशारा कर रहा था।


जबकि दूरस्थ संचार कलाकृतियों को पृथक द्वीप पर अनुमति नहीं थी, वहां कोई स्पष्ट नियम नहीं था जो उन्हें किसी अन्य उम्मीदवार के ठिकाने को ट्रैक करने के लिए रक्त सार का उपयोग करने से रोकता था। तथ्य यह है कि द्वीप पर पहुंचने के कुछ ही समय बाद विपिन लियाओशी को समाप्त कर दिया गया था, बल्कि आश्चर्यजनक था। उन्होंने महसूस किया कि मामले में कुछ और भी है, इसलिए मामले की तुरंत जांच की जानी चाहिए।


 कोई रास्ता बताकर विपिन तेजी से आगे बढ़ा। उस आदमी को देखकर जो उसे मारने ही वाला था, टाइगरबोन बीस्ट ने राहत की सांस ली। इसने जंगल की गहराई में छलांग लगा दी और खुद को छुपा लिया, अहंकारपूर्वक आगे बढ़ने और दूसरों पर झपटने की हिम्मत नहीं कर रहा था। कई मिनट तक चक्कर लगाने के बाद, लगभग दो सौ ली1 की दूरी तय करने के बाद, विपिन अचानक रुक गया। विपिन ने मुँह फेर लिया। ऐसा क्यों लगता है कि मैं मंडलियों में घूम रहा हूं? द्वीप कितना भी बड़ा क्यों न हो, इतनी लंबी यात्रा करने के बाद उसके आस-पास के इलाके को कम से कम बदलना चाहिए था।


 फिर भी, किसी कारण से, उसके सामने का नज़ारा बेहद जाना-पहचाना लग रहा था, मानो जिस सड़क पर वह चल रहा था, वह एक गोल ट्रैक थी। कुछ कदम आगे बढ़ते ही विपिन को सच्चाई का भान हो गया। यह एक संरचना है... उसके विस्मय के लिए, द्वीप पर एक विशाल संरचना थी। चूँकि यह बहुत बड़ा क्षेत्र था, यहाँ तक कि विपिन ने भी पहले इसकी उपस्थिति पर ध्यान नहीं दिया था। वास्तव में मेरी पहचान को टालने और मुझे फंसाने में सक्षम होने के लिए ... कम से कम, यह गठन ग्रेड -8 का होना चाहिए!


वर्तमान में, विपिन की संरचनाओं की समझ पहले ही 7-स्टार शिखर पर पहुंच चुकी थी। हेवन्स पाथ फॉर्मेशन आर्ट के असाधारण कौशल के कारण, वह कुछ आसान ग्रेड -8 प्राथमिक संरचनाओं को आसानी से स्थापित करने में सक्षम होगा। अपनी प्रवीणता से उसे ग्रेड-8 से नीचे की किसी भी बनावट को एक ही नजर में देखने में सक्षम होना चाहिए था। फिर भी, उसकी उपस्थिति के बारे में पता चलने से पहले उसे इतने लंबे समय तक फंसाने में सक्षम होने के लिए ... बिना किसी संदेह के, द्वीप पर डाली गई संरचना को ग्रेड -8 होना था।


अंतर्दृष्टि की आँख! ग्रेड की परवाह किए बिना, जब तक यह एक गठन था, उसे इससे कोई समस्या नहीं होगी। जैसे ही उसने अपने परिवेश का आकलन करना शुरू किया, उसकी आँखों में अंतर्दृष्टि की रेखाएँ झिलमिलाने लगीं। बहुत जल्द, उन्होंने उस क्षेत्र में बहती हुई आध्यात्मिक ऊर्जा के संकीर्ण धागों को देखा। यह होना चाहिए ... अर्ध ग्रेड -8 गठन, रिवरबैंक बेगुइलमेंट फॉर्मेशन! इसके अलावा, ऐसा लगता है कि यह कम से कम कई हजार ली की दूरी तय करता है! इस क्षेत्र में इतनी बड़ी संरचना स्थापित करने के लिए... यह स्थान कहाँ हो सकता है?


 रिवरबैंक बेगुइलमेंट फॉर्मेशन अपनी मापनीयता के लिए जाना जाता था, और इसका उपयोग आमतौर पर मनोर या पूरे शहर को छुपाने के लिए किया जाता था, जैसे कि उस समय जिंगयुआन एम्पायर पॉइज़न हॉल। यहां ऐसी संरचना होने के लिए, उल्लेख करने की बात नहीं है, उस पर कई हजार ली को कवर करते हुए... यहां ऐसा कुछ क्यों होगा? कई सौ वर्षों के प्रयास के बिना, इस आकार का निर्माण करना असंभव होगा। यहां तक ​​कि विपिन को भी इसके लिए कम से कम एक महीने की मेहनत की जरूरत होगी।


 उसने शुरू में सोचा था कि यह केवल एक साधारण द्वीप है, लेकिन इस बिंदु पर, यह स्पष्ट था कि इसमें कुछ और भी था। हालांकि, चोंग साम्राज्य के इतिहास और विरासत को ज्यादा समझे बिना विपिन के लिए कुछ भी पता लगाना मुश्किल होगा। अपना सिर हिलाते हुए, उन्होंने इस मामले को फिलहाल के लिए अलग रखने का फैसला किया। अब जब मुझे पता है कि यह एक गठन है, तो बाकी सब आसान हो जाएगा।


रिवरबैंक बेगुइलमेंट फॉर्मेशन किसी की दिशा की भावना को भ्रमित कर देगा, जिससे वह अनजाने में एक ही स्थान पर बार-बार लौट आएगा। हालाँकि, चूंकि विपिन को गठन के अस्तित्व के बारे में पता था, इसलिए वह अब खुद को धोखा नहीं देना चाहते थे। उसने तेजी से अपने परिवेश को स्कैन किया और एक दिशा निर्धारित की। फिर, वह लगभग चौदह से पंद्रह ली कदम आगे बढ़ने से पहले बीस ली आगे बढ़ा। जिसके बाद, अंत में एक कदम आगे बढ़ने से पहले उसने दर्जनों बार दिशा बदली। हुआला! उस पल में, ऐसा लगा जैसे वह किसी मुहर से बाहर निकल आया हो।


उसका परिवेश अभी भी वही हरा-भरा जंगल था, लेकिन उसके चारों ओर की आध्यात्मिक ऊर्जा का स्वरूप बदल गया था। यह थोड़ा भारी हो गया था, जिसमें अधिकार का संकेत था और उन्हें मारने का इरादा था। "तलवार क्यू!" विपिन की निगाहें गदगद हो गईं। वे इस आभा से भली भांति परिचित थे। यह एक क्षेत्र में लंबी तलवार क्यूई द्वारा प्रेरित किया गया था। आभा की उत्पत्ति का पता लगाते हुए, विपिन ने तेजी से देखा कि कुछ ही दूरी पर पेड़ों का एक क्षेत्र जमीन पर गिर गया। पेड़ के तने और पेड़ के ठूंठ के बीच साफ अलगाव को देखते हुए, यह संभावना थी कि यह सब एक ही तलवार के वार में किया गया हो।


समाशोधन के केंद्र में, एक शिलाखंड पर ताजा रक्त की कई बूंदें अंकित थीं, और तथ्य यह है कि वे अभी तक सूख नहीं पाए थे, यह दर्शाता है कि लड़ाई हाल ही में हुई थी। विपिन ने मुँह फेर लिया। यह विपिन लियाओशी का खून है... उसने पहले विपिन लियाओशी के खून की जांच की थी, जिससे वह एक ही नजर में इसे पहचान सके। यह देखते हुए कि उसका खून वहाँ बिखरा हुआ था, और क्षेत्र में लड़ाई के निशान थे, क्या वह वही था जहाँ उसे दूसरों द्वारा समाप्त किया गया था?


बस... क्या हथियारों और कलाकृतियों के उपयोग की अनुमति नहीं थी? क्षेत्र में पेड़ों पर तलवार क्यूई और स्वच्छ कटौती के साथ क्या था? इतना ही नहीं विपिन के लिए भी तलवार के एक वार में इतने सारे पेड़ काटना मुश्किल होगा, तो उम्मीदवारों के बीच इतनी दुर्जेय शख्सियत कब सामने आई? अंतर्दृष्टि की आँख! विपिन की आँखों में एक बार फिर अंतर्दृष्टि की रेखाएँ उभर आईं जैसे ही उसने तेजी से अपने परिवेश को देखा।


यह देखते हुए कि विपिन लियाओशी का सफाया हुए अधिक समय नहीं हुआ था, अपराधी को अभी तक दूर नहीं होना चाहिए था। वह अभी भी अपराधी को उन पटरियों से ट्रैक करने में सक्षम होना चाहिए जो वे पीछे छोड़ गए थे। जैसा कि उसने उम्मीद की थी, तलवार क्यूई के एक और उछाल के लिए बहुत दूर नहीं दिखाई देने में देर नहीं लगी, दूरी में निर्देशित। उसे देखते ही विपिन उसी ओर दौड़ पड़ा। हालांकि, दो कदम चलने के बाद ही उनके कान में एक बार फिर आवाज आई। “तुषार का जेड टोकन चकनाचूर हो गया है। दूसरे उम्मीदवार का सफाया हो गया है।


 शेष उम्मीदवार: 31!” वह भी हटा दिया गया है? विपिन को उस बंदे की कुछ याद थी। कियानयुन साम्राज्य के एक आदिकालीन आत्मा क्षेत्र के शिखर विशेषज्ञ, तुषार के पास सभ्य युद्ध कौशल और श्रेष्ठता थी। किसने सोचा होगा कि विपिन लियाओशी के बाहर होने के बमुश्किल दस मिनट बाद, तुषार वास्तव में भी बाहर हो जाएंगे? यह वास्तव में बहुत तेज़ था! आगे बढ़ते हुए, विपिन की आँखों के सामने साफ-सुथरे कटे पेड़ों से भरा एक और भूखंड दिखाई दिया। इस बार, क्षेत्र में पड़ी तलवार ची और भी विनाशकारी थी। बस वहाँ खड़े रहने से, ऐसा महसूस होगा जैसे हवा किसी की त्वचा में घुस रही हो।


हैरान-परेशान विपिन घटनास्थल की जांच-पड़ताल करने के लिए आगे बढ़ने ही वाला था कि अचानक उसे कुछ महसूस हुआ। उसने तुरंत एक शक्तिशाली कदम पीछे लिया, और एक पल में, वह पहले से ही सौ मीटर दूर था। हुआला! जहां वह खड़ा था, वहां से तेज तलवार क्यूई अचानक फट गई। यह अपने रास्ते में हवा को चीरते हुए, आकाश में उड़ गया। वेंग! अत्यधिक सतर्क विपिन ने देखा कि एक तलवार जमीन से ऊपर उठ रही है। इसके चारों ओर निराशा का हल्का आभामंडल था, मानो इस बात से दुखी हो कि इसका आश्चर्यजनक हमला विफल हो गया था। विपिन अवाक रह गया। यह एक मौलिक आत्मा क्षेत्र की शिखर तलवार है?


यह यहाँ क्यों होगा? हमले को भांपते हुए, उनकी पहली वृत्ति यह थी कि एक मास्टर शिक्षक भूमिगत प्रतीक्षा में डेरा डाले हुए थे, एक निर्णायक हमले की शुरुआत करने के लिए उनके आने की प्रतीक्षा कर रहे थे। फिर भी, वह कभी सोच भी नहीं सकता था कि जो हमला कर रहा था वह वास्तव में एक संत मध्यवर्ती-स्तरीय तलवार थी! गोल्डन ओरिजिनल कड़ाही की तरह, तलवार में भी एक आत्मा होती है। सबसे अधिक संभावना है, यह महसूस किया गया था कि कोई इसे ट्रैक कर रहा था, इसलिए उसने खुद को छुपाने और प्रीमेप्टिव स्ट्राइक लॉन्च करने का फैसला किया था।


 यह सौभाग्य की बात थी कि विपिन के पास खतरे के प्रति गहरी प्रवृत्ति थी, जिससे उन्हें एक पल में कुछ गलत होने का पता चल गया। अन्यथा, यदि वह तलवार ची का फटना उस पर गिरा होता, भले ही वह उससे घायल न हुआ होता, तो वह उसे अस्त-व्यस्त अवस्था में छोड़ देता। "हम्फ!" विपिन ने चेहरे पर अप्रसन्नता के साथ हाथ उठाया और तलवार की ओर एक जोर का गोला चला। हू! यह भांपते हुए कि इससे पहले कि वह युवक वापस लड़ने जा रहा था, तलवार ने बिना किसी हिचकिचाहट के वापस गोता लगाया, भूमिगत दुनिया की सुरक्षा में लौटने का इरादा किया।


“मुझ पर हमला करने की कोशिश करने के बाद भागने की कोशिश कर रहे हो? मैं तुम्हें इतनी आसानी से कैसे जाने दे सकता हूँ?” विपिन ने उपहास किया। अगले ही पल, आसपास की हवा अचानक अविश्वसनीय रूप से चिपचिपी हो गई। मानो वह पारे के कुंड में गिर गया हो, भयभीत तलवार ने अपने आप को बिल्कुल भी चलने में असमर्थ पाया। "यहां आ जाएं!" एक शक्तिशाली चूषण बल ने तलवार खींची। तलवार ने सक्शन फोर्स के खिलाफ संघर्ष करने का प्रयास किया, लेकिन गंभीर रूप से प्रबल होने के बाद, यह एक पल के बाद झुक गई और तेजी से विपिन की ओर उड़ गई।


विपिन ने तलवार पकड़कर तेजी से तलवार को जगह-जगह मारा। वेंग! हल्की भनभनाहट के साथ, उत्तेजित तलवार कुछ ही सेकंड में कोमल हो गई। विपिन ने तलवार को वश में कर लिया था! "क्या तुम वही थे जिसने विपिन लियाओशी और तुषार के साथ मारपीट की थी?" विपिन ने पूछा। “यह मैं नहीं था; डॉन रेन स्वॉर्ड ने किया! तलवार ने जोर से जवाब दिया।


"सुबह बारिश तलवार? आपका क्या नाम है?" इलाके में एक और तलवार होने की बात सुनकर विपिन अवाक रह गए। क्या ऐसा हो सकता है कि ... इस तलवार के अलावा, क्षेत्र में अन्य संत मध्यम-स्तरीय तलवारें भी थीं? "मुझे डस्क क्लाउड तलवार के रूप में जाना जाता है!" तलवार ने उत्तर दिया। "डॉन रेन, डस्क क्लाउड ..." नामों से ही, विपिन बता सकते थे कि वे क़ीमती तलवारों की एक जोड़ी होने की संभावना थी। उसने गहरी नाक में दम करते हुए पूछा, “तुम दोनों यहाँ क्यों हो? इस जगह क्या है?"


न केवल पूरे द्वीप को घेरने वाला एक शक्तिशाली गठन था, यहां तक ​​​​कि संत मध्यवर्ती-स्तरीय तलवारें भी प्रतीक्षा में पड़ी थीं, जो उन्हें पार करने वाले पर हमला करने के लिए तैयार थीं। "हम बहुत पहले से यहां हैं। हम वर्तमान में चोंग साम्राज्य के स्वॉर्ड लैगून की परिधि में हैं!" सांझ मेघ तलवार ने उत्तर दिया। "तलवार लैगून?" विपिन अवाक रह गया।


उसके बाद, हॉल मास्टर जगदीश ने उन्हें तीन अन्य कॉम्बैट मास्टर हॉल के साथ एक दोस्ताना मुकाबले की तैयारी के लिए रोसाट एम्पायर कॉम्बैट मास्टर हॉल के उम्मीदवारों को प्रशिक्षित करने का काम सौंपा था, और प्रत्येक कल्टीवेशन टियर में विजेताओं के लिए पुरस्कार खेती करने का अवसर प्रतीत होता था। चोंग साम्राज्य तलवार लैगून में। किसने सोचा होगा कि माध्यमिक चयन के लिए स्थान यहाँ निकलेगा? "हाँ। तलवार लैगून तलवारों से भरा हुआ है और तलवार का इरादा अनगिनत विशेषज्ञों द्वारा छोड़ा गया है।


सच्चाई यह है कि आपके साथी और आप कुछ ऐसा ले जाते हैं जो वास्तव में हमें बहुत आकर्षित करता है, इसलिए हम मदद नहीं कर सकते हैं लेकिन उस वस्तु को प्राप्त करने के लिए आप सभी पर हमला करना चाहते हैं, "डस्क क्लाउड स्वॉर्ड ने समझाया। "कुछ ऐसा जो आपको बहुत आकर्षित करता है?" विपिन के मन में अचानक एक विचार आया। उसने अपनी कलाई घुमाई और जेड टोकन निकाल लिया। "क्या आप इसका जिक्र कर रहे हैं?" "यह सही है, यह वह वस्तु है! उस वस्तु में तलवार के इरादे का उछाल होता है जो एक बार भस्म हो जाने पर हमारी आत्मा के विकास के लिए अत्यधिक फायदेमंद होता है! डस्क क्लाउड स्वॉर्ड उत्साह से चिल्लाया।


"तलवार का इरादा?" उन शब्दों को सुनकर, विपिन ने अपनी आध्यात्मिक अनुभूति को जेड टोकन में विस्तारित किया। जैसा कि डस्क क्लाउड स्वॉर्ड ने कहा था, भले ही वह बेहद फीका था, जेड टोकन ने एक ग्रैंड डोमिनियन दायरे के विशेषज्ञ की तलवारबाजी की समझ का दोहन किया, और स्वॉर्ड इंटेंट के इस सुस्त निशान ने तलवार की आत्माओं के लिए एक अनूठा आकर्षण पैदा कर दिया। "मैं देख रहा हूँ ..." विपिन को एक अहसास हुआ। ऊपर से तो कुंदन उम्मीदवारों को एक दूसरे के खिलाफ खड़ा करता दिख रहा था, लेकिन सच तो यह है कि माध्यमिक चयन उससे कहीं अधिक जटिल था। प्रत्याशियों को अपने विरोधियों से बचाव के अलावा तलवारों के लगातार हमले से भी बचाव करना था।


यह शायद उन लोगों के लिए दंड था, जिन्होंने अपनी ताकत से अपनी रक्षा करने के बजाय अपने टोकन को छिपाने का सहारा लिया। विपिन लियाओशी ने शायद डॉन रेन स्वॉर्ड का सामना किया था, और लापरवाही के एक पल में, उन्होंने अपने जेड टोकन को नष्ट कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप उनका सफाया हो गया। क्या हो रहा है यह जानने के बाद, विपिन ने अपना प्रश्न जारी रखा। "स्वॉर्ड लैगून कहाँ स्थित है?


 यहाँ तुम्हारे स्तर की कितनी तलवारें हैं?” विपिन को अपना स्वामी मानकर सांझ मेघ तलवार ने उसे वह सब कुछ बता दिया जो वह जानता था। "स्वॉर्ड लैगून यहाँ से लगभग दो सौ ली दूर है, और वहाँ शायद मेरे जैसी कम से कम सौ अन्य तलवारें होनी चाहिए!" "तुम्हारे जैसी सौ अन्य तलवारें... जैसा कि मूल आत्मा के लोक में शिखर की तलवारें हैं?" विपिन ने आश्चर्य से आँखें फैला लीं। आदिम आत्मा क्षेत्र शिखर तलवारें संत मध्यवर्ती-स्तरीय कलाकृतियाँ थीं।


यहाँ तक कि पूरे चोंग साम्राज्य में भी इस स्तर के बहुत अधिक हथियार नहीं होंगे। फिर भी, वहाँ उनमें से सौ होने के लिए ... यदि वह उन सभी को वश में कर सकता है, तो उसकी युद्ध क्षमता बहुत अधिक बढ़ जाएगी। "चोंग साम्राज्य तलवार लैगून कई साल पहले पुराने तलवार उस्ताद द्वारा पीछे छोड़ दिया गया था। इस जगह में उनकी विरासत और अनगिनत तलवारें हैं।


हर साल, अनगिनत तलवार चलाने वाले इस जगह का दौरा करते हैं, अपने शिल्प को आगे बढ़ाने के लिए एक प्रेरणा की तलाश करते हैं, लेकिन अभी तक कोई भी अपनी विरासत का दावा करने में सफल नहीं हुआ है। "यह जगह सभी प्रकार की तलवार क्यूई से भरी हुई है। यदि कोई यहां लंबे समय तक रहता है, तो अलग-अलग तलवार के इरादे और तलवार कला के प्रवाह के परिणामस्वरूप तलवारबाजी की अवधारणा का टकराव हो सकता है, और एक तलवार अभ्यासी के लिए, यह बेहद खतरनाक है।


इसके अलावा, यह देखते हुए कि यहाँ जीवन के सभी क्षेत्रों के लोग कैसे हैं, यह अपरिहार्य है कि समय-समय पर संघर्ष होते रहेंगे। नतीजतन, कई तलवार व्यवसायी हैं जो यहां अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बिंदु पर, सांझ बादल तलवार की आवाज डूब गई। "यह भी है कि कैसे डॉन रेन सोर्ड के स्वामी और मैं यहाँ मर गए।"


------ऊ------


 अध्याय 1273: - स्वर्ग का पथ तलवार कला


तलवारें केवल एक प्रकार का हथियार थीं, लेकिन कई पीढ़ियों के कृषकों ने तलवार के रास्ते को आगे बढ़ाने के लिए कई वर्षों तक अपने पूरे जीवन को समर्पित कर दिया, यह पहले से ही अनगिनत रास्तों के साथ एक जटिल कला के रूप में विकसित हो चुका था। स्वाभाविक रूप से, प्रत्येक पथ के लिए साधना की विधि भी एक दूसरे से बहुत भिन्न होती है। यही कारण है कि विरासत अत्यंत महत्वपूर्ण थी।


स्वॉर्ड लैगून के भीतर बस बहुत सारे अलग-अलग स्वॉर्ड इंटेंट और तलवार कलाएँ थीं कि अगर कोई उन्हें तलवारबाजी में महारत हासिल करने के लिए प्रेरणा के रूप में इस्तेमाल करने का प्रयास करता है, तो इस तथ्य को अलग कर दिया जाता है कि तलवारबाजी के प्रत्येक मार्ग के मूलभूत सिद्धांतों में विचलन किसी के सफल होने की बहुत संभावना नहीं होगी, संभावना यह थी कि उसकी साधना इसके बजाय निडर हो जाएगी।


 यह इस कारण से भी था कि क्यों मास्टर टीचर मंडप ने किसानों की खेती तकनीक मैनुअल तक पहुंच को सीमित करने का फैसला किया। केवल एक या दो अलग-अलग साधना तकनीक मैनुअल पढ़ना अभी भी ठीक था, लेकिन यदि बहुत अधिक साधना तकनीकों के संपर्क में आने पर, एक कृषक की साधना की व्याख्या गड़बड़ हो जाएगी, जिससे उसे यह भेद करने से रोका जा सकेगा कि खेती की कौन सी विधियाँ उसके लिए व्यवहार्य थीं और कौन सी नहीं।


एक बार ऐसी स्थिति में, कृषक अपनी साधना में गलत कदम उठाने के लिए अत्यंत प्रवृत्त होगा, इस प्रकार उसकी साधना के निडर हो जाने की अत्यधिक संभावना होगी। यही कारण था कि मास्टर शिक्षकों को जो कुछ पढ़ते हैं उसके साथ चयनात्मक होना पड़ता था। तलवार लैगून पर भी यही सिद्धांत लागू होते हैं।


 जो लोग यहां खेती करने के लिए आए थे, वे अपने चारों ओर शक्तिशाली तलवार कला और तलवार के इरादे से लुभा सकते थे, लेकिन अगर वे सावधानी से चयन किए बिना जो देखते थे, उसे खेती करते थे, तो यह बहुत अच्छी तरह से तलवारबाजी के रास्ते की नींव के क्षरण का कारण बन सकता था। अब तक बनाया था। दीर्घावधि में, यह न केवल किसी के विकास के लिए हानिकारक होगा, बल्कि उन्हें अपनी जान भी गंवानी पड़ सकती है।


 "मुझे देखने के लिए लाओ!" इन सब को समझते हुए विपिन ने कहा। "हाँ!" डस्क मेघ तलवार ने आगे का रास्ता दिखाना शुरू कर दिया। दो सौ ली 1 की यात्रा एक आदिम आत्मा क्षेत्र साधक के लिए कुछ भी नहीं थी। कुछ ही पलों में वे अपने गंतव्य पर पहुँच चुके थे। उनके सामने एक विशाल पत्थर की दीवार थी जिस पर '剑 (तलवार)' अक्षर खुदा हुआ था।


राजसी और शक्तिशाली स्ट्रोक के साथ लिखा गया, ऐसा लगा जैसे चरित्र तलवार क्यूई के फटने में बदल जाएगा और किसी भी क्षण उन्हें अलग कर देगा। "क्या शक्तिशाली तलवार का इरादा है!" विपिन ने आश्चर्य से कहा। वह स्पष्ट रूप से यह नहीं समझ सकता था कि उसके सामने का चरित्र किस स्तर की सुलेखन में था, लेकिन बस इसे दूर से देखने पर, इसने उसे एक अद्वितीय विशेषज्ञ की छाप दी, जो उस पर तलवार से वार कर रहा था।


ऐसा लगा कि चाहे वह कितना भी आगे बढ़े, वह उस स्लैश से बच नहीं पाएगा, जैसे कि उसकी आत्मा पर हमला बंद कर दिया गया हो। "यह पुरानी तलवार उस्ताद द्वारा पीछे छोड़ दिया गया है?" विपिन ने आश्चर्य से पूछा। "यह सही है!" सांझ मेघ तलवार ने उत्तर दिया। "ओल्ड स्वॉर्ड मेस्ट्रो ने अपने जीवनकाल में तलवार के रास्ते में एक आश्चर्यजनक स्तर हासिल किया होगा!" विपिन विस्मय से बोला। अपनी खेती के पिछले वर्ष में, उन्होंने तलवार कला से संबंधित कई पुस्तकों को आत्मसात किया था, और उन्होंने तलवारबाजी की अपनी समझ को काफी उच्च स्तर तक सफलतापूर्वक उन्नत किया था।


पूरे समय में, उसने सोचा कि अगर उसकी तलवारबाजी की समझ अभी तक चरम पर नहीं पहुंची है, तो भी वह किसी से नहीं हारेगा। लेकिन इस खुदे हुए चरित्र के माध्यम से, वह बता सकता था कि तलवारबाजी में निपुणता का स्तर जो पुराने तलवार वादक ने हासिल किया था, वह उससे कहीं अधिक था। पुराने तलवार उस्ताद ने अपनी हड्डियों में तलवार के रास्ते का बहुत सार डाला था, जैसे कि उसके शरीर को भी तलवार में जाली बना दिया गया था ... अन्यथा, एक आकस्मिक सुलेख के लिए इस तरह के आश्चर्यजनक रूप से परिष्कृत तलवार के इरादे का उपयोग करना असंभव था, छोड़कर उसे इसके सामने बेबसी का अहसास हो रहा है।


"ये वे कृषक हैं जो ओल्ड सोर्ड मास्टरो की तलवारबाजी के रहस्यों को समझने की उम्मीद में यहां आए हैं।" गोधूलि बेला तलवार तलवार के रूप में यह एक निश्चित दिशा में इशारा किया। विपिन ने अपनी निगाहें घुमाईं और देखा कि पत्थर की दीवार के नीचे कई सौ काश्तकारों की भारी भीड़ जमा है। उनमें से हर एक '剑 (तलवार)' चरित्र को गौर से देख रहा था क्योंकि उन्होंने अपनी उंगलियों से इसके स्ट्रोक का अनुकरण किया था। उनकी आँखों में एक अस्वाभाविक रूप से केंद्रित या उन्मादी नज़र थी, लगभग जैसे कि वे पागल हो गए हों।


"आपने जो कहा वह सब गलत है। मेरी चाल सही होनी चाहिए। देखना!" एक आवाज सुनाई दी। जिस दिशा में आवाज सुनाई दी, वहां से एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति ने अपनी कलाई को एक सुंदर चाप में घुमाया, और तलवार क्यूई की लहर आगे निकल गई। इसने धीरे-धीरे विलुप्त होने से पहले अपने रास्ते के कई सौ मीटर के भीतर सब कुछ गिरा दिया।


 "यह ऊपरी तलवार दिल है?" विपिन ने आश्चर्य से अपनी आँखें चौड़ी कर लीं। तलवारबाजी में प्रवीणता को मुख्य रूप से दो चरणों में विभाजित किया जा सकता है- स्वॉर्ड इंटेंट और स्वॉर्ड हार्ट। अधिकांश तलवार व्यवसायी ट्रान्सेंडेंट मॉर्टल तक पहुँचने पर तलवार के इरादे को समझने में सक्षम होना चाहिए।


जो लोग थोड़े अधिक प्रतिभाशाली थे, वे स्वॉर्ड हार्ट को समझने में सक्षम हो सकते हैं, जो 'कॉल ऑफ़ द मिरियड स्वॉर्ड्स, द रोअर ऑफ़ द ड्रैगन' की घटना को प्रेरित करता है। स्वॉर्ड हार्ट, जैसा कि नाम से पता चलता है, तलवार की तरह किसी के दिल को चलाने के लिए संदर्भित किया जाता है, जो उनकी इच्छा के माध्यम से तलवार के रास्ते की सच्ची ताकत को दर्शाता है। एक तलवार व्यवसायी द्वारा की गई हर एक हड़ताल जिसने तलवार का दिल हासिल कर लिया था, वह अपने आप में एक तलवार कला होगी। इस राज्य को अन्यथा मानव-तलवार संघ भी कहा जाता था ... केवल वे ही जो अपनी तलवार में आत्मा और हृदय को धारण करते हैं, इस क्षेत्र तक पहुँचने में सक्षम होंगे।


स्वॉर्ड हार्ट को आगे तीन स्तरों में विभाजित किया जा सकता है, अर्थात् लोअर स्वॉर्ड हार्ट, मिडिल स्वॉर्ड हार्ट और अपर स्वॉर्ड हार्ट। संत साधकों के लिए, केवल मिडिल स्वोर्ड हार्ट प्राप्त करना भी उन्हें पहले से ही शीर्षस्थ विशेषज्ञ बना देगा। फिर भी, अधेड़ उम्र के आदमी ने वास्तव में अपर सोर्ड हार्ट को ही समझा था... आपको पता होना चाहिए कि अब तक विपिन ने केवल अपर सोर्ड हार्ट को ही समझा था। दूसरे शब्दों में, तलवारबाजी में प्रवीणता की दृष्टि से अधेड़ उम्र का आदमी कहीं भी विपिन से कमजोर नहीं था!


"यह सही नहीं है। इस कदम की जड़ किसी के दुश्मन पर काबू पाने में निहित है, इसलिए इसका ध्यान तलवार क्यूई के अथक बैराज में होना चाहिए। आपका अपनी सारी शक्ति क्यूई की लहर के भीतर केंद्रित करना स्पष्ट रूप से गलत है। मेरी तरफ देखो…” अपने सदमे के क्षण में, अधेड़ उम्र के व्यक्ति के बगल में एक बूढ़े व्यक्ति ने एक तलवार निकाली और उसे भगाने से पहले कड़ी अस्वीकृति में अपना सिर हिलाया। पलक झपकते ही, बूढ़े आदमी के चारों ओर कई दर्जन मीटर के क्षेत्र में एक ठंडी और निषिद्ध आभा फैल गई, और तलवार क्यूई की आंधी ने चारों ओर भर दिया।


 ऐसा लगा कि जिसने भी इस क्षेत्र में कदम रखने की हिम्मत की, चाहे वह कितना भी शक्तिशाली क्यों न हो, जीवन भर के लिए फंस जाएगा। "उन्होंने ऊपरी तलवार दिल को भी समझ लिया है?" विपिन फिर चौंका। यह देखना पहले से ही डरावना था कि एक कल्टीवेटर ने अपर सोर्ड हार्ट को समझ लिया था, लेकिन यह सोचना कि बूढ़ा भी ऐसा ही एक और व्यक्ति होगा। वास्तव में, ऐसा लग रहा था कि बूढ़े व्यक्ति के पास तलवार के मार्ग की पहले की तुलना में अधिक गहरी और गहरी समझ थी।


 "गलत! तुम दोनों बिलकुल गलत हो! यह ऐसा ही होना चाहिए..." एक तीसरा आदमी हंगामे में शामिल हो गया, और उसने एक शक्तिशाली तलवार कला का प्रदर्शन किया जिसने तलवार क्यूई का उपयोग पतले धागों की तरह किया जो चारों ओर बुना हुआ था, जो धुंध की याद दिलाता है। इसी तरह इस तीसरे आदमी ने भी अपर सोर्ड हार्ट को समझा है। विपिन हक्का-बक्का होकर बाकी भीड़ की तरफ देखने लगा। उनमें से हर एक अपने शरीर के भीतर एक ठंडी और तेज आभा का दोहन करता दिख रहा था, जैसे कि वे स्वयं तलवार का अवतार हों।


"इन कई सौ आदमियों ने... सभी ने अपर सोर्ड हार्ट को समझ लिया है?" विपिन ने मुँह में लार टपका दी। अपनी लंबी यात्रा में, उन्होंने कभी भी एक भी काश्तकार नहीं देखा था जिसकी तलवारबाजी उनके बराबर या उससे अधिक हो। फिर भी, पलक झपकते ही, उसने खुद को ऐसे कई सौ काश्तकारों के सामने पाया। वास्तव में, प्रसिद्ध तलवार लैगून की अपेक्षा के अनुरूप! यह निश्चित रूप से एक डरावनी जगह थी।


"वे घुमंतू कल्टीवेटर, मास्टर शिक्षक, और विभिन्न विभिन्न साम्राज्यों या यहां तक ​​कि एम्पायर एलायंस के लड़ाकू मास्टर्स हैं। उनमें से कुछ पहले से ही नौ सौ साल से अधिक समय बिता चुके हैं ... और नौ सौ साल के संचय के साथ, उन्हें कम से कम इतना करना चाहिए कि वे अपर सोर्ड हार्ट हासिल कर सकें। सांझ मेघ तलवार ने उत्तर दिया। "नौ सौ साल?"


धीरे से सिर हिलाने से पहले विपिन एक पल के लिए चौंका। उसे इस दुनिया में आए हुए एक साल होने वाला था, लेकिन जितनी अवधि उसने तलवारबाजी सीखने के लिए समर्पित की थी, उसके संदर्भ में कुल समय शायद एक दिन भी नहीं जोड़ा जाएगा! आठ प्रदत्त साम्राज्यों में बहुत सारे विशेषज्ञ थे, और उनके पीछे नौ सौ वर्षों की कड़ी मेहनत के साथ, यह बहुत आश्चर्य की बात नहीं थी कि इतने सारे व्यक्ति होंगे जिन्होंने तलवारबाजी में उसी स्तर की निपुणता हासिल की थी जैसी उनके पास थी।


आखिरकार, ऐसा नहीं था कि वह किसी प्रकार की अद्वितीय प्रतिभा थे। सब कुछ छोड़कर, वह अपने प्रतिरूप को भी नहीं हरा सका! "इंतज़ार। तुम्हारा मतलब है कि इन लोगों ने पत्थर की दीवार के सामने बैठकर तलवारबाजी पर विचार करते हुए नौ सौ साल बिताए? "यह एकल चरित्र उनके लिए अपने पूरे जीवन का अध्ययन करने के लिए पहले से ही पर्याप्त है। तलवार के कट्टरपंथियों के रूप में, वे चरित्र में निहित साज़िश के आकर्षण का विरोध नहीं कर सकते थे, और इसने केवल इसके पीछे के रहस्यों को समझने के लिए दृढ़ संकल्पित किया।


नतीजतन, उनमें से ज्यादातर तलवार लैगून को कभी नहीं छोड़ते ..." "है!" विपिन ने आह भरी। उसे अचानक अपने पिछले जन्म में पढ़ी हुई एक किताब याद आ गई। कहानी में, एक द्वीप था जिसमें अद्वितीय गुप्त नियमावली थी। प्रत्येक वर्ष के लाबा महोत्सव में बड़ी संख्या में मार्शल कलाकार द्वीप पर जाते थे, लेकिन फिर कभी वापस नहीं आते... स्थिति कुछ वैसी ही थी जैसी वह इस समय देख रहे थे।


कोई भी उनके आंदोलन को प्रतिबंधित नहीं कर रहा था, लेकिन अपनी तलवारबाजी को आगे बढ़ाने के जुनून में वे यह महसूस करने में असफल रहे कि उनका पूरा जीवन उनकी आंखों के सामने उड़ रहा था! "कोरी बकवास! यह स्पष्ट है कि मेरी व्याख्या सही है!” "आपकी दिशा शुरू से ही गलत रही है, तो आपकी व्याख्या संभवतः सही कैसे हो सकती है? मेरी व्याख्या वही है जो सही है!” “तुम सब गलत हो! चूंकि आप में से कोई भी इसे स्वीकार करने को तैयार नहीं है, तो हम इसे लड़ाई से क्यों नहीं सुलझा लेते?”


 हुआला! काफी देर तक चले विवाद के बाद तीनों में से कोई भी एक दूसरे की बात मानने को तैयार नहीं हुआ। आखिरकार, उन्होंने एक दूसरे पर अपनी तलवारें खींच लीं और एक गहन लड़ाई शुरू कर दी। "वास्तव में, वे पहले ही पागल हो गए हैं ..." विपिन ने अपना सिर हिला दिया। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि '剑 (तलवार)' का चरित्र कितना गहरा था, यह तथ्य कि ये लोग अब खुद को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं थे, यहां तक ​​कि किसी मामूली सी बात पर एक दूसरे से टकराने का मतलब यह था कि उनकी तर्कसंगतता पहले ही खत्म हो चुकी थी।


वे पहले ही अपना आपा खो चुके थे, और यह निडर होने से अलग नहीं था। विपिन के विलाप के बीच, तीनों के बीच लड़ाई आखिरकार समाप्त हो गई थी। मुठभेड़ में उनमें से दो गंभीर रूप से घायल हो गए, और अंतिम विजेता अपनी आँखों में एक उलझन भरी नज़र के साथ लड़ाई से बाहर चला गया। वह संदेह किए बिना नहीं रह सका कि क्या तलवारबाजी की उसकी समझ गलत थी, वरना अन्य दो उसके जैसे लगभग शक्तिशाली कैसे हो सकते थे।


तलवारबाजी के अलावा कुछ नहीं के लिए कई वर्षों की भक्ति ने उनके तर्कसंगत निर्णय को पहले ही मिटा दिया था। ऐसी स्थिति में कोई भी शब्द संभवतः उन्हें विचलित नहीं कर सकता था। गहरी आह भरते हुए, विपिन ने फिर से पत्थर की दीवार पर विशाल चरित्र का आकलन करने के लिए अपनी निगाहें उनसे हटा लीं। तलवार क्यूई का उपयोग करते हुए खुदा हुआ, चरित्र ने कार्वर की अवधारणा का उपयोग किया। चरित्र के प्रत्येक स्ट्रोक को एक शक्तिशाली लेकिन अद्वितीय आभा के रूप में चित्रित किया गया था, जो कि एक तलवार कला की अभिव्यक्ति प्रतीत होता है।


इन अलग-अलग स्ट्रोक की आभा एक दूसरे के साथ मिलकर गठित चरित्र के लिए एक प्रभावशाली अभी तक अथाह अर्थ प्रदान करती है। "इसमें कोई आश्चर्य नहीं है कि ये लोग क्यों अपना सब कुछ त्याग कर चरित्र को समझने के लिए अपना सारा जीवन समर्पित कर देंगे ..." बस एक नज़र के साथ, विपिन के मन में पहले से ही एक हल्का झटका महसूस हो सकता था, जो उससे चरित्र के अनुसार खेती करने का आग्रह कर रहा था। सिर हिलाते हुए उसने धीरे से आँखें बंद कर लीं।


 ऐसा नहीं था कि चरित्र के भीतर निहित गहन तलवार कलाओं के आकर्षण का सामना करने के लिए उनका दिमाग पर्याप्त लचीला नहीं था, लेकिन ... चरित्र के भीतर निहित तलवार कलाएं बहुत सारी खामियों से भरी हुई थीं। उसे सीधे आंखों में देखते रहना भी उसके लिए कठिन था! "यह क्या हैं?"


 विपिन ने गहरी साँस छोड़ते हुए अपने मन के विविध विचारों को एक तरफ फेंक दिया और फिर से अपनी आँखें खोलीं। अगले ही पल उसने देखा कि पत्थर की दीवार की परिधि में अनगिनत अक्षर लिखे हुए थे। “ये स्वॉर्ड इंटेंट और स्वॉर्ड आर्ट हैं जिन्हें तलवार चलाने वालों की अनगिनत पीढ़ियों ने चरित्र से समझा है। यदि आप दीवार पर '剑 (तलवार)' का अर्थ समझने में स्वयं को असमर्थ पाते हैं, तो आप उन्हें संदर्भ के रूप में उपयोग कर सकते हैं!" सांझ मेघ तलवार ने कहा।


 "अच्छा ऐसा है।" विपिन ने सिर हिलाया। एक संक्षिप्त झाडू लेने पर, ऐसा लगता था कि इस तरह की कम से कम एक हज़ार अंतर्दृष्टियाँ हर जगह बिखरी हुई थीं। "यह संत उदगम मंच जैसा दिखता है!" विपिन ने नोट किया। सेंट असेंशन प्लेटफार्म तक की सड़क भी अंतर्दृष्टि से भरी हुई थी। प्रत्येक व्यक्ति ने महसूस किया कि वे मास्टर शेक लेखन के सही अर्थ को समझने के लिए स्वर्ग द्वारा चुने गए व्यक्ति थे, लेकिन वास्तव में ... उनकी व्याख्या दोषों से भरी हुई थी, उनकी अज्ञानता का प्रकटीकरण!


पत्थर की दीवार के चारों ओर लिखी ये अंतर्दृष्टि भी समान होने की संभावना थी। "कमियां!" पूरे क्षेत्र में अपनी निगाहें घुमाते हुए, स्वर्ग के पथ के पुस्तकालय में एक के बाद एक कई किताबें तेजी से भौतिक रूप से सामने आईं। इन जानकारियों को तलवार कला नियमावली भी माना जा सकता है, जिससे विपिन उन्हें अपनी आंखों के झाडू से इकट्ठा कर सकता है। सारी अंतर्दृष्टि बटोरने के बाद विपिन ने हज़ारों किताबें इकट्ठी कीं और बुदबुदाया, “संकलन करो!” वे तेजी से एक ही किताब में एक साथ विलीन हो गए। लापरवाही से उसे खोलकर विपिन की आँखें चमक उठीं। "यह एक स्वर्ग का पथ तलवार कला है!"


 वास्तव में इससे कोई लाभ प्राप्त करने की आशा न रखते हुए, उसने यह कार्रवाई सनक में की थी। फिर भी, कौन सोच सकता था कि तलवार अभ्यासियों की कई पीढ़ियों से अंतर्दृष्टि का संकलन वास्तव में एक आदर्श स्वर्ग की पथ तलवार कला का निर्माण करेगा! विपिन ने तेजी से अपने दिमाग में संकलित हेवन्स पाथ सोर्ड आर्ट को पढ़ा। यह अवश्य ही कहा जाना चाहिए कि पुरानी तलवार उस्ताद ने जो विरासत छोड़ी थी वह वास्तव में गहरी थी।


यदि वह संकलित हेवन्स पाथ सोर्ड आर्ट की खेती करते, तो वे वे ऑफ सोर्ड की उनकी समझ को दूसरे स्तर पर ला सकते थे। जैसे ही विपिन खेती करने के लिए अपनी आंखें बंद करने वाला था, उसने अचानक महसूस किया कि आसपास की आध्यात्मिक ऊर्जा आगे बढ़ रही है, उसके ठीक आगे एक क्षेत्र में इकट्ठा हो रही है। एक भँवर की याद ताजा करने के लिए आध्यात्मिक ऊर्जा के बड़े पैमाने पर प्रवाह में देर नहीं लगी।


उसने जल्दी से अपनी निगाहें घुमाईं, उसने देखा कि पत्थर की दीवार के सामने खेती कर रही भीड़ ने भी शोरगुल की ओर अपना सिर घुमा लिया था। "मास्टर ..." जैसे ही विपिन यह जाँचने के लिए आगे बढ़ा कि क्या हो रहा है, उसने अचानक देखा कि सांझ मेघ तलवार बिना रुके कांप रही है, मानो वह अब अपने शरीर को नियंत्रित नहीं कर सकती। "क्या गलत?" विपिन ने भौहें चढ़ा कर पूछा।


"मास्टर, किसी ने तलवार के रास्ते में एक उच्च क्षेत्र को पकड़ लिया है ... एक तलवार की भावना के रूप में, मैं मदद नहीं कर सकता लेकिन उसे प्रस्तुत करने के लिए मजबूर किया जा सकता है!" "तलवार के रास्ते का एक उच्च क्षेत्र समझ लिया?" अचंभित, विपिन ने जल्दी से सामने के क्षेत्र को देखा, और वहाँ, उसने एक युवक को जमीन पर क्रॉस-लेग्ड बैठे देखा। उसके शरीर से एक अविश्वसनीय रूप से तेज तलवार क्यूई फूट पड़ी, मानो दुनिया में एक अद्वितीय तलवार के आगमन की घोषणा कर रही हो। "क्या वह रेशमा है?"

 

युवक को गौर से देखने पर विपिन के होश उड़ गए। यह चोंग साम्राज्य की प्रतिभा के अलावा और कोई नहीं था जिसने मास्टर टीचर पवेलियन, रेशमा में वापस तियानचेन ब्रू के लिए उसे चुनौती दी थी! "वह यहाँ क्यों होगा?" विपिन ने मुँह फेर लिया।


 ------ऊ------


अध्याय 1274: - बलवान जैसा चाहे वैसा कर सकता है


जबकि अन्य उम्मीदवार दूसरों को समाप्त करने या समाप्त करने से बचने में व्यस्त थे, यह साथी वास्तव में खेती करने के लिए पत्थर की दीवार के ठीक सामने बैठ गया। इसके अलावा, इसके लुक से ऐसा लग रहा था कि वह पहले से ही काफी समय से वहां है। इस तरह के विचित्र निर्णय ने विपिन को थोड़ा हतप्रभ कर दिया। जल्द ही विपिन को होश आ गया। वह चोंग साम्राज्य का एक जीनियस है, और वह तलवारबाजी में माहिर है।


 मुझे यह पता लगाने के लिए डस्क क्लाउड स्वॉर्ड को पकड़ना था कि यह कहाँ है, लेकिन एक अच्छा मौका है कि उसने अपनी आँखें खोलते ही महसूस किया कि हम स्वॉर्ड लैगून में हैं! चोंग साम्राज्य के एक तलवार व्यवसायी के रूप में, यह संभावना थी कि रेशमा पहले भी वहाँ रही होगी। ऐसा देखते हुए, उसके लिए क्षेत्र के चारों ओर अपना रास्ता जानना बहुत आश्चर्य की बात नहीं होगी।


 हॉन्ग लॉन्ग लॉन्ग! इस समय, असीम स्वॉर्ड इंटेंट और स्वॉर्ड क्यूई अचानक रेशमा पर एकत्रित हो गए, और एक पल में, उनकी आभा तेजी से बढ़ी। वेंग! इसे और अधिक समय तक नियंत्रित करने में असमर्थ, डस्क क्लाउड सोर्ड ने बिना रुके कांपते हुए खुद को जमीन पर गिरा लिया। यह पूर्ण अधिकार महसूस कर सकता था कि उस शक्तिशाली आभा के क्षेत्ररक्षक ने उस पर अधिकार कर लिया था, और उसने उसका विरोध करने का साहस नहीं किया।


तलवार क्यूई से भरे आकाश को देखकर, साथ ही उसके हाथ में तलवार जो उसके सामने युवक को समर्पित कर रही थी, बुजुर्ग उत्साह से भर गया। "वह है ... तलवार सार! पूरे सात सौ साल हो गए! मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं एक बार फिर ऐसा नजारा देखूंगा! "नहीं, यह तलवार सार नहीं है," उसके बगल में एक बुजुर्ग ने मना कर दिया।


"जिन्होंने वास्तव में स्वॉर्ड क्विंटेंस के स्तर को प्राप्त कर लिया है, वे असंख्य तलवारों की सेवाशीलता को प्रेरित करने में सक्षम होंगे, लेकिन उस युवक ने केवल तलवारों का सम्मान प्राप्त किया है। अगर मैं गलत नहीं हूं, तो यह होना चाहिए... हाफ-क्विंटेसेंस!" "वास्तव में, यह आधा सार तत्व है! अधिकांश कृषक केवल इस बात से अवगत हैं कि तलवारबाजी को तलवार के इरादे और तलवार के दिल में विभाजित किया जा सकता है, इस तथ्य से बेखबर कि उनके ऊपर तलवार का सार है। इस क्षेत्र में महारत हासिल करने के बाद, जब तक तलवार की ताकत किसी के नीचे है, तलवार बिना किसी शर्त के आज्ञा का पालन करेगी।


 "युवक केवल तलवारों को अपने अधीन करने में सक्षम है, लेकिन वह इस स्तर तक नहीं पहुंचा है कि वे बिना शर्त उसकी आज्ञाओं का पालन करें। ऐसा देखते हुए, उसे केवल हाफ-क्विंटेसेंस पर होना चाहिए!" "यहां तक ​​​​कि अगर यह सिर्फ आधा क्विंटेंस है, तो क्या यह वह सफलता नहीं है जिसके लिए हम सभी कड़ी मेहनत कर रहे हैं?" "वास्तव में!" "सात सौ साल पहले, जब सोर्ड ऑफ फेन व्हिस्परर्स, फाकिद, ने इस दायरे में सफलता हासिल की, तो मैं आसपास हुआ और अपनी आँखों से चमत्कारी घटना देखी।


कौन जानता था कि मेरे जीवन का अंत होने से ठीक पहले मुझे एक और हाफ-क्विंटेंस सफलता का सामना करने का सौभाग्य प्राप्त होगा? "फ़क़ीद... अगर मुझे ठीक से याद है, तो उसने स्वॉर्ड लैगून को तब से नहीं छोड़ा है जब से उसने हाफ़-क्विंटेसेंस की सफलता हासिल की है, है ना?" "उसने नहीं किया। उन्होंने ओल्ड स्वॉर्ड मेस्ट्रो की विरासत को प्राप्त करने की उम्मीद में तलवार लैगून में गहराई से उद्यम करना चुना। यह अफ़सोस की बात है कि वह अभी तक सफल नहीं हुआ है। मुझे आश्चर्य है कि क्या वह इतने वर्षों के बाद भी जीवित है।


भीड़ के बीच ऐसी चर्चाएं सुनी जा सकती थीं। हाफ-क्विंटेंस? भीड़ की बातें सुनकर विपिन ने धीरे से सिर हिलाया। उसके हाथ के एक हल्के झटके के साथ, झुके हुए डस्क क्लाउड सोर्ड ने अचानक महसूस किया कि उसकी आत्मा को कुचलने वाला दबाव बिना निशान के गायब हो गया, और वह जल्दी से वापस हवा में संघर्ष करने लगा। बीच-बीच में उसकी हल्की-सी कंपकंपी उसके गहरे भय और आशंका का संकेत देती थी कि अभी-अभी क्या हुआ था।


 एक तलवार पंचक विशेषज्ञ ने सभी तलवार आत्माओं पर एक प्राकृतिक प्रभुत्व कायम किया, सभी तलवार आत्माओं को उनके सामने झुकने के लिए मजबूर किया। रेशमा के लिए इतनी कम उम्र में इस मुकाम को हासिल करना, तलवारबाजी के लिए उनकी योग्यता वास्तव में आश्चर्यजनक थी। यह कोई आश्चर्य नहीं था कि उन्हें संतों के गर्भगृह में प्रवेश के लिए एक उम्मीदवार के रूप में चुना गया था। रेशमा की तुलना में विपिन लियाओशी में वास्तव में कमी थी। हू हू! सारी तलवार क्यूई को अपने शरीर में समा लेने के बाद, रेशमा की आँखें धीरे-धीरे खुल गईं।


हुआला! उसकी आंखें बेहद तेज थीं, और ऐसा महसूस हो रहा था जैसे उसकी निगाह के नीचे दो टुकड़े किए जा सकते हैं। भले ही उसकी साधना अभी भी क्वैसी लीविंग अपर्चर क्षेत्र में ही थी, फिर भी बिजली के क्लेश से गुजरने के लिए, उसकी झेनकी पहले से कहीं अधिक घनीभूत महसूस हुई। ऐसा लग रहा था कि अगर बिजली का क्लेश उसी क्षण उस पर गिर भी जाता, तो वह अपने ब्लेड के झटके से उसके दो टुकड़े कर सकता था। रेशमा धीरे से उठ खड़ी हुई और अपने चेहरे पर प्रसन्नता के साथ अपनी अकड़ी हुई मांसपेशियों को फैला लिया।


इस क्षण, उसने अचानक एक परिचित व्यक्ति को बहुत दूर खड़े होने पर देखा, और उसकी आँखें संकुचित हो गईं। "विपिन?" एक दिन पहले उसने दूसरे पक्ष से मारपीट की थी। उसने अपने तुरुप के पत्तों में से एक, सी ऑफ़ ए थाउज़ेंड ब्लेड्स को अंजाम दिया था, जिसे दूसरी पार्टी ने बस एक ही कौर में निगल लिया था, यहाँ तक कि उसके ठीक बाद वापस लौट आया। इसमें कोई शक नहीं कि दूसरी पार्टी सबसे मजबूत प्रतिद्वंद्वी थी जिससे वह कभी मिला था।


उस समय, उन्होंने दूसरी पार्टी को हराने के लिए अपनी अंतिम तकनीक का उपयोग करने का संकल्प भी लिया था, लेकिन पवेलियन मास्टर चिरायु के हस्तक्षेप के कारण, उनके पास मामले को छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। जिसके बाद दूसरे पक्ष ने पवेलियन मास्टर चिरायु को अपनी कठपुतलियों से चुनौती दी थी. जबकि दूसरे पक्ष ने अंत में जीत हासिल करने में कामयाबी हासिल की, यह केवल बड़ी संख्या में कठपुतलियों के माध्यम से था जो उसके पास थी।


वह दूसरे पक्ष की असली ताकत का प्रतिनिधित्व नहीं करता था। यदि वह अर्ध-क्विंटेसेंस विशेषज्ञ के रूप में अपनी नई मिली ताकत के साथ अपने क्वैसी लीविंग अपर्चर क्षेत्र साधना को जोड़ते हैं, तो विपिन को हराने के अलावा, उसे मारने से भी कोई समस्या नहीं होनी चाहिए! इस प्रकार रेशमा की आँखों में एक तेज चमक चमकी जैसे ही वह आगे बढ़ा। "आप वास्तव में एक असामयिक क्षण में आए हैं।


मेरी सफलता हासिल करने के ठीक बाद आपको यहां आना था। ऐसा लगता है कि आसमान भी मुझसे तुम्हें खत्म करने के लिए कह रहा है… ”हू! वह बड़ी फुर्ती से विपिन के पास गया और बोला, ''विपिन, हम फिर मिलते हैं।'' "हाँ, हम फिर मिलेंगे," विपिन ने लापरवाही से उत्तर दिया। "जबकि मैं आपकी ताकत से चकित हूं, यह अफ़सोस की बात है कि हम इस समय एक चयन मैच में हैं। संतों के गर्भगृह के लिए स्लॉट लाइन पर हैं, इसलिए ... क्या आप स्वयं जेड टोकन निकालेंगे, या क्या आपको एक कदम उठाने की आवश्यकता है?


 विपिन की ओर रूखी निगाहों से देखते हुए रेशमा दबंग स्वर में बोली जिसमें विरोध की कोई गुंजाइश नहीं थी। "इसे स्वयं बाहर निकालो, और तुम कम से कम अपने आप को कुछ दर्द से बचा सकते हो। अन्यथा ... भले ही मुझे आपको मारने की अनुमति न हो, मेरे पास अस्थायी रूप से अक्षम करने के बहुत सारे तरीके हैं। और अगर आप गतिहीन होने के दौरान संत जानवरों द्वारा मारे जाते हैं, तो मुझे डर है कि इसके लिए आपको केवल अपना दुर्भाग्य ही दोष देना होगा! "क्या आप मुझे धमका रहे हैं?"


विपिन ने रेशमा की ओर संकुचित आँखों से देखा। "धमकी? यह कोई खतरा नहीं है। मैं सिर्फ एक तथ्य बता रहा हूं। यह दुनिया का सिर्फ प्राकृतिक क्रम है। कमजोर को मजबूत के सामने झुकना पड़ता है! रेशमा ने ठंडेपन से व्यंग्य किया। रेशमा की ओर गौर से देखते हुए विपिन ने पूछा, "क्या आपके कहने का मतलब है कि बलवान जो चाहे कर सकता है?" "वास्तव में, मजबूत जैसा वे कृपया कर सकते हैं!" रेशमा ने मुस्कराते हुए जवाब दिया।


 विपिन से मिली करारी हार से वह बहुत अपमानित महसूस कर रहा था। यदि यह एक दूसरे के साथ घनिष्ठ मेल होता तो एक बात होती, लेकिन उनके बीच शक्ति में विशाल असमानता वास्तव में उसके लिए पूरी तरह से अस्वीकार्य थी। इससे उनके भीतर हताशा और गुस्सा उबल रहा था। इसके अलावा, उसके कुछ ही समय बाद, युवक ने मंडप मास्टर चिरायु का अपमान करने का दुस्साहस किया।


चोंग एम्पायर मास्टर टीचर पवेलियन के एक सदस्य के रूप में, वह किसी बाहरी व्यक्ति को अपने पवेलियन प्रमुख के साथ इस तरह के अनादर के साथ व्यवहार करते हुए नहीं देख सकते थे। उसके लिए बाज़ी पलटना आसान नहीं था, इसलिए स्वाभाविक रूप से, वह इस अवसर का उपयोग उन दो मामलों के लिए दूसरे पक्ष से बदला लेने के लिए करना चाहता था! "तो फिर बहुत अच्छे।" रेशमा के आत्मविश्वास को देखकर विपिन ने अपना सिर हिलाया और लंबी सांस ली। "चूंकि आप पहले ही बहुत कुछ कह चुके हैं ... मुझे क्षमा करें!" इतना कह कर विपिन ने अपनी झेंकी हथेली पर डाली और रेशमा की ओर धकेल दी। यह देखकर कि कैसे युवक ने आत्मसमर्पण करने के बजाय उसके खिलाफ संघर्ष करना चुना, रेशमा ने तिरस्कारपूर्वक उसका उपहास उड़ाया।


 "क्या आपको लगता है कि आप अपनी वर्तमान स्थिति में मेरे खिलाफ एक मौका खड़े हैं?" अपनी उंगली के झटके से, उसने तलवार की लहर को विपिन की ओर भेजा। तलवारबाजी की उनकी समझ पहले से ही हाफ क्विंटेंस तक पहुंच चुकी थी। यहां तक ​​कि केवल एक तलवार का उपयोग किए बिना, वह अपने समान शक्ति स्तर के एक प्रतिद्वंद्वी को आसानी से अपने शरीर में तलवार क्यूई से हरा सकता था। एक मात्र मूल आत्मा क्षेत्र के मध्यवर्ती चरण के कल्टीवेटर की तो बात ही छोड़ दें... हम्म?


 इसी समय रेशमा को अचानक कुछ नज़र आया। जब उसने पिछले दिन दूसरे दल के साथ संघर्ष किया, तो दूसरा दल अभी भी आदिम आत्मा क्षेत्र के मध्यवर्ती चरण में था। हालाँकि, इस समय, ऐसा क्यों प्रतीत होता है कि उसकी साधना... मूल आत्मा के क्षेत्र के शिखर पर पहुँच गई है? क्या उसने एक ही दिन में दो साधना अवस्थाओं को आगे बढ़ाया? इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह मध्यवर्ती स्तर पर है या शिखर पर।


वर्तमान मेरे विरुद्ध, केवल एक नियति जो उसकी प्रतीक्षा कर रही है वह है मृत्यु! रेशमा ने इस मामले को यूँ ही टाल दिया क्योंकि उसने तलवार ची के फटने को देखा जिसे उसने पहले विपिन की ओर दौड़ाते हुए गोली मारी थी। जबकि रेशमा को अभी भी विश्वास था कि उसकी तलवार क्यूई दूसरे पक्ष की हथेली के वार को आसानी से पार करने में सक्षम होगी, अंत में दोनों एक दूसरे से टकरा गए। हालांकि, उसकी उम्मीदों के विपरीत, उसकी तलवार क्यूई वास्तव में तुरंत बिखर गई, जैसे कि टोफू की एक बूँद स्टील की दीवार से टकरा रही हो। घटनाओं के अचानक मोड़ से हैरान रेशमा ने झटके से अपनी आँखें सिकोड़ लीं।


 किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में जिसकी तलवारबाजी की महारत हाफ-क्विंटेंस में थी, वह अच्छी तरह से जानता था कि तलवार ची के फटने में कितनी ताकत भरी हुई थी। यहां तक ​​कि जिस साथी के वह काफी करीब थे, 'नील', इसके साथ सीधे टकराव की हिम्मत नहीं करेगा। फिर भी, उससे पहले का युवक केवल एक साधारण ताड़ के प्रहार से अपनी तलवार क्यूई को आसानी से नष्ट करने में सक्षम हो गया था। यह कैसे हो सकता है?


लेकिन रेशमा की हैरानी का अभी अंत नहीं हुआ था। ताड़ के प्रहार की बची हुई शक्ति उसकी ओर विस्मयकारी गति के साथ बढ़ती चली गई, पलक झपकते ही उसके सामने प्रकट हो गई। पेंग! एक भारी दबाव ने रेशमा पर हमला किया, जिससे उसका चेहरा पीला पड़ गया। उन्होंने ताड़ के प्रहार से बचाव के लिए तुरंत अपना बचाव करने की कोशिश की, कोई फायदा नहीं हुआ। वह एक बड़े पत्थर से जोर से टकराया, और उसकी छाती में एक घुटन की भावना ने उसे मुंह से खून निकाल दिया।


"यह कैसे हो सकता है? तुम इतने शक्तिशाली कैसे हो सकते हो?” रेशमा ने अविश्वास से अपनी आँखें चौड़ी कर लीं। उन्होंने महसूस किया कि पहले विपिन से हारने का मुख्य कारण यह था कि उन्हें अपनी खेती को दबाना पड़ा। अब जबकि उसकी साधना को दबाया नहीं गया था, और उसने अर्ध-पृथ्वी को भी समझ लिया था, अगर वह हार गया तो यह वास्तव में एक आंख खोलने वाला होगा! "यह एक संयोग होना चाहिए - यह होना चाहिए!


आप इतने शक्तिशाली नहीं हो सकते! कोई रास्ता नहीं है..." अपने पैरों पर खड़े होकर, रेशमा ने उसे आगे बढ़ाने से पहले अपनी छाती के सामने एक आधा चाँद निकाला। "तलवार क्यूई क्षेत्र में, मेरी आज्ञा पर ध्यान दो!" उसके चिल्लाने पर, क्षेत्र में लक्ष्यहीन रूप से बहती तलवार ची रेशमा की छाती के सामने लगभग दस मीटर लंबी एक विशाल तलवार बनने के लिए तेजी से एक साथ जुट गई।


हाफ-क्विंटेसन्स को समझने के बाद, भले ही वह तलवारों की पूर्ण आज्ञाकारिता अर्जित करने में असमर्थ था, फिर भी हवा में तलवार क्यूई को नियंत्रित करना उसके साधनों के भीतर था। स्वॉर्ड लैगून तलवार अभ्यासियों से भरा हुआ था, जिसके परिणामस्वरूप क्षेत्र में तलवार क्यूई की एक विशाल मंडली बन गई। दूसरे शब्दों में, यह क्षेत्र उन लोगों के लिए लगभग स्वर्ग जैसा था, जिन्होंने हाफ-क्विंटेंस को समझा था! अपनी वर्तमान स्थिति में, रेशमा सच छोड़ने वाले एपर्चर क्षेत्र के किसानों को भी आसानी से मार डालने में सक्षम होगी!


"यह उन लोगों की ताकत है जिन्होंने तलवारबाजी को आधा-पृथ्वी तक समझा है?" "कितना भयावह..." "स्वॉर्ड क्यूई को नियंत्रित करने में सक्षम होने के लिए, वह स्वॉर्ड लैगून में व्यावहारिक रूप से अजेय है!" "वास्तव में। उसका सामना करने वाला साथी अभिशप्त है। क्षेत्र में भीड़ ने स्थिति का गंभीर रूप से विश्लेषण किया। स्वयं तलवार चलाने वाले के रूप में, वे समझ गए थे कि हाफ-क्विंटेंस को समझने वाला एक किसान कितना भयानक था।


मनमर्जी से तलवार क्यूई की बौछार में हेरफेर करने और छोड़ने की ताकत का इस्तेमाल करते हुए, वे अपने शक्ति वर्ग में बेजोड़ थे। रेशमा का सामना करने वाला युवक केवल एक मूल आत्मा क्षेत्र का शिखर था, तो वह संभवतः रेशमा की ताकत का सामना कैसे कर सकता था? हुआला! सभी की आशंकित निगाहों से पहले, पूरी तरह से तलवार क्यू से बनी विशाल तलवार अविश्वसनीय गति के साथ विपिन की ओर उड़ने लगी।


 यह ध्वनि की गति से भी तेज था और पलक झपकते ही विपिन के सामने प्रकट हो गया। अगर वह तकनीक आ गई, तो कोई कितना भी मजबूत शरीर क्यों न हो, वह तुरंत दो टुकड़ों में कट जाएगा और मौके पर ही मर जाएगा। "आपने आसपास की तलवार क्यूई को इकट्ठा करके जो हमला किया है वह वास्तव में दुर्जेय है, लेकिन यह अफ़सोस की बात है कि तलवार क्यू आपकी नहीं है!" उस विनाशकारी हमले के सामने विपिन के चेहरे पर चिंता या भय का लेशमात्र भी निशान नहीं देखा जा सकता था।


उल्टे उसके चेहरे पर निराशा ही निराशा लिखी हुई थी। अपना सिर हिलाते हुए, विपिन ने लापरवाही से अपनी उंगली को आगे की ओर थपथपाया, और प्रकाश की एक शक्तिशाली किरण तलवार के माध्यम से फूट पड़ी, उसे तुरंत नष्ट कर दिया। "जाओ," विपिन ने अपनी उंगली को हल्के से हिलाते हुए बुदबुदाया। पेंग! रेशमा ने एक बार फिर उड़ान भरी। उसकी पीठ पत्थर की दीवार से जोर से टकराई, जिससे उसमें एक बड़ा गड्ढा बन गया। मामले को बदतर बनाने के लिए, जब उसने पत्थर की दीवार से संघर्ष करने की कोशिश की, तो किसी कारण से, उसने पाया कि उसका शरीर बस नहीं हिलेगा, और इससे वह बहुत भयभीत हो गया।


“य-तुम…” रेशमा ने एक भयानक पीला चेहरा लिए युवक को भयभीत आँखों से अपने सामने देखा। उसने सोचा था कि जब तक वह अपनी पूरी ताकत से लड़ेगा, वह युवक को आसानी से अपने वश में कर लेगा। लेकिन यह पता चला कि वह बहुत भोला था। यहाँ तक कि अपनी बढ़ी हुई ताकत के साथ, एक जवान आदमी का वह राक्षस वास्तव में उसे सिर्फ एक उंगली से वश में करने में सक्षम था!


यहां तक ​​कि जब उसने आसपास के तलवार क्यूई की विशाल मंडली से ताकत उधार ली थी, उसने पाया था कि वह अभी भी उस युवक के सामने पूरी तरह से असहाय था। घोर अविश्वास की दृष्टि से, उसने देखा कि वह युवक अपने चेहरे पर भयावह रूप से दीप्तिमान मुस्कान के साथ शालीनता से उसके पास आया। "जबकि मैं आपकी ताकत से चकित हूं, यह अफ़सोस की बात है कि हम इस समय एक चयन मैच में हैं।


संतों के गर्भगृह के लिए स्लॉट लाइन पर हैं, इसलिए ... क्या आप स्वयं जेड टोकन निकालेंगे, या क्या आपको एक कदम उठाने की आवश्यकता है? ये शब्द सुनकर रेशमा का चेहरा तुरंत लाल हो गया। ये वही शब्द थे जो उसने उस युवक से पहले कहे थे, और युवक उन सभी को उसके पास लौटा रहा था! "आप मेरा जेड टोकन लेना चाहते हैं? जब तक तुम मुझे मारने की योजना नहीं बनाते, सपने देखो! रेशमा ने दाँत पीसकर थूका।


 उसके जेड टोकन के नष्ट होने का मतलब होगा कि वह संतों के अभयारण्य में प्रवेश करने के लिए स्लॉट खो गया। मास्टर टीचर कॉन्टिनेंट के शीर्ष पर पहुंचने का यह उनका सबसे बड़ा अवसर था, और उन्होंने इसमें जो मेहनत की थी, उसे वे बेकार नहीं जाने दे सकते थे! "तुम्हें मारूं? इतनी परेशानी से गुजरने की जरूरत नहीं है। रेशमा को नीचे देखते हुए, विपिन ने धीरे से हँसते हुए अपनी उँगली चटका दी।


 पेंग! यह ऐसा था जैसे रेशमा पर अचानक एक बड़ा पहाड़ गिर गया हो, जो उसे पत्थर की दीवार में और गहरा दबा देता हो। ऐसा लगता था कि इस अत्यधिक दबाव ने उसके फेफड़ों से जो भी ऑक्सीजन बाहर निकाली थी, उसे निचोड़ लिया, जिससे उसकी मौत का खतरा पैदा हो गया। "रुको... एक मिनट..." रेशमा की आँखों में डर और बढ़ गया। वह उत्सुकता से दया की याचना करने के लिए बोला, लेकिन उसने पाया कि उसकी वर्तमान स्थिति में एक शब्द भी थूकना उस पर एक बड़ा तनाव था।


 विपिन ने मुस्कराते हुए जवाब दिया, "क्षमा करें, मुझे अपने विरोधियों को पलटवार करने का मौका देने की आदत नहीं है।" "इसके अलावा, एक बात है जिसके बारे में आपने कहा था कि मैं उससे गहराई से संबंधित हो सकता हूं ... "मजबूत वास्तव में वह कर सकता है जो वे चाहते हैं!"


 ------ऊ------


अध्याय 1275: - अराजक महल छलावा गठन


 जीजी! जीजी! अत्यधिक दबाव से रेशमा की हड्डियाँ चरमरा रही थीं, किसी भी क्षण टूट जाने का खतरा था। उसका शरीर भी तेजी से अपनी सीमा के करीब पहुंच गया क्योंकि लाली ने उसकी त्वचा को खा लिया। अगर दूसरी पार्टी ने उस पर कोई चाल नहीं चली होती, तो विपिन भी कोई चाल चलने की जहमत नहीं उठाता। हालाँकि, चूंकि दूसरे पक्ष ने उन्हें भड़काने के लिए चुना था, इसलिए उन्होंने दूसरी पार्टी पर भी आसानी से जाने की कोई आवश्यकता नहीं देखी।


"मुझे जाने दो ... मैं तुम्हें अपना जेड टोकन दूंगा!" यह महसूस करते हुए कि वह इस अवस्था में अधिक समय तक जीवित नहीं रह पाएगा, रेशमा ने उन शब्दों को चिल्लाने के लिए अपनी सारी शक्ति इकट्ठी कर ली। "अचे से।" विपिन ने अपने हाथ पीछे खींच लिए और उन्हें अपनी पीठ के पीछे रख लिया। पड़ा! अंत में पत्थर की दीवार से मुक्त होने के बाद, रेशमा को खुद को शांत करने से पहले कई गहरी साँसें लेनी पड़ीं। उसकी आँखों में हैवानियत का एक संकेत कौंध गया और उसने चुपके से दो तलवारें निकाल लीं। उसने अपने हाथों के जोरदार प्रहार से उन्हें सीधे विपिन की ओर फेंक दिया। आश्चर्यजनक रूप से, ये दोनों तलवारें सेंट इंटरमीडिएट-टीयर पर भी थीं।


उनके अर्ध-क्विंटेंस तलवार के इरादे से आगे बढ़कर, वे एक आश्चर्यजनक गति से आगे बढ़े। माध्यमिक चयन के नियमों के अनुसार, उम्मीदवारों को माध्यमिक चयन में एक दूसरे के विरुद्ध अपनी कलाकृतियों का उपयोग करने से मना किया गया था। रेशमा नियमों को जानती थी, लेकिन वह यह भी अच्छी तरह समझती थी कि बिना तलवार के वह विपिन का मुकाबला नहीं कर पाएगी, और वह पहले से ही बाहर होने के कगार पर थी। ऐसा देखते हुए, वह केवल एक जुआ खेल सकता था और प्रार्थना कर सकता था कि कुंदन को इस मामले के बारे में पता न चले। सी ला!


दो शक्तिशाली ब्लेड हवा में फैल गए, और इससे पहले कि कोई उन्हें देख पाता, वे विपिन के ठीक सामने आ गए। जैसे ही रेशमा ने सोचा कि वह उस आदमी को मार डालेगा, उसकी हताशा भरी आवाज अचानक हवा में सुनाई दी। "हाय, ऐसा लगता है कि मैं वास्तव में बहुत नेकदिल हूँ। अगर कोई और होता, तो तुमने जो किया है उसके लिए तुम पहले ही कई बार मारे जा चुके होते!”


हांग लंबा! इससे पहले कि रेशमा कुछ समझ पाती, उसका शरीर अचानक पीछे की ओर उछला, पत्थर की दीवार से जोर से टकराया। टक्कर के भारी प्रभाव के तहत, उसकी हड्डियाँ आखिरकार झुक गईं और चकनाचूर हो गईं। उसी समय, उन्हें लगी गंभीर आंतरिक चोटों के कारण उनके मुंह से ताजा खून बहने लगा। "यदि आप अपने वादे को पूरा नहीं करते हैं, तो मुझे लगता है कि मुझे आपका जेड टोकन खुद ही लेना होगा!" जिसके बाद, रेशमा को अचानक अपनी उंगली में फटने जैसा दर्द महसूस हुआ। उसकी भंडारण की अंगूठी जबरदस्ती छीन ली गई और वह उड़कर सीधे विपिन की हथेली में जा लगी।


"तुम..." रेशमा का चेहरा चिंता से लाल हो गया। हालाँकि, उसके लिए कुछ भी करने या कहने के लिए पहले ही बहुत देर हो चुकी थी। अपनी उंगली के एक टैप से विपिन ने स्टोरेज रिंग से जेड टोकन निकाला और उसे हल्के से फ्लिक किया। कच! जेड टोकन ख़स्ता अवशेषों में बिखर गया। "ऐसा लगता है जैसे चोंग एम्पायर आपको बहुत महत्व देता है, आपके स्टोरेज रिंग में बहुत सारे खजाने हैं। अच्छा। तब मैं तुम्हारे मुआवजे के रूप में उन्हें ले लूंगा…” विपिन ने रेशमा को सिर्फ उसके जेड टोकन को कुचल कर जाने देने का इरादा किया था, लेकिन चूंकि दूसरा पक्ष इतना बेशर्म था कि पराजित होने के बाद एक आश्चर्यजनक हमले का प्रयास करने के लिए, वह अब इसके लिए तैयार नहीं था। दूसरे पक्ष को उसके कार्यों के लिए कुछ कीमत चुकाए बिना जाने दें।


पु! दूसरी ओर, विपिन ने अपनी भंडारण की अंगूठी को अपनी जेब में रखते हुए देखा, रेशमा के मुँह से एक और निवाला ताजा खून निकला। उसे अपनी भंडारण की अंगूठी में उन सभी मूल्यवान संसाधनों को प्राप्त करने के लिए और उन्हें वैसे ही छीन लेने के लिए बहुत प्रयास करना पड़ा ... निराशा के अपने क्षण में, रेशमा ने दूसरे पक्ष को सुना, "ये तलवारें आपकी संत मध्यवर्ती-स्तरीय कलाकृतियाँ भी प्रतीत होती हैं। बुरा नहीं बुरा नहीं। मैं उन्हें ब्याज भुगतान के रूप में लूंगा!


 "मैंने लंबे समय तक अपनी तलवारों को अपने रक्त सार से पोषित किया है, इसलिए उनके भीतर की आत्माएं मेरे प्रति पूरी तरह से वफादार हैं। यहां तक ​​कि यदि आप उन्हें ले भी लेते हैं, तो आप किसी भी तरह से उन्हें अपने अधीन नहीं कर पाएंगे...' यह देखकर कि उनकी तलवारें ले जाने वाली थीं, रेशमा ने दाँत पीसते हुए थूक दिया।


उसने अपनी उन दो तलवारों के पोषण के लिए एक मोटी रकम खर्च की थी, इसलिए वह अपने प्रति उनकी वफादारी के बारे में निश्चित था। जब तक वह जीवित था, कोई रास्ता नहीं था कि वे उसे धोखा दें ... लेकिन इससे पहले कि रेशमा अपनी बात पूरी करती, उसने अचानक विपिन को अपनी तलवारों को विभिन्न बिंदुओं पर थिरकते हुए देखा, और अचानक, उसकी तलवारें खुशी-खुशी बाद की ओर बढ़ीं और सम्मानपूर्वक प्रणाम किया।


पु! रेशमा के मुँह से खून की एक और फुहार निकली, और उसके चेहरे पर मायूसी और गहरी हो गई। उसने सोचा कि अपनी नई ताकत के साथ, वह विपिन को आसानी से पराजित करने और अपना बदला लेने में सक्षम होना चाहिए। फिर भी, कौन सोच सकता था कि जिस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ उसने खुद को खड़ा किया था, वह वास्तव में भेष में एक राक्षस होगा! "ठीक है, मेरा काम हो गया।" रेशमा का सामान लेने के बाद, विपिन को दूसरी पार्टी पर अपना समय बर्बाद करने की परवाह नहीं थी। इस प्रकार, उसने दूसरे पक्ष पर अपनी पकड़ ढीली की, और दूसरा पक्ष पत्थर की दीवार से गिर गया।


हांग लंबा! रेशमा के रिहा होने के कुछ ही समय बाद, पूरे द्वीप में एक आवाज सुनाई दी, "रेशमा का जेड टोकन टूट गया है। दूसरे उम्मीदवार का सफाया हो गया है। शेष उम्मीदवार: 30! हुआला! उन शब्दों के बोले जाने के कुछ ही समय बाद, एक आकाशीय संत जानवर रेशमा को लाने के लिए आकाश से नीचे उतरा और दूर उड़ गया। विपिन लियाओशी को भी ले जाना चाहिए था तब... विपिन ने अहसास में सिर हिलाया।


इससे पता चलता है कि बाद के ट्रैक का पालन करने के बावजूद वह विपिन लियाओशी को खोजने में सक्षम क्यों नहीं थे। ऐसा लग रहा था जैसे उसे पहले ही द्वीप से बाहर लाया जा चुका हो। मैं समझता हूं कि कैसे कुंदन जेड टोकन के भीतर तलवार के इरादे के अपव्यय के माध्यम से उम्मीदवार के उन्मूलन को समझने में सक्षम है, लेकिन ... वह अलग-अलग उम्मीदवारों का पता लगाने का प्रबंधन कैसे करता है, उन्हें इतनी तेजी से लाने के लिए एक हवाई संत जानवर भेज रहा है?


 क्या कुंदन के पास वास्तव में वह सब कुछ देखने की क्षमता है जो द्वीप पर हुआ है? विपिन समझ में नहीं आया। उनके अनुमानों के आधार पर, द्वीप को कम से कम दो से तीन हजार ली व्यास का होना चाहिए था, और किसी के लिए भी इस पूरे क्षेत्र को अपनी आध्यात्मिक धारणा के साथ कवर करना असंभव होगा। चूंकि मामला ऐसा ही था, तो कुंदन हर समय यहां होने वाली हर चीज पर नजर कैसे रख सकता था?


 वह पूरे द्वीप पर एक खुफिया नेटवर्क को बनाए रखने के लिए किसी तरह की कलाकृति या माध्यम का उपयोग कर रहा होगा ... विपिन ने विश्लेषण किया। इस विचार को ध्यान में रखते हुए, उसने अंतर्दृष्टि की आँख को सक्रिय किया और अपनी दृष्टि को उस हवाई संत जानवर पर केंद्रित किया जो अभी उड़ गया था। इस नज़र ने द्वीप पर कुंदन की सर्वज्ञता के पीछे के रहस्य का खुलासा किया। "ओ सोचो कि यह सिर्फ असंख्य चींटियाँ होंगी ... विपिन हँसे बिना नहीं रह सका। शायद सच जितना सरल था, उससे आंखे मूंद लेना उतना ही आसान था।


सारा समय उसने यह सोचने में बिताया था कि कुंदन पूरे द्वीप पर नज़र रखने के लिए किस तरह का साधन इस्तेमाल कर सकता है, यह असंख्य चींटियों के लिए निकला! असंख्य चींटियों के छोटे कद के कारण, वे खुद को पेड़ों और झाड़ियों के बीच आसानी से छुपाने में सक्षम थीं, जिससे उनकी उपस्थिति को नोटिस करना भी पैनी आंखों वाले मास्टर शिक्षकों के लिए लगभग असंभव हो गया था। विपिन ने ठीक उसी तरीके का इस्तेमाल क्लाउडमिस्ट रिज को फिर से खोजने के लिए भी किया था। उन्होंने वास्तव में नहीं सोचा था कि कुंदन द्वितीयक चयन को देखने के लिए इस तरह की विधि का उपयोग करेगा।


चूँकि वह असंख्य चींटियों को अपने स्काउट के रूप में उपयोग कर रहा था, इसलिए दूसरी पार्टी के आदेश के तहत भी असंख्य एंथिव क्वीन होनी चाहिए। "एंथिव क्वीन, क्या कोई ऐसा तरीका है जिससे आप मुझे देख रही असंख्य चींटियों को भगा सकती हैं?" विपिन ने म्यरियड एंथिव क्वीन के साथ टेलीपैथिक रूप से संवाद किया। वह समझ गया था कि कुंदन को निरीक्षक के रूप में पूरे क्षेत्र पर कड़ी नजर रखनी है, लेकिन लगातार जासूसी किए जाने के विचार से वह अभी भी थोड़ा असहज महसूस कर रहा था। "हालांकि ये असंख्य चींटियां मेरे बच्चे नहीं हैं, फिर भी मेरे पास उन्हें भगाने की क्षमता है। हालाँकि, मुझे केवल इस बात का डर है कि अगर मैं उन्हें भगा दूं तो कुंदन को एक विसंगति नज़र आएगी… ” असंख्य एंथिव क्वीन ने जवाब दिया।


 "यह सच है ..." विपिन ने हताशा में अपना ग्लैबेला रगड़ा। कुंदन को माध्यमिक चयन पर अपनी निगरानी बनाए रखनी थी ताकि प्रत्येक उम्मीदवार की परिस्थितियों से अवगत रहें। अगर विपिन की 'मौजूदगी' अचानक उसकी नज़रों से ओझल हो जाती, तो एक अच्छा मौका था कि कुंदन व्यक्तिगत रूप से स्थिति की जाँच करने के लिए आगे बढ़ सकता था। "वैकल्पिक रूप से, मुझे लगता है कि मैं असंख्य चींटियों में से कुछ को वश में करने में सक्षम हो सकता हूं और उन्हें मेरी आज्ञाओं का पालन करने में सक्षम कर सकता हूं ..." एक पल की चुप्पी के बाद, असंख्य एंथेव क्वीन ने प्रस्ताव दिया। "आप असंख्य चींटियों को वश में करने में सक्षम हैं?


ये बिल्कुल सही होगा!" विपिन की आँखें चमक उठीं। स्वाभाविक रूप से, असंख्य चींटियों को भगाने के बजाय उन्हें वश में करना बेहतर होगा। इस तरह, वह उन सूचनाओं को नियंत्रित करने में सक्षम होगा जिसके बारे में असंख्य चींटियां कुंदन को रिपोर्ट कर रही थीं, इस प्रकार उसे बाद के संदेह के बिना अपनी स्थिति को नकली बनाने की अनुमति मिल गई। "मैं इसे आप पर छोड़ दूँगा।" विपिन ने कहा कि उन्होंने अपने हाथ के झटके से क्षेत्र में म्यरियड एंथिव क्वीन को रिहा कर दिया। जिसके बाद, उसने अपना ध्यान वापस अपने सामने रखी पत्थर की दीवार पर लगाया।


 यह देखकर कि रेशमा कितनी आसानी से पराजित हो गई, पत्थर की दीवार के चारों ओर एकत्रित तलवार व्यवसायी विपिन से कुछ दूरी पर पीछे हट गए, इस डर से कि कहीं वे अनजाने में उसे चोट न पहुँचा दें। विपिन भी उन पर अपना समय बर्बाद करने की जहमत नहीं उठा सकता था। जैसे ही वह अपनी हेवन्स पाथ स्वॉर्ड आर्ट की खेती करने के लिए वापस लौटने वाला था, डस्क क्लाउड स्वॉर्ड अचानक उड़ गया और कहा, "मास्टर ... चूंकि आप इतने शक्तिशाली हैं, क्या आप स्वॉर्ड लैगून को चुनौती देने की कोशिश करना चाहते हैं?


मुझे लगता है कि एक अच्छा मौका है कि आप विरासत हासिल करने में सक्षम हो सकते हैं!" "तलवार लैगून को चुनौती दें? क्या हम इस समय स्वॉर्ड लैगून में नहीं हैं?" विपिन ने हैरानी से पूछा। तलवार क्यूई और तलवार इरादे की भारी मात्रा को ध्यान में रखते हुए जो क्षेत्र में बह रहे थे, वर्तमान में तलवार लैगून नहीं तो और कहाँ हो सकता है? "हम वर्तमान में केवल तलवार लैगून के बाहरी परिधि पर हैं।


असली स्वॉर्ड लैगून पत्थर की दीवार के पीछे है... ओल्ड सोर्ड मेस्ट्रो की विरासत भी वहीं है!" सांझ मेघ तलवार ने कहा। "ओह?" विपिन की भौंहें तन गईं। "क्या सौ संत मध्यवर्ती-स्तरीय तलवारें जिनका आपने पहले उल्लेख किया है, पत्थर की दीवार के बाहर भी स्थित हैं?" "यह सही है!" सांझ मेघ तलवार ने उत्तर दिया। "मुझे देखने के लिए लाओ!" स्वर्ग पथ के पुस्तकालय में संकलित हेवन्स पाथ सोर्ड आर्ट होने के कारण ओल्ड सोर्ड मास्टरो की विरासत विपिन के लिए बहुत कम आकर्षण थी।


हालाँकि, अगर वह इसमें से सौ संत मध्यवर्ती तलवारें प्राप्त कर सकता है, तो यह वास्तव में एक बहुत बड़ा लाभ होगा। भूमिगत काला बाजार के मालिक को कुचलने के लिए यहां तक ​​​​कि सौ संत निम्न-स्तरीय कृपाण भी पर्याप्त थे। यदि वह सौ संत मध्यवर्ती-स्तरीय तलवारें प्राप्त कर सकता है, तो वह अपनी कठपुतलियों का सहारा लिए बिना भी मंडप मास्टर चिरायु को आसानी से नष्ट करने में सक्षम होगा! वास्तव में ... वह एक लड़ाई में कुंदन को टक्कर देने में भी सक्षम हो सकता है! सांझ मेघ तलवार ने विपिन को बड़े पैमाने पर पत्थर की दीवार के चारों ओर खुशी से ले जाया, और बहुत जल्द, वे धुंध से ढकी भूमि की सीमा पर पहुंचे।


ऐसा लगता था कि धुंध किसी प्रकार के दुर्जेय गठन का परिणाम है, जो कुछ भी सामने है उसकी दृष्टि को पूरी तरह से अवरुद्ध कर रहा है। यह जानकर कि वह रचना को नहीं पहचानता, विपिन ने भौहें चढ़ा लीं। कमियां! हू ला! स्वर्ग के पथ के पुस्तकालय में एक पुस्तक साकार हुई। जैसा कि संरचना वर्तमान में संचालन में थी, स्वर्ग के पथ का पुस्तकालय इस पर एक पुस्तक संकलित करने में सक्षम था। कैओटिक पैलेस बेगुइलमेंट फॉर्मेशन, एक ग्रेड-8 फॉर्मेशन? किताब पर लिखी सामग्री पढ़कर विपिन चौंक गए।


कोई आश्चर्य नहीं था कि इतनी विरासत किसी को क्यों नहीं मिली। यह वास्तव में ग्रेड -8 के गठन द्वारा संरक्षित था! एक ग्रेड -8 गठन केवल एक ग्रैंड डोमिनियन क्षेत्र विशेषज्ञ द्वारा स्थापित या डिक्रिप्ट किया जा सकता था, और चोंग साम्राज्य में ऐसा कोई नहीं था जिसके पास ऐसा करने की ताकत थी। फॉर्मेशन में कदम रखने की जल्दी में नहीं, विपिन सांझ मेघ तलवार की ओर मुड़ा और पूछा, "क्या आपने पहले स्वॉर्ड लैगून में प्रवेश किया है?" "मैंने पहले इसमें प्रवेश नहीं किया है, लेकिन मैंने सुना है कि ओल्ड स्वॉर्ड मेस्ट्रो की व्यक्तिगत तलवार और विरासत वहाँ है!" सांझ मेघ तलवार ने उत्तर दिया।


"पुरानी तलवार उस्ताद की निजी तलवार?" विपिन की भौंहें तन गईं। "अन। मैंने जो अफवाहें सुनी हैं, उनके अनुसार ओल्ड सोर्ड मेस्ट्रो की व्यक्तिगत तलवार एक संत उच्च स्तरीय कलाकृति है, और यहां तक ​​कि चोंग साम्राज्य के सम्राट भी उस पर हाथ रखने के लिए मर रहे हैं। हालाँकि, यह अफ़सोस की बात है कि कोई भी गठन को दरकिनार करने में सक्षम नहीं है, अकेले तलवार खोजने दें! सांझ मेघ तलवार ने कहा।


"एक संत उच्च स्तरीय कलाकृति?" विपिन ने हड़बड़ाहट में मुट्ठी कस ली। यहां तक ​​कि बहुत कम से कम, एक सेंट हाई-टियर आर्टिफैक्ट में एक सेंट 6-डैन ग्रैंड डोमिनियन रियल कल्टीवेटर के बराबर ताकत होगी! स्वॉर्ड लैगून में वास्तव में ऐसा दुर्जेय हथियार था? "यह सही है। आपके साथ ईमानदार होने के लिए, क्षेत्र में मौजूद अधिकांश तलवार ची पुराने तलवार उस्ताद की व्यक्तिगत तलवार से निकली थी।


जहां वे तलवार चलाने वाले अपनी तलवारबाजी की महारत को बढ़ाने के लिए इसे समझने का प्रयास कर रहे हैं, वहीं इससे भी बढ़कर वे पुराने तलवारबाज की विरासत को हासिल करना चाहते थे और इसके माध्यम से अपनी निजी तलवार हासिल करना चाहते थे! सांझ मेघ तलवार ने समझाया। वह इस द्वीप पर काफी लंबे समय से था, इसलिए वह यहां होने वाली घटनाओं से अच्छी तरह वाकिफ था। "चूंकि यहाँ इस तरह का एक हथियार है, मुझे वास्तव में तलवार लैगून में एक अच्छी नज़र रखनी चाहिए!" विपिन ने उत्साह में सोचा।


जब तक कि बड़ी मात्रा में न हो, अन्यथा संत मध्यवर्ती-स्तरीय कलाकृतियाँ भी अब उसके बहुत काम की नहीं थीं। हालांकि, संत उच्च स्तरीय कलाकृतियों के लिए यह अलग था। हाथ में एक संत उच्च स्तरीय तलवार के साथ, वह कुंदन को भी हराने के लिए आश्वस्त था! इस तरह के हथियार के साथ, वह शादी में प्रत्यूषा के हाथ के लिए शेन कबीला को चुनौती देने की बेहतर स्थिति में होगा।


"आपको कुछ समय के लिए बाहर इंतजार करना चाहिए!" विपिन ने निर्देश दिया। "हाँ!" डस्क क्लाउड स्वॉर्ड ने मौके पर पूरी तरह से स्थिर खड़े होने से पहले सिर हिलाया। जिसके बाद विपिन बेझिझक मुड़ा और धुंध में घुस गया। निर्माण की खामियां लाइब्रेरी ऑफ हेवन्स पाथ में संकलित इसकी संबंधित पुस्तक में दर्ज की गई थीं, इसलिए इस ग्रेड -8 के गठन ने अब उसके लिए कोई रहस्य नहीं रखा। कुछ देर आगे बढ़ने के बाद अचानक विपिन के सामने का इलाका खुल गया।


धुंध गायब हो गई थी, इसके बजाय एक जलधारा और एक लकड़ी की झोपड़ी दिखाई दे रही थी। ओह? यह सोचने के लिए कि तलवार लैगून के बीच में शांत भूमि का एक टुकड़ा होगा! विपिन हैरान-परेशान होकर धीरे-धीरे लकड़ी की झोंपड़ी की ओर बढ़ा। जैसे ही वह लकड़ी की झोंपड़ी का दरवाजा खोलने ही वाला था, उसका शरीर अचानक अकड़ गया। एक तेज पैंतरेबाज़ी के साथ, उसका सिल्हूट सौ मीटर की दूरी पर दिखाई देने वाले स्थान पर गायब हो गया।


हुआला! तलवार क्यूई का फटना उस क्षेत्र से होकर गुज़रा जहाँ वह पहले खड़ा था, अपने पीछे एक गहरी खाई छोड़ गया।


 ------ऊ------


अध्याय 1276: - पागल दानव निर्णायक गोली स्रोत: E-NOVEL.NET अध्याय 1276: पागल दानव निर्णायक गोली अनुवादक: भूखा मौलवी संपादक: मिलमैन97 तलवार क्यूई का यह विस्फोट अत्यंत शक्तिशाली था; रेशमा के हमले उसकी तुलना में कुछ भी नहीं लगे। घबराए हुए विपिन ने उनके सामने स्थिति का सावधानी से आकलन किया। अपनी ताकत से भी, अगर उसकी तेज प्रवृत्ति उसे पहले से बचने के लिए प्रेरित नहीं करती, तो तलवार की क्यूई के फटने से उसके दो टुकड़े हो सकते थे। लकड़ी की झोपड़ी में दुनिया में कौन था?


जिया! दरवाजा खुला, और एक आकृति धीरे-धीरे बाहर चली गई। विपिन की भौंहें तन गईं। अंडरग्राउंड ब्लैक मार्केट का बॉस? यह कोई और नहीं बल्कि वह व्यक्ति था जिसके पास सौ सेंट लो-टियर कृपाण वापस मौत के घेरे में थे! लेकिन वह यहां क्यों दिखाई देगा? दूसरा पक्ष विपिन के साथ हुई मुठभेड में मिले जख्मों से ज्यादातर उबर चुका था, लेकिन अनगिनत कनखजूरों की तरह उसके पूरे शरीर पर रेंगने वाले चकाचौंध के निशानों से, कोई भी उस दुखद दुर्दशा का अंदाजा लगा सकता है, जिसमें वह कभी रहा था।


 काले बाजार के मालिक सात्विक ने विपिन की ओर गहरी घृणा भरी निगाहों से देखा। "विपिन, तुमने मेरे नियमों में हेरफेर किया है, मुझे अपमानित किया है, और मेरा धन छीन लिया है। उसके लिए, मैं आज तुम्हें व्यक्तिगत रूप से मार डालूँगा!” जबकि काला बाजार एक अराजक क्षेत्र के रूप में जाना जाता था, सच्चाई यह थी कि यह केवल काले बाजार के बॉस द्वारा निर्धारित कानूनों के एक अलग सेट के अधीन था।


 चाहे कोई मास्टर टीचर हो या कॉम्बैट मास्टर, उसे वहां के नए नियमों का पालन करना होगा। फिर भी, इस साथी ने वास्तव में नियमों की अवहेलना की और एक बड़ा हंगामा खड़ा कर दिया, यहाँ तक कि उसे गंभीर रूप से घायल भी कर दिया! यदि वह दूसरे पक्ष को जाने देता है, तो वह भविष्य में काले बाजार में अपना प्रभुत्व और अधिकार कैसे स्थापित कर सकता है? "आप जानते थे कि मैं माध्यमिक चयन के लिए यहां रहूंगा, इसलिए आप मेरा इंतजार कर रहे थे?" विपिन ने नम आँखों से पूछा।


 जिन लोगों को पता होना चाहिए था कि तलवार लैगून में माध्यमिक चयन केवल कुंदन और मंडप मास्टर चिरायु थे। दूसरी पार्टी के लिए यहाँ उसकी प्रतीक्षा में होना, क्या ऐसा हो सकता था कि दूसरे पक्ष को उसके ठिकाने के बारे में पहले से ही पता था? यहां तक ​​कि काले बाजार के विशाल खुफिया नेटवर्क के साथ, उनके लिए इतने कम समय में द्वितीयक चयन के स्थान को उजागर करना असंभव होना चाहिए था। तो, दूसरी पार्टी के लिए इस सब के दौरान गठन के भीतर छिपा हुआ है, उस पर हमला शुरू करने की प्रतीक्षा कर रहा है, इसका मतलब केवल एक ही हो सकता है।


"मैं आपको नरक में जाने के बाद बताऊंगा!" सात्विक ने गुस्से से अपनी तलवार फेंकी और विपिन की ओर क्यूई की तलवार का एक और धमाका किया। उसकी तलवार केवल तीन ची 1 लंबी थी, लेकिन उससे हाड़ कंपाने वाली ठंडक निकल रही थी। तलवार क्यूई के तेज फटने से पहले ही, एक भयानक ध्वनि हवा में गूँजती हुई दिवंगत लोगों की आक्रोश भरी गुदगुदी की याद दिलाती है, जिसने इसे सुनने वालों को व्याकुल अवस्था में डाल दिया। सिर में अचानक चक्कर आने की अनुभूति से विपिन की आँखें सिकुड़ गयीं।


एक शैतानी धुन! शुरू से ही वह दूसरों के खिलाफ इस चाल का इस्तेमाल कर रहा था। उसे उम्मीद नहीं थी कि दूसरे उसके खिलाफ इसका इस्तेमाल करेंगे, और लापरवाही के एक पल में, उसे मन की अप्राकृतिक स्थिति में डाल दिया गया। फिर भी, 25.1 की अपनी आत्मा की गहराई के साथ, 8-स्टार उच्च-स्तरीय मास्टर शिक्षकों के बराबर स्तर, वह अपनी अप्राकृतिक स्थिति से बस एक पल में बाहर निकलने में सक्षम था। हालाँकि, जैसे ही उसकी अप्राकृतिक अवस्था को दूर किया गया, तलवार ची उसके चेहरे के ठीक सामने आ गई थी।


आंदोलन से उठने वाली तेज आंधी ने उसकी त्वचा पर एक हल्की-सी भेदी सनसनी छोड़ दी, जिससे उसे ऐसा लग रहा था जैसे कोई ब्लेड धीरे-धीरे उसके शरीर में धंस रहा हो। हू! विपिन तुरंत मौके से भागा, एक पल में सौ मीटर दूर दिखाई दिया। असीम मल्लाह! हेवनली आर्ट ऑफ़ डायमेंशन अनरावेल का दूसरा डैन सीखने के बाद, अबाधित मल्लाह की उनकी समझ गहरी हो गई थी, जिससे उन्हें अधिक गति से आगे बढ़ने की अनुमति मिली।


अपनी ताकत को उसकी सीमा तक ले जाकर, वह हताश स्थितियों में निकट-तात्कालिक गति करने में सक्षम था। इतने में विपिन को अहसास हुआ कि उसकी पीठ पसीने से पूरी तरह भीग चुकी है। यह सौभाग्य की बात थी कि उसने समय के साथ प्रतिक्रिया दी थी, वरना उस हमले से उसकी छाती में एक बड़ा छेद हो जाता। "क्या आपको लगता है कि मैं आपको इतनी आसानी से भागने दूंगा?" ठंडेपन से उपहास करते हुए, सात्विक ने विपिन की ओर तलवार क्यूई का एक और वार भेजा। तलवार ची दो सौ मीटर तक फैली हुई थी, जिसने पूरे क्षेत्र को घेर लिया।


"वह तलवार ... छिद्र क्षेत्र शिखर छोड़कर?" विपिन चकित रह गया। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं थी कि दूसरी पार्टी ने दुखद हार के बावजूद उन्हें उकसाने का साहस किया। यह पता चला कि उसके पास एक शीर्ष-स्तर की सेंट इंटरमीडिएट-टियर तलवार थी, जिसकी ताकत एक लीविंग एपर्चर दायरे के शिखर विशेषज्ञ के बराबर थी। उस कैलिबर की तलवार से किया गया हमला गोल्डन ओरिजिनल कौल्ड्रॉन की तुलना में कहीं अधिक भयानक था! इस तरह की तलवार लेकर सात्विक एक मैच में पवेलियन मास्टर चिरायु को भी मात दे सकते हैं।


दूसरी पार्टी की ताकत देखकर भी विपिन घबराए नहीं। इसके बजाय, उसने अपना सिर हिला दिया। "यदि आपने कल मेरे खिलाफ लड़ाई में उस तलवार को खींच लिया होता, तो मुझे एक जगह पर रखा जा सकता था, लेकिन अब ..." ऐसा लगने का एकमात्र कारण यह था कि स्थिति पहले उसके लिए नुकसानदेह थी, क्योंकि वह गार्ड से पकड़ा गया था। एक बार जब वह स्थिति को काबू में करने में कामयाब हो गया, तो अपनी ताकत से, सात्विक जैसे प्रतिद्वंद्वी में बहुत कमी थी! अपनी कलाई के झटके से, विपिन ने अपनी हथेली उठाई, और उसके सामने एक विशाल हथेली का निशान दिखाई दिया। "स्वर्गीय दानव ग्रेट सोर्रो पाम!"


बूम! जैसे ही तलवार क्यूई ताड़ के निशान से टकराई, ऐसा लगा जैसे कई टन बारूद एक साथ फटा हो, और चारों ओर एक तीव्र शॉकवेव फैल गई। यह सौभाग्य की बात थी कि क्षेत्र को ग्रेड -8 के गठन द्वारा संरक्षित किया गया था, अन्यथा शॉकवेव की विशाल ताकत से पत्थर की दीवार को तोड़ दिया गया होता। डेंग डेंग डेंग! लगातार पीछे हटते हुए, सात्विक ने महसूस किया कि उसका रक्त प्रवाह अनियमित हो रहा है, और उसकी आँखें लाल हो गईं।


बस एक रात, और वह आदमी पहले से कहीं अधिक शक्तिशाली हो गया था! यदि वह दूसरे पक्ष को इस गति से आगे बढ़ने की अनुमति देता है, तो उसे पूरी तरह से बेजोड़ होने में देर नहीं लगेगी! "मैंने तुमसे कहा था कि तुम आज रात मेरे हाथों मरोगे, और मैं इसे सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ करूंगा," सात्विक ने एक गोली निकाली और उसे निगल लिया। एक ही क्षण में उसकी आभा प्रचंड रूप से बढ़ने लगी।


 जल्द ही, वह हाफ-ग्रैंड डोमिनियन दायरे तक पहुंचकर अपनी अड़चन को दूर करने में कामयाब रहा। "वह ... एक ग्रेड -8 पागल दानव निर्णायक गोली है?" विपिन का चेहरा उदास हो गया। पागल दानव निर्णायक गोली एक उत्तेजक की याद दिलाती थी। खपत के बाद, इसका असर यह हुआ कि किसान अस्थायी रूप से अपनी सीमा को पार कर सके। हालांकि, एक बार प्रभाव समाप्त हो जाने के बाद, न केवल किसान को अपनी खेती में भारी गिरावट का सामना करना पड़ेगा, बल्कि उनके शरीर को भी स्थायी नुकसान हो सकता है।


उसे मारने के लिए इतनी दूर जाने के लिए ... काला बाजार का मालिक निश्चित रूप से एक दृढ़ साथी था! लेकिन फिर से, बॉस के लिए और पीछे नहीं हटना था। एक 7-सितारा मास्टर शिक्षक पर हमला करने का अपराध ही उस पर मास्टर शिक्षक मंडप के क्रोध को लाने के लिए पर्याप्त था। अगर बॉस ने उसे जिंदा भागने दिया, तो इसमें कोई शक नहीं कि उसके दिन गिने-चुने होंगे!


इस प्रकार, कोई भी कीमत क्यों न हो, चूंकि वह पहले ही एक चाल चल चुका था, इसलिए उसे कार्य को अंत तक देखना होगा। "नदी के किनारे पर नहीं बल्कि उसे पार करने के दौरान!"



चूंकि काला बाजार के बॉस ने उसे मारने के लिए पहले ही एक चाल चल दी थी, वह इतना उदार नहीं था कि दूसरे पक्ष को एक कदम उठाने से पहले अपनी सफलता हासिल करने के लिए समय की विलासिता प्रदान करे। दूसरे पक्ष को गोली के औषधीय गुणों को आत्मसात करने में कुछ समय लगेगा, इसलिए उसे गिराने का यह आदर्श क्षण था! किसी भी मामले में, म्यरियड एंथिव क्वीन ने पहले ही ग्रेड-8 गठन के भीतर सभी म्यरियड चींटियों पर पूर्ण नियंत्रण प्राप्त कर लिया था, इसलिए कुंदन और अन्य कुछ भी नोटिस नहीं कर पाएंगे। अत: उसे तनिक भी संकोच करने की आवश्यकता नहीं थी।


हुआला! सात्विक के लिए सौ से अधिक कठपुतलियों ने तुरंत आरोप लगाया। जब उनकी ताकत को एक साथ जोड़ दिया गया, तो वे मंडप मास्टर चिरायु जैसे हाफग्रैंड डोमिनियन क्षेत्र के विशेषज्ञ को भी आसानी से नष्ट कर सकते थे। जबकि बॉस कमजोर नहीं था, वह किसी भी तरह से उनके हमले का सामना करने में सक्षम नहीं था। "क्या तुमने सोचा था कि मैं तुम्हारे उन खिलौनों से पहरा नहीं दूंगा?"


 ठंडेपन से उपहास करते हुए, सात्विक ने अपनी उंगली घुमाई और एक फॉर्मेशन प्लेट को हवा में उछाल दिया। हवा में घूमते समय, धुंध का एक धमाका अचानक फॉर्मेशन प्लेट से फैल गया, जिससे कठपुतलियाँ उसके भीतर आ गईं। विपिन एक क्षण के लिए अचंभित रह गया, इससे पहले कि उसकी आँखें धीरे-धीरे चमकने लगीं। यह एक... क्वैसी 8-स्टार फॉर्मेशन प्लेट है? ऐसा लगता है कि उस बंदे के पास काफ़ी अच्छी चीज़ें हैं। जैसा कि ब्लैक मार्केट के बॉस से उम्मीद की जाती थी, उसने वर्षों में जो संपत्ति जमा की थी, वह वास्तव में उपहास करने के लिए कुछ भी नहीं थी!


इनसेन डेमन ब्रेकथ्रू पिल कितना मूल्यवान था, इसे अलग रखते हुए, केवल क्वैसी ग्रेड-8 फॉर्मेशन प्लेट एक बड़ी राशि के लायक थी, कम से कम एक हजार केंद्रित उच्च-स्तरीय स्पिरिट स्टोन्स! इस स्तर की एक फॉर्मेशन प्लेट की सक्रियता थोड़े समय के लिए पवेलियन मास्टर चिरायु की क्षमता के विशेषज्ञ को भी फंसा सकती है। यह बताता है कि क्यों दूसरा पक्ष इतना आश्वस्त था कि वह अपनी आंखों के सामने गोली निगल लेगा!


 पहले स्थान पर, कठपुतलियों के भीतर की आत्माएं मनुष्यों की आत्माओं की तुलना में काफी कमजोर थीं, इस प्रकार गठन द्वारा उनकी इंद्रियों को बाधित करने के बाद उनके लिए अपने परिवेश को समझना कठिन हो गया। इस एक कदम से, दूसरे पक्ष ने प्रभावी रूप से उसके सभी कठपुतलियों को अक्षम कर दिया था! बेशक, इस्तेमाल किया गया तरीका बहुत बुरा नहीं था। यदि यह कोई और 7-सितारा शिखर निर्माण मास्टर होता, तो वह इस स्थिति के सामने पूरी तरह से असहाय होता।


हालाँकि, विपिन के लिए, ऐसी बात को समस्या भी नहीं कहा जा सकता था! उसके मन में 'त्रुटियाँ' बुदबुदाते हुए, स्वर्ग के पथ का पुस्तकालय हिल गया, और उसमें एक पुस्तक साकार हो गई। खोलकर खोलने पर विपिन के मन में प्लेट के गठन की खामियां दिखाई देने लगीं। "जाना!" विपिन ने हाथ उठाकर आज्ञा दी। हू ला! अगले ही पल, सौ से अधिक कृपाण धुंध में आ गए, और 'डिंग डिंग डांग डांग' की आवाज़ के बीच, जैसे कि कुछ संरचनाओं के माध्यम से टुकड़ा कर रहे हों, धुंध पूरी तरह से फैलने से पहले तेजी से पीछे हट गई।


 गठन टूट गया! "वापस करना!" एक कृपाण ने अपनी उंगली के झटके से तेजी से फॉर्मेशन प्लेट को विपिन के हाथों में ला दिया और उस पर कुछ टैप के साथ, विपिन ने उसे अपना बनाने में कामयाबी हासिल की। हांग लंबा! विपिन जितनी फुर्ती से चल रहा था, उतनी ही सांस लेने के लिए वह अनिवार्य रूप से रुका हुआ था। इस अवधि के भीतर, सात्विक ने पहले ही पागल दानव निर्णायक गोली को अपने शरीर में सफलतापूर्वक आत्मसात कर लिया था, और उसकी साधना भी स्थिर हो गई थी।


 इस बिंदु पर, सात्विक की आभा भयावह रूप से भयानक हो गई थी, जैसे कि वह एक जंगली जानवर बन गया हो जो दूसरों के माध्यम से अपने पंजे फाड़ देगा। ऐसा लगता है कि काले बाजार के इस बॉस ने कई रिंग मैच खुद लड़े हैं, विपिन ने सावधानी से सोचा। सात्विक के मारने के इरादे से, यह देखा जा सकता था कि उसने अपने समय में भी कुछ जीवन-मौत के मैचों में भाग लिया था, जिसमें उसने अपने कई विरोधियों को मार डाला था।


अन्यथा, वह किसी भी तरह से वहशीपन की इतनी भारी आभा पैदा नहीं कर सकता था। यह कोई आश्चर्य नहीं था कि दूसरे पक्ष ने उसकी पहचान जानने के बावजूद उस पर कार्रवाई करने का साहस किया। ऐसा लग रहा था कि उसके हाथों पर लगा खून उसके जीवन के प्रति सम्मान और मास्टर टीचर मंडप को पहले ही सुस्त कर चुका था। "इतनी तेजी से अर्ध ग्रेड -8 फॉर्मेशन को भी समझने में सक्षम होने के लिए, आप वास्तव में एक दुर्जेय प्रतिद्वंद्वी हैं। हालाँकि, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने अपनी आस्तीनें किस प्रकार की हैं, यहाँ से जीवित निकलने का कोई रास्ता नहीं है! सात्विक ने गुस्से से दांत पीस लिए।


एक जंगली सावधान चीखने के बाद, उसने अपनी तलवार उठाई और उसे गुस्से से काट डाला, शक्तिशाली हवाओं के बीच तलवार क्यूई का एक जबरदस्त विस्फोट जारी किया। सी ला! हाफ-ग्रैंड डोमिनियन रियल्म कल्टीवेटर के रूप में सात्विक की ताकत लीविंग अपर्चर रियलम पिनेकल तलवार के साथ पूरक कोई मज़ाक नहीं था। ऐसा लगा जैसे यह अंतरिक्ष में चीर-फाड़ कर देगा और बलपूर्वक एक को असंख्य टुकड़ों में कुचल देगा। केवल यह एक कदम यह दिखाने के लिए पर्याप्त था कि सात्विक की वर्तमान ताकत पहले से ही पवेलियन मास्टर चिरायु से बहुत आगे थी!


 भले ही मंडप मास्टर चिरायु एक मास्टर शिक्षक मंडप के प्रमुख थे, लेकिन अपने ऊँचे पद के कारण उन्हें युद्ध के अनुभव की कमी थी। वह किसी भी तरह से ब्लैक मार्केट के बॉस से तुलना नहीं कर सकता था, जिसने कई जीवन-मरण की लड़ाई लड़ी थी और अनगिनत मास्टर शिक्षकों को मार डाला था! इस तरह के युद्ध के अनुभव के बिना, यह अपरिहार्य था कि पवेलियन मास्टर चिरायु की चालों में निर्णायक तीक्ष्णता और वीरता का अभाव होगा, और उन दो कारकों ने उनकी युद्ध क्षमता को काफी कम कर दिया था। यह कठिन होगा। आखिर विपिन के चेहरे पर एक गंभीर भाव आ ही गया।


"आप इस क्षमता के एक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ उपयोगी नहीं होंगे ... वापसी!" विपिन ने हाथ हिलाकर कठपुतलियों और कृपाणों को वापस अपने भंडारण कक्ष में समेट लिया। ये कठपुतलियाँ केवल लीविंग अपर्चर दायरे के मध्यवर्ती चरण और उन्नत चरण में थीं। सात्विक जैसे प्रतिद्वंद्वी के सामने वे किसी भी तरह से खड़े नहीं हो सकते थे। यदि उन्हें मैदान पर रखा जाता तो वे केवल अपंग हो जाते।


कृपाणों के लिए भी यही हुआ। "मुक्त करना!" क्लोनों और कृपाणों को संग्रहित करने के बाद, विपिन ने अपने सामने के क्षेत्र को थपथपाया, और लगभग एक मीटर के दायरे वाले एक हल्के गोले ने उसे ढक लिया। 2-डैन हेवनली आर्ट ऑफ़ डायमेंशन अनरेवेल, ट्रैवर्स! विपिन ने अपने ऊपर आने वाले खतरे को भांपते हुए अपनी सबसे मजबूत चाल का इस्तेमाल करने का फैसला किया था!


 ------ऊ------


अध्याय 1277:- जहर की सुई


जैसे ही उसका राज्य प्रकट हुआ, विपिन को लगा जैसे उसके चारों ओर एक मजबूत कवच बन गया है, और सुरक्षा की भावना ने उसे महसूस किया कि उसने राहत की सांस ली। अगले ही पल, तलवार क्यूई विपिन के अधिराज्य की सीमा में गिर गई। Tzzzzzz! बर्फ के संपर्क में आने वाली जलती हुई धातु की याद ताजा करने वाली ध्वनि उत्पन्न हुई। विपिन के अधिराज्य द्वारा बाधित होने के बावजूद, तलवार ची वास्तव में थोड़ा-थोड़ा करके आगे बढ़ने में सक्षम थी। ऐसा लगता है कि मेरा डोमिनियन जरूरी नहीं कि मुझे अजेयता प्रदान करे।


अगर मेरे प्रतिद्वंद्वी की ताकत मेरी सीमा से अधिक हो जाती है, तो मेरे डोमिनियन के प्रभाव मेरे प्रतिद्वंद्वी पर छूट जाएंगे ... विपिन ने गंभीर रूप से कहा। उन्होंने डोमिनियन को समझने के तुरंत बाद गोल्डन ओरिजिनल काल्ड्रॉन पर अपने डोमिनियन का परीक्षण किया था, और उन्होंने गोल्डन ओरिजिनल काल्ड्रॉन के आंदोलन को तुरंत रोक दिया था। लेकिन वापस सोचने पर, वह ऐसा करने में सक्षम होने का कारण हो सकता है क्योंकि गोल्डन ओरिजिनल कौल्ड्रॉन की खेती केवल लीविंग अपर्चर दायरे उन्नत चरण में थी, और यह अपराध में भी विशेषज्ञ नहीं थी।


दूसरी ओर, सात्विक ने एक पागल दानव ब्रेकथ्रू पिल का सेवन किया था, और वह लीविंग अपर्चर दायरे की शिखर तलवार भी चला रहा था। इतनी भारी ताकत के सामने यह अवश्यंभावी था कि विपिन के प्रभुत्व का प्रभाव सीमित होगा। फिर भी, जबकि उसकी तलवार क्यू मेरे प्रभुत्व में चलने के लिए पर्याप्त मजबूत हो सकती है, इस स्तर का एक हमला मुझे बिल्कुल भी विचलित नहीं कर पाएगा। जबकि विपिन का डोमिनियन सात्विक की तलवार ची को पूरी तरह से रोकने में विफल रहा, इसने इसे धीमा और कमजोर करने में कामयाबी हासिल की, जहां तलवार क्यूई अब उसे नुकसान नहीं पहुंचा सकती थी। ठंडे हैरम्फ से विपिन ने हाथ हिलाया।


हुआला! धीरे-धीरे आगे बढ़ने वाली तलवार क्यूई तुरंत मौके पर ही फैल गई। दूसरे पक्ष की तलवार क्यूई जितनी शक्तिशाली थी, उसकी अधिकांश ऊर्जा उसके डोमिनियन की ताकत पर काबू पाने की कोशिश में खर्च की गई थी, जैसे कि इसके लक्ष्य से पहले पहुंचने से पहले ही इसका खतरा कम हो गया था। "आप पहले ही अपना कदम उठा चुके हैं। अब मेरी बारी होनी चाहिए!" यह कहते-कहते विपिन फड़फड़ा कर आगे बढ़ गया। हू ला! एक पल में, विपिन सौ मीटर से अधिक चलकर सात्विक की पीठ के पीछे आ गया।


 अपनी मुट्ठी को कस कर भींचते हुए, उसने एक शक्तिशाली मुक्का आगे बढ़ाया। नदी के बहाव को भी उलट देने वाली प्रचंड शक्ति सात्विक के हृदय में फूट पड़ी। विपिन की वर्तमान ताकत पर, 2-डैन हेवनली आर्ट ऑफ़ डायमेंशन अनरावेल का उपयोग किए बिना, उसकी ताकत पहले से ही एक हाफ-ग्रैंड डोमिनियन क्षेत्र विशेषज्ञ के बराबर थी। हेवन्स पाथ फिस्ट आर्ट के साथ इस तरह की ताकत को जोड़कर, यहां तक ​​कि मंडप मास्टर चिरायु को भी इस हमले को स्वीकार करने में मुश्किल होगी! मेरा हमला काम नहीं आया?


 सात्विक ने अपनी पूरी ताकत पिछले हमले के लिए समर्पित कर दी थी, और उसने यह नहीं सोचा था कि विपिन जैसा एक आदिम आत्मा क्षेत्र का शिखर साधक वास्तव में अपनी तलवार क्यूई का सामना करने में सक्षम होगा, इसके तुरंत बाद एक पलटवार शुरू करने की बात तो छोड़ ही दीजिए। एक ही पल में उसका चेहरा उदासी से तमतमा उठा। फिर भी, जब वह स्थिति से विचलित हो गया, तो उसकी हरकतें बिल्कुल भी नहीं रुकीं। अपने ब्लेड के तेजी से उलटने के साथ, उसने अपनी तलवार को चारों ओर घुमाया और उसे अपने बगल के नीचे के छेद से छेद दिया।


कितनी तेज प्रतिक्रिया गति! विपिन चकित रह गया। उसने सोचा कि शक्ति का अचानक उछाल सात्विक को लापरवाही का शिकार बना देगा। आखिरकार, सबसे घातक गलतियाँ आमतौर पर तब होती हैं जब कोई जीत के बारे में निश्चित होता है, इसलिए वह अपने अपराध के ठीक बाद हमले शुरू करके सात्विक को पकड़ने की योजना बना रहा था। फिर भी, उनके आश्चर्य के लिए, सात्विक वास्तव में लगभग बिना किसी देरी के अपने हमले पर प्रतिक्रिया करने में सक्षम थे। जैसा कि एक योद्धा से उम्मीद की जाती है जो रिंग ऑफ़ डेथ पर लड़े थे!


 कई जीवन-मृत्यु की स्थितियों से गुज़रने के बाद, व्यक्ति अप्रत्याशित परिस्थितियों के प्रति अधिक अनुकूल हो जाएगा, जिससे वह खतरे के खतरे के बीच अवसर को देख सकेगा। उदाहरण के लिए वर्तमान स्थिति को लें। बचाव की मुद्रा में जाने के बजाय सात्विक ने जवाबी हमला करने का फैसला किया। उसने अपनी तलवार को इस तरह मोड़ा कि अगर विपिन की मुट्ठी को और आगे बढ़ाया जाए तो विपिन पहले तलवार से छेद किए गए छेद को खोजेगा।


"उत्कृष्ट! देखते हैं कि कौन बहुत अंत तक टिक पाएगा! सात्विक की तेज और तीक्ष्ण प्रतिक्रिया देखकर विपिन की आंखें उत्साह से चमक उठीं। इस महत्वपूर्ण क्षण में, उसने अचानक महसूस किया कि उसकी नसों में एड्रेनालाईन की लहर दौड़ रही है। पूरे समय में, उनके विरोधी या तो उनसे ज्यादा मजबूत थे, या उनकी खामियों का फायदा उठाने के बाद वे एक ही चाल में हार जाते थे। नतीजतन, वह वास्तव में यह नहीं कह सकता था कि वह पहले वास्तविक जीवन और मृत्यु की लड़ाई से गुजरा था।


 इस प्रकार, जब उसने देखा कि कैसे दूसरी पार्टी वास्तव में युद्ध में उसका मुकाबला करने में सक्षम थी, तो वह मदद नहीं कर सका, लेकिन उसका दिल उत्साह में उछल गया। सात्विक के पलटवार के खिलाफ, विपिन ने आगे बढ़ने के लिए अपने शरीर को घुमाते हुए निर्णायक रूप से अपनी मुट्ठी हथेली में बदल ली। तलवार को विपिन को भेदना चाहिए था अगर वह आगे बढ़ना चाहता था, लेकिन इस युद्धाभ्यास ने उसे तलवार के समानांतर चलने की अनुमति दी, इस प्रकार तलवार को आसानी से दरकिनार कर दिया। पेंग! अपनी तीक्ष्ण प्रवृत्ति के साथ, सात्विक ने भी तेजी से भाँप लिया कि कुछ गड़बड़ है।


वह तेजी से पीछे हटने के लिए आगे बढ़ा, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। विपिन की उँगलियों ने सात्विक के शरीर के पिछले हिस्से पर जोर से प्रहार किया, उसके शरीर के माध्यम से एक शक्तिशाली शक्ति को पंप किया जिसने उसके कई शिरोबिंदुओं को एक साथ चकनाचूर कर दिया, और उसके मुंह से खून की एक फुहार निकल गई। फिर भी, सात्विक की आगे की दौड़ पूरी तरह से निरर्थक नहीं थी।


 इसने उन्हें विपिन की हड़ताल के पीछे की शक्ति के एक महत्वपूर्ण हिस्से को दूर करने की अनुमति दी, इस प्रकार उनकी चोटों को कम किया। साथ ही वह अपने और बाद वाले के बीच कुछ दूरी बनाने में भी कामयाब रहे थे। इस अवसर का उपयोग करते हुए, वह निर्णायक पलटवार करने के लिए तेजी से मुड़ा। लेकिन अगले ही पल जो दृश्य सामने आया, उसने उसके रोंगटे खड़े कर दिए। उसने महसूस किया कि वह चाहे जितनी तेजी से चले, विपिन वास्तव में उससे तेज चलने में सक्षम था!


वह युवक एक कीडे़ की तरह था जो उसकी पीठ पर मजबूती से लिपटा हुआ था! कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कैसे मुड़ा और मुड़ा, वह बस उस युवक को हिला नहीं सका! उसकी आंदोलन तकनीक वास्तव में निपटने के लिए एक नाटक है ... कोई विकल्प नहीं होने के कारण, सात्विक केवल अपनी तलवार को उन्मादी रूप से घुमा सकता है और अपने चारों ओर एक सुरक्षात्मक अवरोध बना सकता है, अगले अवसर के लिए अपना समय बिताने के लिए रक्षात्मक पर जाने का विकल्प चुनता है। हड़ताल।


 जैसा कि विपिन ने अनुमान लगाया था, वह एक बार किसी अन्य व्यक्तित्व का उपयोग करके काले बाजार की मौत की अंगूठी पर खड़ा हो गया था, और अपनी श्रेष्ठ शक्ति के साथ, वह एक समय में सौ विजेता की स्थिति तक पहुंचने में कामयाब रहा! किसी के लिए भी उसकी युद्ध क्षमता को कम आंकना मूर्खता होगी! यहां तक ​​कि उसी साधना क्षेत्र का एक औसत लड़ाकू गुरु भी उसके लिए कोई मुकाबला नहीं था! फिर भी, अपनी तुलना में काफी कम साधना रखने के बावजूद- इस तथ्य का उल्लेख नहीं करने के लिए कि उसने इसके लिए पागल दानव निर्णायक गोली का सेवन भी किया था- उसने पाया कि वह अभी भी लड़ाई में ऊपरी हाथ का दावा करने में असमर्थ था ... दुनिया में कैसे हो सकता है उससे पहले उस युवक जैसा राक्षस दुनिया में मौजूद है?


"मैं स्वीकार करता हूं, आप वास्तव में मेरे विचार से कहीं अधिक मजबूत प्रतिद्वंद्वी हैं। सामान्य तरीकों से तुम्हें मारना मेरे लिए आसान नहीं होगा...' अगले ही पल, उसने झेंकी के साथ अपनी तलवार को पीछे धकेला और उसे सीधे अपने पीछे चल रहे युवक की ओर चला दिया। फिर, उस समय का सदुपयोग करते हुए जब वह युवक अपनी तलवार के साथ व्यस्त था, वह मुड़ा और अपने बाएं हाथ को जोर से झटका।


सो सो सो सो! प्रचंड तूफान की तरह कई सौ तीखी सुइयाँ उड़ गईं। तूफान सुई! रिंग ऑफ डेथ के अपराजित चैंपियन बने रहने के लिए, मजबूत और शातिर होने के अलावा, किसी के पास भी अनगिनत अलग-अलग साधन होने चाहिए। स्टॉर्म नीडल्स उनका सबसे मजबूत तुरुप का इक्का हुआ। उन संकीर्ण सुइयों में से हर एक को एक अनूठी सामग्री से जाली बनाया गया था, जिससे यह एक हाफ-ग्रैंड डोमिनियन क्षेत्र के विशेषज्ञ की त्वचा के माध्यम से छेद कर सके।


ऊपर से, इसमें घातक जहर भी मिला हुआ था जो इससे पीड़ित किसी भी किसान को तेजी से मार सकता था। बेशुमार संख्या में ऐसे विशेषज्ञ थे जो इस कदम पर सीधे गिर गए थे। हुआला! अपने छिपे हुए हथियारों का इस्तेमाल करने के बावजूद, सात्विक लापरवाह नहीं हुआ। स्थिति का आकलन करने और अपने अगले कदम के बारे में फैसला करने से पहले वह युवक की अथक खोज से खुद को मुक्त करने के लिए सबसे पहले तेजी से आगे बढ़ा। लेकिन जब वह एक बार फिर मुड़ा, तो उसके सामने जो दृश्य सामने आया, उसने झटके से उसकी आँखें सिकोड़ दीं।


युवक ने अपने चारों ओर प्रकाश के एक क्षेत्र के माध्यम से सभी सुइयों को सफलतापूर्वक रोक दिया था, जिससे वह सभी सुइयों को अपने हाथों में ले सके। हालाँकि, शायद सुइयों को लेकर जिज्ञासावश, उसने उन्हें उठा लिया और उनके साथ छेड़खानी करने लगा। धीरे-धीरे, सात्विक का सदमा उत्तेजना में बदल गया, और वह उत्साह से चिल्लाया, "हाहाहा, मैंने कभी नहीं सोचा था कि तुम वास्तव में अपनी मौत को दावत दोगे!" उन्होंने विशेष रूप से एक 7-सितारा शिखर विष मास्टर को सुइयों पर लगाए गए जहर को गढ़ने के लिए पाया था।


यहां तक ​​कि अगर सुई उसके प्रतिद्वंद्वी की त्वचा को नहीं चुभती है, तो जहर उसके प्रतिद्वंद्वी के साथ शारीरिक संपर्क में आने से ही उसे मारने में सक्षम हो जाएगा! आमतौर पर ऐसा कोई कृषक नहीं होगा जो लापरवाही से दूसरे के छिपे हुए हथियार को उठाने की हिम्मत करेगा, लेकिन उस साथी ने वास्तव में अपनी सुइयों को सीधे अपने हाथों से उठाया ... क्या वह जीने से थक गया था? लेकिन युवक के चेहरे को धीरे-धीरे निराशा में देखने के बजाय, बाद वाले ने बस उसकी तरफ देखा और निराशा में अपना सिर हिला दिया।


 "आपने सुइयों पर जो जहर इस्तेमाल किया है वह बहुत कमजोर है। आपको शायद घोटाला किया गया है। आप इससे दूसरों को डराने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन इस तरह का घटिया जहर किसी को मारने वाला नहीं है! विपिन ने उन शब्दों को कहने के बाद जानबूझकर सुई की नोक को चिकोटी काट दी, जैसे कि अपनी बात को साबित करने की कोशिश कर रहा हो। "आप सुइयों पर जहर को पहचानने में सक्षम हैं?" सात्विक ने अपनी आँखें सिकोड़ लीं।


7-सितारा ज़हर मास्टर द्वारा तैयार किया गया घातक जहर रंगहीन और गंधहीन था, जिससे किसी भी साधारण किसान के लिए इसे समझना असंभव हो गया। फिर भी, ज़हर को केवल पकड़ कर देखने में सक्षम होने के लिए ... उसने ऐसा करने का प्रबंधन कैसे किया? "अगर मैं इस तरह के एक स्पष्ट जहर को भी नहीं पहचान सकता, तो मैं पहले ही अनगिनत बार मर चुका होता!" विपिन ने ठण्डी हंसी उड़ाई। फिर, अपनी कलाई के झटके से, उसने सात्विक पर सुई से वार किया।


वुवुवु! इन सुइयों को विपिन की झेंकी द्वारा और बढ़ाया गया था, जिससे उन्हें ऐसी गति से चलने की अनुमति मिली जो बिजली की तरह तेज़ प्रतीत होती थी। पलक झपकते ही सुई सात्विक के ठीक पहले लग गई। यह जानकर कि सुइयों में ज़हर लगा हुआ है, सात्विक ने किसी भी सुई को अपने ऊपर गिरने की अनुमति नहीं दी।


इस प्रकार, एक शक्तिशाली झूले के साथ, वह सुइयों को विक्षेपित करने के लिए एक निरंतर गोलाकार गति में तलवार को अपने सामने घुमाता है। डिंग डिंग डांग डांग! चोंग साम्राज्य में ब्लैक मार्केट के बॉस के रूप में, सात्विक के पास तलवारबाजी में भी काफी प्रतिभा थी। तलवार पर उसकी महारत कम से कम अपर सोर्ड हार्ट के स्तर तक पहुँच गई थी। उनके कड़े पहरे के तहत, सभी सुइयाँ आसानी से जमीन पर गिर गईं।


"यदि आपको लगता है कि आप मेरे छिपे हुए हथियारों का उपयोग करके मुझे घायल कर सकते हैं, तो सपना देखें ..." सुइयों के तूफान को दूर करने के बाद, सात्विक ने ठंडेपन से हँसी उड़ाई। लेकिन इससे पहले कि वह अपनी बात पूरी कर पाता, उसके सामने का दृश्य एकाएक धुंधला गया। बिना किसी चेतावनी के, विपिन उसके ठीक सामने आ गया और उसने अपना हाथ ऊपर कर दिया, एक थप्पड़ मारने की तैयारी कर रहा था। उसके विस्मय के लिए, ऐसा लग रहा था कि समय के अंतराल में वह छिपे हुए हथियारों से निपट रहा था, युवक पहले से ही उनके बीच की दूरी में एक बार फिर बंद हो गया था।


"तुम..." गुस्से में सात्विक ने जवाबी हमला करने के इरादे से जल्दी से अपनी तलवार उठाई। दुर्भाग्य से, यह पहले ही बहुत देर हो चुकी थी। पह! सात्विक के चेहरे पर एक तेज वेदना भस्म हो गई, और उसे उड़ते हुए भेज दिया गया। कई दांतों के साथ उसके मुंह से ताजा खून के छींटे गिरने से पहले उसके गले में एक मीठी सनसनी आ गई। उस थप्पड़ में युवक ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। यदि उसने पहले पागल दानव निर्णायक गोली नहीं खाई होती, तो उसका सिर उस चाल से फट सकता था।


 फिर भी, वह अभी भी अपने सिर पर तीव्र चक्कर महसूस कर रहा था, जिससे वह एक पल के लिए गहराई से भटका हुआ महसूस कर रहा था। "लानत है तुम पर!" प्रभाव के तहत सात्विक का शरीर अनियंत्रित रूप से कांपने लगा और वह उन्माद में दहाड़ने लगा। वह अब कई शताब्दियों तक जीवित रहा था, और फिर भी, उसे वास्तव में एक ही व्यक्ति के हाथों लगातार दो असफलताओं का सामना करना पड़ा। शर्म की अत्यधिक भावना ने उसे इतना क्रोधित कर दिया कि वह मौके पर ही विस्फोट कर सकता था। "तुम कमीने, मैं तुम्हारे टुकड़े कर दूंगा!"


गुस्से से दहाड़ते हुए, जैसे ही वह आगे बढ़ने के लिए तैयार हुआ, उसके शरीर में झेनकी बिलबिला उठी। लेकिन इससे पहले कि वह कोई कदम उठाता, उसके सामने युवक के होठों पर एक उपहासपूर्ण मुस्कान आ चुकी थी। "मैं आपको सलाह देता हूं कि लापरवाही से आगे न बढ़ें। और साथ ही, आपके लिए यह बुद्धिमानी होगी कि आप अपनी झेनकी को भी न चलाएं... अन्यथा, आप केवल अपनी मौत की जल्दबाजी कर रहे होंगे! "आपका क्या मतलब है?" नौजवान के चेहरे पर निडर मुस्कान देखकर सात्विक ने अपनी आँखें सावधानी से सिकोड़ लीं।


"मेरा कोई मतलब नहीं है ... बस इतना ही कि जब मैंने तुम्हें पहले मारा था, तो मैंने तुम्हारे गालों में दो सुइयाँ घुसा दी थीं।" विपिन ने शांति से उत्तर दिया। "सुई?" सात्विक का शरीर जम गया। इसी क्षण में उसे एहसास हुआ कि वास्तव में उसके गालों पर दो अतिरिक्त सुईयां थीं। पहले जो थप्पड़ वह खा चुका था, उसकी प्रबल शक्ति के कारण उसे सुइयों की उपस्थिति का बिल्कुल भी आभास नहीं हुआ था।


 "मारक ..." तेजी से सुइयों को वापस लेते हुए, उसने जल्दी से अपने भंडारण की अंगूठी से एक गोली निकाली और उसे निगल लिया। उसने अपनी आँखों से ज़हर की भयानक शक्ति देखी थी—लीविंग अपर्चर क्षेत्र शिखर विशेषज्ञ भी ज़हर से पीड़ित होने के तीन सेकंड के भीतर मर गया था! जबकि उसकी खेती वर्तमान में पागल दानव निर्णायक गोली का सेवन करने के बाद हाफग्रैंड डोमिनियन दायरे में थी, फिर भी वह उस तरह के घातक जहर के सामने दस सेकंड से अधिक नहीं टिकेगा!


 "एंटीडोट का सेवन आपको मृत्यु से बचा सकता है, लेकिन अगर मेरी आंखें विफल नहीं होती हैं, तो एंटीडोट के दुष्प्रभाव आपके शरीर में अल्पावधि में सुन्नता पैदा कर देंगे। आप अपनी चरम स्थिति में मेरे लिए एक मैच भी नहीं हैं, तो आप अपनी वर्तमान स्थिति में मुझे हराने की उम्मीद कैसे कर सकते हैं? सात्विक की ओर धीरे-धीरे आगे बढ़ते हुए विपिन धीरे से हंसा। उसने अपनी हथेली को धीरे से उठाया और हल्के से नीचे की ओर धकेला।


कच! सात्विक पर एक जबरदस्त दबाव पड़ा और उसके शरीर की सभी हड्डियाँ एक पल में टूट गईं, जिससे वह जमीन पर पूरी तरह से असहाय हो गया। युवक सही था। चूंकि वह अपनी चरम स्थिति में दूसरी पार्टी के लिए एक मैच नहीं था, वह अपने वर्तमान राज्य में संभवतः दूसरी पार्टी को कैसे हरा सकता था? "आपके पास और कौन से ट्रम्प कार्ड हैं? उन सभी को एक बार में बाहर निकालो! यदि आपके पास बस इतना ही है, तो क्या आपको नहीं लगता कि मेरे जीवन को लेने का प्रयास करना आपके लिए हास्यास्पद है?


सात्विक को जोर से जमीन पर पटकते हुए विपिन ने भावशून्य होकर उसकी ओर देखा। उन दोनों ने काला बाजार में एक दूसरे के साथ मारपीट की थी, इसलिए सात्विक को पता होना चाहिए कि उसके पास सौ से अधिक कठपुतलियां और कृपाण हैं। सुरक्षित होने के लिए, बाद वाले को यह मान लेना चाहिए था कि उसके पास अन्य साधन भी होंगे। फिर भी, सात्विक ने फिर भी उस पर हत्या का प्रयास करने का साहस किया, यहां तक ​​कि गर्व से यह घोषणा भी की कि वह अपने जीवन का दावा करेगा ... अगर यह सब सात्विक के पास होता, एक गोली और एक तलवार, तो वह वास्तव में यहाँ पर कुछ ज्यादा ही दंभी हो रहा था!


"ओह? आप वास्तव में एक चतुर व्यक्ति हैं ... लेकिन चतुर लोग समय से पहले ही मर जाते हैं! एक और घूंट खून बहाकर सात्विक के चेहरे पर वहशीपन लौट आया। उसके पास जो भी ताकत बची थी, उसे इकट्ठा करते हुए, उसने अपनी कलाई को झटका दिया, और उसके हाथ में तलवार बहुत दूर नहीं धारा में उड़ गई। "मैंने पहले ही आपको तलवार दे दी है, इसलिए यह आपके सौदे के अंत को पूरा करने का समय है ..." पानी के एक विशाल स्तंभ के आकाश में आने से पहले धारा उग्र रूप से बहने लगी, मानो एक अद्वितीय अस्तित्व के आगमन की सूचना दे रही हो।


 जिसके बाद एक बूढ़ा व्यक्ति धीरे-धीरे पानी के स्तंभ से निकलकर विपिन की ओर बढ़ा। उन्होंने स्वाभाविक रूप से एक भव्य और भव्य रूप धारण किया, जो एक देवता की याद दिलाता था। "इसमें कोई आश्चर्य नहीं है कि सात्विक आपको क्यों मारना चाहता है। आप वास्तव में असाधारण हैं। बूढ़ा हँसा। फिर, उसकी आँखें अचानक ठंडी हो गईं, "आपके जैसे प्रतिभाशाली व्यक्ति को समय से पहले नीचे जाते देखना वास्तव में अफ़सोस की बात है, लेकिन मुझे लगता है कि इसकी मदद नहीं की जा सकती ..." हुआला! अपनी उंगली के झटके के साथ, तलवार क्यू की एक तेज लहर विपिन की तरफ घूमी।


------ऊ------


अध्याय 1278:- फकीद


 तलवार क्यूई का यह उछाल आसमान से लगभग एक धूमकेतु के बराबर की शक्ति के साथ उतरा। जैसे ही तलवार ची दिखाई दी आसपास का स्थान जम गया, जिससे हमले से बचना लगभग असंभव हो गया। "ग्रैंड डोमिनियन क्षेत्र प्राथमिक चरण?" विपिन ने आश्चर्य से आँखें सिकोड़ लीं। कौन सोच सकता था कि धारा में छिपा बूढ़ा वास्तव में एक वास्तविक ग्रैंड डोमिनियन क्षेत्र का विशेषज्ञ होगा, यहां तक ​​कि मंडप मास्टर चिरायु से भी ज्यादा मजबूत! इससे भी महत्वपूर्ण बात ... "उसकी तलवारबाजी की समझ भी रेशमा के बराबर है, जो हाफ-क्विंटेंस तक पहुँचती है!"


बेहतर साधना और तलवारबाजी की असाधारण महारत हासिल करने के लिए ... यहां तक ​​कि सामान्य ग्रैंड डोमिनियन क्षेत्र के प्राथमिक स्तर के विशेषज्ञों को भी उससे मुकाबला करना मुश्किल होगा! सी ला! विपिन के झटके के बीच, तलवार क्यूई उसके सामने पहले ही प्रकट हो चुकी थी, जो उसके द्वारा बनाए गए एक-मीटर डोमिनियन से टकरा रही थी।


कच! तलवार ची ने मक्खन की तरह उसके प्रभुत्व को चीर डाला, एक छोटी सी खाई खोल दी जिसने उसे बिना किसी बाधा के आगे बढ़ने दिया। "रुको!" विपिन ने तेजी से अपने प्रभुत्व की ताकत को क्यूई तलवार को रोकने के लिए जितना संभव हो सके, केंद्रित किया। साथ ही, उन्होंने इसे रोकने के लिए अपनी हथेली भी आगे बढ़ा दी। पेंग! विपिन द्वारा किए गए बचाव के बावजूद, क्यूई तलवार की जबरदस्त ताकत अभी भी उसके लिए सहन करने के लिए बहुत अधिक थी।


उसका चेहरा पीला पड़ गया, और उसे सीधे उसके पीछे एक विशाल पेड़ में उड़ते हुए भेज दिया गया। यह सोचना कि अपनी बाधा सहित अपनी पूरी शक्ति का उपयोग करते हुए भी वह दूसरे पक्ष के हमले का सामना करने में असमर्थ होगा! "इसमें कोई आश्चर्य नहीं है कि सात्विक आपको हराने में असमर्थ क्यों है। आप वास्तव में डोमिनियन के प्राथमिक रूप को समझने में कामयाब रहे ... केवल मूल आत्मा क्षेत्र के शिखर पर होने के बावजूद इसे प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए, आपकी प्रतिभा वास्तव में मेरी कल्पना से परे है! दूसरी ओर, यह देखते हुए कि उसके वार से केवल विपिन घायल हुआ है, धारा में मौजूद बूढ़े व्यक्ति ने विंट्री पर टिप्पणी की।


उसकी आँखों में ठंडक गहरी हो गई क्योंकि उसने जारी रखा, "तुम्हें मारने के और भी कारण!" इस क्षमता का एक प्रतिभाशाली एक शक्तिशाली वंश से आने के लिए बाध्य था। चूँकि उन्होंने पहले ही एक चाल चल दी थी, उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि दूसरे पक्ष के माध्यम से और उसके माध्यम से मारे गए, अन्यथा यह मामला भविष्य में उन्हें परेशान करने के लिए वापस आ जाएगा। वे ऐसा जोखिम नहीं उठा सकते थे! "आप कौन हैं?" अपने पैरों पर खड़ा होने के लिए संघर्ष करते हुए विपिन ने किसे हुए दांतों से थूक दिया।


"चूंकि आप पहले से ही मृत्यु के लिए बाध्य हैं, मैं कम से कम आपकी इस छोटी सी जिज्ञासा को पूरा करूंगा। मैं फकीर वारबल की तलवार हूं, फकीद, और काले बाजार का बॉस मेरा छोटा भाई है, सोर्ड ऑफ फेंट व्हिस्परर्स, सात्विक! बूढ़े आदमी, फ़क़ीद, ने कहा। "फ़क़ीद?" सिर हिलाने से पहले विपिन ने एक पल के लिए सोचा। वह चोंग साम्राज्य में एक दिन के लिए था, और उन दो नामों के बारे में, उसके पास कहने के लिए केवल चार शब्द थे... इसके बारे में कभी नहीं सुना! "अब जब आपकी जिज्ञासा संतुष्ट हो गई है, तो मेरे लिए समय आ गया है कि मैं आपको आपकी यात्रा के लिए रवाना करूँ!" फकीद ठंडेपन से बोला।


अब अपनी सांस बर्बाद नहीं करना चाहता था, उसने अपनी उंगली से एक और तलवार क्यूई निकाली। यह हमला पहले से भी ज्यादा भयानक था। जैसे ही तलवार क्यूई का फटना जारी हुआ, पूरा गठन हिलने लगा, जैसे कि ग्रेड -8 अराजक पैलेस बेगुइलमेंट फॉर्मेशन भी तलवार क्यूई की ताकत का सामना करने के लिए पर्याप्त लचीला नहीं था! अगर वह हाथ में तलवार के बिना इतनी ताकत लगा सकता है, तो वह कितना शक्तिशाली होगा? गम्भीरता से झुलसे चेहरे से विपिन जानता था कि उसे फकीद के हमले का सामना नहीं करना चाहिए।


 इस प्रकार, उसने अपनी कलाई को झटका दिया, और उसके हाथ में एक फॉर्मेशन प्लेट दिखाई दी। यह वही थाली थी जिसे सात्विक ने पहले फेंका था, लेकिन विपिन ने उसे अपने लिए ले लिया था! हांग लंबा! विपिन ने फकीद को फंसाने के लिए इसका इस्तेमाल करने के बजाय कफन का इस्तेमाल किया


इसके बजाय खुद, और गठन द्वारा उत्पन्न धुंध में उसका सिल्हूट तेजी से गायब हो गया। दूसरों को फँसाने के लिए एक छलनी गठन का उपयोग किया जा सकता है, लेकिन यह दुश्मन को अल्पावधि में एक को खोजने से भी रोक सकता है। लेकिन निश्चित रूप से, इस तरह की कार्रवाइयों के अपने झटके भी थे। सबसे पहले, दुश्मन के लिए बाहर से गठन को तोड़ना बहुत आसान होगा।


दूसरे, अपने आप को एक छलावे की संरचना के बीच में रखना अपने आप को एक पिंजरे में फँसाने जैसा था! भले ही पिंजरे को कपड़े से ढक दिया गया हो, फिर भी बाहर से आने वाले हमलों की एक अथक बौछार अंतत: नीचे गिर जाएगी और जो कुछ भी अंदर था उसे नष्ट कर देगी। "दिलचस्प। मुझे देखने दो कि तुम कितनी देर तक छिप सकते हो! धीरे से हंसते हुए, फकीद ने एक कदम आगे बढ़ाया और तलवार क्यूई का एक और विस्फोट भेजा। यह धुंध के माध्यम से एक उद्घाटन को आसानी से काट देता है, कीचड़ से काटने वाली तलवार की याद दिलाता है।


आश्चर्यजनक रूप से, उद्घाटन को भरने के लिए वापस जाने के बजाय, धुंध वास्तव में मजबूती से जुदा रही, जैसे कि किसी प्रकार का बल उन्हें एक बार फिर से मिलने से रोक रहा हो। केवल एक नज़र से, यह स्पष्ट था कि गठन की थाली बर्बाद हो गई थी। भले ही गठन के झंडे या एक गठन प्लेट का उपयोग करके एक गठन का निर्माण किया गया हो, इसे दूर करने के दो तरीके थे। सबसे पहले, इसके पीछे के सिद्धांतों को समझना और इसकी खामियों या लाइफ गेट को खोजना। दूसरा, इसे नष्ट करने के लिए क्रूर बल का प्रयोग करना।


 फकीद की फॉर्मेशन प्लेट क्वैसी ग्रेड-8 में ही थी। यह अभी भी लीविंग अपर्चर दायरे के शिखर या हाफ-ग्रैंड डोमिनियन दायरे के काश्तकारों को फंसा सकता है, लेकिन एक सच्चे ग्रैंड डोमिनियन दायरे के विशेषज्ञ के खिलाफ, अकेले जिसने हाफ-क्विंटेसेंस को समझा था, यह अपरिहार्य था कि इसके लचीलेपन की कमी होगी। सभी साधनों पर काबू पाने के लिए एक स्लैश! जब तक किसी की ताकत एक निश्चित सीमा तक पहुंच गई थी, तब तक इस बात की परवाह किए बिना कि दूसरों को किस तरह की हास्यास्पद क्षमताएं फेंकनी थीं, एक ही स्लैश उन्हें ठीक जगह पर वापस लाने में सक्षम होगा! और मौजूदा फ़क़ीद ने ऐसी ताकत का इस्तेमाल किया।


 विपिन के पास साधन तो बहुत थे, पर फ़क़ीद के सामने सबकी कमी थी। धुंध को दो भागों में काटने के बाद, फक़ीद ने अपना हाथ थोड़ा हिलाया। कच! धुंध बिना किसी निशान के छंट गई, और एक अलग गठन प्लेट जमीन पर गिर गई। उसे छिपाने के लिए गठन के बिना, विपिन का सिल्हूट फिर से दिखाई दिया। कुछ ही सांसों में वह युवक नए कपड़ों के सेट में बदल गया था।


इससे भी बढ़कर, उसकी आभा और भी ऊँची हो गई थी, और उसकी आँखों में दुनिया की हर चीज़ से तिरस्कार था। उनकी मनोवृत्ति का यदि वर्णन करना हो तो वह जगत् के अदम्य, अद्वितीय और अन्य किसी से अतुलनीय विजेता का ही होगा। यदि समान चेहरे और आत्मा के लिए नहीं, तो फक़ीद ने वास्तव में सोचा होगा कि युवक ने किसी और के साथ पदों की अदला-बदली की थी। "कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस तरह का उपयोग करते हैं, कोई रास्ता नहीं है कि आप हम दोनों के बीच ताकत के विशाल अंतर को पाटने में सक्षम होंगे।


भले ही तुम अपने कपड़े और स्वभाव बदल लो, इससे बिल्कुल भी फर्क नहीं पड़ेगा। यह सब व्यर्थ है!” ठंडेपन से उपहास करते हुए, फक़ीद ने एक बार फिर विपिन पर दूसरी तलवार क्यूई उड़ाई। सी ला! हवा एक बार फिर अलग हो गई, और एक ठंडी चमक तेजी से हवा में उड़ गई। वह ऐसे कचरे से निपट भी नहीं सकता? वह निश्चित रूप से समय के साथ पिछड़ रहा है... विपिन ने निराशा में अपना सिर हिलाया। तेज कदमों से उसका फिगर अचानक धुंधला गया। वू! पलक झपकते ही वह अचानक बीच हवा में आ गया और मुट्ठी आगे फेंक दी। हुआला! "क्या आप वास्तव में सोचते हैं कि आप मेरे खिलाफ एक मौका खड़े हैं?"


 यह देखकर कि जिस युवक ने तलवार की क्यूई के एक भी फटने का सामना करने के लिए संघर्ष किया था, वह किस तरह पलटवार करने का प्रयास कर रहा था, फकीद ने तिरस्कार में उपहास किया। उसकी आँखों में एक ठंडी चमक चमक उठी, और उसने तलवार की एक और कड़ी क्यूई को आगे बढ़ाया। तलवार क्यूई का वह विस्फोट सीधे विपिन की मुट्ठी से टकराया, और टक्कर से एक शक्तिशाली झटका लगा, जिससे पूरा गठन बिना रुके कांपने लगा। तलवार क्यूई अनगिनत टुकड़ों में बिखरने और आसपास के इलाकों को बिखेरने से पहले टक्कर सिर्फ एक पल के लिए चली, पूरे मैदान में तेज घाटियों को छोड़ दिया।


"क्या?" टक्कर के परिणाम से चकित, फक़ीद ने विस्मय में अपनी आँखें चौड़ी कर लीं, और वह अनजाने में कुछ कदम पीछे हट गया। इससे पहले, एक डोमिनियन जैसी तकनीक का उपयोग करते हुए भी, युवक अभी भी अपनी तलवार क्यूई का सामना करने में असमर्थ था। फिर भी, केवल अपने कपड़े बदलने से, ऐसा लगा जैसे वह युवक पूरी तरह से अलग व्यक्ति में बदल गया हो! वास्तव में उसकी तलवार क्यूई को एक क्रूर मुक्के से पकड़ने के लिए ... इसके अलावा, उसने झटके से महसूस किया कि ... दूसरे पक्ष की मुट्ठी उसकी तलवार क्यूई से भी अधिक लचीली लग रही थी? "मुझे विश्वास नहीं हो रहा है। किसी व्यक्ति की साधना का इतनी जल्दी बढ़ने का कोई तरीका नहीं है।


उसने किसी तरह का तरीका इस्तेमाल किया होगा, किसी तरह का तरीका! अपने विस्मय को दूर करते हुए, फक़ीद ने अपनी उंगली को पहले से कहीं अधिक बल के साथ हिलाया, और पहले से कहीं अधिक शक्तिशाली क्यूई तलवार आगे भेजी। अपनी गति के आधे रास्ते में, तलवार ची अचानक तलवार ची की अनगिनत लहरों में विभाजित हो गई जिसने पूरे आकाश को भर दिया। तलवार क्यूई की ये लहरें एक दूसरे के साथ सामंजस्य करती दिख रही थीं, एक तलवार की धात्विक पुकार जारी कर रही थी, जो समुद्र में लहरों जैसी थी। एक हजार ब्लेड का सागर!


यह स्वॉर्ड लैगून की सबसे शक्तिशाली तकनीकों में से एक थी, और स्पष्ट रूप से, रेशमा अकेली नहीं थी जो इस चाल को समझने में कामयाब रही थी। सी ला! तलवार क्यूई का समुद्र तेजी से विपिन की ओर बढ़ा, और एक काली लकीर अस्पष्ट रूप से उस रास्ते के साथ दिखाई देने लगी जहां से वह गुजरा था, जैसे कि अंतरिक्ष भी उसकी प्रचंड शक्ति का सामना करने में असमर्थ था। "एक मात्र बच्चों का खेल!" विपिन ने एक-एक कदम आगे बढ़ाते हुए ठंडेपन से उपहास किया। उसने अपनी हथेली को आकाश में ऊँचा उठाया और उसे शक्तिशाली रूप से नीचे दबाया।


 यह वही ताड़ का प्रहार था जो पहले सात्विक के खिलाफ इस्तेमाल किया गया था, लेकिन उसका पराक्रम पहले से कहीं अधिक मजबूत था। यहां तक ​​कि जब तलवार क्यूई के समुद्र के खिलाफ सामना किया गया, तो यह एक मक्खी को मारने वाले स्वाट की तरह था, एक निर्विवाद दमन। तलवार क्यूई के समुद्र को हल करने के ठीक बाद, विपिन तुरंत आगे बढ़ गया, पलक झपकते ही फकीद के सामने आ गया। बिना किसी हिचकिचाहट के, उसने बाद वाले के पेट की ओर एक मुक्का मार दिया।


पेंग! गार्ड से पकड़े जाने पर, फ़क़ीद ने अपना बचाव करने का प्रबंधन भी नहीं किया जब एक विशाल उसमें डूब सकता था। उस पल में उनके फेफड़ों का दम घुट गया, और 'सौ!', उन्हें तिरछे जमीन पर उड़ते हुए भेजा गया। वह कई बार जमीन पर गिरा, उसके बाद छेद के बाद छेद बना। "यह कैसे हो सकता है? ऐसा हो ही नहीं सकता!" इस समय गंभीर रूप से घायल फकीद के सिर में अविश्वास के सिवा कुछ नहीं बचा था।


 यह बहुत पहले की बात नहीं है कि उसने युद्ध में पूर्ण लाभ हासिल किया था, तो दूसरी पार्टी अचानक कुछ ही क्षणों में उस पर इतना अधिक कैसे हावी हो सकती है? वह केवल कोई सामान्य ग्रैंड डोमिनियन क्षेत्र प्राथमिक स्तर के कल्टीवेटर नहीं थे, वह एक प्रतिभाशाली व्यक्ति थे जिन्होंने हाफ-क्विंटेसेंस को समझ लिया था! चोंग साम्राज्य में एक भी व्यक्ति ऐसा नहीं था जो उसके लिए एक मैच होने के करीब आया हो!


 फिर भी, उसके जैसा शक्तिशाली व्यक्ति उस युवक से एक भी मुक्का प्राप्त करने में सक्षम नहीं था... क्या वह युवक वास्तव में केवल एक मूल आत्मा क्षेत्र के शिखर साधना करने वाला था? फ़क़ीद का अविश्वास जल्द ही गुस्से में बदल गया। वह अपने जीवन के अच्छे हिस्से के लिए अपने आसपास के लोगों के लिए एक अदम्य अस्तित्व रहा था, और वह इतनी आसानी से एक युवा लड़के से हारना स्वीकार नहीं कर सकता था। "इसे पेंच करें!" अपनी चोटों को दबाते हुए, उसने खुद को उस गड्ढे से बाहर धकेल दिया जिसमें वह जबरदस्ती था। इस क्षण में, जब वह पहली बार प्रकट हुआ था तो उसके पास जो लालित्य और अनुग्रह था, वह पहले से ही अस्तव्यस्तता और रोष में बदल गया था।


 "इसे पेंच करें? केवल एक ही जो यहाँ पंगा लेने जा रहा है वह तुम हो! विपिन ने ठंडा जवाब दिया क्योंकि उसका फिगर एक बार फिर धुंधला हो गया था। इस बार, फ़क़ीद ने जिस हमले का सामना किया, वह मुक्का नहीं था और न ही हथेली पर प्रहार बल्कि एक किक थी। "आप ..." यह किक एक युद्ध तकनीक नहीं थी, और इसके कौशल के बारे में कुछ भी उल्लेखनीय नहीं था। हालाँकि, इसने जो ताकत का इस्तेमाल किया वह चौंका देने वाला था, यहाँ तक कि ऐसा लगा जैसे कोई भी इंसान इसके खिलाफ खड़ा नहीं हो सकता। एक पल के लिए फ़क़ीद को लगा जैसे आसमान उस पर गिर रहा हो!


"धत तेरी कि! धत तेरी कि!" फक़ीद ने गुस्से से शाप दिया क्योंकि उसने जल्दी से अपनी ज़ेन्की को गुस्से से भगाया, जितनी तलवार क्यूई वह भेज सकता था उतनी बाहर भेज दी। एक क्षण में, तलवार से निर्मित एक गोले ने उसे घेर लिया। युद्ध तकनीक, तलवारों की महान नदी! यह एक रक्षात्मक तकनीक थी जिसने एक के चारों ओर तलवार क्यूई की एक गोलाकार नदी बनाने का काम किया, जो उस पर उतरने वाले किसी भी बाहरी हमले को बेअसर कर देती थी। रक्षात्मक क्षमता के मामले में, इसे डोमिनियन से भी ज्यादा मजबूत कहा जा सकता है! कच!


जैसे ही किक गोले पर पड़ी, एक गूँजती हुई 'जिया!' चारों ओर गगनभेदी रूप से गूँज उठी, तलवार क्यूई की गोलाकार नदी को फोड़ने की धमकी दे रही थी। एक उग्र चेहरे के साथ, फक़ीद ने अपने दाँत पीस लिए और इसे बनाए रखने का प्रयास करते हुए रक्षात्मक तकनीक में और भी अधिक तलवार क्यूई भर दी। "हम्फ़!" विपिन की भौहें चढ़ गईं क्योंकि उसने अपने पैर की ताकत को तेज कर दिया। बूम! किक की तेजी से बढ़ती ताकत के तहत, गोला अंततः अपनी सीमा पर आ गया और फट गया।


पु! जैसे ही वह एक बार फिर बाहर निकला, फकीद ने ताजा खून का एक कौर उगल दिया, बलपूर्वक जमीन पर गिर गया। "आप वास्तव में सोचते हैं कि आप मुझे अपने जैसे कौशल से मार सकते हैं? आप निश्चित रूप से सपने देखना जानते हैं! फकीद के ठीक ऊपर रुकने से पहले विपिन धीरे-धीरे मध्य हवा में चला गया। अपनी पीठ के पीछे अपने हाथों के साथ, वह युद्ध के एक अद्वितीय देवता की याद दिलाते हुए, बाद में सख्ती से नीचे देखा। "मैं ..." इस बिंदु पर, फ़क़ीद का मानसिक बचाव पहले ही ध्वस्त हो चुका था। उसके सामने युवक के थोपने वाले स्वभाव से घबराकर, वह डर के मारे पीछे की ओर रेंगने से खुद को रोक नहीं सका।


युवक बस बहुत मजबूत था! डोमिनियन या किसी शक्तिशाली युद्ध तकनीक का उपयोग किए बिना, केवल क्रूर बल से, युवक अपने सभी साधनों पर काबू पाने में सक्षम था। हालात को बदतर बनाने के लिए, युवक का शरीर भी अविश्वसनीय रूप से लचीला था। अपनी तलवार ची से कई बार टकराने के बावजूद, उसकी त्वचा पर ज़रा भी खरोंच नहीं दिखी! इस दर पर, वह वास्तव में मर सकता है!


 "यह आदमी किस तरह का अस्तित्व है?" फ़क़ीद पछतावे के बिना न रह सका। अगर उसे पता होता कि वह युवक इतना ताकतवर होगा, तो वह फकीद की मदद करने और खुद को इस झंझट में डालने के लिए कभी राजी नहीं होता। उसने सोचा कि दूसरी पार्टी सिर्फ एक महत्वहीन झींगा थी जिसे वह अपने हाथ की एक लहर से कुचल कर मार सकता था, लेकिन अपनी लड़ाई के बीच में, उसने महसूस किया कि उसका सामना उसके बजाय एक अजेय अजगर से हो रहा था! "यह नहीं चलेगा। मैं वास्तव में इस तरह मर जाऊंगा!


चूंकि यह मामला है, मैं केवल तभी कोशिश कर सकता हूं ..." फ़क़ीद ने अपने दाँत पीस लिए और अपने संकल्प को कड़ा कर दिया। वह तेजी से धारा की ओर दौड़ा और फिर अपनी उंगली के एक झटके से अपनी कलाई काट ली। ताजा खून बेतहाशा बहने लगा। तज्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़्ज़त जैसे-जैसे उसके शरीर से अधिक से अधिक ताजा रक्त बहता गया, फ़क़ीद का चेहरा अधिक से अधिक सिकुड़ता गया, और उसके काले बाल तेजी से बर्फीले सफेद हो गए।


 ऐसा लगा जैसे उसकी जीवन शक्ति उसके खून के साथ बह रही है, जिससे उसकी तेजी से उम्र बढ़ रही है। एक कमजोर लेकिन क्रोधित आवाज के साथ, उन्होंने कहा, "वर्षों से, मैंने आपको अनगिनत ब्लेड की पेशकश की है ... अब, मैंने बेहोश फुसफुसाहट की तलवार, बेहोश वारबल की तलवार, और यहां तक ​​​​कि अपने ताजा खून को भी आपको श्रद्धांजलि दी है ... क्या क्या यह आपके सामने आने का समय नहीं है? या तुम जीवन भर यहीं सोए रहोगे?” हॉन्ग लॉन्ग लॉन्ग!


पृथ्वी बेकाबू होकर काँपने लगी, और जलधारा में जल भयंकर रूप से उमड़ने लगा। इस क्षेत्र को घेरने वाला अराजक पैलेस बीगुइलमेंट फॉर्मेशन भी शक्ति के इस प्रचंड उछाल के परिणामस्वरूप तीव्रता से हिलने लगा, जो पूरी तरह से ढहने के कगार पर था! "वह क्या है?" विपिन ने आँखें सिकोड़ लीं।


 ------ऊ------


अध्याय 1279:- सभी मोर्चों से आंदोलन


उसके सामने का नजारा बहुत डरावना था। यहां तक ​​​​कि 'उसे' को अराजक पैलेस बेगुइलमेंट फॉर्मेशन पर काबू पाने के लिए स्वर्ग के पथ के पुस्तकालय पर निर्भर रहना पड़ा, और फिर भी, बस धारा से निकलने वाली शक्ति संरचना को ढहने के कगार पर छोड़ने के लिए पर्याप्त थी। सबसे अधिक संभावना है, जो कुछ भी धारा के नीचे छिपा हुआ था, वह पहले ही निपटने की उसकी क्षमता को पार कर चुका था। सी ला! विपिन के सदमे के क्षण में, एक शक्तिशाली स्वॉर्ड इंटेंट अचानक आकाश में फट गया, अराजक महल बेगुइलेमेंट फॉर्मेशन के माध्यम से ठीक से टूट गया और आकाश में उड़ गया, चकाचौंध करने वाले प्रकाश के स्तंभ की याद दिलाता है जो स्वर्ग को पृथ्वी से जोड़ता है।


हुआजी! हुआजी! प्रकाश की किरण के प्रकट होने के साथ-साथ विपिन को लगा कि उसके भीतर तलवार का इरादा पूरी तरह से दब गया है, जिससे वह उसका उपयोग नहीं कर पा रहा है। जिसके बाद, पृथ्वी तीव्रता से हिलने लगी, और एक लाल रंग का पत्थर का मंच धीरे-धीरे धारा में एक दरार से उठ खड़ा हुआ। पत्थर के चबूतरे में एक तलवार धंसी हुई थी। दूर से भी, कोई पहले से ही तलवार के भीतर एक अविश्वसनीय रूप से तेज तलवार क्यूई को महसूस कर सकता था, और ऐसा महसूस हुआ जैसे यह उन्हें पतले टुकड़ों में काटने की धमकी दे रहा था।


"वह है ... एक संत उच्च स्तरीय कलाकृति?" विपिन का चेहरा विस्मय से विकृत हो गया और उसने मुट्ठियाँ कसकर पकड़ लीं। एक शक्तिशाली आभा जो अराजक पैलेस बेगुइलमेंट फॉर्मेशन के माध्यम से भी एक छेद को फोड़ सकती है, साथ ही उस अदम्य तलवार के इरादे के साथ - केवल एक ही संभावना हो सकती है ... उसके सामने का हथियार सामान्य संत मध्यवर्ती-स्तरीय कलाकृतियों के स्तर को पार कर गया था, स्तर तक पहुँच गया संत उच्च स्तरीय! केवल उस क्षमता का एक हथियार ही इतनी ताकत का इस्तेमाल कर सकता है कि वह ग्रेड-8 के गठन को भी अभिभूत कर सके और उसमें असहायता की भावना पैदा कर सके।


"वह पुरानी तलवार उस्ताद की व्यक्तिगत तलवार होनी चाहिए!" विपिन अभी भी इस विषय पर विचार कर ही रहा था कि उसी के समान दूसरा 'विपिन' चेहरे पर गंभीर भाव लिए प्रकट हो गया। स्वभावत: जिसने फकीद को पहले आसानी से वश में कर लिया था वही क्लोन था और जो अभी प्रकट हुआ था वह असली विपिन था। इससे पहले, जब असली विपिन को एहसास हुआ कि वह फकीद का मुकाबला नहीं कर पाएगा, तो उसने तेजी से खुद को धुंध में छुपा लिया और अपने क्लोन के साथ स्थानों की अदला-बदली करने के मौके का फायदा उठाया।


और उसके क्लोन ने वास्तव में उसे निराश नहीं किया, फकीद को आसानी से कुचल दिया ... बस इतना ही, उसने यह नहीं सोचा था कि फकीद के पास अभी भी एक और कार्ड होगा! यह देखते हुए कि तलवार लैगून के बीच में कैसे पड़ी थी, संभावना यह थी कि यह व्यक्तिगत तलवार थी जिसे पुराने तलवार वादक ने पीछे छोड़ दिया था। क्या ऐसा हो सकता है कि फकीद ने तलवार को सफलतापूर्वक वश में कर लिया हो? अगर ऐसा होता तो वाकई उनकी स्थिति गंभीर हो जाती।


"जैसा कि मैंने तुमसे कहा है, केवल जब तुम वास्तव में तलवार सार को समझ लोगे तो क्या तुम मुझे अपने अधीन करने और उस बूढ़े व्यक्ति की विरासत को प्राप्त करने के योग्य हो जाओगे ... तुम मुझे इस समय क्यों जगा रहे हो? क्या मेरी बातें तुम्हें मजाक लगती हैं?” तलवार से बजने वाली घंटी की याद दिलाने वाली कर्कश आवाज। आवाज में एक विशेष गुण था जो इसे किसी की आत्मा के भीतर भी गूंजने देता था।


संत उच्च स्तरीय कलाकृतियों में आदिम आत्मा को मारने और किसी के मानसिक धैर्य को नष्ट करने की क्षमता थी। अगर कोई उनके आसपास लापरवाह हो जाता है, तो किसी की मन: स्थिति को बहुत अच्छी तरह से हिलाया जा सकता है। "एल्डर, जिस कारण से मैंने आपके सामने आने की याचना की थी, वह मेरे दुश्मन से निपटने में आपकी मदद का अनुरोध करना था ... मुझे आशा है कि आप मुझे उसे मारने में मदद कर सकते हैं, वह ..." फकीद विपिन की ओर इशारा करने के लिए घूमा, लेकिन जो नजारा उसने देखा बदले में सदमे में अपना चेहरा जम गया। उन्हें यकीन था कि पहले तो एक ही विपिन था, फिर अचानक दो टुकड़े कैसे हो गए?


"मारना?" पत्थर के चबूतरे में जड़ी हुई तलवार भी तेजी से समझ गई कि क्या हो रहा है, और अगले ही पल, विपिन को अचानक तलवार के इरादे की एक लहर महसूस हुई जो जगह में बंद हो गई और सिर से पैर तक उसका आकलन किया। उसने इसका विरोध करने की कोशिश की, लेकिन उसने पाया कि वह हिलने-डुलने में बिल्कुल भी असमर्थ था। यह जानकर कि वह उस तलवार के सामने पूरी तरह से लाचार है, उसकी पीठ से ठंडा पसीना टपकने लगा। "वाई-हाँ!"


फकीद को अपने सदमे से उबरने में कुछ समय लगा, और उसने जवाब में झट से सिर हिलाया। “आपने वर्षों से जो चीजें मुझे दी हैं, उन्होंने मुझे होश में लाने में मदद की है। तुम्हारे प्रयासों को देखते हुए, मैं तुम्हें यह एहसान दूंगा और तुम्हारे लिए एक व्यक्ति को मार दूंगा। हालाँकि, तुममें अभी भी अपनी तलवार चलाने की निपुणता की कमी है कि मैं तुम्हारे अधीन हो जाऊँ। हम इसके बारे में तभी बात करेंगे जब आप तलवार सार को समझ लेंगे।


उन शब्दों को कहने के बाद, पत्थर के चबूतरे पर तलवार थोड़ी कांपने लगी, और तलवार के इरादे की एक शक्तिशाली लहर अचानक दोनों विपिनों पर गिर पड़ी। ऐसा लगा कि जब तक तलवार चलेगी, वे दोनों आसानी से मारे जाएँगे। "धन्यवाद, बड़े!" यह देखकर कि तलवार उसकी ओर से खड़ी होने को तैयार है, फ़क़ीद ने राहत की एक बड़ी साँस ली। उसने दो युवकों पर एक क्रूर नज़र डाली, और उसकी आँखों में गहरी घृणा स्पष्ट थी।


 यदि उन दो साथियों के लिए नहीं, तो वह तलवार की सद्भावना को जीतने के लिए तलवार की तलवार और तलवार की तलवार की श्रद्धांजलि का उपयोग कर सकता था, और इसके साथ ही वह बाद वाले को उसे विरासत सौंपने के लिए मनाने में सक्षम हो सकता था। . लेकिन अब ... वह केवल उस कमीने को मारने के लिए सद्भावना को तलवार से खर्च कर सकता था। ठीक इसी तरह, सफलता के इस आदर्श अवसर की धज्जियाँ उड़ा दी गईं!


जैसे ही फ़क़ीद ने सोचा कि तलवार चलने वाली है, तलवार की संदिग्ध आवाज़ अचानक सुनाई दी, "तुम उन दोनों में से किसे मारना चाहते हो?" "उन दोनों में से कौन सा?" यह प्रश्न सुनकर फकीद की भौहें तन गईं। सच तो यह है कि वह भी इस मामले में बहुत परेशान था। क्या मास्टर टीचर विपिन का ही एक नहीं होना चाहिए? उनमें से दो अचानक क्यों होंगे? क्या वे जुड़वां हो सकते हैं?


 लेकिन जुड़वाँ बच्चों में भी ऐसा एक जैसा रूप, स्वभाव और यहाँ तक कि आत्माएँ भी नहीं होती हैं! "मैं असली हूँ, वह नकली है!" "मैं असली हूँ, वह नकली है!" दोनों विपिन एक साथ एक-दूसरे की ओर इशारा करते हुए एक-दूसरे को गुस्से से देखते हैं। "यह ..." यह देखकर कि उन दोनों आदमियों की चाल-चलन भी एक जैसी थी, जैसे कि एक दर्पण, फ़क़ीद अचंभे में पड़ गया। ... जब इस तरह का तमाशा फॉर्मेशन के भीतर हो रहा था, तो बाहर भीड़ के बीच भारी हंगामा मच गया था।


 हवा में स्वॉर्ड इंटेंट के फटने को देखने के लिए सभी तलवार अभ्यासियों ने अपनी साधना रोक दी थी, और उनके शरीर उत्तेजना में अनियंत्रित रूप से कांपने लगे। "वह पुराने तलवार उस्ताद की निजी तलवार से होना चाहिए! क्या इसका मतलब यह है कि ... विरासत सतह पर आने वाली है? "मैंने इस दिन के लिए इतने सालों तक इंतजार किया है! चलो एक नज़र डालते हैं!" "मुझे विरासत को छीनना चाहिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि इसे कौन प्राप्त करता है, अन्यथा मेरी सदियों की मेहनत व्यर्थ चली जाती ..."


 यह नजारा देखकर सभी की आंखें लाल हो गई थीं। कुछ उत्तेजना से बाहर थे, कुछ ईर्ष्या से बाहर थे, कुछ लालच से बाहर थे, और कुछ तीनों से बाहर थे। उनमें से कई ने कई शताब्दियों तक यहां डेरा डाला था, और यह अकारण नहीं था कि वे अपने जीवन का इतना बड़ा हिस्सा स्वॉर्ड लैगून में क्यों समर्पित करेंगे।


 बेशक, कारण का एक हिस्सा तलवारबाजी की उनकी समझ को आगे बढ़ाना था, लेकिन इससे भी ज्यादा, वे उस दिन के लिए अपना समय व्यतीत कर रहे थे जब पुरानी तलवार उस्ताद की विरासत गंदगी से उठी थी! अन्यथा, भले ही वे स्वॉर्ड लैगून में तलवारबाजी की अपनी महारत को निखार सकें, लेकिन उन्होंने यहां अपने जीवन की कई शताब्दियां बर्बाद नहीं की होतीं... ओल्ड स्वॉर्ड उस्ताद चोंग साम्राज्य के चरम शिखर पर खड़ा था। अनगिनत विरोधियों ने उन्हें चुनौती दी थी, और कुछ एम्पायर एलायंस के विशेषज्ञ भी थे, लेकिन वह अपनी मृत्यु तक अपराजित रहे।


 यदि वे उसकी विरासत को प्राप्त कर सकते हैं, तो वे अपनी वर्तमान अड़चनों को दूर करने और अधिक से अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचने में सक्षम होंगे! “यह वह युवक होना चाहिए जिसने अभी-अभी प्रवेश किया है। आइए एक नज़र डालते हैं!" भीड़ के बीच में से किसी ने कहा, और भीड़ तेजी से पत्थर की दीवार के पीछे के क्षेत्र की ओर बढ़ी। इससे पहले, एक युवक ने रेशमा को आसानी से हरा दिया था, जिसने हाफ-क्विंटेसेंस को समझ लिया था, और गठन में चलने के मुश्किल से दस मिनट बाद, स्वॉर्ड इंटेंट का एक विशाल स्तंभ अचानक भीतर से उठा।


ऐसी स्थिति होने के लिए, इसका मतलब केवल यह हो सकता है कि युवक ओल्ड सोर्ड मास्टरो की व्यक्तिगत तलवार को उसकी मुहर से मुक्त करने में कामयाब रहा था! ओल्ड स्वॉर्ड मेस्ट्रो की विरासत का उदय जीवन भर का अवसर था। युवक ने पहले भले ही हैरतअंगेज़ पराक्रम का प्रदर्शन किया हो, लेकिन बस इतनी सी बात उन्हें विरासत के लिए लड़ने से नहीं डिगा सकती थी। बहुत जल्द, वे गठन से पहले पहुंचे।


अराजक पैलेस बेगुइलमेंट फॉर्मेशन की संरचना पहले ही तलवार से तलवार के इरादे के फटने से पहले ही नष्ट हो चुकी थी, इसे किसी भी क्षण बिखरने के कगार पर एक अनिश्चित स्थिति में डाल दिया। हो सकता है कि अतीत में गठन पर काबू पाना उनके लिए कठिन रहा हो, लेकिन इसकी वर्तमान स्थिति में, यह अब उनके मार्ग को बाधित नहीं कर पाएगा।


"सब लोग, शांत हो जाएं और पहले एक योजना पर चर्चा करें। हम सभी ने उस साथी की ताकत देखी है, और यह स्पष्ट है कि वह कोई साधारण किसान नहीं है। एक के ऊपर एक, हममें से कोई भी उसका विरोधी नहीं होगा। इस प्रकार, मेरा प्रस्ताव है कि हम पहले उसे वश में करने के लिए एक दूसरे के साथ सहयोग करें! एक बूढ़े ने भीड़ को रोकते हुए कहा। "वह सही है। हम उस साथी के खिलाफ तभी खड़े होंगे जब हम एक दूसरे के साथ एकजुट होंगे!" भीड़ से सहमति की आवाज तेजी से सुनाई दी।


"लेकिन हम उसके बाद विरासत के आवंटन का निर्धारण कैसे करते हैं?" भीड़ के एक अन्य सदस्य से पूछा। "हम पिछले कुछ समय से एक-दूसरे को जानते हैं, इसलिए हमें कुछ समझ है कि हममें से प्रत्येक क्या करने में सक्षम है। इसलिए, मैं कहता हूं कि हम पहले विरासत को प्राप्त करने के लिए एक दूसरे के साथ सहयोग करते हैं, और उसके बाद हम एक साथ विरासत का अध्ययन कर सकते हैं!" बूढ़े ने सुझाव दिया। "मुझे अच्छा लगता है!" भीड़ के माध्यम से सहमति के स्वर तेजी से गूंज उठे।


Old Sword Maestro की विरासत का अविश्वसनीय रूप से गहरा होना तय था। यदि वे अपने आप में यह पता लगाने के लिए पर्याप्त रूप से प्रतिभाशाली होते, तो वे सदियों तक पत्थर की दीवार के सामने बैठकर समाप्त नहीं होते, फिर भी अंतिम कदम आगे बढ़ाने में असमर्थ होते। इसके अलावा, वे यह भी जानते थे कि यदि उनमें से कोई भी अपने लिए विरासत का दावा करने का प्रयास करेगा, तो वह व्यक्ति कभी भी यहां से जीवित नहीं निकल पाएगा। यह मानते हुए कि वह व्यक्ति वास्तव में उनके घेरे से भागने में सफल रहा, उसके मित्र और परिवार भी तेजी से यहां एकत्रित लोगों के प्रतिशोध से मिलेंगे।


 "अच्छा। चलो फिर आगे बढ़ते हैं!" एक आम सहमति पर सफलतापूर्वक आने के बाद, भीड़ ने निर्माण में मार्च करना शुरू कर दिया। … उसी समय, द्वीप पर, बहुत से युवक एक दूसरे के सामने खड़े थे, उनकी आँखों में सावधानी थी। "नील, हम एक दूसरे के पुराने परिचित माने जा सकते हैं, इसलिए आपको पता होना चाहिए कि भले ही आप मेरे जेड टोकन को छीनने में सक्षम हों, आप खुद को भी गंभीर चोटें पहुंचाएंगे।


तब तक, आपको अन्य उम्मीदवारों द्वारा भी आसानी से हटा दिया जाएगा। चूंकि यह मामला है, तो हम इसके बजाय दूसरों को खत्म करने के लिए टीम क्यों नहीं बनाते?" एक युवक ने प्रस्ताव रखा। युवक के सामने वह व्यक्ति खड़ा था जिसे रेशमा पहचानती थी 'नील'।नील एक मिलनसार मुस्कान के साथ जवाब देने से पहले एक पल के लिए सोचा, "एकराम सही है। यदि हम आपस में टकराते हैं, तो युद्ध के अंत में विजेता निश्चित रूप से गंभीर रूप से घायल हो जाएगा।


यह बिल्कुल सार्थक नहीं है। किसी भी मामले में, हमें केवल 10 और उम्मीदवारों को खत्म करना है, इसलिए हमारे लिए टीम बनाना और अन्य उम्मीदवारों को खत्म करना बुद्धिमानी होगी। वास्तव में इस कठिन लड़ाई को लड़ने की कोई आवश्यकता नहीं है।” "अचे से। चलो एक बनाते हैंमास्टर टीचर दफीक तब। हम दूसरों को खत्म करने के लिए एक दूसरे के साथ काम करेंगे, और हमें द्वितीयक चयन के अंत तक एक दूसरे को चालू नहीं करना है।


एकराम कहा। एमास्टर टीचर दफीक एक अनौपचारिक वादा अधिक था, और यह बाध्यकारी नहीं था। फिर भी, उनके खड़े होने को देखते हुए, यह संभावना नहीं थी कि वे इतना नीचे गिरेंगे कि अपनी बात से मुकर जाएँगे। "अचे से…"नील सिर हिलाया, लेकिन उनके शब्दों के आधे रास्ते में, आसपास के आध्यात्मिक ऊर्जा में अचानक एक गड़बड़ी हुई। जिसके बाद स्वॉर्ड इंटेंट का एक खंभा आसमान में फट गया।


 ''एक खजाना सामने आया है...'' इलाके में जुटे युवकों की आंखें नम हो गईं. वे सभी अपने-अपने क्षेत्रों के शीर्षस्थ जीनियस थे, और उनमें से हर एक गहन ज्ञानी था। तलवार का इरादा शक्तिशाली था, लेकिन इसमें कोई शत्रुता नहीं थी। इस प्रकार, यह एक कल्टीवेटर द्वारा उत्सर्जित होने की संभावना नहीं थी। चूंकि यह मामला था, यह एक खजाने के उभरने के परिणामस्वरूप एक घटना की घटना होने की संभावना थी। "मैंने सुना है कि चोंग साम्राज्य में एक तलवार लैगून है, और इसके भीतर छिपी एक असाधारण शक्तिशाली संत कलाकृति है।


एक बार एक विशेषज्ञ था जिसने इसके पीछे के रहस्य को उजागर करने के लिए स्वॉर्ड लैगून की गहराई में उद्यम करने का प्रयास किया था, केवल चोंग एम्पायर मास्टर टीचर मंडप द्वारा इस बहाने पीछा किया गया था कि यह चोंग की आबादी के लिए पीछे छोड़ी गई विरासत थी। साम्राज्य, इसलिए यह केवल उनके द्वारा अधिग्रहित किया जाना चाहिए ... सभी के साथ, मैंने सोचा कि यह केवल एक किंवदंती थी, लेकिन यह ... क्या हम जिस द्वीप पर हैं, वह वास्तव में स्वॉर्ड लैगून हो सकता है?एकराम आंदोलन में कसकर मुट्ठियों के साथ चिल्लाया।


 उन सभी ने चोंग एम्पायर के स्वॉर्ड लैगून के बारे में सुना था, लेकिन उन्होंने यह नहीं सोचा था कि माध्यमिक चयन वास्तव में वहां होगा। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रकाश के उस चकाचौंध करने वाले खंभे से निकलने वाली शक्तिशाली तलवार का इरादा एक स्पष्ट संकेत था कि जो खजाना सामने आया था उसमें असाधारण ताकत थी! किंवदंती सच थी या नहीं, जब तक वे उस खजाने को प्राप्त कर सकते थे, उनकी ताकत निश्चित रूप से छलांग और सीमा से बढ़ जाएगी।


 हाथ में एक बेहतर सेंट-टियर आर्टिफैक्ट के साथ, वे संतों के गर्भगृह के रूप में प्रतिस्पर्धी स्थान पर भी अपना नाम बनाने में सक्षम होंगे! "चलो एक नज़र डालते हैं!" उसके चेहरे पर अदम्य उत्साह के साथ,एकराम प्रस्तावित। "चलो पहले एक कदम उठाने में जल्दबाजी न करें। घटना के पैमाने को देखते हुए, द्वीप पर सभी को अब तक खजाने के उभरने पर ध्यान देना चाहिए था। ऐसे में इसे लेकर कड़ा मुकाबला होना तय है। चूंकि यह मामला है, तो हम पहले टीम बनाने के लिए समझौता क्यों नहीं करते? नहीं तो... अपनी ताकत से, हम दूसरों पर ज्यादा बढ़त नहीं बना पाएंगे, खासकर उस विपिन के खिलाफ!नील जल्दी से भीड़ को रोका और कहा।


 "विपिन? द्वितीयक चयन के नियम कठपुतलियों और हथियारों के उपयोग पर रोक लगाते हैं। वह बालक केवल अपने ही साधना क्षेत्र के लिए शक्तिशाली है। जब तक हम अपनी साधना को नहीं दबाते, हम निश्चित रूप से उसे आसानी से हरा सकेंगे!"एकराम लापरवाही से जवाब दिया, स्पष्ट रूप से विपिन को खतरे के रूप में नहीं सोच रहा था। प्राइमर्डियल स्पिरिट रियलम कल्टीवेटर्स और लीविंग अपर्चर रियलम कल्टीवेटर्स की ताकत के बीच एक अटूट अंतर था - यह सभी कल्टीवेटर्स के लिए जाना जाने वाला सामान्य ज्ञान था।


 जब तक वह अपनी पूरी ताकत से लड़ता, विपिन को आसानी से अपने वश में कर लेता! "कुंदन ने जो नियम निर्धारित किया है वह यह है कि कलाकृतियों का किसी भी तरह से उपयोग नहीं किया जाना चाहिए जो किसी उम्मीदवार को बाहर करने में योगदान देता हो। अगर वह हमें खाड़ी में रखने के लिए अपनी कठपुतलियों का इस्तेमाल करे, खजाने तक पहुंचने से रोके, तो यह नियमों के खिलाफ नहीं होगा!नील उत्तर दिया। "यह…"एकराम अवाक रह गया।


इस पर एक बार और विचार करते हुए, कुंदन ने कहा कि अन्य उम्मीदवारों के उन्मूलन में कलाकृतियों की अनुमति नहीं थी ... जब तक विपिन ने अपनी कठपुतलियों से उनके जेड टोकन को तोड़ने का प्रयास नहीं किया, तब तक वह अपनी कठपुतलियों के साथ जो भी हरकत करता, वह नहीं होती। नियमों का उल्लंघन माना जाता है। "फिर आप क्या सुझाव देते हैं?"एकराम पूछने से पहले एक पल के लिए हिचकिचाया। उनमें से कुछ की ताकत के साथ, वे उन कठपुतलियों के लिए एक मैच नहीं होंगे, भले ही वे एक दूसरे के साथ मिलकर काम करें।


“सरल… जैसे ही हम विपिन से मिलते हैं, हमें बस आगे बढ़ना चाहिए और उसे अपनी कठपुतली जारी करने से पहले उसे वश में कर लेना चाहिए। हमारी संयुक्त ताकत के साथ, हमें सफलता का एक अच्छा मौका मिलना चाहिए!"नील कहा जैसे उसकी आँखों में चमक आ गई।


------ऊ------


अध्याय 1280:- पांच मिनट


 "आगे बढ़ो और उसे वश में करो?"एकराम और दूसरे युवक गहरे चिंतन में पड़ गए। "अपनी ताकत के साथ, जब तक हम एक दूसरे के साथ सहयोग करते हैं, इससे पहले कि वह अपनी कलाकृतियों को जारी कर सके, उसकी खेती को सील करना हमारे लिए बहुत मुश्किल नहीं होना चाहिए! एक बार जब हम सफल हो गए, तो हमें अब उसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। तब तक, हम खजाने के आवंटन को निर्धारित करने के लिए इसे आपस में लड़ सकते हैं। आप इसके बारे में क्या कहते हैं?"नील भीड़ के लिए स्थिति का विश्लेषण किया। “अगर हम उसे तुरंत नहीं मारते हैं तो विपिन वास्तव में एक बड़ी समस्या होगी।



जब तक वह दौड़ में बना रहता है, तब तक हममें से कोई भी खजाना हासिल नहीं कर पाएगा। मैं आपके विचार का अनुमोदन करता हूं!एकराम सिर हिलाया। अन्य लोगों ने भी जल्दी से अस्थायी सहयोग के लिए भी अपनी सहमति व्यक्त की। "ठीक है। चूंकि हम सभी मामले से सहमत हैं, आइए एक बनाते हैंमास्टर टीचर दफीक. जो कोई भी हमारे समझौते का उल्लंघन करता है, उसकी प्रतिष्ठा को तार-तार कर दिया जाएगा!"नील कहा।


"अचे से!" दूसरों ने सहमति में सिर हिलाया। बहुत जल्द, सभी ने अपनी मन्नतें मानीं, और समूह ने उस दिशा में अपना रास्ता बनाना शुरू कर दिया जहाँ खजाना प्रकट हुआ था। द्वीप पर डाली गई विशाल संरचना 1 जितनी शक्तिशाली थी, शीर्षस्थ प्रतिभाओं के रूप में, समूह को इसे पार करने और पत्थर की दीवार पर अपना रास्ता बनाने में देर नहीं लगी। पत्थर की दीवार के चारों ओर चक्कर लगाते हुए, उन्होंने जल्द ही खुद को धुंध में डूबी भूमि की सीमा पर खड़ा पाया।


वहां, उन्होंने पाया कि शेष सभी बीस या तो उम्मीदवार भी क्षेत्र में एकत्र हुए थे। "क्या हम एक समझौता करेंगे? हमारे बीच लड़ाई करने से पहले, पहले खजाने को प्राप्त कर लें?"नील तेजी से बड़ी भीड़ के लिए अपने पिछले सुझाव को उठाया। "अचे से!" भीड़ को पता था कि दूसरों के साथ एक अस्थायी टीम वर्क से खजाना हासिल करने की उनकी संभावना बढ़ जाएगी, इसलिए वे तेजी से इसके लिए तैयार हो गएनील'पक्ष एक। …


"कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन सा असली है और कौन सा नकली है, बस दोनों को सुरक्षित रखने के लिए मार डालो!" जमीन पर लेटकर सात्विक ने उत्सुकता से कहा। "वास्तव में, बड़े। कृपया मेरे लिए उन दोनों को मार दें… ” फ़क़ीद ने अपनी मुट्ठी तलवार से पकड़ ली और अनुरोध किया। एक विपिन के साथ व्यवहार करने से उसकी जान पर बन आई थी। अब जबकि दूसरा प्रकट हो गया है, तलवार की सहायता के बिना उसे कोई अवसर ही नहीं मिलेगा।


“उन दोनों को मार डालो? अच्छा, मुझे लगता है कि मैं आपकी मदद कर सकता हूं। हालाँकि, क्या आपको नहीं लगता कि बदले में आपको कुछ ईमानदारी दिखानी चाहिए? उदाहरण के लिए, स्वॉर्ड ऑफ फेंट वारबल की उसी क्षमता की एक और तलवार..." "यह..." फकीद का चेहरा फड़क उठा। चोंग साम्राज्य में एक साधारण संत मध्यवर्ती-स्तरीय कलाकृतियों को खोजना कोई कठिन उपलब्धि नहीं थी, लेकिन तलवार की तलवार के कैलिबर की संख्या केवल कुछ ही थी, और उन्हें ढूंढना और प्राप्त करना बेहद मुश्किल था।


अन्यथा, वह खुद को जोखिम में नहीं डालते और अपनी तलवार के लिए सात्विक की मदद करने के लिए सहमत नहीं होते। "एल्डर, आप यह भी जानते हैं कि उस क्षमता की तलवारें बहुत मुश्किल से मिलती हैं। यदि आप मुझे कुछ समय दे सकते हैं, तो मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं आपके लिए एक खोज लूंगा। हालाँकि, उस युवक को वहाँ पर जल्द से जल्द मार दिया जाना चाहिए, वरना बड़ी मुसीबत होगी… ” उत्सुकता से जवाब देने से पहले फ़क़ीद एक पल के लिए झिझका।


लेकिन इससे पहले कि वह अपनी बात पूरी कर पाता, वह युवक बहुत दूर नहीं था, उसने पहले ही तिरस्कार से भरे स्वर में हस्तक्षेप किया, "आखिरकार, तुम मेरी तलवार को बड़े को देने के लिए अनिच्छुक हो!" उसके बाद, उनमें से एक विपिन आगे बढ़ा, और उसकी आँखों में गहरा आक्रोश झलक रहा था, वह चिल्लाया, "ए बुजुर्ग, क्या आप जानते हैं कि वे दोनों मुझे मारने के लिए इतने दृढ़ क्यों हैं?


ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्होंने एक उच्चतम स्तर की संत मध्यवर्ती-स्तरीय तलवार चुरा ली है जो मेरे कबीले से कई पीढ़ियों से चली आ रही है! यह इस डर से है कि मैं अपने कबीले के बड़ों को इस मामले के बारे में सचेत कर दूं कि उन्होंने मुझे यहाँ फुसलाया, मुझे चुप कराने का इरादा किया! "आप कह रहे हैं कि हमने आपकी तलवार चुरा ली?"


“दुनिया में किसने आपकी तलवार चुराई है? तुम वही हो जिसने मेरी आत्मा के पत्थरों को चुराया है और मुझसे बेडस्टेड विवाद का इतिहास, कमीने! इस महत्वपूर्ण क्षण में उन दो विपिनों के बीच में आने की उम्मीद न करते हुए, फकीद और सात्विक एक पल के लिए स्तब्ध रह गए और इसके पहले कि वे गुस्से से आग बबूला हो गए। क्या आप इससे ज्यादा बेशर्म हो सकते हैं? हमने आपकी तलवार कब चुराई है? क्या आप हम पर झूठे आरोप लगाने की हिम्मत नहीं करते हैं! दूसरी ओर, दोनों विपिन की बातें सुनकर, पत्थर के चबूतरे पर लगी तलवार ने अपना ब्लेड हिलाया और अपनी तलवार की ची से फ़क़ीद और सात्विक के मुँह सील कर दिए। जिसके बाद उसने पूछा, “लड़के, तुमने कहा था कि फकीद ने तुम्हारी तलवार चुरा ली है? यह कौन सा स्तर है?


 “एल्डर, मेरी तलवार हाफ-ग्रैंड डोमिनियन दायरे में है। भले ही यह अभी तक सेंट हाई-टियर तक नहीं पहुंचा है, यह उससे बहुत दूर नहीं है ... मेरे कबीले के एक बुजुर्ग ने मुझे अपनी यात्रा में किसी भी खतरे का सामना करने की स्थिति में दिया है, और उन्होंने मुझे समय और समय याद दिलाया है फिर से इसे खोने के लिए नहीं! एक विपिन ने उत्सुकता से उत्तर दिया। "एक आधा ग्रैंड डोमिनियन दायरे की तलवार?" मंच पर लगी तलवार ठंडी पड़ गई, और तलवार के इरादे का एक विस्फोट अचानक उसमें से निकल गया, मानो उस भारी गुस्से को प्रतिबिंबित कर रहा हो।


 “बड़े, उसकी बकवास मत सुनो! मैंने कभी उसकी तलवार नहीं ली! इसके अलावा, वह सिर्फ एक साधारण किसान है, तो उसके पास इतनी शक्तिशाली तलवार कैसे हो सकती है?" फकीद सख्त समझाया। हथियारों के भीतर की आत्माएं स्वभाव से निर्दोष और स्पष्टवादी होती हैं। किसी कारण से, ओल्ड स्वॉर्ड मेस्ट्रो की व्यक्तिगत तलवार को अन्य उच्च स्तरीय तलवारों को इकट्ठा करने में रुचि थी।


इस प्रकार, फकीद ने तलवार की तलवार और बेहोश वारबल की तलवार को लाया, जिससे तलवार की सद्भावना जीतने की उम्मीद थी। उसने सोचा कि कई शताब्दियों के साहचर्य के बाद, वे पहले से ही एक दूसरे के मित्र माने जाएँगे। फिर भी, तलवार ने वास्तव में उस युवक के शब्दों पर भरोसा करना चुना! "आप किसे साधारण किसान कह रहे हैं?


मैं एक ऋषि कबीले का प्रतिभाशाली हूँ, उस पर शेन कबीला! बुज़ुर्ग, अगर आपको मेरी बातों पर विश्वास नहीं है, तो आप मेरे खून की जांच कर सकते हैं…” जैसे ही उन्होंने ये शब्द कहे, विपिन ने खून की एक बूंद को पत्थर की चबूतरे में बंद तलवार की ओर झटक दिया। “ऋषि कुलों की संतानों में उनके वंश में पुराने ऋषियों की ताकत होती है। एक अनूठी विधि का उपयोग करके, इसमें ऋषि आभा को बाहर निकालना संभव है… ”पत्थर के चबूतरे पर तलवार अपने ब्लेड को हिलाते हुए बुदबुदाई।


 वुउउउउउउउ! तलवार क्यूई की अनगिनत तरंगें रक्त की बूंद पर उतरीं, और उसमें से एक हल्की, दिव्य आभा निकली। "यह बहुत पतला है, इस बिंदु तक कि यह लगभग नगण्य है, लेकिन बिना किसी संदेह के, आपके पास एक ऋषि वंश की वंशावली है ..." तलवार ने कहा। "यह ..." फकीद का शरीर अकड़ गया। सात्विक ने उसे जो जानकारी दी थी, उसमें विपिन को रोज़ाट एम्पायर का एक मामूली व्यक्ति होना चाहिए था।


दुनिया में कब वह एक ऋषि कबीले की संतान बन गया, उस पर शक्तिशाली शेन कबीला का उल्लेख नहीं है? अगर उसे पता होता कि विपिन शेन कबीला से संबंधित है, तो वह कभी भी उस पर कोई चाल चलने की हिम्मत नहीं करता! "एल्डर, कृपया उस बकवास को न सुनें जो वह कह रहा है! हाफ-ग्रैंड डोमिनियन दायरे की तलवार की मान्यता अर्जित करने से पहले किसी को तलवारबाजी की बहुत उच्च समझ होनी चाहिए। हालाँकि, वह साथी एक कृपाण व्यवसायी है।


भले ही वह थोड़ा बहुत तलवारबाजी भी जानता हो, तलवार के रास्ते में उसकी मामूली समझ उसके लिए इतनी तलवार को वश में करने के लिए पर्याप्त नहीं होगी… ”यह देखकर कि तलवार डगमगाने लगी थी, सात्विक जल्दी से बोला। चूंकि न तो फकीद और न ही वह विपिन के लिए एक मैच था, उनके पास वापस गिरने के लिए केवल पुरानी तलवार उस्ताद की व्यक्तिगत तलवार थी। उनका भाग्य तलवार द्वारा किए गए निर्णय पर निर्भर था। यदि तलवार को विपिन ने बहकाया होता, तो वे ही आज यहाँ मरते!


 विपिन से अब तक की मुलाकात को याद करते हुए उन्होंने कृपाण कला, मुट्ठी कला, हस्तकला और गति कला में श्रेष्ठ दक्षता दिखाई थी, लेकिन जहां तक ​​तलवार कला की बात है... ऐसा नहीं लगता था कि वे इसके बारे में ज्यादा जानते थे। तलवारें हल्की और फुर्तीली थीं जबकि कृपाण भारी और शक्तिशाली थीं। हालांकि दोनों हथियार समान दिख सकते हैं, वे प्रकृति में बहुत भिन्न थे। जो तलवारबाजी में निपुण थे, जरूरी नहीं कि वे तलवारबाजी में भी निपुण हों!


 जब तक वे इस बिंदु पर लगातार काटेंगे, तब तक वे तलवार को यह विश्वास दिलाने में सक्षम होंगे कि विपिन के लिए हाफग्रैंड डोमिनियन दायरे की तलवार अपने कब्जे में रखना असंभव था, और वह विपिन तब तक पड़ा रहा! जैसा कि अपेक्षित था, जैसे ही उसने सात्विक के उन शब्दों को सुना, पत्थर के मंच पर तलवार तुरंत एक अप्रसन्न स्वर में बोली, "लड़के, तुम कृपाण कला के विशेषज्ञ हो?"


 कई वर्षों से कृपाण और तलवार एक प्रतिद्वंद्विता के रिश्ते में थे, दोनों वर्चस्व के लिए होड़ कर रहे थे। स्वाभाविक रूप से, तलवार यह सुनकर नाराज होगी कि विपिन कृपाण में माहिर है। "एल्डर, कृपया उस झूठ को मत सुनो जो वह बोल रहा है! मैं एक तलवार का अभ्यासी हूँ, इसलिए मैं जिस हथियार में माहिर हूँ वह स्वाभाविक रूप से तलवार है! तलवारबाजी की मेरी समझ पहले ही अपर सोर्ड हार्ट के स्तर तक पहुँच चुकी है, तो मैं संभवतः एक कृपाण अभ्यासी कैसे हो सकता हूँ?"


विपिन ने गुस्से से कहा और अपनी उंगली आगे की ओर थपथपाई। तज़ ला! तलवार ची की लहर हवा में उड़ गई, जिससे चारों ओर एक ठंडी, तेज चमक दिखाई दी। शुद्ध तलवार के इरादे से, यह अनुमान लगाया जा सकता है कि विपिन लंबे समय से हाफक्विंटेंस से एक कदम दूर अपर सोर्ड हार्ट के स्तर तक पहुंच गया था।


“तुम…” इसी नतीजे पर पहुँचकर फ़क़ीद और सात्विक भी दंग रह गए। अभी एक क्षण पहले की बात है जब उन्होंने उस साथी को सात्विक की फॉर्मेशन प्लेट से निपटने के लिए सौ से अधिक सेंट लो-टियर कृपाणों को नियंत्रित करते हुए देखा था, तो उन्होंने मान लिया कि वह कृपाण में विशेषज्ञ है ... फिर भी, दुनिया में उसकी विशेषता का क्षेत्र कैसे बन गया तलवार अचानक?


इसके अलावा, उन्होंने महसूस किया कि उनकी तलवार का इरादा इतना शुद्ध था कि उनकी तुलना में उनकी तलवार भी फीकी पड़ गई! "एक शुद्ध और दृढ़ तलवार का इरादा! जो लोग तलवारबाजी के प्रति सच्ची लगन नहीं रखते हैं वे कभी भी इस तरह के दायरे को समझने में सक्षम नहीं होंगे!” पत्थर के मंच पर तलवार ने ईमानदारी से तारीफ की।


 "ह-यह कैसे हो सकता है..." फकीद और सात्विक के शरीर अकड़ गए। तलवार की तान से साफ लग रहा था कि विपिन के लिए यह पूरी तरह से मंजूर है... अगर ऐसा है तो उनके लिए चीजें वाकई खराब थीं. युवक को मारने के लिए तलवार को राजी करना उनके लिए लगभग असंभव होगा। "पुरानी तलवार उस्ताद की व्यक्तिगत तलवार के करीब आने के लिए, मैंने पिछले पांच सौ साल इसे खजाने और कलाकृतियों की पेशकश में बिताए।


 इस पर मैंने जो धन खर्च किया है, वह आसानी से कई दस हज़ार केंद्रित उच्च-स्तरीय स्पिरिट स्टोन्स तक हो सकता है ... उसके ऊपर, तलवारबाजी की मेरी समझ भी आधी-क्विंटेंस तक पहुँच गई है। फिर भी, इतने सालों के बाद, एक बार भी मुझे कभी भी इसकी पहचान नहीं मिली है ... केवल अपर स्वॉर्ड हार्ट में होने के बावजूद उस साथी को तलवार की तारीफ कैसे मिल सकती है?


फ़क़ीद स्थिति को स्वीकार नहीं कर सका। एक उच्च स्तरीय तलवार को वश में करना कुछ हद तक एक जानवर को वश में करने के समान था। उच्च कोटि की तलवार को स्वीकार करने के लिए निरंतर और स्थिर प्रयास की आवश्यकता थी। ओल्ड स्वॉर्ड उस्ताद की व्यक्तिगत तलवार को पास लाने के लिए, वह काफी हद तक चला गया था, लेकिन कभी भी उसे दूसरे पक्ष की प्रशंसा नहीं मिली। दूसरी ओर, विपिन ने कुछ ही शब्द बोले थे, लेकिन तलवार उसकी तारीफों के पुल बांध चुकी थी... तलवार इतनी समझदार कब से हो गई?


 अगर तलवार शुरू से ही इतनी समझदार रही होती तो सदियों की कोशिशों के बाद भी वह कोई प्रगति नहीं कर पाता! "एक क्षण रुको ... वह आदमी राक्षसी धुनों और स्वर्ग की इच्छा के प्रतिपादन का उपयोग कर रहा है!" सात्विक ने जल्दी से फ़क़ीद को टेलीपैथिक संदेश भेजा। वह बता सकता था कि दूसरे पक्ष की आवाज़ में एक अनोखा गुण था जो एक ट्रान्स में डाल देता था। अगर वह न होता तो तलवार इतनी आसानी से विपिन पर कभी विश्वास नहीं करती!


 "वह हरामी!" सात्विक द्वारा इशारा किए जाने के बाद फकीद को भी इसका एहसास हुआ और उसकी निगाहें तेजी से ठंडी हो गईं। "एल्डर, कृपया उसके धोखे में न पड़ें ..." फकीद ने उत्सुकता से आगे बढ़कर राजी किया। हालाँकि, विपिन ने तेजी से उस पर एक चुभती हुई नज़र डाली और कहा, "चुप!" जिसके बाद, उसने अपनी दृष्टि वापस तलवार की ओर घुमाई और समझाया, "एल्डर, वे दो आदमी मुझे क्यों मारना चाहते हैं इसका मुख्य कारण यह है कि ... मैंने ओल्ड सोर्ड मास्टरो के '剑 (तलवार)' चरित्र के पीछे की अवधारणा को पूरी तरह से समझ लिया है, और तलवारबाजी की मेरी समझ भी तलवार सार तक पहुँचने वाली है।


 उन्हें डर था कि मैं उनसे आगे निकल जाऊंगा, इसलिए वे लंबे समय से मुझे दबाना चाहते हैं ... "" आपने '剑 (तलवार)' चरित्र को पूरी तरह से समझ लिया है? पत्थर के चबूतरे पर तलवार उन शब्दों को सुनकर तीव्रता से काँप उठी, और उसने जल्दी से पूछा। "बिल्कुल!" विपिन ने गर्व से सिर हिलाया। “कुल मिलाकर, चरित्र कुल 107 तलवार कलाओं का उपयोग करता है। सतह पर, तलवार कलाएं एक-दूसरे की अलग-अलग प्रतीत होती हैं, और उनमें से कुछ परस्पर विरोधी भी थीं, लेकिन ... यह वह जगह भी है जहां पुराने तलवार वादक का ज्ञान निहित है।


उन्होंने एक नई तलवार कला बनाने के लिए सभी 107 तलवार कलाओं को एक साथ मिलाने में कामयाबी हासिल की है। एल्डर, क्या मैं जान सकता हूँ कि मेरा विश्लेषण सही है या नहीं?” मंच पर तलवार आंदोलन में हिल गई और उसने इशारा किया, "जारी रखें!" "हालांकि तलवार कला '剑 (तलवार)' चरित्र में खुद को प्रकट नहीं करती है, फिर भी मैं इसका एक हिस्सा निकालने में सक्षम हूं।


सबसे अधिक संभावना है, इसमें एक भव्य हवा होगी ताकि इसे इसके भीतर किसी भी तलवार कला का उपयोग करने और नियंत्रित करने की अनुमति मिल सके ... अगर मैं गलत नहीं हूं, तो अंतिम तलवार कला जिसे ओल्ड स्वॉर्ड मेस्ट्रो ने 107 तलवार कलाओं से बनाया है, वह होनी चाहिए एक प्रकार की तलवार निर्माण, और इसे सक्रिय करने के लिए, हमें आपकी शक्ति की आवश्यकता होगी, बड़े! विपिन ने कहा। बाहर की पत्थर की पटिया पर जो लिखा था उसमें कई पीढ़ियों के विशेषज्ञों का ज्ञान समाहित था।


जबकि उनकी व्याख्या पूरी तरह से गलत थी, उनमें से प्रत्येक में सच्चाई के टुकड़े और टुकड़े थे, और स्वर्ग के पथ पुस्तकालय के माध्यम से, वह तलवार कला के लिए सबसे सटीक साधना पद्धति निकालने में सक्षम थे। जिसके बाद, तलवारबाजी की उनकी गहरी समझ के साथ, उनके लिए थोड़ा आगे निकलना बहुत कठिन नहीं था! "आप सही कह रहे हैं ..." पत्थर की पटिया पर तलवार ने जवाब दिया क्योंकि उसने एक बार फिर उसके सामने युवक का आकलन किया। जितना अधिक उसने युवक को देखा, उतना ही वह उससे संतुष्ट हो गया।


केवल '剑 (तलवार)' चरित्र से ही इतना कुछ निकालने में सक्षम होने के लिए, युवक की प्रतिभा वास्तव में भयावह रूप से उच्च थी। अगर फक़ीद इतना पहले समझ पाता, तो शायद वह पहले ही उसके सामने झुक जाता और उसका हथियार बन जाता। "आपने कहा था कि आप स्वॉर्ड क्विंटेंस तक पहुँचने वाले थे ... क्या मैं जान सकता हूँ कि इसमें कितना समय लगेगा? दस साल? पचास साल? या सौ साल?”


 तलवार ने व्याकुलता में पूछा। युवक पहले से ही उस चरित्र की पूरी समझ हासिल करने में कामयाब हो गया था जिसे ओल्ड स्वॉर्ड मेस्ट्रो ने पीछे छोड़ दिया था। जब तक वह Sword Quintessence हासिल कर लेता, तब तक वह Old Sword Maestro की विरासत की आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होता। "मुझे इतना समय नहीं चाहिए ..." इस पर, विपिन ने अपनी आँखें बंद कर लीं और आगे कहा, "बस मुझे एक मिनट दो ... पाँच मिनट करेंगे!"


------ऊ-----


Post a Comment

Previous Post Next Post