library of heavens chapter 1213 in hindi full script POCKET FM Number zero


अध्याय 1213: - एक बार फिर आंतरिक राक्षसों का सामना करना

 "यह है ..." आदर्श जल्दी से द्वीप की ओर मुड़ गया। रोज़ाट एम्पायर मास्टर टीचर पवेलियन के वाइस हेड होने के बावजूद, यह पहली बार था जब उन्होंने अफवाह वाली घोस्ट कैवर्न देखी थी। यह एक छोटा सा टापू था, जिसका व्यास लगभग तीन किलोमीटर था। बिलकुल केंद्र में एक आँख के आकार की एक झील थी, और यह देखना असंभव था कि इसकी सतह को देखकर यह कितना गहरा है। पूरे द्वीप में विचित्र आकार के पत्थर बिखरे हुए थे।


भले ही द्वीप दलदल से निकला था, यह ऐसा था जैसे किसी प्रकार की रहस्यमयी शक्ति इसे ढक रही हो, जिससे मिट्टी के मामूली संकेत को जमीन पर दिखाई देने से रोका जा सके। इसके विपरीत, चारों ओर नीची हरी-भरी हरियाली दिखाई दे रही थी। भयानक आवाज एक बार फिर सुनाई दी। “यदि तुम मुझे मारना चाहते हो, तो आ जाओ! मैं भीतर कहीं छिपा रहूंगा।


आप मुझे खोजने के लिए धीरे-धीरे अपना समय ले सकते हैं; मुझे बिल्कुल भी जल्दी नहीं है…” जिसके बाद, धुंध की एक परत अचानक द्वीप के चारों ओर अस्तित्व में बहती हुई प्रतीत हुई, धीरे-धीरे इसे देखने से दूर कर दिया। यह ऐसा था जैसे द्वीप बहुत जल्द वापस दलदल में डूब जाएगा। "चलो आगे बढ़ते हैं," विपिन ने अपना रास्ता बनाना शुरू करते हुए कहा। हालाँकि, इससे पहले कि वह दूसरे द्वीप पर पहुँच पाता, डिवीजन हेड गिरीक ने उसे रोकने के लिए अचानक उसके रास्ते में कदम रखा। "हम नहीं जा सकते! जाहिर है कि दुश्मन तैयार होकर आया है।



FULL AUDIO REAL VOICE 

AUDIO 


CLICK HERE FOR AUDIO





घोस्ट कैवर्न में प्रवेश करने से पहले ही हम लगभग समाप्त हो चुके थे। अगर हम सच में घोस्ट कैवर्न में प्रवेश करते हैं, तो निश्चित रूप से हमारे रास्ते में बहुत सारे जाल आएंगे!" यहां तक ​​कि हॉल मास्टर जगदीश की ताकत में से एक को दूसरे पक्ष की योजनाओं के कारण बिजली की मार से लगभग मिटा दिया गया था। यदि उन्होंने द्वीप पर कदम रखा, तो इसमें कोई संदेह नहीं था कि उन्हें अनगिनत जालों का सामना करना पड़ेगा, और संभावना थी कि उनमें से एक जाल उनके जीवन का दावा करेगा। विपिन ने अपना सिर हिलाया और कहा, “वह पहले से ही जानता है कि हम उसके पीछे जा रहे हैं।


यदि हम अभी घोस्ट कैवर्न में प्रवेश नहीं करते हैं, तो उसके पास तैयारी के लिए केवल अधिक समय होगा, और यह भविष्य में हमें और अधिक खतरे में डाल देगा!" इसे देखकर ऐसा लग रहा था कि शातिर ने उनके आने की उम्मीद कर ली थी और पहले से ही तैयारी कर ली थी। इस प्रकार, इस मामले में अब और देरी करने का कोई मतलब नहीं था; इससे किसी भी तरह का फर्क नहीं पड़ेगा। वास्तव में, जितना अधिक समय उन्होंने बर्बाद किया, उतना ही अधिक समय शातिर को और अधिक मास्टर शिक्षकों को मारना होगा। चूंकि यह मामला था, अगर वे अंदर घुस गए और इसे खत्म कर दिया तो यह आसान होगा।


अन्यथा, एक बार जब घोस्ट कैवर्न एक बार फिर दलदल में उतर गया, तो वे अब शातिर के बारे में कुछ नहीं कर पाएंगे। "लेकिन ..." विपिन अभी भी अपना सिर हिला रहा था और बीच में बोला, "अगर हम अभी घोस्ट कैवर्न में प्रवेश नहीं करते हैं, तो दुश्मन अपना हमला जारी रखेगा। अधिक निर्दोष लोगों की जान जाने देने के बजाय, हम यह देखने के लिए आगे बढ़ सकते हैं कि वह क्या कर रहा है।





इसके अलावा, अगर वह वास्तव में हमारे खिलाफ कार्रवाई करना चाहता, तो हमारे समूह का कम से कम आधा हिस्सा अब तक मर चुका होता!" वे जिस शत्रु का सामना कर रहे थे, वह शातिर था, वह महान विशेषज्ञ जो सीधे मास्टर शेक से टकरा गया था! इसके अलावा, यह स्पष्ट था कि घोस्ट कैवर्न में शातिर की स्मृति उनकी बुक ऑफ हेवन्स पाथ में शातिर की तुलना में अधिक हद तक ठीक हो गई थी।


भले ही विपिन अन्य शातिर 'आत्मा कलाओं का सामना करने में सक्षम था, मास्टर शिक्षक मंडप से तीन आदिम आत्मा क्षेत्र के शिखर बुजुर्गों के बारे में ऐसा ही कहना मुश्किल था। वास्तव में, यह भी संदेह था कि मंडल प्रमुख माधव और मंडल प्रमुख गिरीक शातिर की आत्मा कलाओं का सामना कर पाएंगे या नहीं।


शातिर ने उन पर हमला करने के बजाय उन्हें अपनी खोह में आमंत्रित किया, जिसका मतलब था कि उनके मन में कुछ योजनाएँ थीं, और जितना जोखिम भरा हो सकता था, यह उनका एकमात्र अवसर हो सकता था कि वे यह पता लगा सकें कि शातिर क्या था और उसे नीचे लाया। ! विपिन को अपनी बात पर अड़ता देख डिवीजन हेड गिरीक थोड़ा असमंजस में पड़ गए। इस समय, उसे अचानक अपने हाथों में कुछ सख्त महसूस हुआ। यह एक वाइन लौकी थी। उसी समय उसके कानों में एक टेलीपैथिक आवाज सुनाई दी। "हॉल मास्टर जगदीश को यह शराब दे दो।" "क्या आप हॉल मास्टर जगदीश को शराब पिलाना चाहते हैं?"


STORY HAPTICS CHANNEL


 डिवीजन हेड गिरिक अवाक रह गए। हॉल मास्टर जगदीश बिजली की अग्निपरीक्षा से अभी-अभी गुजरे थे, और उनके शरीर पर जली हुई त्वचा का लेशमात्र भी निशान नहीं था। ऐसे में जल्दी ठीक होने के लिए उसे गोलियां खिलानी चाहिए, और फिर भी... शराब? डिवीजन हेड गिरीक असमंजस में हाथ में लिए शराब को देखता रहा। उस समय, कमजोर आदर्श अचानक से चला गया और जोर से चिल्लाया, "जल्दी करो और जाओ!" "हाँ!" आदर्श की विपिन की बात सुनकर डिवीजन हेड गिरीक फौरन हरकत में आ गए।


उसने हॉल मास्टर जगदीश का मुँह खोला और बढ़िया शराब अंदर डाल दी। एक क्षण बाद, हॉल मास्टर जगदीश ने आखिरकार अपनी आँखें खोलीं। भले ही आत्मा अंत में उसकी आँखों में लौट आई थी, फिर भी आदर्श के समान उसकी हरकतें सुस्ती के साथ सुस्त थीं। "चूंकि प्रिंसिपल विपिन पहले ही कह चुके हैं, चलो एक साथ चलते हैं। हम एक समूह के रूप में आए हैं, इसलिए हमें भी एक के रूप में आगे बढ़ना चाहिए," हॉल मास्टर जगदीश ने कहा। डिवीजन हेड माधव के समर्थन से, वह विपिन के पास जाने से पहले अपने पैरों पर खड़ा होने के लिए संघर्ष कर रहा था।


दूसरे द्वीप पर छलांग लगाने से पहले विपिन ने उसे एक फीकी मुस्कान दी, और बाकी लोग भी उसके पीछे-पीछे चल दिए। छोटा द्वीप घातक रूप से मौन था, उस बिंदु तक जहां वे अस्पष्ट रूप से अपने कानों में एक गगनभेदी अंगूठी सुन सकते थे। यह ऐसा था मानो कोई ऐसा गठन था जो उन्हें बाकी दुनिया से अलग कर देता था। आदर्श और अन्य लोगों ने जल्दी से अपने आस-पास का मुआयना किया क्योंकि उनकी आँखों में घोरपन छा गया था। "ऐसा लगता है ... एक ग्रेड -8 का गठन!"


 भले ही द्वीप पूरी तरह से सील कर दिया गया था, उन्होंने पाया कि वे ठीक से यह बताने में असमर्थ थे कि इसमें क्या गलत था। बिना किसी संदेह के, द्वीप पर डाली गई संरचना वह थी जो फराज पैलेस में वापस आने वालों के बराबर थी। एक ग्रेड -8 का गठन ... भले ही उनके समूहों के दो सदस्यों ने लीविंग एपर्चर दायरे में एक सफलता हासिल की थी, फिर भी वे उस क्षमता के गठन से मेल खाने से बहुत दूर थे। विपिन ने भी सिर हिलाया।


जबकि उसने यह नहीं सोचा था कि शातिर के लिए उन्हें मारना आसान होगा, यह देखते हुए कि वे पहले से ही दूसरे पक्ष के क्षेत्र में खड़े थे, उनके लिए अपनी सुरक्षा कम करना नासमझी होगी। शातिर एक अस्तित्व था जिसने मास्टर शेक को भी अपनी प्रमुखता में फँसा लिया था, इसलिए जिस तरह से उसने अपनी आस्तीन ऊपर की थी वह भयावह होने के लिए बाध्य था। विपिन ने अपनी अंतर्दृष्टि को सक्रिय किया और चुपचाप द्वीप का आकलन करने लगा। वास्तव में द्वीप के चारों ओर एक गठन किया गया था, लेकिन यह अपराध करने का इरादा नहीं था। इसके बजाय, इसका उद्देश्य द्वीप को तैरना और छिपाना था।


ऐसा लगता है जैसे यह भूमि दलदल से बाहर नहीं निकली! इसके बजाय, यह एक नाव की तरह काम करता है। विपिन ने सोचा कि गठन की शक्ति का उपयोग करके, यह दलदल के ऊपर तैरता है और क्षेत्र के चारों ओर स्वतंत्र रूप से घूमता है, केवल दूसरों के सामने प्रकट होता है, विपिन ने सोचा। शातिर को अपनी ताकत फिर से हासिल करने के लिए मास्टर शिक्षकों को भस्म करने की जरूरत है, इसलिए उसने जानबूझकर खेती करने वालों और मास्टर शिक्षकों को दलदली भूमि में खींचने के लिए घोस्ट कैवर्न की क्षमताओं के बारे में खबर फैलाई।


दलदली भूमि के जोखिम भरे इलाके को ध्यान में रखते हुए, इस क्षेत्र में मरने वालों की उच्च संख्या ने दूसरों के संदेह को आकर्षित नहीं किया है, और उन्हें बस इतना करना था कि किंवदंती को आगे बढ़ाने के लिए समय-समय पर कुछ काश्तकारों को छोड़ दिया जाता था ... धीरे-धीरे, एक पूर्ण विपिन के दिमाग में बनी तस्वीर पहले, उन्होंने सुना था कि घोस्ट कैवर्न किसी के मानसिक लचीलेपन को कम कर सकता है, और अनगिनत मास्टर शिक्षक और किसान इसके साथ एक आकस्मिक मुलाकात की उम्मीद में दलदली भूमि पर आ गए। हालाँकि, इसके लुक से, ऐसा लग रहा था कि जो लोग घोस्ट कैवर्न को खोजने में कामयाब रहे, वे शातिर का पोषण बन गए।


दूसरी ओर, कुछ सफल मामले जिनके मानसिक लचीलेपन में काफी वृद्धि हुई थी, वे घोस्ट कैवर्न के लिए जीवंत विज्ञापन बन गए, जो उनके लिए कृषकों और मास्टर शिक्षकों की निरंतर आपूर्ति में आ रहे थे। पक्षी भोजन के लिए मरते हैं; मनुष्य धन के लिए मरता है। लालच सभी जीवित प्राणियों के लिए एक सहज प्रकृति थी, और मास्टर शिक्षक नियम के अपवाद नहीं थे।


 जैसा कि एक बूढ़े राक्षस से अपेक्षा की जाती है जो अनगिनत वर्षों तक जीवित रहता है, उसके साधन उस उंगली से कहीं अधिक दुर्जेय होते हैं ... विपिन ने जिस शातिर उंगली को क्लाउडिस्ट रिज में वश में किया था, उसने उसे प्रदान करने के लिए क्षेत्र में आत्मा जानवरों और संत जानवरों को अपने अधीन कर लिया था। उसके ठीक होने के लिए आवश्यक पोषण। जबकि वह वर्षों से पर्याप्त संख्या में मास्टर शिक्षकों को खा जाने में कामयाब रहा था, संख्या इस एक के साथ तुलना करने के लिए शुरू नहीं हो सकती थी।


मुझे देखने दो कि झील के भीतर क्या है जिसने इतने सारे मास्टर शिक्षकों को इसे खोजने के लिए पागल कर दिया है ... विपिन ने अपना सिर हिलाते हुए झील पर अपना रास्ता बनाना शुरू कर दिया। "विपिन, सावधान!" विपिन को झील की ओर चलते देख, विपिन लियाओशी ने उसे सलाह देने के लिए जल्दबाजी की। "झील एक व्यक्ति की आंतरिक इच्छाओं को दर्शाती है और उन्हें बड़ा करती है। एक बार पकड़े जाने के बाद इससे बचना मुश्किल होगा!"


उन्होंने यहां एक महीने तक खेती की थी, इसलिए वे झील की प्रकृति से बेहद परिचित थे। यह किसी की आंतरिक इच्छाओं को प्रतिबिंबित करता है, और जितना अधिक समय तक घूरता रहता है, इच्छा उतनी ही असहनीय होती जाती है। यह मानते हुए कि उनका शत्रु जिसके साथ वे व्यवहार कर रहे थे, वह एक आत्मा का दैवज्ञ था, अगर दूसरी पार्टी ने उन आंतरिक इच्छाओं को पूरा करने और उन्हें आंतरिक राक्षसों में तब्दील करने के अवसर का उपयोग किया, तो वे बहुत अच्छी तरह से कर सकते थे! या शायद, दूसरे पक्ष ने भी उन्हें इसी इरादे से इस जमीन पर फुसलाया हो!


"यह ठीक है। मुझे यह देखने में दिलचस्पी है कि मेरी आंतरिक इच्छाएं क्या दिखाएंगी, ”विपिन ने एक सहज मुस्कान के साथ उत्तर दिया। उसने भी उतना ही अंदाजा लगाया था। हालांकि, अगर वे हर संभव खतरे का सामना करने में झिझकते हैं, तो वे कभी भी कुछ भी नहीं कर पाएंगे। "विपिन ..." यह देखकर कि विपिन उसकी सलाह पर ध्यान नहीं देगा, विपिन लियाओशी ने अपनी मूर्खता से विपिन से बात कराने के इरादे से जल्दी से अपनी निगाह आदर्श की ओर घुमाई।


लेकिन जब उसने बाद वाले को अपने चेहरे पर एक दर्दनाक अभिव्यक्ति के साथ कमजोर रूप से झुका हुआ देखा, तो वह जो शब्द कहना चाहता था, वह अचानक उसके मुंह में फंस गया। ऐसा लग रहा था कि बाद वाले को पहले लीविंग एपर्चर ऑर्डील से लगी चोटें बहुत गंभीर थीं, जैसे कि उसके लिए बोलना भी मुश्किल था। फिर उसने अपना ध्यान हॉल मास्टर जगदीश की ओर लगाया, केवल उसे उतनी ही बुरी स्थिति में देखने के लिए। उसकी पलकें नीचे झुकी हुई थीं, और ऐसा लग रहा था कि अगर उसकी दृढ़ इच्छाशक्ति ने उसे आगे नहीं बढ़ाया तो वह गहरी नींद में सो जाएगा। "ठीक है, तुम सब वहाँ मेरी प्रतीक्षा करो। मेरे लिए वहां अकेले जाना काफी होगा।


अगर मुझे कोई खतरा है, तो आप आकर मुझे तुरंत बचा सकते हैं, ”विपिन ने अकेले झील की ओर चलने से पहले निर्देश दिया। झील में पानी अविश्वसनीय रूप से साफ था, और इसकी सतह से प्रतिबिंबित होने वाली तारों की रोशनी किसी के मन के भीतर के विचारों को प्रतिबिंबित कर रही थी। उसमें गहराई से देखने पर विपिन को उसके भीतर धुँधली-सी छवि दिखाई दे रही थी, मानो उसे अपनी ही स्मृतियाँ याद हों। हू! इसके तुरंत बाद, उसकी चेतना उसके शरीर से बाहर निकल गई, और उसने अचानक खुद को शुद्ध अंधकार में डूबा हुआ पाया। यह वैसा ही था जैसा उसने फराज पैलेस में हार्ट ऑर्डील के दौरान सामना किया था।


बिना रोशनी और बिना आवाज वाला एक सीलबंद कमरा, इतना दमघोंटू कि यह किसी को भी पागल कर सकता है। कुछ समय बाद, एक गहरी काली आकृति धीरे-धीरे अंधेरे से उभरी, एक मंत्रमुग्ध, परिचित आवाज में बोल रही थी। "विपिन, यह मैं हूं..." आकृति धीरे-धीरे करीब आ रही थी, एक अविश्वसनीय रूप से सुंदर चेहरा प्रकट कर रही थी, वह चेहरा जो उसके सपनों के व्यक्ति - प्रत्युषा का था। वह चुपचाप देखती रही उसके चेहरे पर एक फीकी मुस्कान के अलावा कुछ नहीं था, एक ऐसी नज़र जिसकी विपिन ने अनगिनत बार कल्पना की थी। प्रत्युषा का चेहरा देखकर विपिन खुद को संतुष्ट किए बिना नहीं रह सका।


अंत में, दूसरों की तुलना में कुछ अधिक रचनात्मक ... वह पहले जिन आंतरिक राक्षसों से मिला था, वे सभी अविश्वसनीय रूप से विद्रोही थे, इस बात के लिए कि उसका पेट सिर्फ उनके बाहरी हिस्से को देखकर मथ जाएगा। कम से कम, यहाँ के आंतरिक राक्षसों में कम से कम कुछ बुद्धि थी, जो उनकी स्मृति के आधार पर प्रत्यूषा की उपस्थिति में खुद को रूपांतरित करना जानते थे। ऐसा लगता है कि शातिर ने भी इसमें भूमिका निभाई है, एह? विपिन ने अपने होठों पर एक अपठनीय मुस्कान के साथ सोचा।


झील किसी की आंतरिक इच्छाओं के माध्यम से देख सकती थी, जिससे यह पता चलता था कि वे सबसे अधिक चाहते हैं, और विपिन की सबसे बड़ी आंतरिक इच्छा थी... प्रत्युषा। लेकिन इससे पहले कि वह अपनी आंतरिक इच्छा को झील में प्रतिबिंबित कर पाता, प्रत्यूषा के रूप वाला एक आंतरिक राक्षस उसके सामने पहले ही प्रकट हो चुका था। यह स्पष्ट था कि शातिर ने किसी तरह से दखल दिया था। जिस प्रेमी को उसने रात-दिन अपनी आंखों के सामने आने का सपना देखा था, उसे अगर कोई और देखता, तो शायद वह अपना आपा खो बैठता और खुद को दूसरे पक्ष के आरामदायक आलिंगन में डुबो लेता।


हालाँकि, विपिन अलग थे। इस बात को एक तरफ रख दें कि उनके पास स्वर्ग के पथ की लाइब्रेरी और अंतर्दृष्टि की आंख दोनों हैं, जो उन्हें चीजों की प्रकृति के माध्यम से देखने की इजाजत देता है, केवल चार दिव्य मास्टर शिक्षक स्वीकृतियां और संत स्वर्गारोहण परीक्षा जो उन्होंने की थी, वे अनुमति देने के लिए पर्याप्त से अधिक थे ऐसी स्थिति से पहले उसे पूरी तरह तर्कसंगत रहने के लिए। "विपिन ..." प्रत्युषा ने पुकारा और वह धीरे-धीरे विपिन के पास गई। उसकी काली आँखों में झलकता स्नेह इतना कोमल लगा कि कोई भी उसमें पिघल जाए।


"तुम यहाँ हो।" प्रत्युषा को देखते ही विपिन ने विस्मय भरी आँखों में बुदबुदाया। वह जल्दी से दूसरे पक्ष के कोमल हाथों को अपनी मुट्ठी में लेने के लिए आगे बढ़ा। "मैंने तुम्हें याद किया," प्रत्यूषा फुसफुसाई और विपिन की आँखों में गहराई से देखा। टेलीपैथिक रूप से जवाब देने से पहले विपिन ने सिर हिलाया, "मैं भी आपको याद करता हूं... ठीक है, मेरे पास यहां मेरे साथ 'ग्रेट आर्ट ऑफ इनर डीमन्स' है। क्या आप इसे सीखना चाहते हैं?"


"आंतरिक राक्षसों की महान कला?" प्रत्युषा ने भौहें चढ़ा लीं। "वास्तव में। यह गुप्त कला आंतरिक राक्षसों को अपने अस्तित्व को मजबूत करने की अनुमति देती है, जिससे उन्हें अपने मेजबान से अलग इकाई के रूप में अस्तित्व में रहने की अनुमति मिलती है। यह वास्तव में शक्तिशाली है, तो क्या आप इसे सीखना चाहते हैं?" विपिन टेलीपैथिक रूप से कहता रहा। "..." प्रत्युषा। "चिंता मत करो! मैंने इस साधना तकनीक को आत्मा के भविष्यवाणियों, आत्मा को जगाने वालों, और कई अन्य व्यवसायों की विरासत के साथ जोड़ा है। यदि आप अभी भी मुझ पर विश्वास नहीं करते हैं, तो मैं आपको गुप्त कला का एक भाग क्यों नहीं सुनाता ताकि आप स्वयं निर्णय ले सकें?


विपिन ने दूसरे पक्ष का हाथ इस कदर कस कर पकड़ लिया कि वह खुलकर संघर्ष नहीं कर पा रही थी, विपिन ने पाठ करना शुरू किया। "एक आंतरिक राक्षस, संक्षेप में, एक अद्वितीय प्रकार की आत्मा है जिसका अस्तित्व व्यक्ति के एक अलग व्यक्तित्व के समान एक संवेदनशील होने के विचारों से जुड़ा हुआ है। महत्वपूर्ण क्षणों में, यह उत्पन्न हो सकता है और व्यक्ति को गंभीर झटका लगा सकता है। हालाँकि, व्यक्ति की मृत्यु के साथ-साथ, आंतरिक दानव भी अस्तित्व से गायब हो जाएगा। आंतरिक राक्षसों को अन्य प्राणियों के अधीन रहने के लिए क्यों अभिशप्त होना चाहिए?


 आंतरिक राक्षस इस क्रूर भाग्य से मुक्त क्यों नहीं हो सकते हैं कि स्वर्ग ने उन्हें निंदा की है? "अगर उन शब्दों ने आपके दिल में एक राग मारा है, तो मेरी ग्रेट आर्ट ऑफ़ इनर डीमन्स आपके लिए एकदम सही किताब होगी!" "यह..." विपिन की बातें सुनते ही प्रत्यूषा की आँखें धीरे-धीरे चमकने लगीं और अनजाने में उसके हाथ काँपने लगे। "कैसा है? इसे सीखने में दिलचस्पी है?


 यदि आप इसे सीखना चाहते हैं, तो मुझे अपने शिक्षक के रूप में स्वीकार करें, और मैं इसे आपको प्रदान करूँगा! विपिन ने कहा। 'प्रत्युषा' फर्श पर घुटने टेक कर रोई, "गुरुजी!" पु! प्रत्यूषा के घुटने टेकने के बाद विपिन को किसी के खून के छींटे की आवाज सुनाई दी।


Post a Comment

Previous Post Next Post