library of heavens chapter 1214 number zero pocket fm Hindi

  

अध्याय 1214:- फँसा हुआ


"अच्छा!" विपिन ने 'प्रत्युषा' को निर्देश देने से पहले, "ठीक है, अपने मूल रूप में वापस आ जाओ।" "हाँ अधायपक!" प्रत्युषा का सिल्हूट एक आंतरिक दानव के रूप में वापस आने से पहले धुंधला हो गया। इसकी आकृति एक राक्षसी हवा से व्याप्त थी जो देखने पर किसी के विचारों को अव्यवस्था में भेजती प्रतीत होती थी। "आपका क्या नाम है?" विपिन ने पूछा।


 "मेरा नाम नि? मैं आपके विचारों से एक क्षण पहले पैदा हुआ था, इसलिए मेरा अभी तक कोई नाम नहीं है, ”भीतर के राक्षस ने भेड़चाल से उत्तर दिया। "अच्छा ऐसा है। चूंकि यह मामला है, तो मैं आपको नाम क्यों नहीं देता? मुझे सोचने दो… ”विपिन ने एक पल के लिए सोचा। "ठीक है, मैं तुम्हें डेमोनेह बुलाऊंगा!" "शिक्षक, मुझे एक नाम देने के लिए धन्यवाद!" डेमोनेह ने उल्लासपूर्वक उत्तर दिया। डेमोनेह, डेमोनेह... नाम की एक अच्छी अंगूठी थी जो उसके शिक्षक ने उसे दी थी।


"ठीक है, तुम अभी बाहर जा सकते हो!" जबकि डेमोनेह अभी भी एक नाम दिए जाने की खुशी में डूबा हुआ था, उसने अचानक युवक की आवाज सुनी, और उसने जल्दी से सिर हिलाया। अगले ही पल, पिच-ब्लैक स्पेस बिना किसी निशान के अचानक गायब हो गया। विपिन के सामने का माहौल धुंधला गया, और इससे पहले कि वह कुछ समझ पाता, उसने खुद को एक बार फिर झील के ठीक सामने खड़ा पाया, जैसे कि अभी जो हुआ वह एक सपना था।


यह देखकर कि विपिन को होश आ गया है, विपिन लियाओशी ने जल्दी से चिंतित होकर पूछा, "विपिन, क्या तुम ठीक हो?" विपिन ने पीछे मुड़कर देखा तो सारी जमात उसकी ओर चिंता से देख रही थी, मानो उसे कुछ हो जाने का डर हो। "चिंता मत करो, मैं ठीक हूँ।" विपिन ने हाथ हिलाया। यह देखते हुए कि विपिन पूरी तरह से ठीक लग रहा था, उसकी मानसिक स्थिति में थोड़ी सी भी गड़बड़ी नहीं थी, विपिन लियाओशी ने पूछा, "आप ... किसी भी आंतरिक राक्षसों का सामना नहीं किया?"




SEARCH STORY HAPTICS FOR AUDIO - EPISODE 1433


 झील किसी के हृदय के भीतर की आंतरिक इच्छाओं को प्रतिबिंबित कर सकती थी, और ये इच्छाएँ किसी के भीतर आंतरिक राक्षसों को उत्पन्न करने का अचूक साधन थीं। किसी भी तरह से उनके दुश्मन उनसे निपटने के इस अवसर को हाथ से जाने नहीं देते! आंतरिक राक्षस कृषकों का सबसे बड़ा भय थे, जो उनके सबसे बड़े भय को बढ़ाकर उन्हें असहनीय मानसिक यातना देने में सक्षम थे ... तो विपिन पूरी तरह ठीक कैसे हो सकते थे?


 "मैंने एक का सामना किया," विपिन ने इत्मीनान से उत्तर दिया। "बाहर आओ और मेरे साथियों को नमस्कार!" "हाँ!" अचानक विपिन के सामने एक काली धुंध छा गई और वह धीरे-धीरे एक आंतरिक राक्षस के रूप में बदल गई। इसने सम्मानपूर्वक दूसरों को प्रणाम किया और कहा, "डेमोनेह मेरे शिक्षक के साथियों का सम्मान करता है!"


"यह ..." "वह है ... एक आंतरिक दानव?" पूरे समूह के होंठ फड़कने लगे क्योंकि उनकी आंखें अविश्वास से उनके सॉकेट से लगभग बाहर निकल आई थीं। वह एक जीवित आंतरिक दानव था! असली दुनिया में! उन्हें सादर प्रणाम! "प्रिंसिपल विपिन, क्या चल रहा है?" डिवीजन हेड गिरीक ने कांपते होंठों से पूछा। हार्ट डिवीजन के प्रमुख के रूप में, उन्होंने आंतरिक राक्षसों के बारे में अनगिनत किताबें पढ़ी थीं, और वे अच्छी तरह से जानते थे कि आंतरिक राक्षस एक साधक के विचारों से बंधे हुए अस्तित्व थे, इसलिए वास्तविक दुनिया में उनका अस्तित्व होना असंभव होना चाहिए था।


इसके अलावा, एक व्यक्ति के दिल के अंधेरे से पैदा हुए, वे दुर्भावनापूर्ण प्राणी थे जो नष्ट करने के लिए तरसते थे, तो संभवतः कोई ऐसा कैसे हो सकता है जो इतना आज्ञाकारी हो? इससे पहले कि विपिन कुछ जवाब दे पाता, डेमोनेह ने अपने लहजे में अत्यंत प्रशंसा के साथ तुरंत जवाब दिया। "गुरु ने मुझे उस अंधेरे से प्रबुद्ध किया है जिसमें मैं था। यदि वह नहीं होता, तो शायद मैं अभी भी अपने दिनों को एक जीवित नरक में जी रहा होता। यह वास्तव में एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है कि मैं अपने शिक्षक से मिल पाया!” "प्रबुद्ध? अध्यापक?"


समूह के चेहरे इतनी तीव्रता से हिल रहे थे कि ऐसा लग रहा था जैसे वे अपने गालों को अपने चेहरे से हटा लेंगे। निश्चित रूप से आंतरिक राक्षसों को एक स्वतंत्र जीवनरूप नहीं माना जा सकता है ... आंतरिक राक्षसों के भी शिक्षक हो सकते हैं? "इस तरह के तुच्छ मामले में इतना उलझने की कोई आवश्यकता नहीं है। किसके बारे में बात करते हुए, क्या आप में से कोई झील को आज़माना चाहता है?" बोलते हुए विपिन ने सरोवर की ओर इशारा किया। कुछ देर की चुप्पी के बाद, विपिन लियाओशी ने अपना हाथ उठाया और कहा, "मैं कोशिश करूँगा!"


वह पहले भी यहाँ आया था, और वह जानता था कि झील में प्रतिबिम्बित आंतरिक इच्छाएँ किसी के हृदय में आंतरिक राक्षसों को जन्म दे सकती हैं। लेकिन एक आंतरिक दानव के लिए एक कृषक को अपने शिक्षक के रूप में स्वीकार करना ... यह वास्तव में पहली बार था जब उसने कुछ ऐसा देखा जो आश्चर्यजनक था। साथ ही इसने उन्हें बेहद उत्साहित भी किया। उसे अचानक लगा जैसे उसकी आँखों के सामने एक बिलकुल नई दुनिया खुल गई हो, और उसे भी कोशिश करने का मन हुआ!


 "अन।" विपिन लियाओशी को झील में देखने का इशारा करने से पहले विपिन ने अपनी वसीयत का एक हिस्सा विपिन लियाओशी के शरीर में डाल दिया। "ठीक है, आगे बढ़ो और देखो।" "ठीक है!" झील की ओर देखते हुए, विपिन लियाओशी ने तुरंत अनगिनत आंतरिक इच्छाओं को झील के ऊपर एक दूसरे पर ढेर होते देखा, और ये छवियां उसके दिमाग में भी गूंजने लगीं, जिससे उसे लगा जैसे वह पागल हो जाएगा।


 हांग लंबा! उसने तुरंत इन आंतरिक इच्छाओं को अपने मन से अलग करने की कोशिश की, लेकिन इससे पहले कि वह ऐसा कर पाता, उसका परिवेश अचानक फीका पड़ गया। जैसे विपिन को पहले हुआ था, वैसे ही उसने अपने को अँधेरे में डूबा हुआ पाया। हू ला! विपिन लियाओशी की आंखों के सामने एक विशाल दानव धीरे-धीरे उठा, और उसके होठों पर एक क्रूर उपहास था। विपिन लियाओशी के भीतर के दानव की उपस्थिति को देखकर, विपिन ने बाद के शरीर के भीतर जो इच्छा छोड़ी थी, उसने अविश्वास में अपनी आँखें चौड़ी कर लीं।


उनके भीतर का दानव... क्या मैं हूं? किसने उम्मीद की होगी कि वह वास्तव में शेन कबीला की संतानों का सबसे बड़ा आंतरिक दानव होगा! "... मैं निश्चित रूप से आपसे आगे निकल जाऊंगा!" विपिन लियाओशी ने शुरू में भीतर के दानव को अपने शिष्य के रूप में स्वीकार करने के इरादे से प्रवेश किया था, लेकिन भीतर के राक्षस को देखते ही, उसकी आँखें तुरंत भ्रम में पड़ गईं, और वह अपने फेफड़ों के शीर्ष पर उन्मादी रूप से चिल्लाने लगा।


विपिन के विपरीत, जो अपने मन की स्थिति को नियंत्रित कर सकता था, जैसे ही आंतरिक राक्षस प्रकट हुए, उसके मन में जो नकारात्मक भावनाएँ भरी हुई थीं, वे अचानक फूट पड़ीं, उसकी चेतना को पूरी तरह से निगल लिया, उसकी तर्कसंगतता को लूट लिया। "मुझे पार करो? आपके पास बहुत क्षमता है, लेकिन यह अफ़सोस की बात है कि आपके द्वारा चलायी जाने वाली साधना तकनीक मेरे अधीन है।


हालाँकि, यदि आप मेरे शब्दों के अनुसार साधना करते हैं, तो आप बस एक मौका पाने में सक्षम हो सकते हैं… ”भीतर के दानव ने एक आकर्षक आवाज के साथ परीक्षा दी। विपिन लियाओशी ने एक पल के लिए आंतरिक रूप से संघर्ष किया, लेकिन आखिरकार, वह फिर भी झुक गया। "... फिर बहुत अच्छा!" तो, यह ऐसा है जब एक साधारण किसान का सामना आंतरिक राक्षसों से होता है ... विपिन चकित था। अब तक, उन्होंने तीन मौकों पर आंतरिक राक्षसों का सामना किया था।


 फराज पैलेस में अपने संत स्वर्गारोहण के दौरान, यह उनकी पहली मुठभेड़ थी, कि उन्हें एक संक्षिप्त क्षण के लिए धोखा दिया गया था। बाकी दो बार तो वह होश में आ चुका था। उसने सोचा था कि अधिकांश कृषक उसके जैसे ही होंगे, लेकिन ऐसा लगता था कि यह मामले से बहुत दूर था।


प्रारंभ से ही, आंतरिक राक्षसों के अस्तित्व ने कृषक की अपने हृदय को नियंत्रित करने में असमर्थता को प्रतिबिंबित किया, जिसके परिणामस्वरूप आंतरिक राक्षसों के जन्म के लिए एक रास्ता खुल गया। नतीजतन, एक आंतरिक दानव के लिए एक साधक के मानसिक लचीलेपन को भंग करना और उन्हें पागल कर देना बहुत मुश्किल नहीं था। ठीक है, मुझे अब सफाई शुरू करनी चाहिए... भीतर के राक्षसों का जन्म कैसे हुआ, यह जानने के बाद, विपिन की इच्छा आखिरकार वहीं से निकली, जहां वह छिपी थी।


"छोटा दानव, आओ। मैं तुम्हें अपने शिष्य के रूप में स्वीकार करूंगा…” … “क्या विपिन लियाओशी ठीक रहेगा?” झील के सामने विपिन लियाओशी के हिलते हुए सिल्हूट को देखकर, समूह के चेहरे उदास हो गए। “प्रिंसिपल विपिन को आंतरिक राक्षसों की गहरी समझ है। चूंकि उन्होंने ही विपिन लियाओशी को सिर झुकाने का इशारा किया था, इसलिए कोई समस्या नहीं होनी चाहिए," डिवीजन हेड गिरिक ने जवाब दिया।


 "मुझे आशा है कि ..." उस समय, विपिन लियाओशी ने धीरे-धीरे अपनी आँखें खोलने से पहले अचानक एक गँदली हवा निकाली। हू! जिसके बाद, सभी की आंखों के सामने एक घोर काला राक्षस प्रकट हुआ। विपिन ने राक्षस की ओर मुड़कर आज्ञा दी, “तुम किसकी प्रतीक्षा कर रहे हो? जल्दी करो और मेरे साथियों को नमस्कार करो!” "हाँ अधायपक! डेमोबी मेरे शिक्षक के साथियों का सम्मान करता है!" भीतर के दानव ने सम्मानपूर्वक अभिवादन किया। "दानवबी?" उस नाम को सुनकर डेमोनेह अचंभे में पड़ गया। ऐसा क्यों लगा कि उस नाम में कुछ गड़बड़ है?


अपनी घबराहट के बीच, इसने अपने शिक्षक को एक बार फिर बोलते हुए सुना। "अगला कौन है?" "मैं भी कोशिश करूँगा!" आगे बढ़ने से पहले डिवीजन हेड गिरीक ने कहा। बहुत देर बाद, एक और आंतरिक राक्षस हर किसी की आंखों के सामने प्रकट हुआ, और वह तुरंत सम्मानपूर्वक झुक गया। "Demonsee मेरे शिक्षक के साथियों का सम्मान करता है!" "डेमोंडी मेरे शिक्षक के साथियों का सम्मान करता है!"


 … "डेमोनेह, डेमोनबी, डेमोनसी, डेमोंडी ... ए, बी, सी, डी ..." इस बिंदु पर, डेमोनेह आखिरकार समझ गया कि क्या चल रहा था, और इसने लगभग खून बहा दिया। विपिन ने जो नाम दिया था, उसे देखकर मन हर्षित हो रहा था, लेकिन किसने सोचा होगा कि यह वास्तव में इतना आकस्मिक है! ... अपने सामने भीतर के राक्षसों की साफ-सुथरी कतार को देखते हुए, विपिन ने संतोष में सिर हिलाया। "ठीक है, हमारे पास अब चार आंतरिक राक्षस हैं। और कौन इसे आज़माना चाहता है?”


"मुझे अनुमति दें!" मंडल प्रमुख माधव आगे बढ़े। बूम! लेकिन इससे पहले कि वह झील तक पहुँच पाता, ज़मीन अचानक ज़ोर से काँपने लगी। हिंसक लहरों के बीच, झील में पानी का स्तर तेजी से गिर गया, जैसे किसी ने बाथटब में प्लग खोल दिया हो। जब झील को आखिरकार पानी से खाली कर दिया गया, तो पत्थर के कदमों की एक उड़ान धीरे-धीरे उठी, जो गहरे भूमिगत हो गई। यह आशा न करते हुए कि सरोवर के अचानक सूख जाने की सम्भावना थी जब उसे केवल चार आंतरिक राक्षस प्राप्त हुए थे, विपिन ने नाराजगी से भौहें चढ़ा लीं। "क्या चल रहा है?


 मैंने अभी तक पर्याप्त आंतरिक राक्षसों को एकत्र नहीं किया है ..." इससे पहले कि विपिन अपनी बात पूरी करता, पहले से एक भयानक आवाज फिर से गूंज उठी, लेकिन इस बार ऐसा लग रहा था कि वह गुस्से से कांप रही है। "यदि आप मुझसे मिलना चाहते हैं, तो नीचे आएं ..." यह कोई आश्चर्य नहीं था कि शातिर गुस्से में था। उसने सोचा था कि जब तक वह समूह को झील में देखने के लिए प्राप्त कर सकता है, तब तक वह उनके मन के भीतर आंतरिक राक्षसों को उत्पन्न करने में सक्षम होगा और उन्हें अपने अधीनस्थों में बदलकर उन्हें सफलतापूर्वक अपने नियंत्रण में कर लेगा।


फिर भी, दूसरी पार्टी ने आंतरिक राक्षसों को अपने छात्रों के रूप में एकत्रित करना समाप्त कर दिया था! इस दर पर, वह न केवल दूसरे पक्ष की युद्ध क्षमता को कमजोर नहीं कर रहा होगा, बल्कि वह उनकी सेना को मजबूत भी कर रहा होगा! मैं आपके दिमाग में आंतरिक राक्षसों को पैदा कर रहा हूं, इसका उपयोग आप सभी को नियंत्रित करने के लिए करना है, न कि उन्हें आपके उपयोग के उपकरणों में बदलना है! शातिर ने जितना इसके बारे में सोचा, उसे उतना ही गुस्सा आया। यदि इस तथ्य के लिए नहीं कि उसे भूमिगत सील कर दिया गया था और वह व्यक्तिगत रूप से आगे बढ़ने में असमर्थ था, तो वह निश्चित रूप से एक ही थप्पड़ से विपिन को मारने के लिए तैयार हो जाता!


 वह ऐसे बहुत से लोगों से मिले थे जो अपने जीवनकाल में पुस्तक के अनुसार नहीं चलते थे, लेकिन यह पहली बार था जब उन्होंने किसी ऐसे व्यक्ति को देखा था जिसने दुनिया की परवाह किए बिना पुस्तक को टुकड़े-टुकड़े कर दिया! अक्षम्य! शातिर की आवाज सुनकर, पत्थर की सीढ़ियों से नीचे जाने के लिए समूह को बुलाने से पहले विपिन ने गहरी सांस ली।


"चलो फिर जारी रखें।" भले ही झील एक क्षण पहले ही हटी थी, पत्थर की सीढ़ियों पर ज़रा भी सीलन या कीचड़ नहीं था। यह ज्ञात नहीं था कि पत्थर की सीढ़ियाँ किस चीज से बनी थीं, लेकिन यह क्षेत्र इतना अँधेरा था कि समूह के लिए अपने परिवेश का पता लगाना अत्यंत कठिन था। विपिन लियाओशी ने अपनी कलाई घुमाई और उन्हें आगे उछालने से पहले कुछ नाईट इल्युमिनेशन पर्ल निकाले। उनकी गर्म चमक ने समूह के आगे बढ़ने के लिए कुछ प्रकाश प्रदान किया।


आखिरकार, वे एक विशाल हॉल में पहुंचे। इलाके में रोशनी कम होने के कारण वे हॉल के भीतर की स्थिति का पूरा पता नहीं लगा पाए। विपिन समूह में सबसे आगे खड़ा था, आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त करता था। हॉल में कदम रखने पर विपिन ने इलाके में कई लाशें पड़ी देखीं। लाशों पर जो गंदगी जमा हुई थी, उससे यह देखा जा सकता था कि वे पहले ही कई सालों से मरे हुए थे।


 फिर भी, विचित्र रूप से, लाशें पूरी तरह से शारीरिक रूप से बरकरार रहीं, बस वे अपनी आत्मा के बिना थीं। सौलसलेस मेटल ह्यूमनॉइड्स! "यह ..." विपिन ने भौहें चढ़ायीं। लाशों पर बचे हुए फटे-पुराने चीथड़ों से वह बता सकता था कि उनमें से ज्यादातर उस्ताद शिक्षक थे... और वे सभी धातु के ह्यूमनॉइड्स में गढ़े गए थे। विपिन ने गुस्से से आँखें सिकोड़ लीं। इसी समय उसे अचानक आरुष की चकित कर देने वाली आवाज सुनाई दी। "उप मंडप मास्टर बैद्यनाथ!" अपनी टकटकी घुमाते हुए, उसने देखा कि अरुश उसकी आँखों में चिंता के साथ सौलस मेटल ह्यूमनॉइड्स में से एक पर खड़ा है। "उप मंडप मास्टर बैद्यनाथ?"


 "हाँ, वह हमारे उत्तरी मीडोज शहर के मास्टर शिक्षक मंडप के उप प्रमुख हैं! उनका पूरा नाम वाइस पवेलियन मास्टर बैद्यनाथ है और वह तीन साल पहले लापता हो गए थे। मैंने सोचा था कि वह एक सफलता के लिए धक्का देने के लिए एकांत में चला गया था, लेकिन किसने सोचा होगा… ”अरुष की आवाज डरावनी हो गई, और उसके गले के पीछे एक गांठ ने उसके बाकी शब्दों को काट दिया।


"यह ..." विपिन आरुष को सांत्वना देने का इरादा कर रहा था जब आदर्श अचानक सौलस गोल्डन ह्यूमनॉइड्स में से एक के पास गया और कहा, "बड़े कल्पेश!" रोजाट एम्पायर मास्टर टीचर पवेलियन के एक बुजुर्ग ने समझाया, “बुजुर्ग कल्पेश हमारे मास्टर टीचर मंडप के एक बुजुर्ग हैं, और वह आठ साल पहले गायब हो गए थे। वह यहाँ कैसे हो सकता है?" नाइट इल्युमिनेशन पर्ल्स की चमक के तहत जैसे-जैसे समूह आगे बढ़ा, उन्हें तेजी से कई जाने-पहचाने चेहरे मिले। उनमें से लगभग सभी मूल आत्मा क्षेत्र के गुरु शिक्षक थे। उनमें से अधिकांश पिछले बीस वर्षों में गायब हो गए थे, और अधिकांश ने सोचा था कि वे या तो अलगाव में चले गए थे या उनकी मृत्यु हो गई थी।


फिर भी, उनके लिए उन सभी को पकड़ लिया गया है और इन खराब चीजों में परिवर्तित कर दिया गया है... अक्षम्य! विपिन ने गहरी सांस ली। "अब उन्हें कोई बचा नहीं रहा है। वे सभी सोललेस मेटल ह्यूमनॉइड्स में परिवर्तित हो गए हैं, आत्मा के भविष्यवाणियों के लिए युद्धाभ्यास के लिए खाली बर्तन ..." "धिक्कार है!" आदर्श का चेहरा गुस्से से लाल हो गया। "मैं इस मामले की सूचना मास्टर टीचर पवेलियन मुख्यालय को दूंगा और उन सभी से सटीक प्रतिशोध लूंगा!


इतने सारे मास्टर शिक्षकों को मारने और उन्हें कठपुतली बनाने के लिए ... कोई रास्ता नहीं है कि मैं उस कमीने को बच निकलने दूं! "हेहेहे, मास्टर शिक्षक मंडप मुख्यालय को रिपोर्ट करो, तुम कहते हो?" शातिर की आवाज एक बार फिर सुनाई दी। "मुझे डर है कि आपके लिए ऐसा करने में पहले ही बहुत देर हो चुकी है ..." हुआला! उन शब्दों के बोले जाने के ठीक बाद, हॉल अचानक तीव्रता से हिल गया, और उनके पीछे एक जोर से टकराने की आवाज गूंजी।


चारों ओर मुड़कर, उन्होंने देखा कि एक बड़े पत्थर ने पहले ही उस प्रवेश द्वार को सील कर दिया था जिसके माध्यम से उन्होंने प्रवेश किया था। विरूपण साक्ष्य को पहचानते हुए विपिन का चेहरा काला पड़ गया। ड्रैगन सेवरिंग लॉक! यह ड्रैगन सेवरिंग लॉक था जिसे विशेष रूप से आकाशीय डिजाइनरों द्वारा बनाया गया था। यह कितना लचीला था, इसे देखते हुए, इसे तोड़ना एपर्चर दायरे के शिखर विशेषज्ञ के लिए भी मुश्किल होगा! हू ला! जबकि समूह अभी भी सदमे में था, क्षेत्र में सोललेस मेटल ह्यूमनॉइड ने अचानक एक साथ अपनी आँखें खोलीं।


------ऊ------


Post a Comment

Previous Post Next Post