number zero episode 1452 / library oh heavens chapter 1225

 अध्याय 1225: - सनकी शिक्षक और छात्र


"यह कैसे हो सकता है ..." भारी सिर द्वारा उत्पन्न अत्यधिक दबाव को महसूस करते हुए, समूह जगह-जगह जम गया। वे महसूस कर सकते थे कि विशाल सिर केवल दिखावे के लिए नहीं था। उसके पास जो ताकत थी वह असीम थी, और भले ही उसने अभी तक एक कदम भी नहीं उठाया था, लेकिन जो अदम्य आभा उसने निकली थी, उसने पहले ही आसपास के स्थान को सील कर दिया था, जिससे बचना लगभग असंभव हो गया था।


"यह ... एपर्चर दायरे को छोड़कर?" आदर्श ने मुंह में लार टपकाई। वह स्पष्ट रूप से दूसरे पक्ष की ताकत को महसूस कर सकता था—एपर्चर क्षेत्र को शिखर पर छोड़ते हुए! वे इस क्षमता के एक विशेषज्ञ के खिलाफ खड़े होने का कोई तरीका नहीं था! विपिन ने जवाब में गंभीर रूप से सिर हिलाया। लीविंग अपर्चर दायरे के शिखर पर, शातिर किंग्टियन सम्राट की तुलना में कहीं अधिक मजबूत था, और यह उस शक्तिशाली साधन को ध्यान में रखे बिना था जो उसके पास था। "हम क्या करते हैं?"


समूह तेजी से दहशत की स्थिति में आ गया। यदि दुश्मन केवल एपर्चर दायरे को उन्नत चरण में छोड़ रहा था, तो वे अभी भी इसे आजमा सकते थे, लेकिन एपर्चर दायरे को छोड़कर ... जीत का कोई रास्ता नहीं था, चाहे वे कितना भी संघर्ष क्यों न करें! "वेदी को तोड़ने के लिए एक और संरचना का उपयोग करने के बारे में सोचने में सक्षम होने के लिए, विपिन, मुझे यह स्वीकार करना होगा कि आप वास्तव में एक चतुर व्यक्ति हैं। लेकिन ऐसा लगता है कि आप जैसे चतुर लोगों की अपनी ही बुद्धि के शिकार होने की प्रवृत्ति होती है। यह आपकी मदद के लिए धन्यवाद है कि मैं अपने संयम से बचने में कामयाब रहा! क्या आप मुझे नहीं बताएंगे कि आप इस समय कैसा महसूस कर रहे हैं?


 तुम मुझे मारने के लिए पूरी तरह से कोशिश कर रहे हो, केवल अपने हाथों से मुझे मुक्त करने के लिए। अफसोस? अपराधबोध से ग्रस्त? आसमान में तैरता चेहरा विपिन की आँखों में चंचलता लिए हुए था। उसने आसपास की जगह को सील कर दिया था, इसलिए कोई रास्ता नहीं था कि उससे पहले के इंसानों का समूह बच सके। इस बिंदु पर, जीत पहले से ही उसकी थी! "मुझे बहुत अफ़सोस हो रहा है, लेकिन चूंकि स्थिति पहले ही इस तरह से बदल चुकी है, दूध छलकने पर रोने का कोई मतलब नहीं है।


हालाँकि, मैं वेदी की उत्पत्ति जानने के लिए उत्सुक हूँ। तुम इसमें कैसे फंस गए?” विपिन ने शांति से उत्तर दिया। बस यही एक ऐसी चीज थी जिसे वह इस समय समझ नहीं पाए थे। यह स्पष्ट था कि वेदी अलौकिक राक्षसी जनजाति की एक कलाकृति थी, तो शातिर अंत में उसमें कैसे फंस गया? "जब से तुम मेरे द्वारा निगले जाने वाले हो, मैं तुम्हारे अनुरोध को स्वीकार कर लूंगा, क्योंकि यह आखिरी है जिसे तुम वैसे भी बनाने जा रहे हो!" आकाश में चेहरा ठंड से छटपटा रहा था।


"वह वेदी उस किंग्टियन हरामी की करतूत थी!" "किंगटियन सम्राट?" विपिन आश्चर्य से भर गया। "लेकिन ... क्या वह आपका छात्र नहीं है?" क्या तूने उसे आत्मा के वचनों की विरासत नहीं दी?” किंग्टियन सम्राट अपने शिक्षक को एक वेदी में क्यों सील करेगा? "हम्फ! दो हज़ार साल पहले, जब मैंने उस किंग्टियन कमीने को बुलाया, तो मैं केवल फटी आँखों की एक जोड़ी और इच्छाशक्ति का एक टुकड़ा था..." शातिर ने ठंडेपन से कहा।


"मैंने उसे एक सरल कारण के लिए आत्मा के भविष्यवाणियों की विरासत सिखाई - मैं अपने शरीर के अन्य अंगों को खोजने के लिए उसकी ताकत का उपयोग करना चाहता था ताकि मैं अपने चरम पर लौट सकूं!" "अन।" विपिन ने सिर हिलाया। इतना तो उन्होंने निकाला भी था। एक व्यक्ति जिसे 'विशियस' उपनाम दिया गया था, वह संभवतः इतना दयालु कैसे हो सकता है कि वह एक छात्र को स्वीकार करे और आत्मा के दैवज्ञों की खोई हुई विरासत को मुफ्त में पारित करे? यह बिना कहे चला गया कि उसके अपने मकसद थे।




Full video on Youtube - Story haptics


"वह साथी भी बहुत बुरा नहीं था। उन्होंने मुझे अपना शिक्षक माना, और उन्होंने कई खगोलीय डिजाइनरों और लोहारों को भी पकड़ लिया और मेरे लिए इस सिर को बनाने के लिए अनगिनत कीमती अयस्कों को इकट्ठा किया! शातिर ने कहा। "फोर्ज?" विपिन को सहसा पहले देखे हुए असंख्य कमरों की याद आ गई। यदि पूरा छोटा द्वीप शातिर का सिर था, तो वे कमरे उसके मस्तिष्क की आंतरिक संरचना होने चाहिए थे।


इस तरह के एक विशाल सिर को बनाने के लिए, न केवल भारी मात्रा में सामग्री की आवश्यकता होगी, इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि वास्तव में बड़े पैमाने पर जनशक्ति की आवश्यकता होगी। ऐसा लग रहा था कि पिछले दो हजार वर्षों में, उस्ताद शिक्षकों के ऊपर, कई खगोलीय डिजाइनरों और लोहारों ने भी अपनी जान गंवाई थी। बस इतना ही कि शातिर' यानी 'छोटे द्वीप' को छुपाने में और दलदली भूमि की जन्मजात विश्वासघाती प्रकृति के कारण, किसी को भी संदेह नहीं था कि वे मौतें किसी की साजिश का हिस्सा थीं।


"शुरुआत से ही, किंग्टियन हरामी मेरे प्रति बेहद सम्मानित था, मैंने उसके लिए जो भी आदेश दिए थे, उसे बिना किसी हिचकिचाहट के पूरा किया। इसलिए, मैंने उनकी वफादारी पर कभी संदेह नहीं किया, लेकिन ... उन्होंने वास्तव में मेरे खिलाफ साजिश रचने की हिम्मत की! शातिर की आवाज के भीतर अतिप्रवाह क्रोध सुना जा सकता है। "किसी समय, वह मुझे अपनी ताकत वापस पाने में मदद करने के बहाने वेदी को ले आया, लेकिन वास्तव में, वह इसका उपयोग उस सिर के साथ कर रहा था, जिसे उसने खगोलीय डिजाइनरों ने मुझे सील करने के लिए बनाया था! जब तक मुझे इसका एहसास हुआ, मैं पहले ही यहां कैद हो चुका था।” "कैद?"


"यह सही है! हालाँकि, उस किंग्टियन हरामी का इरादा सिर्फ मुझे कैद करना नहीं था। शुरू से ही, उसने मेरी यादों को चुराने और मुझे बदलने के लिए मुझसे सीखी हुई आत्मा कलाओं का उपयोग करने का इरादा किया था! इस बिंदु पर, शातिर ने तिरस्कार में उपहास किया, जैसे कि इस तरह के हास्यास्पद विचारों के लिए एक चींटी का मज़ाक उड़ा रहा हो। भले ही क्विंगटियन सम्राट शातिर का अधीनस्थ रहा हो, फिर भी वह अलौकिक राक्षसी जनजाति का एक गर्वित और उदात्त सम्राट था, एक ऐसा अस्तित्व जो दूसरों से श्रेष्ठ पैदा हुआ था!


यहां तक ​​कि अगर दूसरा पक्ष शक्तिशाली शातिर था, तो कोई रास्ता नहीं था कि वह स्वेच्छा से उसके सामने झुक जाए। उल्लेख नहीं करने के लिए, वर्तमान शातिर और कुछ नहीं बल्कि अपने पूर्व स्व का एक खोल मात्र था। "अपनी यादें चुराएं और आपको बदल दें?" विपिन ने सिर हिलाया और दया से आह भरी। "एक महान विशेषज्ञ के रूप में, जिसने आपके प्राइम में मास्टर शेक को टक्कर दी, आप वास्तव में एक मात्र किंग्टियन सम्राट की चाल के लिए गिर गए?"


यहां तक ​​कि अगर शातिर अनुग्रह से गिर गया था, तब भी उसे अनगिनत सुरक्षात्मक उपाय और ट्रम्प कार्ड बनाए रखने चाहिए थे। फिर भी, इसके बावजूद किंग्टियन सम्राट द्वारा मात देना... यह वास्तव में अकल्पनीय था। "हम्फ! हालाँकि मुझे उसकी वफादारी पर शक नहीं था, फिर भी मैंने शुरू से आखिर तक उसकी हिफाज़त की।


लेकिन दो हज़ार साल पहले, मैं अभी-अभी अपनी नींद से जागा था, और मेरी साधना तब संत लोक में भी नहीं थी। मुझे उनकी ताकत और उनके द्वारा प्रदान किए गए संसाधनों की आवश्यकता थी, इसलिए मेरे पास उनके साथ जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। इस बिंदु पर, शातिर की आँखों में एक क्रूर चमक चमक उठी, "लेकिन जैसा कि आपने कहा है, मैं संभवतः उस किंग्टियन कमीने से इतनी आसानी से कैसे पार पा सकता हूँ?


मैंने चुपके से उसके दिमाग में अपनी इच्छा का एक टुकड़ा छोड़ दिया ताकि अगर उसने मेरे खिलाफ कार्रवाई करने का प्रयास किया, तो मैं उसकी आत्मा को तुरंत कुचल सकूं! यह सुन कर विपिन के होठ फड़क उठे। वे निश्चित रूप से शिक्षक और छात्र की एक अच्छी जोड़ी थे। शांत प्रतीत होने वाले जल के नीचे, वे वास्तव में एक दूसरे की पीठ में खंजर भोंक रहे थे। दोनों छल-कपट का खेल खेलने में माहिर हैं!


 "सिर के फोर्जिंग के बाद, अपने आप को पुनर्जीवित करने और कुछ लड़ाई कौशल हासिल करने के लिए, मुझे पूरे छोटे से द्वीप को कवर करने के लिए अपनी चेतना का विस्तार करना होगा। हालाँकि, अगर मैं ऐसा करता, तो मैं अस्थायी रूप से अपनी चेतना खो देता ... और उसने इस उद्घाटन का उपयोग वेदी का उपयोग मुझे मुहर लगाने के लिए किया!


बात याद आते ही शातिर का गुस्सा भड़क उठा। "जैसे ही वह मुझे मारने वाला था, मैंने उसके सिर के अंदर जो वसीयत छोड़ दी थी, वह ट्रिगर हो गई। वह मरना नहीं चाहता था, इसलिए स्वाभाविक रूप से, मेरे आदेशों का पालन करने के अलावा उसके पास कोई विकल्प नहीं था। हालाँकि, ऐसा लग रहा था कि उसने यह सुनिश्चित करने के लिए एक हाथ तैयार किया था कि मैं उसे मार नहीं पाऊँगा, इसलिए मैंने भी कोई कदम उठाने की हिम्मत नहीं की। इस तरह, हम केवल हमारे बीच गतिरोध बनाए रख सकते हैं।


 "यह..." आदर्श और हॉल मास्टर जगदीश ने एक दूसरे की ओर देखा। सामान्य कृषकों सहित मास्टर शिक्षक महाद्वीप के लोगों के लिए 'शिक्षक' शब्द का बहुत गहरा महत्व था। यदि कोई छात्र अपने ही शिक्षक के साथ विश्वासघात करता पाया गया, तो उसे बिना किसी हिचकिचाहट के मार डाला जाएगा। स्वर्ग, पृथ्वी, परिजन, शिक्षक, प्रभु! गुरु का स्थान देश से भी ऊपर, माता-पिता से नीचे!


मास्टर टीचर कॉन्टिनेंट की संस्कृति को देखते हुए, किसी छात्र को अपने ही शिक्षक के खिलाफ साजिश करते देखना बहुत दुर्लभ था। हालाँकि, अदरवर्ल्ड डीमन्स की इस जोड़ी के साथ, शिक्षक सोच रहा था कि वह अपने छात्र का हर रोज उपयोग कैसे कर सकता है, जबकि छात्र सोच रहा था कि वह अपने शिक्षक को हर दिन कैसे बदल सकता है। कितना सनकी! दूसरों की नासमझी को ध्यान में रखते हुए, विपिन ने समझाया, “परलोकिक राक्षसी जनजाति आत्मा भगवान के प्रति अपनी वफादारी की प्रतिज्ञा करती है।


उनके लिए 'शिक्षक' शब्द का कोई महत्व नहीं है।" उसने अपनी यात्रा के दौरान कुछ अलौकिक राक्षसों का सामना किया था और यहां तक ​​कि किंग्टियन वंश को उसके राजाओं से लेकर उसके सम्राट तक समाप्त कर दिया था। उनके साथ बार-बार मिलने के कारण, उन्हें उनकी संस्कृति और मान्यताओं के बारे में कुछ सीखने को मिला था। केवल एक ही अस्तित्व था जिसके प्रति वे वास्तव में निष्ठावान थे, और वह था आत्मा परमेश्वर।


केवल आत्मा परमेश्वर के वचनों का ही वे बिना शर्त पालन करेंगे। दूसरी ओर, 'शिक्षक' शब्द का वास्तव में उनके लिए कोई अर्थ नहीं था। अपने ही गुरु के विरुद्ध षड़यन्त्रों को छोड़कर उनमें अपने गुरु की हत्या तक का कोई सामाजिक कलंक नहीं था। वे इसे निंदनीय कार्य नहीं मानते थे।


यह इस कारण से था कि किंग्टियन सम्राट और शातिर को पिछले दो हजार वर्षों में छाया में एक दूसरे के साथ टकराने का कोई पछतावा नहीं था। वास्तव में, विपिन को संदेह था कि ग्रैंड मास्टर कृष्णा के भूमिगत कक्ष में शातिर चेतना को पुनः प्राप्त करने में सक्षम होने के कारण अपने शिक्षक को नियंत्रण में रखने के लिए किंग्टियन सम्राट की करतूत हो सकती है।


विपिन ने अपना सिर उठाया और पूछा, "आपके जैसे किसी व्यक्ति को एक चाल चलने में संकोच करने के लिए, किंग्टियन सम्राट का क्या हाथ है?" किसी को पता होना चाहिए कि किंग्टियन सम्राट शातिर नुकसान का इरादा रखता था, और यह देखते हुए कि शातिर प्रतिशोध लेने की अच्छी स्थिति में था, उसे संकोच करने की कोई आवश्यकता नहीं थी।


"यह विरासत के दिव्य ताबीज से संबंधित समाचार के बारे में है," शातिर ने कहा। शायद वर्षों के अलगाव और एकांत ने उन्हें वास्तव में गहराई से दबा दिया था। उस्ताद शिक्षकों के उस समूह का सामना करते हुए जो बहुत जल्द उसका शिकार बनने वाला था, उसने बिना किसी चिंता के सब कुछ प्रकट कर दिया। "विरासत का आकाशीय ताबीज?"


विपिन ने किंग्टियन सम्राट की स्मृति की खोज की थी, और उन्हें इस मामले के बारे में भी पता चला था। ऐसे में, वह रहस्योद्घाटन से बहुत हैरान नहीं थे। दूसरी तरफ आदर्श और बाकी लोगों की आंखें हैरानी से सिकुड़ गईं, दूसरों के झटके को नजरअंदाज करते हुए शातिर ने आगे बढ़ने से पहले हड़बड़ाया। "यह उस किंग्टियन कमीने के प्रति वफादार एक कठपुतली थी जिसने खुफिया जानकारी के इस टुकड़े को उजागर किया था।


एक मास्टर शिक्षक के रूप में, आपको यह भी जानना चाहिए कि विरासत का दिव्य ताबीज कितना मूल्यवान है।" भीड़ ने सहमति में सिर हिलाया। लिगेसी के आकाशीय ताबीज़ ऐसी कलाकृतियाँ थीं जिन्हें मास्टर शेक ने व्यक्तिगत रूप से पीछे छोड़ दिया था, और वे उस सर्वोच्च कलाकृति से संबंधित थे जिसे मास्टर शेक ने खुद बनाया था, वसंत और शरद ऋतु का महान कोडेक्स। इस प्रकार, विरासत के एक दिव्य ताबीज का मूल्य इतना अधिक था कि यह मास्टर शिक्षक मंडप के 9-सितारा मास्टर शिक्षकों को भी इसके बारे में पागल कर देगा।


शातिर की आंखों में एक उत्साहित चमक उभर आई। "यदि मैं विरासत का एक दिव्य तावीज़ प्राप्त कर सकता हूँ, तो मैं अपने आप को इस नारकीय स्थिति से मुक्त कर पाऊँगा, जिसमें मैं हूँ, जल्दी से अपने शेष शरीर के अंगों को खोज सकूँगा, और अपने शिखर पर वापस आ सकूँगा! शायद, मैं स्प्रिंग और ऑटम के ग्रेट कोडेक्स को चुराने और मास्टर शेक को पार करने में भी सक्षम हो सकता हूं!


साधारण अलौकिक राक्षसों को शायद यह नहीं पता होगा कि उन्हें विरासत के दिव्य ताबीज के साथ क्या करना चाहिए, भले ही उन्होंने एक प्राप्त किया हो, लेकिन एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जिसने कई बार मास्टर शेक के साथ संघर्ष किया था, शातिर को पता था कि एक का उपयोग कहां करना है और कैसे इसका सबसे अच्छा उपयोग करना है . “मेरी वर्तमान स्थिति के कारण, मैं दलदली भूमि छोड़ने में असमर्थ हूँ। इस प्रकार, मैं विरासत का दिव्य ताबीज प्राप्त करने के लिए केवल उन पर भरोसा कर सकता था।


इस तरह, मेरे पास उसके दुखी जीवन को बख्शने के अलावा कोई चारा नहीं था! इसके अलावा, वह यह भी जानता था कि मेरे शरीर के कुछ हिस्से कहाँ हैं, और अगर मेरे पहुँचने से पहले उसने उन्हें नष्ट कर दिया होता, तो मेरी रिकवरी बुरी तरह बाधित हो जाती!" शातिर जारी रहा। "कोई आश्चर्य नहीं ..." विपिन ने अहसास में सिर हिलाया। लिगेसी के एक दिव्य ताबीज का आकर्षण बस बहुत बड़ा था, और हाइबरनेशन की लंबी अवधि के बाद, शातिर निश्चित रूप से जल्द से जल्द अपनी ताकत हासिल करना चाहेगा।


इस प्रकार, यह समझ में आता था कि किंग्टियन सम्राट के विश्वासघात के बावजूद उसने किंगटियन सम्राट को छोड़ने का फैसला क्यों किया। शातिर की कहानी में एक अजीबोगरीब पहलू देखकर विपिन ने उसे बाहर निकालने की कोशिश की। "आपने कहा कि किंग्टियन सम्राट के प्रति वफादार एक कठपुतली द्वारा खुफिया जानकारी प्राप्त की गई थी? यह देखते हुए कि यह एक खबर है जिससे रेयांश भी अनजान है ... ऐसा लगता है कि किंग्टियन सम्राट उस कठपुतली पर काफी भरोसा करते हैं!"


 रेयांश किंग्टियन सम्राट की इच्छा का एक कातिल था, इसलिए उसे कठपुतली नहीं माना जा सकता था। जहां तक ​​राजा भद्र की बात है, उन्हें ज्यादा से ज्यादा केवल एक कमीना ही माना जा सकता था, इसलिए जिस 'कठपुतली' की बात शातिर ने की थी, शायद उसका जिक्र भी नहीं था। अगर ऐसा होता, तो क्या ऐसा हो सकता था कि किंग्टियन सम्राट का एक और करीबी सहयोगी रोजाट साम्राज्य के भीतर छिपा हुआ था?


लेकिन फिर से, यह मानते हुए कि यह सच था, उसने किंग्टियन सम्राट की यादों में इसके बारे में कुछ भी क्यों नहीं खोजा? "मुझे आवाज़ देने की कोशिश करने की कोई ज़रूरत नहीं है। उस आदमी ने पहले ही मेरे प्रति अपनी वफादारी का वचन दे दिया है," शातिर ने ठंडेपन से उपहास किया। फिर, आगे बोलने में रुचि खोते हुए, शातिर की आँखों में एक ठंडी चमक चमक उठी, जैसे कि हत्या के इरादे का उछाल उससे फूट पड़ा।


"ठीक है, कहानी का समय समाप्त हो गया है। आपको प्रसन्न होना चाहिए कि आप इतने गोपनीय रहस्य जानने में सफल रहे हैं। अब, मेरे लिए तुम्हें तुम्हारे रास्ते पर भेजने का समय आ गया है!” बूम! एक सम्मोहक दबाव अचानक स्वर्ग से उतरा, जिससे उनकी छाती को कुचलने के लिए घुटन की अनुभूति हुई। सबकी सांसें तेज हो गईं।


Post a Comment

Previous Post Next Post