NUMBER ZERO EPISODE 1447 CHAPTER 1221 LIBRAR OF HEAVENS

 अध्याय 1221:- मस्तिष्क और आंखें

NUMBER ZERO EPISODE 1447 LIBRAR OF HEAVENS


उनके लिए खुद को रोकना मुश्किल हो गया था क्योंकि वे अपने साथियों को एक के बाद एक लीविंग एपर्चर दायरे के मध्यवर्ती चरण सोललेस मेटल ह्यूमनॉइड से उड़ते हुए देख रहे थे। हालाँकि, वे जानते थे कि दूसरी पार्टी के पास उनसे कहीं अधिक ताकत थी, और उनके पास जीत का मौका तभी होगा जब वे अपना समय बिताएंगे और हड़ताल करने के लिए उपयुक्त अवसर की प्रतीक्षा करेंगे। सौभाग्य से, उनके प्रयासों का भुगतान किया गया था, और वे बाद वाले को अक्षम करने में सफल रहे थे।


हुलाला! हॉल मास्टर जगदीश और आदर्श एक साथ अपने पैरों पर खड़े हो गए और क्षेत्र के सभी सोललेस मेटल ह्यूमनॉइड्स को साफ करना शुरू कर दिया। बिजली की अग्निपरीक्षा से गुजरने के बाद, उनमें से दो पहले से ही ट्रू लीविंग एपर्चर क्षेत्र के विशेषज्ञ थे। दूसरी ओर, ये सोललेस मेटल ह्यूमनॉइड्स केवल आदिम आत्मा के दायरे में थे, इसलिए कोई रास्ता नहीं था कि वे संभवतः जोड़ी के खिलाफ खड़े हो सकें।


सोललेस मेटल ह्यूमनॉइड्स को साफ करने के बाद, आदर्श ने जल्दी से विपिन लियाओशी, डिवीजन हेड माधव, और अन्य लोगों को दौड़ाया, और बढ़िया शराब का एक लौकी निकालकर, उसने उनमें से सभी को एक-एक कौर पिला दिया। कुछ ही सांसों में, घायल भीड़ अपनी चोटों से पूरी तरह से उबर चुकी थी, और वे अपने पैरों पर खड़े हो गए। “हॉल मास्टर जगदीश, आदर्श… क्या चल रहा है? तुम...” भीड़ जो कुछ देख रही थी उस पर विश्वास ही नहीं कर पा रही थी।





उनमें से दो ने स्पष्ट रूप से अपने लीविंग अपर्चर ऑर्डील से गंभीर घावों का सामना किया था, जिससे वे ठीक से खड़े होने के लिए भी कमजोर हो गए थे, तो ... दुनिया में वे अचानक अपनी चोटों से कैसे ठीक हो गए? "प्रिंसिपल विपिन ने दुश्मनों को आराम देने और उन्हें अपने गार्ड को कम करने के लिए घायल होने का नाटक किया था। उन्होंने हमें केवल महत्वपूर्ण क्षण में एक चाल चलने के लिए कहा," हॉल मास्टर जगदीश ने समझाया। यह सच था कि लीविंग अपर्चर ऑर्डील ने लगभग उसकी जान ले ली थी, और भले ही उसने अंत में इसे सफलतापूर्वक पार कर लिया था, लेकिन उसे गंभीर चोटें लगी थीं।


FULL VIDEO ON YOUTUBE - CLICK HERE - https://youtu.be/YOXNH2yvahc


सामान्य परिस्थितियों में, महीनों की स्वस्थता के बिना, उसके लिए अपने चरम पर लौटना कठिन होता। हालाँकि, विपिन ने उन्हें जो शराब की लौकी खिलाई थी, वह बहुत ही गुणकारी थी। न केवल उनके शारीरिक घाव ठीक हो गए, बल्कि इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उनकी घायल मूल आत्माओं को भी पूर्ण स्वास्थ्य के लिए वापस पाला गया था! आदर्श ने भी सहमति में सिर हिलाया। उसने शराब नहीं पी थी, लेकिन विपिन ने अपनी झेंकी सीधे उसके शरीर में भर दी थी।


नतीजतन, वह उन्हें झेलते ही चोटों से पहले ही उबर चुका था। “प्रिंसिपल विपिन पहले वहाँ गए थे। आइए हम भी एक नज़र डालते हैं! मृत्यु के निकट के अनुभव पर काबू पाने के बाद, हर कोई अपने भीतर कई जटिल भावनाओं से भर गया था। फिर भी, यह जानते हुए कि एक शत्रु था जिस पर उन्हें विजय प्राप्त करने की आवश्यकता थी, उन्होंने बिना समय बर्बाद किए आगे बढ़ने का निर्णय लिया। ये सब देखने के बाद शातिर के चेहरे पर आग लग गई।


उन्होंने हॉल मास्टर जगदीश की बिजली की अग्निपरीक्षा को ट्रिगर करने की योजना बनाई थी ताकि वे अपने सबसे मजबूत सेनानी को खो दें, लेकिन किसने सोचा होगा कि उनके प्रयासों से दूसरे पक्ष की सेना को बल मिलेगा? "आप जानते थे कि मैं उनसे निपटने के लिए कुछ पुरुषों को भेजूंगा?" शातिर ने विपिन को मारने की नीयत से देखा। विपिन ने शांति से उत्तर दिया, "मैंने नहीं किया, लेकिन जैसा कि पुरानी कहावत है - सॉरी से बेहतर सुरक्षित है।" वह उम्मीद नहीं कर सकता था कि शातिर उसे धमकाने के लिए आदर्श और अन्य लोगों को बंधक बनाने का प्रयास करेगा, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं था कि शातिर ने उन्हें नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया होगा।


भले ही उसने ऐसा करने की योजना कैसे बनाई हो, कुछ कार्ड पहले से तैयार करना हमेशा सबसे अच्छा होता है। इस तरह, वे अप्रत्याशित स्थिति के सामने पूरी तरह से असहाय नहीं होंगे। यह विशेष रूप से दिया गया था कि वे अनगिनत वर्षों के अनुभव वाले एक पुराने राक्षस से निपट रहे थे। हो सकता है कि वे बुद्धि की सीधी लड़ाई में न जीते हों, लेकिन कम से कम वे तैयारी के मामले में तो जीत सकते थे। विपिन के चेहरे पर निडरता देख शातिर गुस्से से आग बबूला हो गया।


"अचे से। क्या तुम सच में सोचते हो कि मैंने तुम्हें मारने की हिम्मत नहीं की? "बेशक तुम मुझे मारना चाहते हो, लेकिन ... क्या तुम अपनी वर्तमान स्थिति में ऐसा करने में सक्षम हो?" विपिन ने धीरे से हँसते हुए शातिर की ओर एक नज़र डाली। "यदि आप वास्तव में ऐसा करने में सक्षम हैं, तो आप इसे बहुत पहले कर चुके होते। आप यहां मेरे साथ शब्द बर्बाद नहीं कर रहे होंगे। आँखों से मिलने से पहले, उसने शातिर के शरीर के दो अन्य अंगों का सामना किया था और उनके साथ संघर्ष किया था। वह जिस पहले शातिर से मिला था, वह दिल था। बिना किसी झिझक के बाद वाले ने उसे मारने का प्रयास किया था।


यह वास्तव में सौभाग्यशाली था कि उसके पास एक सुनहरा पृष्ठ था, जिससे वह शातिर को सील कर सकता था और दिल को उसके अधीन होने के लिए मजबूर कर सकता था। वह जिस दूसरे शातिर से मिला था, वह उंगली थी। इसी तरह उंगली ने भी बिना सांस गंवाए उस पर एक चाल चली। यह देखते हुए कि वे एक ही मूल से आए थे, यह संभावना थी कि उनका व्यक्तित्व एक जैसा होगा।


तो, पहले दो शातिर इतने खूंखार कैसे हो सकते हैं जबकि यह इतना दयालु होगा कि उसके साथ समझौता कर लेगा? जाहिर है, दूसरी पार्टी सभी बात कर रही थी। जबकि दूसरे पक्ष ने उसके मुंह से उसे मारने की बात रखी, तथ्य यह था कि यह कहना शायद आसान था लेकिन करना आसान था। नहीं तो वह बहुत पहले अपनी चाल चल चुका होता। वैकल्पिक रूप से, इसका अर्थ यह भी हो सकता है कि शातिर अपने हाथ का उपयोग अपने संयम से मुक्त करने के लिए करना चाहता था। इस बात को ध्यान में रखते हुए, शातिर को उसके साथ खेलने के लिए मजबूर किया गया था, इस पूरे शो के साथ आकर उसे जमा करने के लिए मजबूर किया। लेकिन कारण चाहे जो भी रहा हो, विपिन को डरने की कोई बात नहीं थी।


"तुम..." शातिर अवाक रह गया। "ठीक है, यहाँ और समय बर्बाद मत करो। मैं अब जा रहा हूँ। चूँकि वह अब शातिर से निपटने के लिए परेशान नहीं हो सकता था, इसलिए विपिन ने अपने हेवन्स पाथ सोल आर्ट को चलाया। उसके आस-पास का क्षेत्र धुंधला हो गया, और उसने अचानक पाया कि वह अभी भी मौके पर खड़ा था। वह सब कुछ जिसका उसने सामना किया था, ऐसा लगता था कि वह उसकी कल्पना की उपज से ज्यादा कुछ नहीं था। यह देखकर कि सब कुछ वैसा ही था जैसा उसने अनुमान लगाया था, विपिन ने राहत की सांस ली। इससे पहले, नवोदित के आवास पर वापस, शातिर ने उस पर चाल चली थी।


इससे साफ जाहिर हो रहा था कि शातिर की मंशा उसे मारने की थी। फिर भी, घोस्ट कैवर्न में पहुंचने पर, शातिर उन्हें अलग करने के प्रयास में चला गया, हॉल मास्टर जगदीश के लीविंग एपर्चर ऑर्डील को ट्रिगर किया, और इस पूरे कृत्य को अंजाम दिया। इसने उन्हें बल्कि संदिग्ध बना दिया था। यदि शातिर वास्तव में उतना ही शक्तिशाली था जितना वह बना हुआ था, तो निश्चित रूप से इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हॉल मास्टर जगदीश कितना शक्तिशाली था। हॉल मास्टर जगदीश के लाइटनिंग एपर्चर ऑर्डील में हस्तक्षेप करना वास्तव में एक बेमानी कदम होगा।


इसके अलावा, उसने किंग्टियन सम्राट को भी इस हद तक धराशायी कर दिया था कि बाद वाला मरने के कगार पर था, और फिर भी, शातिर अभी भी प्रकट नहीं हुआ था। इन सब बातों को मिलाकर विपिन मोटे तौर पर एक नतीजे पर पहुंचे थे। हालाँकि, कई चीजें दांव पर होने के कारण, उन्होंने लापरवाही से काम करने की हिम्मत नहीं की थी। इस प्रकार, उन्होंने अपने अनुमान को सत्यापित करने की मांग की थी।


 जिसके बाद जब उसकी आत्मा को शातिर खींचकर ले गया तो उसने आश्चर्यजनक रूप से पाया कि शातिर ने सीधे तौर पर उस पर कोई हरकत नहीं की। इसके बजाय, बाद वाले ने उसके साथ बातचीत शुरू कर दी, यहाँ तक कि आदर्श और अन्य लोगों को बंधक बनाने की कोशिश की ताकि उसे जमा करने के लिए मजबूर किया जा सके।


 इस क्रिया ने उन सभी अनुमानों की पुष्टि की जो उसने पहले किए थे। शातिर वास्तव में उतना शक्तिशाली नहीं था जितना उसने सोचा था। शायद, वह किंग्टियन सम्राट से भी कमजोर हो सकता था! अन्यथा, उसके पास छिपने का कोई कारण नहीं था, दूसरों को मारने के लिए पीछे से सौलस मेटल ह्यूमनॉइड को नियंत्रित करना। निस्संदेह, यह खुद को एक विशेषज्ञ के रूप में चित्रित करने का एक प्रयास था, जिसने उसे अधीनता के लिए मजबूर कर लड़ाई जीत ली।


कोई और होता तो शायद उसके झांसे में आ जाता। हालाँकि, शातिर ने कभी नहीं सोचा होगा कि एक विशेषज्ञ होने का नाटक करना ... उसकी विशेषता का क्षेत्र बन गया! वह एक ऐसा व्यक्ति था जो यांग शि के रूप में अभिनय करके एक वास्तविक संत 7-डैन विशेषज्ञ को डराने में सक्षम था, तो वह संभवतः दूसरों को उसी रणनीति के साथ छल करने की अनुमति कैसे दे सकता था?




एक तेज कदम के साथ, विपिन उस दीवार की ओर गया जहां से किंग्टियन सम्राट उभरा था, और उसने अपना हाथ उस दीवार पर रख दिया। थोड़ी देर बाद उसके होठों पर हल्की सी मुस्कान तैर गई। उसने तलवार की तरह अपनी उँगली से दीवार पर सात बार वार किया। 


कच! एक तंत्र की सीटी जोर से गूंज उठी, और आगे नीचे जाने वाला एक मार्ग दिखाई दिया।


अंदर पूरी तरह से अंधेरा था, और पहले की तरह, विपिन ने पाया कि उनकी आध्यात्मिक धारणा बहुत आगे नहीं जा पा रही थी। विपिन ने मुड़कर कहा, "क्लोन, तुम आगे बढ़ो।" उसका क्लोन नाइन हर्ट्स लोटस से बना था, इसलिए भले ही उसे मांस के पेस्ट में पीस दिया गया हो या दो में कटा हुआ हो, फिर भी वह अपने मूल रूप को पुन: प्राप्त करने में सक्षम होगा। दूसरी ओर, विपिन स्पष्ट रूप से इसे खुद से दूर करने में असमर्थ थे।





भले ही शातिर की लड़ाई का कौशल उतना डरावना न हो जितना उसने कल्पना की थी, फिर भी सावधानी से आगे बढ़ना बुद्धिमानी होगी। आखिरकार, वह एक ऐसा व्यक्ति था जो किंग्टियन सम्राट की वफादारी जीतने में सफल रहा था, इसलिए संभावना थी कि उसके पास और भी चालें थीं। "मेरे पीछे बारीकी से पालन करें। चिंता मत करो, मैं तुम्हें कवर करूँगा। जब यह नीचे आता है, तो मैं ऐसा अभिनय करूँगा जैसे कि मैं मुख्य निकाय हूँ, और आप क्लोन की भूमिका ग्रहण कर सकते हैं!" विपिन के क्लोन ने विपिन की तिरस्कार भरी निगाहों से सिर उठाकर दालान में प्रवेश किया।


यह सोचना कि मुख्य शरीर न केवल कमजोर होगा, वह इतना रीढ़विहीन भी होगा! यह वास्तव में आश्चर्य की बात थी कि वह इतनी दूर कैसे आ गया! अपने नशीले क्लोन को नज़रअंदाज़ करते हुए, विपिन ने गलियारे में अपने क्लोन का बारीकी से पीछा करने से पहले गोल्डन ओरिजिनल कौल्ड्रॉन और ग्लेशियर रेन सोर्ड को वापस अपने स्टोरेज रिंग में रख दिया। गलियारे से चलते ही विपिन का क्लोन नाराज़ हो गया।


"मैं आपको बता दूं, मुख्य निकाय के रूप में, आपको साहसी और निर्णायक होना चाहिए। यदि तुम इतनी कायरतापूर्ण व्यवहार करते रहे, तो अपने क्लोन के रूप में स्वयं एक मात्र मार्ग से चलने का साहस भी नहीं किया, तो मुझे बहुत शर्मिंदगी होगी! "ठीक है, सावधान रहना हमेशा अच्छा होता है।" विपिन जितना ही अपने क्लोन को बोलते सुनता था, उतना ही उसे अजीब लगता था। वह वास्तव में दुनिया का सबसे दयनीय मुख्य निकाय था। यह सोचने के लिए कि उसने जो क्लोन बनाया था, वह उससे बड़ा पोज़र होगा। वास्तव में उनके पास अपने दिल की भावना का वर्णन करने के लिए कोई शब्द नहीं थे।


"इसमें क्या सावधान रहना है? यदि आप पर्याप्त रूप से मजबूत हैं, तो किसी भी चीज़ से पहले संकोच करने की कोई आवश्यकता नहीं है!" विपिन के प्रतिरूप ने ठंडेपन से इनकार किया। हालाँकि, उनके शब्दों के आधे रास्ते में, एक शक्तिशाली बल ने अचानक उन पर हमला किया। पड़ा!


इससे पहले कि वह कुछ समझ पाता, उसका सिर बिस्किट की तरह चपटा हो चुका था। "क्या बकवास है! दुनिया में किसने मुझ पर हमला किया? उग्र रूप से दहाड़ते हुए, विपिन के क्लोन ने तुरंत उस दिशा में हमला किया जहां से हमला किया गया था, केवल यह महसूस करने के लिए कि वह सीढ़ियों की उड़ान के अंत में आ गया था। उसके सामने एक और विशाल हॉल दिखाई दे रहा था।


हुआला! हॉल के कोनों से अचानक कई आकृतियाँ उनका रास्ता रोकने के लिए निकल पड़ीं। निस्संदेह, उनमें से एक विपिन के क्लोन के चपटे सिर के पीछे अपराधी था। इस समय, विपिन ने राहत में अपनी छाती पर हाथ फेरा। अगर उसे आगे बढ़ने में मदद करने के लिए उसका क्लोन नहीं मिला होता, तो वह वहीं मर जाता। अपने सदमे को दबाते हुए, उसने अपने सामने आँकड़ों की बारीकी से जाँच शुरू कर दी। कुल मिलाकर चार आकृतियाँ थीं, और वे मोटे तौर पर उसकी ऊँचाई के आसपास थीं।


हालाँकि, वे न तो अलौकिक दानव थे और न ही सौललेस मेटल ह्यूमनॉइड्स। "ये हैं ... आकाशीय डिजाइनर कठपुतलियाँ?" विपिन की भौंहें तन गईं। सावधानीपूर्वक अवलोकन करने पर, उन्होंने महसूस किया कि वे आकृतियाँ वास्तव में उत्कृष्ट रूप से तैयार की गई आकाशीय डिजाइनर कठपुतलियाँ थीं। आकाशीय डिजाइनरों द्वारा बनाई गई कठपुतलियां उन कठपुतलियों से बहुत अलग थीं जिन्हें ग्रैंड मास्टर कृष्ण ने अलौकिक दानव निकायों का उपयोग करके तैयार किया था। इन कठपुतलियों को पूरी तरह से स्पेयर पार्ट्स से तैयार किया गया था, और उनके पीछे के शक्तिशाली इंजन ने उन्हें अविश्वसनीय लड़ाई कौशल प्रदान किया।


जिस तरह से उन्होंने विपिन के क्लोन सिर को एक ही वार से चपटा कर दिया था, उनकी लड़ाई का कौशल शायद विपिन के बराबर था - सेंट 3-डैन रियल्म इंटरमीडिएट स्टेज बहुत कम। "धत तेरी कि!" विपिन का क्लोन इतना उग्र था कि वह मौके पर ही धमाका कर सकता था। वह मुख्य शरीर के सामने विशेषज्ञ की तरह व्यवहार कर रहा था और उसका मज़ाक उड़ा रहा था, लेकिन अगले ही पल, उसका सिर अंदर से टूट गया था।


 यदि वह अपनी हताशा और क्रोध को ऊर्जा में बदल सकता, तो वह पूरी दुनिया को नष्ट कर सकता था। एक उग्र धौंकनी के साथ, उसका सिर अपने मूल रूप में वापस आ गया, इससे पहले कि वह उस कठपुतली को फाड़ने के लिए आगे बढ़े, जिसने पहले उस पर हाथ रखने की हिम्मत की थी। पेंग पेंग पेंग पेंग! एक पल में, विपिन के क्लोन ने पहले ही कठपुतलियों में से एक के साथ दर्जनों वार कर दिए थे, और उनकी टक्कर से शक्तिशाली शॉकवेव ने हवा में ध्वनि उछाल का कारण बना।


फर्श और दीवारों पर अनगिनत निशान छोड़े गए थे, और टूटी हुई बजरी को हवा में उड़ा दिया गया था, जिससे तबाही का मंजर पैदा हो गया था। इसके बावजूद दोनों में से कोई पीछे हटने को तैयार नहीं था। "मज़बूत..." विपिन की भौंहे तन गईं। आश्चर्यजनक रूप से, इसकी कम खेती के दायरे के बावजूद, कठपुतली ने जो ताकत दिखाई वह लगभग किंग्टियन सम्राट के बराबर थी! बात और बिगड़ गई, साथ में तीन और भी खड़े थे। अगर वे एक दूसरे के साथ सहयोग करते, यहां तक ​​कि उसके क्लोन और गोल्डन ओरिजिनल कौल्ड्रॉन के साथ भी, तो विपिन के पास कोई मौका नहीं होता।


 "इसके बारे में क्या ख़्याल है? क्या तुमने सच में सोचा था कि मैं तुम्हें मार नहीं पाऊंगा? शातिर की आवाज एक बार फिर सुनाई दी। "इन कठपुतलियों के माध्यम से, तुम्हारा मतलब है?" विपिन ने ठंडा जवाब दिया। "जब तक यह प्रभावी है, क्या इससे कोई फर्क पड़ता है कि मैं क्या उपयोग करता हूं?" जवाब में शातिर ने उपहास किया। "तो, आप स्वीकार कर रहे हैं कि आप अपनी वर्तमान ताकत के साथ मेरे लिए कोई मुकाबला नहीं हैं?" विपिन ने उपहास किया। इन कठपुतलियों को बाहर लाने से पहले किंग्टियन सम्राट को उसके पीछे भेजने के लिए, ऐसा लग रहा था कि इस समय शातिर वास्तव में कमजोर अवस्था में था। "मास्टर, मैं अब इसकी पुष्टि कर सकता हूं। वह मेरा दिमाग और मेरी आंखें हैं!


द विशियस इन द बुक ऑफ हेवन्स पाथ ने विपिन को सूचित किया। "आपका दिमाग और आपकी आंखें?" "अन। मस्तिष्क वह जगह है जहां स्मृति संग्रहीत होती है, इसलिए यह बताता है कि क्यों वह साथी मेरी यादों की एक बड़ी डिग्री को बनाए रखने में सक्षम था और मास्टर शेक को फँसाने की बात को याद करता था, “द बुक ऑफ हेवन्स पाथ में शातिर ने विश्लेषण किया। "लड़ने का कौशल है कि मेरा दिमाग और मेरी आंखें गंभीर रूप से सीमित हैं। कुछ बुनियादी आत्मा कलाओं को ढालने के अलावा, वे युद्ध में प्रभावी रूप से बेकार हैं।


 ऐसे में, उनके पास अपने लिए काम करने के लिए दूसरों को बहकाने पर भरोसा करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। शायद यही कारण है कि वे आपसे सीधे निपटने के बजाय ऐसी योजनाओं का सहारा ले रहे हैं! "अच्छा ऐसा है!" शातिर का विश्लेषण सुनकर विपिन ने अहसास में सिर हिलाया। इसके बाद, जब उसने शातिर की उंगली का सामना किया, तो बाद वाले ने बिना किसी झिझक के उस पर हमला कर दिया। दूसरी ओर, यह शातिर उससे निपटने के लिए बाहरी ताकतों-जैसे कि अन्य अलौकिक राक्षसों, सौलस मेटल ह्यूमनॉइड्स, या कठपुतलियों पर निर्भर लग रहा था।


इसने आगे शातिर के अनुमान का समर्थन किया। "फिर भी, मास्टर, आपको अभी भी सावधान रहना चाहिए! जबकि मेरे मस्तिष्क में युद्ध कौशल की कमी है, यह अभी भी मेरी अधिकांश यादें वहीं रखी हुई हैं। उसे मारना और उस पर कब्ज़ा करना आसान नहीं होगा!” द शातिर इन द बुक ऑफ़ हेवन्स पाथ ने चिंतित होकर टिप्पणी की। भले ही वह बिजली की कड़ी परीक्षा से गुज़रा था और सफलतापूर्वक एपर्चर दायरे को उन्नत अवस्था में ले गया था, फिर भी उसे कोई भरोसा नहीं था कि वह दूसरे शातिर के पास मौजूद कई साधनों से निपटने में सक्षम होगा।


सिर पूर्व शातिर की अधिकांश यादों को बनाए रखने के लिए बाध्य था, इसे सभी प्रकार की तकनीकों की गहरी समझ प्रदान करता था। यह इसे अधिकांश अपराधों और कब्जे के प्रयासों को प्रभावी ढंग से बेअसर करने की अनुमति देगा। इस पहलू पर, स्वर्ग के पथ की पुस्तक में द विशियस, केवल एक हृदय और एक उंगली होने के नाते, एक गंभीर नुकसान में था।


"इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि मस्तिष्क एक शरीर का केंद्र है, जिसमें सहज अधिकार होता है जो इसे शरीर के बाकी हिस्सों पर लगभग पूर्ण नियंत्रण प्रदान करता है। मुझे डर है कि ... अगर मैं उसके बहुत करीब आ गया, तो मैं अनजाने में उसके नियंत्रण में आ सकता हूं! द बुक ऑफ हेवन्स पाथ में शातिर चिंतित रूप से प्रकट हुए।


केवल उसे एक तरफ रखते हुए, भले ही शातिर के शरीर के बाकी अंग होते, फिर भी उन्हें मस्तिष्क के आदेशों का पालन करना पड़ता। यदि वे दूसरे शातिर पर लापरवाही से झपटे, तो न केवल वह दूसरे शातिर को निगल नहीं पाएगा, बल्कि वह दूसरे शातिर की कठपुतली भी बन सकता है!


Post a Comment

Previous Post Next Post