number zero episode 1500+ library of heavens in hindi

 



1257 :- कताई से बीमार


"विपिन, वह व्यक्ति ऋषि ज़ू कबीले का तीसरा युवा मास्टर देवेंद्र है!" उस व्यक्ति की करीब से झलक पाने के बाद, जो अभी-अभी आगे बढ़ा था, विपिन लियाओशी ने जल्दी से विपिन को एक टेलीपैथिक संदेश भेजा। "ज़ू कबीले?" "अन। भले ही वे एक तृतीय श्रेणी के ऋषि कबीले हैं, फिर भी उनका कौशल ऐसा है जिसे कम करके नहीं आंका जाना चाहिए। प्रभाव और शक्ति के मामले में, वे चोंग साम्राज्य के बराबर हैं!"


 विपिन लियाओशी ने जारी रखा। यहां तक ​​कि सबसे कमजोर ऋषि कुलों के पास उनके पीछे एक लंबी विरासत होगी, साथ ही साथ उनकी वंशावली के लिए उपयुक्त खेती तकनीकों का एक सेट भी होगा। साधारण साम्राज्य उनकी तुलना करने के करीब नहीं आएंगे। भले ही ज़ू कबीले का यह तीसरा युवा मास्टर केवल हाफलीविंग एपर्चर दायरे में था, लेकिन उसकी असली लड़ाई कौशल औसत ट्रू लीविंग एपर्चर दायरे के विशेषज्ञ के बराबर हो सकती है!


"आपके याद दिलाने के लिए धन्यवाद।" विपिन ने देवेंद्र को देखने के लिए अपनी निगाहें उठाने से पहले टेलीपैथिक रूप से विपिन लियाओशी को जवाब दिया। "आप तियानचेन ब्रू पीने में भी रुचि रखते हैं?" "इस बिंदु पर, यह अब सिर्फ तियानचेन ब्रू के लिए नहीं है।" देवेंद्र ने गर्व से कहा। यह सिर्फ शराब का प्याला हो सकता है, लेकिन पवेलियन मास्टर चिरायु के उन सभी में से सबसे मजबूत को देने की घोषणा के कारण, इस मामले की प्रकृति पूरी तरह से बदल गई थी। अब यह उनकी मर्यादा और सम्मान की भी बात थी!


 यह एक बात होगी अगर विपिन वास्तव में उत्कृष्ट थे, लेकिन उन्होंने जो दो जीतें हासिल की थीं, वे या तो संयोग से थीं या अस्वीकार्य तरीकों से। कहने की बात नहीं है, उस साथी की साधना केवल आदिम आत्मा क्षेत्र के मध्यवर्ती स्तर पर ही थी... यदि वह व्यक्ति भी शराब के इस प्याले को पीने के लिए योग्य था, जिसे 'सबसे मजबूत' को दिया जाना था, तो बाकी लोगों के लिए इसका क्या मतलब होगा ? "फिर तुम क्या चाहते हो?" विपिन ने उत्सुकता से पूछा। "पहले की तरह ही। तियानचेन ब्रू पर आपके साथ द्वंद्व करने के लिए मैं दस केंद्रित उच्च स्तरीय स्पिरिट स्टोन निकालूंगा।" देवेंद्र ने कहा।


"यह..." विपिन कुछ देर के लिए रुका। "मैंने अभी-अभी दो लड़ाइयाँ लड़ी हैं, और इस समय मेरी झेनकी लगभग समाप्त हो चुकी है... इसके बजाय हम ऐसा क्यों नहीं करते? यदि आप पंद्रह केंद्रित उच्च-स्तरीय स्पिरिट स्टोन्स निकालने के लिए तैयार हैं, तो मैं आपका द्वंद्व स्वीकार करूंगा! "तुम्हारी झेंकी लगभग समाप्त हो गई है?" देवेंद्र की पलकें झपक गईं। आपने पहले जो कुछ किया है वह अपने प्रतिद्वंद्वी को कुचलने के लिए एक कड़ाही फेंकना था ... कृपया मुझे समझाएं कि आपने ऐसा करके अपनी झेंकी को कैसे ख़त्म कर दिया है!


"अच्छा! फिर मैं पंद्रह कंसन्ट्रेटेड हाई-टियर स्पिरिट स्टोन्स निकालूँगा!" देवेंद्र बता सकते थे कि दूसरे पक्ष के पास उनके शब्दों के साथ एक रास्ता था, और उनके साथ बहस करना व्यर्थ होगा। इस प्रकार, उन्होंने अपना हाथ लहराया और सौदा स्वीकार कर लिया। विपिन ने पहले जिस ताकत और प्रतिक्रिया की गति का प्रदर्शन किया था, उसे देखते हुए उसके लिए जीत हासिल करना बहुत मुश्किल नहीं होना चाहिए। इसके अलावा, ज़्यू कबीले और चोंग साम्राज्य के बीच घनिष्ठ व्यापारिक संबंध थे, इसलिए पंद्रह केंद्रित उच्च स्तरीय स्पिरिट स्टोन अभी भी एक राशि थी जिसे वे खो सकते थे। "अचे से!" विपिन ने सिर हिलाया।


"क्या आप किसी हथियार का इस्तेमाल करेंगे?" "मैं किसी भी हथियार का उपयोग नहीं करूँगा, इसलिए आपको अपने देग का भी उपयोग नहीं करना चाहिए। आइए हम अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए एक निष्पक्ष द्वंद्वयुद्ध करें! देवेंद्र ने तुरंत जवाब दिया। वह अपनी ताकत में जितना आश्वस्त था, वह बता सकता था कि वह युवक की कड़ाही के खिलाफ बिल्कुल भी मौका नहीं दे सकता था। यदि वे एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करने जा रहे थे, तो सबसे पहले उसे यह करना चाहिए कि वह दूसरे पक्ष को अपने देग का उपयोग करने से रोके।


"यह ..." यह सुनकर कि वे किसी भी हथियार का उपयोग नहीं कर रहे हैं, विपिन थोड़ा आशंकित हो गया। "जो लोग संतों के अभयारण्य में प्रवेश करना चाहते हैं, उनके पास ऐसा करने के योग्य व्यक्तिगत लड़ाई कौशल होना चाहिए। बाहरी साधनों पर निर्भर रहना केवल एक अस्थायी उपाय है; यह अभी आपकी मदद कर सकता है, लेकिन यह आपको जीवन भर मदद नहीं करेगा। क्यों? क्या आप खुद लड़ाई लड़ने से डरते हैं?" विपिन की हिचकिचाहट को देखते हुए देवेंद्र ने ठण्डा मजाक उड़ाया। "अगर ऐसा है, तो मैं आपको सलाह देता हूं कि तियानचेन ब्रू को नीचे रखें और नीचे उतरें। आप जैसा कायर कोई इसे पीने के लायक नहीं है!


 "तो फिर बहुत अच्छे। मुझे लगता है कि अगर आप हथियार का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो मेरे लिए हथियार का इस्तेमाल न करना ही उचित होगा…” देवेंद्र की बातों से घबराए विपिन ने अंतत: नरम पड़ने से पहले गुस्से में अपने दांतों को मजबूती से पीस लिया। "चलो फिर शुरू करते हैं!" देवेंद्र ने अपनी कलाई घुमाई और एक मेज पर केंद्रित उच्च स्तरीय स्पिरिट पत्थरों से भरे तीन जेड कंटेनर रख दिए। उसी समय, विपिन ने हॉल के केंद्र में वापस जाने से पहले शराब के प्याले को लापरवाही से टेबल पर वापस रख दिया।


"हम्फ़!" शब्दों पर और अधिक समय बर्बाद करने में तनिक भी दिलचस्पी न लेते हुए, देवेंद्र तुरंत मौके से हट गए, और विपिन की ओर दौड़ते हुए उनका फिगर अचानक भ्रम में बदल गया। आदिम आत्मा के मध्यवर्ती चरण में अपनी साधना को दबाने के बावजूद, उसकी गति अभी भी बिजली की तरह तेज थी, जिससे किसी के लिए उसकी आकृति को सटीक रूप से पहचानना बहुत मुश्किल हो गया था। देवेन्द्र की पाँचों उँगलियाँ तीव्र वेग से विपिन के सामने प्रकट हो गयीं। "कम से कम, वह उस जिगर और परेश से काफी मजबूत है!"


 दूसरे पक्ष के प्रहार का उँगली से सामना करने से पहले एक कदम पीछे हटते हुए विपिन ने सोचा। ग्रैंड नक्षत्र उंगली! विपिन की चाल देख देवेंद्र ने जबरदस्ती अपनी चाल बदल ली। एक शक्तिशाली हथेली के प्रहार से, उसकी उंगलियाँ अचानक निपुणता से चलने लगीं जैसे कि वह कोई ज़ीर बजा रहा हो। सेंट इंटरमीडिएट-टियर युद्ध तकनीक, कॉय पीपा फिंगर स्ट्रोक्स! पीपा! पीपा! देवेंद्र की कुशल पांच अंगुलियों के आपस में टकराने से गूंजती हुई नलियों की एक श्रृंखला, ग्रैंड नक्षत्र उंगली के साथ आपस में टकरा गई, जिससे सोनिक बूम की एक श्रृंखला उत्पन्न हुई। देवेन्द्र की उँगलियों के लगातार प्रहार से विपिन का चेहरा पीला पड़ गया और उसे बार-बार पीछे हटना पड़ा।


"हे!" देवेंद्र यह देखकर मुस्कुराया कि उसका हमला प्रभावी था। वह जानता था कि यह अपने हमले को जारी रखने का एक सही मौका था, इसलिए उसने विपिन को दूर जाने से रोकते हुए क्षेत्र को सील करने के लिए झेनकी के लंबे तार निकालने के लिए तेजी से अपनी उंगलियों को आगे बढ़ाया। दूसरी ओर, देवेन्द्र कितना दुर्जेय था, उसे देखकर विपिन की आँखों में भय का भाव दिखाई देने लगा। हड़बड़ाहट में, उसने अपने हाथों और पैरों को एक साथ बेहद तेज गति से हिलाया, जिससे उसके चारों ओर एक सुरक्षात्मक अवरोध बन गया।


भले ही कार्रवाई का यह सेट घबराहट की स्थिति में किया गया प्रतीत होता है, इसने देवेंद्र के निरंतर हमले को प्रभावी ढंग से रोकने में उसकी मदद की।


 "ओह? ऐसा लगता है कि वह बिल्कुल भी बेकार नहीं है...' यह देखकर कि उसका हमला टल गया था, देवेंद्र की भौहें आश्चर्य से ऊपर उठ गईं। पहले दौर में, ऐसा प्रतीत हुआ कि दूसरे पक्ष ने भाग्य से जीत हासिल की थी। दूसरे दौर में, दूसरे पक्ष ने पूरी तरह से उसकी कलाकृतियों पर भरोसा किया था, लड़ाई में एक भी उंगली नहीं हिलाई ... नतीजतन, देवेंद्र की नजर में, विपिन एक नकली से ज्यादा कुछ नहीं था, जिसने अपनी प्रतिष्ठा अर्जित की थी चालाकी और किस्मत।


 हालाँकि, इस क्षणिक मुठभेड़ ने उन्हें एहसास दिलाया था कि दूसरे पक्ष की कमजोरी बहुत अच्छी हो सकती है। जो भी हो, एक बात पक्की थी। दूसरा पक्ष निश्चित रूप से उतना कमजोर नहीं था जितना कि वह दिखाई देता था। फिर भी ... एक विरोधी जो केवल अपना बचाव कर सकता था, वह अभी भी उसके बराबर नहीं था!


 उसने अपनी उँगलियों को मुट्ठी में जकड़ कर अपनी पूरी ताकत इकट्ठी की और विपिन की ओर एक निर्णायक प्रहार किया। संत मध्यवर्ती-स्तरीय युद्ध तकनीक, सौ जहाजों का संघर्ष! प्रचंड पराक्रम की दृष्टि से यह युद्ध तकनीक जिगर के अष्टभुजा वानर रूप से भी अधिक थी। क्या दूसरे पक्ष का बचाव कछुए के खोल जितना लचीला नहीं था? तो ठीक है, उसे ज़बरदस्ती इसे तोड़ना होगा! पह पाह पाह पाह!


अतुलनीय रूप से तेज चाल के साथ जबरदस्त ताकत, पलक झपकते ही, देवेंद्र पहले ही सौ से अधिक घूंसे मार चुका था। हालाँकि, अपने हमले की अपार शक्ति के बावजूद, उन्होंने पाया कि युवक का बचाव और भी दुर्जेय था। इतने प्रहारों के बाद भी, उसने पाया कि वह अभी भी युवक के कछुए के खोल को तोड़ने के करीब नहीं था!


 "वह साथी निश्चित रूप से षडयंत्र कर रहा है!" "खुद काफी मजबूत होने के बावजूद, उसने जानबूझकर कमजोरी का नाटक किया ताकि हम उसे चुनौती दे सकें और हमारी आत्मा के पत्थर अर्जित कर सकें!" "हालांकि, उसका डिफेंस कितना भी कठिन क्यों न हो, यह उसे जीत दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं होगा।


 हो सकता है कि उसने थर्ड यंग मास्टर देवेंद्र के मुक्कों की बौछार का सामना किया हो, लेकिन ऐसा करने के बीच उसे काफी नुकसान उठाना पड़ेगा...” … इस बिंदु पर, कमरे में अन्य लोगों के लिए यह स्पष्ट हो गया था कि विपिन ऐसा नहीं था आसान जैसा कि उन्होंने शुरू में उसे भी समझा था। मास्टर शिक्षकों के बीच अभिजात वर्ग के रूप में, वे पहले दो बार विपिन की कमजोरी का नाटक कर सकते थे, लेकिन अगर वे अभी भी तीसरी बार इतना नहीं बता पाए, तो वे वास्तव में जीनियस के रूप में अपने खिताब के अयोग्य होंगे।


लेकिन जब उन्होंने महसूस किया कि विपिन उतना कमजोर नहीं था जितना उन्होंने शुरू में सोचा था, तो उन्होंने यह नहीं सोचा था कि वह बहुत मजबूत भी होगा। अन्यथा, उसने खुद को ऐसी स्थिति में जाने की अनुमति नहीं दी होती जहां वह केवल अपने बचाव को बनाए रख सके, बिल्कुल भी पलटवार करने में असमर्थ हो। जैसा कि पुरानी कहावत ने उपदेश दिया, 'एक निरंतर रक्षा निश्चित रूप से हार की ओर ले जाती है'। इस दर पर, विपिन को झुकने से पहले बस कुछ समय की बात थी।


 "थर्ड यंग मास्टर देवेंद्र की झेंकी क्षमता वास्तव में कोई मज़ाक नहीं है। उसके लिए, एक सौ घूंसे और कुछ नहीं बल्कि एक वार्म अप है ... देखते हैं कि वह बालक कितने समय तक अपना बचाव कर सकता है! “मैंने थर्ड यंग मास्टर देवेंद्र के साथ एक बार लड़ाई की थी, और लड़ाई के दौरान उनके मुक्कों का वजन और मजबूत होगा। जबकि वह लड़का खुद इतना बुरा नहीं है, उसके लिए थर्ड यंग मास्टर देवेंद्र के खिलाफ जीतना लगभग असंभव है! भीड़ के बीच, दो युवा प्रतिभाओं ने टिप्पणी की।


क्वासी लीविंग अपर्चर दायरे में, ये दो युवा प्रतिभाएं भीड़ के बीच कुछ मजबूत व्यक्ति थे, इसलिए स्वाभाविक रूप से, उनके शब्दों में अधिक वजन और विश्वसनीयता थी। देवेंद्र की ताकत उनकी तुलना में कुछ भी नहीं है, लेकिन माध्यमिक चयन में भाग लेने वाले 33 उम्मीदवारों के बीच, उन्हें निश्चित रूप से मजबूत में से एक माना जा सकता है। उसकी ताकत को देखते हुए, यह विश्वास करना कठिन था कि एक आदिकालीन आत्मा क्षेत्र मध्य चरण में रोज़ाट साम्राज्य से कोई भी उसे पराजित करने में सक्षम नहीं होगा।


कुछ समय के लिए लड़ाई जारी रही, और एक अन्य क्वैसी लीविंग अपर्चर रियल्म कल्टीवेटर ने टिप्पणी की, "देवेंद्र के मुक्के तेजी से और तेजी से बढ़ रहे हैं!" मैदान पर, देवेंद्र एक विशेष रूप से विचित्र आंदोलन तकनीक का उपयोग कर रहे थे, जिससे उनकी चाल एक अमूर्त भूत की याद दिलाती थी। एक क्षण वह विपिन के बायीं ओर होता और दूसरे ही क्षण वह अचानक दायीं ओर प्रकट हो जाता। विपिन के इर्द-गिर्द घूमते हुए, उसके मुक्के कभी नहीं रुके, जिससे एक प्रचंड शॉकवेव आसपास फैल गई और एक शक्तिशाली आंधी उठी। देवेंद्र की हरकतें इतनी तेज थीं कि देखने मात्र से ही उनके होश उड़ जाते थे।


"वह वास्तव में अभी भी उसके खिलाफ बचाव करने में सक्षम है?" यह अपराध काफी देर तक चलता रहा, लेकिन प्रचंड तूफान के बीच एक कमजोर मोमबत्ती की लौ की तरह लगने के बावजूद, किसी भी क्षण बुझने वाला था, फिर भी विपिन हर बार हमले की हर लहर का सामना करने में कामयाब रहे, थोड़ी सी भी शुरुआत को उजागर नहीं किया। देवेंद्र के घूंसे फिसलने के लिए। "भले ही वह उसके खिलाफ बचाव करने में सक्षम हो, वह बहुत जल्द अपनी सीमा तक पहुंचने के लिए बाध्य है!"


अर्ध-छोड़ने वाले एपर्चर क्षेत्र में से एक युवा प्रतिभा, जिसने पहले बात की थी, ने एक बार फिर टिप्पणी की। यहां तक ​​कि अर्ध-छोड़ने वाले अपर्चर क्षेत्र के कल्टीवेटर के रूप में, देवेंद्र के प्रचंड हमलों के तहत, वह केवल कुछ समय के लिए रक्षात्मक स्थिति बनाए रखने का जोखिम उठा सकता था, इससे पहले कि उसका बचाव गिर गया। इस तरह के अथक हमलों के खिलाफ विशिष्ट रणनीति तब तक इंतजार करना था जब तक कि किसी हमले को टालने और तालिकाओं को घुमाने का एक आदर्श अवसर सामने न आ जाए।


फिर भी, विपिन ने पहले से ही बहुत लंबे समय तक अपनी रक्षात्मक स्थिति बनाए रखी थी, और इससे भी अधिक चौंकाने वाली बात यह है कि वह वास्तव में हर एक हमले को पूरी तरह से विफल करने में कामयाब रहे... क्या वह वास्तव में एक कछुआ था?! लेकिन भले ही विपिन ने रक्षा में विशेषज्ञता हासिल की हो, यह लंबे समय में संभव योजना नहीं थी। देवेंद्र के मुक्कों में केवल क्रूर शक्ति ही नहीं थी - वे एक छिपी हुई ताकत से भी भरे हुए थे।


जैसे-जैसे प्रच्छन्न शक्ति इकट्ठी होने लगती, वह धीरे-धीरे विपिन के शरीर को भीतर से घिसने लगती। यहां तक ​​कि उसकी साधना में से कोई भी ऐसा कुछ झेलने में सक्षम नहीं होगा, विपिन तो दूर की बात है! "विपिन, मैं मानता हूँ कि मैंने वास्तव में तुम्हें कम आंका है। मैंने नहीं सोचा था कि तुम मेरे अपराध के तहत इतने लंबे समय तक जीवित रह सकोगे। हालाँकि, इस स्वांग को समाप्त करने का समय आ गया है! दो अर्धछोड़ने वाले एपर्चर क्षेत्र के युवा प्रतिभाओं ने जो सोचा था, उसके विपरीत, देवेंद्र के हमले विपिन के खिलाफ पूरी तरह से अप्रभावी थे, और उन्होंने इस तथ्य को भी महसूस किया था।


अपने निरंतर हमले के बावजूद दूसरी पार्टी को नीचे लाने में उनकी विफलता के कारण उन्हें थोड़ा डर लगने लगा था, इसलिए उन्होंने अपनी अंतिम चाल का उपयोग करने का फैसला किया। एक भयंकर गर्जना के साथ, उसके शरीर में शक्ति तेजी से बढ़ने लगी। देवेंद्र ने इस कदम को माध्यमिक चयनों में अपने तुरुप के पत्ते के रूप में आरक्षित करने का इरादा किया था, लेकिन इस बिंदु पर, वह अब और अधिक परवाह नहीं कर सकता था। हांग लंबा!


जैसे-जैसे उनकी आभा बढ़ी, देवेंद्र की चाल भी तेज हो गई। विपिन के चारों ओर अस्पष्ट रूप से उसकी सात-आठ आकृतियाँ दिखाई देने लगीं। इसके बाद, कछुआ-खोल वाले विपिन के चारों ओर कसने से पहले ज़ेन्की की जाली वाली एक पतली सुनहरी रेखा को एक घेरे में खींचा गया, धीरे-धीरे एक समय में खोल में अपना रास्ता रेंगता हुआ।


"यह है... जू कबीले का सुनहरा रेशमी धागा!" क्वैसी लीविंग एपर्चर दायरे में से एक युवा प्रतिभा का चेहरा विस्मय में विकृत हो गया। "वह वास्तव में इस तकनीक को समझने में कामयाब रहे?" "सुनहरा रेशमी धागा?" दूसरे क्वैसी लीविंग अपर्चर दायरे के युवा जीनियस ने असमंजस में पूछा।


 "यह सही है! Xue Clan का गोल्डन सिल्क थ्रेड एक गिलोटिन के समान है जो उनकी गति तकनीकों की बेहतर गति को भुनाने के द्वारा बनाया गया है। यदि अच्छी तरह से उपयोग किया जाता है, तो यह एक संत मध्यवर्ती-स्तर की कलाकृति को भी दो में विभाजित करने में सक्षम होगा!" पहले युवा प्रतिभा ने आंदोलन में अपनी मुट्ठी कस ली। "यह युद्ध तकनीक वास्तव में शक्तिशाली है। यदि विपिन अपने बचाव में डटे रहे, तो उन्हें अपने चारों ओर कसकर लिपटा हुआ सुनहरा रेशमी धागा मिल सकता है। एक बार ऐसा हो जाने के बाद, भले ही वह मर न जाए, वह जीवन भर के लिए अपंग हो सकता है!" "यह दुर्जेय है?"


दूसरे युवा जीनियस ने एक मुंह से लार पी ली क्योंकि उसने उत्सुकता से युद्ध की ओर अपनी निगाहें फेर लीं। एक नज़र, और वह अचानक अविश्वास में जम गया। "क्या... विपिन क्या करने की कोशिश कर रहा है?" "हम्म?" साथ ही अपनी निगाहें घुमाईं तो पहले युवा जीनियस भी मौके पर ही जम गए। इतने में सुनहरी रेशम के धागे के बीच फंसा युवक अचानक मौके पर लड़खड़ा गया, मानो शराब के नशे में हो।


उन्होंने बेहद विचित्र क्रियाओं की एक श्रृंखला की, जो एक अवांट-गार्डे नृत्य की थोड़ी सी याद दिलाती है, और साथ ही साथ उनकी घबराहट और लाचारी की शारीरिक अभिव्यक्ति की भी याद दिलाती है। हू ला! जैसे-जैसे वे हरकतें हो रही थीं, देवेंद्र की हरकतें अचानक और तेज हो गईं, इस हद तक कि ऐसा लगने लगा कि वह खुद पर से नियंत्रण खो देंगे। और ... उसने वास्तव में किया। विपिन के चारों ओर अपनी वृत्ताकार गति के पूर्ण केन्द्रापसारक बल 2 से, वह हॉल के एक खंभे में सिर फड़फड़ाता हुआ समाप्त हो गया।


जिसके बाद, उसका चेहरा अचानक हरा हो गया, और वह झुक गया और उल्टी कर दी ... उल्टी के बाद, उसके पैर अचानक से फड़कने लगे, और पुटॉन्ग हो गया! वह बेहोश हो गया। "यह ..." प्रभावशाली देवेंद्र के अचानक उल्टी करने और बाहर निकलने की उम्मीद न करते हुए, दूसरी युवा प्रतिभा ने अविश्वास में बुदबुदाते हुए उभरी हुई आँखों से देखा, "क्या ऐसा हो सकता है कि वह बहुत तेजी से हलकों में घूम रहा हो और बहुत अधिक वह समाप्त हो गया ... मिचली आ रही है? ------ऊ------


1258 :- कृपया मेरा मार्गदर्शन करें


यह सच था कि एक सामान्य इंसान बहुत अधिक चक्कर लगाने के बाद खुद को चक्कर महसूस करता है, जिसके परिणामस्वरूप मतली और उल्टी होती है। और देवेंद्र ने अपने सुनहरे रेशम के धागे को क्रियान्वित करने के लिए कई बार कताई की, और वह भी बहुत जल्दी। क्या ऐसा हो सकता था कि वह आम इंसानों की तरह परिणामी सनसनी को झेलने में असमर्थ रहा हो? "बिल्कुल नहीं!" पहला क्वैसी लीविंग अपर्चर क्षेत्र युवा प्रतिभाशाली उद्घोषित हुआ।


 "अगर मैं गलत नहीं हूँ, तो विपिन को एक टेरीसिचोरियन कला का उपयोग करना चाहिए था, और उनकी लापरवाही के क्षण में, थर्ड यंग मास्टर देवेंद्र इसके लिए गिर गए।" पहले स्थान पर, यह सोचना पहले से ही हास्यास्पद था कि कोई जिसकी साधना आदिम आत्मा के क्षेत्र के शिखर पर पहुँच गई थी वास्तव में बहुत अधिक घूमने से चक्कर आने का खतरा होगा। यहां तक ​​​​कि अगर उसके लिए नहीं, तो देवेंद्र निश्चित रूप से युद्ध की तकनीक से होने वाले किसी भी दुष्प्रभाव से निपटने के लिए गहन प्रशिक्षण से गुजरे होंगे।


अन्यथा, अगर वह अपने हमले के उतरने से पहले उल्टी करना शुरू कर दे, तो यह सचमुच आत्महत्या होगी! "टेर्पिसकोरियन कला? जिसके बारे में बोलते हुए, उसने पहले जो हरकतें कीं, वे वास्तव में थोड़ी अजीब थीं। लेकिन विपिन ने कोई भी सुंदर पोशाक नहीं पहनी थी, और कोई अतिशयोक्तिपूर्ण हरकत नहीं थी। क्या वे अजीबोगरीब हरकतें वास्तव में थर्ड यंग मास्टर देवेंद्र को मदहोश करने के लिए काफी थीं?"


 दूसरा युवा जीनियस अभी भी उस धारणा पर थोड़ा सशंकित था। देवेंद्र भले ही अपने समूह में सबसे मजबूत नहीं थे, लेकिन उन्हें ऊपरी आधे में स्थान जरूर मिला था। उसकी इच्छा-शक्ति और मनःस्थिति दोषरहित होनी चाहिए, तो जो आदमी न तो सुंदर वस्त्र पहने हुए था और न ही सुंदर और मनभावन चाल चल रहा था, उसके सामने... वह मदहोश क्यों होगा?


 क्या टेर्पसीकोर्स ने अपनी सुंदरता और अनुग्रह के माध्यम से दूसरों को मोहित नहीं किया? या इसका मतलब यह था कि देवेंद्र...पुरुषों में दिलचस्पी रखते थे? "सच्ची टेरीसिचोर दूसरों को सबसे सरल इशारों से भी आकर्षित करने में सक्षम हैं। सामान्य परिस्थितियों में, ऐसे साधनों का उपयोग करके थर्ड यंग मास्टर देवेंद्र को विस्मित करना वास्तव में कठिन होगा। हालाँकि, थर्ड यंग मास्टर देवेंद्र की लंबी अवधि के बाद कछुए जैसी रक्षा को तोड़ने में विफलता ने उन्हें बहुत चिंतित कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप उनके मन की स्थिति खुल गई।


 इस ओपनिंग का फायदा उठाकर ही विपिन ने उसे एक ही चाल में हासिल कर लिया!” पहले युवा प्रतिभा ने समझाया। भले ही उनमें से दो क्वैसी लीविंग अपर्चर रियलम कल्टीवेटर थे, लेकिन वह दूसरे की तुलना में टेरीसिकोर के विषय में अधिक पारंगत थे। "तीसरे युवा मास्टर देवेंद्र की ताकत और धैर्य को एक त्रुटिहीन रक्षा के माध्यम से कमजोर करने के लिए, एक ही चाल में उसे नीचे करने के लिए सही समय के लिए अपना समय बिताने के लिए। कोई आश्चर्य नहीं कि मंडप मास्टर चिरायु ने कहा कि विपिन हम में सबसे मजबूत है।


वास्तव में उसके लिए जितना दिखता है उससे कहीं अधिक है!” दूसरी युवा प्रतिभा ने विपिन की ओर अपनी निगाहें घुमाईं, जो खुशी-खुशी केंद्रित उच्च-स्तरीय स्पिरिट स्टोन्स को अपने स्टोरेज रिंग में डाल रहा था, और उसका चेहरा गंभीर हो गया। औरों की तरह उसने भी सोचा था कि यह नौजवान भी किस्मत से ही जिगर और परेश से जीता है। हालाँकि, इस दृश्य को देखने के बाद, उसके दिमाग में एकाएक विचार आया - कुंदन के प्रारंभिक चयन को पास करने वाला व्यक्ति साधारण कैसे हो सकता है? "वह वास्तव में मेरी रुचि को पिक्चर करता है। भाई सन, पहले मैं उसे चुनौती दूं।


 यदि मैं असफल होता हूँ तो तुम उसे प्राप्त कर सकते हो," दूसरी युवा प्रतिभा ने कहा। जैसा कि वे तियानचेन ब्रू के लिए तैयार थे, वे इतने हताश नहीं थे कि हर कीमत पर इसे पीना पड़े। हालाँकि, विपिन ने जो विभिन्न ख़ासियतें दिखाईं, उन्होंने उन्हें दिलचस्प बना दिया था। इस क्षण में, वह एक पहेली की तरह था जिस पर वे गौर करना चाहते थे। “हमारी लड़ने की क्षमता लगभग बराबर है। यदि आप उसे हरा नहीं सकते हैं, तो मेरे वहां जाने और खुद को शर्मिंदा करने का कोई मतलब नहीं है।" पहले युवा प्रतिभा ने अपना सिर हिला दिया। फिर भी, उन्होंने अभी भी कुछ संकेत दिए। "उसके साथ लड़ाई के दौरान, बिना हथियारों के लड़ाई का प्रस्ताव रखना याद रखें। इसके अलावा, अपनी मन: स्थिति को दृढ़ करना सुनिश्चित करें।


उसे अपनी टेरासिचोरियन कलाओं का उपयोग करने के लिए कोई अवसर न दें! "अन!" दूसरे युवा प्रतिभा ने सिर हिलाया। इसके बाद, वह उठ खड़ा हुआ और अपनी मुट्ठी बंद कर ली। "विपिन, मैं चोंग साम्राज्य से मा मिंगहाई हूं। कृपया मेरा मार्गदर्शन करें! विपिन अभी भी पवेलियन मास्टर चिरायु के प्रति बहुत आभारी महसूस कर रहे थे कि उन्होंने इतने अधिक केंद्रित उच्च स्तरीय स्पिरिट स्टोन अर्जित करने का यह अनमोल अवसर प्रदान किया, जब उन्होंने अचानक एक आवाज सुनी। उस युवक की ओर मुड़कर जो अभी-अभी खड़ा हुआ था, उसने पूछा, "क्या तुम मुझे भी चुनौती देना चाहते हो?" "यह सही है!" मा मिंगहाई मुस्कुराई। "क्या आप मेरी चुनौती स्वीकार करेंगे?"


"मैं नहीं करूँगा," विपिन ने उत्तर दिया और अपनी सीट पर वापस बैठ गया। "..." उन शब्दों को सुनकर मा मिंगहाई लगभग जमीन पर गिर पड़ीं। स्क्रिप्ट को ऐसे नहीं चलना चाहिए था! यदि आप मेरी चुनौती को स्वीकार नहीं करना चाहते हैं, तो भी क्या आपको इसके बारे में इतना आत्मसंतुष्ट होना चाहिए? अंदर से थोड़ा घुटा हुआ, मा मिंगहाई ने अपने दांत पीस लिए और पेशकश की, "मैं लड़ाई के लिए अपनी हिस्सेदारी के रूप में पंद्रह केंद्रित स्पिरिट स्टोन देने को तैयार हूं!" “मैंने पहले भी बहुत मेहनत की है। मैं अब लड़ने के लिए बहुत थक गया हूं।


 "बीस! मैं आपको और पेशकश नहीं कर सकता.." मा मिंगहाई ने अपनी मुट्ठी कस कर पकड़ ली। हालाँकि, इससे पहले कि वह अपनी बात पूरी कर पाता, युवक अचानक हॉल के बीच में आ गया। उन्होंने एक अलौकिक विशेषज्ञ के स्वभाव को अपनाते हुए भव्यता से अपनी आस्तीनें लहराईं। "आपको ऐसा पहले कहना चाहिए था! मैं पहले ही अपने परिश्रम से उबर चुका हूं, तो चलिए अब शुरू करते हैं!"


 "..." मा मिंगहाई इतनी दब गई थी कि वह अपनी सांस पकड़ने में लगभग असफल हो गई थी। बेशर्म लोग, उसने अपने जीवन में बहुत देखे थे, लेकिन उससे पहले का युवक वास्तव में एक पूरी तरह से अलग वर्ग का था! बस दांव पर लगाने के लिए, वह बार-बार एक ही ज़बरदस्त झूठ का इस्तेमाल करेगा ... गलत! उस समय, मा मिंगहाई ने अचानक अपने कानों में एक आवाज सुनी। "उससे प्रभावित मत हो। वह जानबूझकर आपको अपनी मनःस्थिति को प्रभावित करने के लिए उकसा रहा है!" यह पहले के 'ब्रदर सन' से था।


 "अन।" मा मिंगहाई की आंखों में एक चमक आ गई, और उन्होंने सहमति में सिर हिलाया। यदि भाई सन का स्मरण न होता, तो शायद वह स्वयं को वहाँ से खो देता। ऐसा लग रहा था कि लड़ाई से पहले ही उनके बीच संघर्ष शुरू हो गया था। एक गहरी सांस लेते हुए, मा मिंगहाई ने अपनी कलाई को बीस केंद्रित उच्च-स्तरीय स्पिरिट स्टोन्स को बाहर निकालने से पहले अपने मन की स्थिति को वापस अपनी अविचलित स्थिति में वापस कर दिया। एक तेज़ गति के साथ, स्पिरिट स्टोन रखने वाले जेड कंटेनर सीधे विपिन की मेज की ओर उड़े। इसके बाद उन्होंने हॉल के बीच में छलांग लगाई और विनम्रता से हाथ उठाया।


 "मैं आपकी देखभाल में रहूंगा।" "मैं भी आपकी देखभाल में रहूंगा।" विपिन ने सिर हिलाया। बूम! शब्दों पर कोई समय बर्बाद किए बिना, मा मिंगहाई ने तेजी से अपनी साधना को प्राथमिक आत्मा के दायरे के मध्यवर्ती चरण में दबा दिया, और अपने मध्याह्न के माध्यम से बहने वाली झेनकी के एक शानदार विस्फोट के साथ, वह आगे बढ़ गया। पिछले कुछ विरोधियों के विपरीत जिनका विपिन ने सामना किया था, मा मिंगहाई की चाल सरल और संक्षिप्त थी। उनकी चालों में कोई लालित्य या जटिलता नहीं थी, केवल उग्रता और क्रूर हिंसा थी।


फिर भी, यह एक ऐसा अपराध था जिसका सामना करना असाधारण रूप से कठिन था। ध्यान में जरा सी चूक से गंभीर चोट लग सकती है। "इतना खराब भी नहीं!" विपिन ने की सराहना जैसा कि चोंग साम्राज्य के एक प्रतिभाशाली व्यक्ति से अपेक्षा की जाती है, यह मा मिंगहाई एक ऐसा व्यक्ति नहीं था जिसे कम करके आंका जाए। पिछली कुछ लड़ाइयों में विपिन ने अपनी पूरी ताकत का बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं किया था। फिर भी, ऐसा लग रहा था कि उनके प्रतिद्वंद्वी ने अभी भी देखा था कि कुछ गलत था, इसलिए उन्होंने लड़ाई के प्रवाह पर नियंत्रण हासिल करने के लिए शुरू से ही अपनी सबसे मजबूत चालों का उपयोग करते हुए, उन्हें परखने के सभी प्रयासों को छोड़ दिया था।


उसके अथक दमन के तहत, विपिन के लिए कुछ भी प्रयास करने के लिए बहुत कम अंतराल रह जाते थे। फिर भी, क्रूर अपराध के सामने, विपिन ने शांति से अपनी झेंकी चलाई और अपनी हथेली को हिलाया। एक पल में ऐसा लगा जैसे उन दोनों के बीच कोई नदी आ गई हो। विपिन ने स्पेसियल सील का इस्तेमाल नहीं किया था, बस अपनी झेंकी का इस्तेमाल किया था। भले ही यह उसकी वास्तविक ताकत के दसवें हिस्से से कम था, ताड़ के प्रहार ने अभी भी उस ताकत का उपयोग किया जिसे कोई साधारण आदिम आत्मा क्षेत्र का साधक झेलने में सक्षम नहीं होता।


"यह ..." जागे हुए जिगर ने अपने सामने यह नजारा देखा, और वह बुरी तरह से गटक गया। पहले उसने सोचा था कि विपिन ने भाग्य से ही उसे हरा दिया है, और उसकी हार पर वह क्रोध से भर गया था। लेकिन यह देखने के बाद उसे अहसास हुआ कि अगर वह युवक उस पर गंभीर हो जाए तो उसे हराने के लिए बस यही कदम काफी होगा! "अच्छा कदम!" उत्साह में चिल्लाते हुए, मा मिंगहाई ने अपनी तलवार के इरादे को अपनी तर्जनी में केंद्रित किया और उसे नीचे की ओर खिसका दिया। सी ला! तलवार क्यूई का एक विस्फोट आगे बढ़ा, और झेनकी की जाली नदी तुरंत दो भागों में कट गई। "क्या दुर्जेय तलवार का इरादा!"


विपिन की आंखें उत्साह से चमक उठीं। उन्होंने खुद कई विशेषज्ञों का सामना किया था, लेकिन उन्होंने तलवार के ऐसे शुद्ध इरादे वाले किसी का सामना नहीं किया था! यह उनके लगभग पांचवें हिस्से के बराबर था! वास्तव में, चोंग साम्राज्य के विशेषज्ञ वास्तव में असाधारण थे। इस तरह के विचारों को ध्यान में रखते हुए, विपिन ने अपनी तर्जनी और मध्यमा उंगली के बीच में क्यूई तलवार को पकड़ा, और एक झटके के साथ, उसने इसे मा मिंगहाई पर वापस भेज दिया। "क्या... वह वास्तव में क्यूई तलवार के इतने शक्तिशाली विस्फोट को पकड़ने में कामयाब रहा?"


भाई सन ने अपनी आँखें अविश्वसनीय रूप से चौड़ी कर लीं। माना कि मा मिंगहाई की तलवार क्यूई पहले से ही झेनकी नदी को काटने से काफी खराब हो चुकी थी, इसकी ताकत और गति अभी भी उस स्तर पर नहीं थी जहां इसे पकड़ा जा सके। त्रुटिहीन समय, बेहतर शक्ति, और तलवारबाजी की गहरी समझ—इस तरह की उपलब्धि दूर से ही संभव हो, इससे पहले इन सभी को पूरा करना होगा!


भाई सन जानते थे कि ऐसा कोई रास्ता नहीं था जिससे वे इस तरह की उपलब्धि हासिल कर सकें। क्या ऐसा हो सकता है कि विपिन वास्तव में भेड़ की खाल में लिपटा एक भेड़िया था? उनके सामने कमजोर और दबंग दिखने वाला, एक अद्वितीय विशेषज्ञ वास्तव में उस बाहरी के नीचे छिपा हुआ था! "अविश्वसनीय! तुम इसे भी पकड़ने की कोशिश क्यों नहीं करते?” अपनी तलवार क्यूई पकड़े जाने के बावजूद, मा मिंगहाई ने थोड़ी सी भी आशंका या भय नहीं दिखाया। इसके बजाय, उसकी आँखें उत्साह से चमक उठीं, मानो उसके सामने एक नई दुनिया आ गई हो।


 धौंकनी के साथ, मा मिंगहाई से स्वॉर्ड इंटेंट की एक शक्तिशाली लहर फूट पड़ी। यह तेजी से उसके चारों ओर अनगिनत तलवारों में तब्दील हो गया, इस क्षेत्र को इतनी घनी तरह से भर दिया कि एक बड़ा क्षेत्र एक अशुभ छाया से घिरा हुआ था। तलवार क्यूई से जाली, इन तलवारों को केवल ऊर्जा का द्रव्यमान माना जा सकता है, लेकिन अगर वे जमीन पर उतरें, तो वे आसानी से किसी के शरीर को नुकीले ब्लेड की तरह काट लेंगी, जिससे उनके शिकार को गंभीर चोटें आएंगी। "यह एक हजार ब्लेड का सागर है!" "केवल अपनी तलवार के इरादे से इतनी सारी तलवारें बनाने में सक्षम होने के लिए, मा शि वास्तव में एक भयावह व्यक्ति है!"


 "मैं उन सभी तलवारों के खिलाफ एक साथ खड़े होने की कल्पना भी नहीं कर सकता ..." ... हॉल में युवा प्रतिभाओं के चेहरे तेजी से उदास हो गए। चोंग साम्राज्य में स्वॉर्ड लैगून की उपस्थिति के कारण, उनके अधिकांश विशेषज्ञों को तलवारबाजी में गहरी महारत हासिल थी। स्वॉर्ड लैगून में कई तलवारबाजी विरासत थी, और एक हजार ब्लेड का सागर वहां की सबसे मजबूत तलवार कलाओं में से एक था।


 इतने सारे ब्लेडों के एक साथ हमले से किसी भी किसान के लिए खुद का बचाव करना असंभव था! बाकी भीड़ की तरह, मा मिंगहाई के चारों ओर अनगिनत तलवारों के उभरने से विपिन भी थोड़ा चौंका। पलक झपकते ही अपने चारों ओर तलवार ची की इतनी लहरें बनाने में सक्षम होने के लिए, मा मिंगहाई निस्संदेह एक शक्तिशाली विरोधी थे।


जबकि दूसरा पक्ष अभी भी आरव, रोमा, रोहन के खिलाफ उसके बराबरी करने से काफी दूर था… ठीक है, कम से कम मोहन उसी खेती के क्षेत्र में एक लड़ाई में उसके लिए एक मैच नहीं होता! तलवारों के भव्य व्यूह के सामने खड़े होकर विपिन के होठों पर हल्की सी मुस्कान आ गई। किसी भी तरह की टालमटोल करने की कोशिश करने के बजाय, उसने अपना मुँह खोला और गहरी साँस ली।


 हुआला! अनगिनत तलवारें तुरंत एक साथ विपिन के मुंह में समा गईं। जीजी! जीजी! इससे पहले कि कोई समझ पाता कि क्या हो रहा है, तलवारों का विशाल व्यूह विपिन के पेट में समा गया। "यह ..." आसपास की भीड़ के चेहरे मुरझा गए। जबकि अन्य लोग तलवार ची के हमले से बचने की सख्त कोशिश कर रहे होंगे, उस व्यक्ति ने वास्तव में अपना मुंह खोला और उसे निगल लिया। हालांकि, यह सदमा अभी खत्म नहीं हुआ था। "यहाँ, मैं उन्हें तुम्हारे पास लौटा दूँगा!"


तलवार क्यूई की अनगिनत लहरें जिन्हें विपिन ने पहले निगल लिया था, उनके पेट के अंदर एक छोटी तलवार में विलीन हो गई थीं, और एक तेज गर्जना के साथ, छोटी तलवार मा मिंगहाई की ओर फट गई। अपने आंदोलन के प्रक्षेपवक्र के साथ, छोटी तलवार तेजी से लंबी हो गई, बढ़ने से पहले झांग 1 की लंबाई तक पहुंच गई। अपने लक्ष्य तक पहुँचने से पहले ही, जो अतुलनीय तेज आभा निकली, उसने दर्शकों की आँखों में पहले से ही एक तेज दर्द छोड़ दिया।


"आह ..." विपिन से इस तरह के कदम की उम्मीद न करते हुए, मा मिंगहाई का चेहरा पीला पड़ गया। वह जिस गहरे संकट में था, उसे समझते हुए, उसने बिना किसी हिचकिचाहट के अपनी साधना की मुहर जारी कर दी, और उसकी आभा तेजी से बढ़ी। पेंग! फिर भी, उसे विपिन के हमले से बचने के लिए एक दर्जन कदम पीछे हटने के लिए मजबूर होना पड़ा। केवल अपने Quasi Leaving Aperture Realm साधना की पूरी शक्ति के साथ ही वह मुश्किल से उस हमले का सामना कर पाया, और फिर भी, उसे अभी भी अपने शरीर में एक दर्द महसूस हो रहा था।


उसी समय, टक्कर के झटके के झटके ने उसके बागे को छिन्न-भिन्न कर दिया था, जिससे उसके शरीर को बमुश्किल ढकने वाला एक फटा हुआ चीर रह गया था। "आप वास्तव में बहुत शक्तिशाली हैं ..." एक गहरी सांस लेते हुए, मा मिंगहाई अपनी सबसे शक्तिशाली चाल को जारी करने के लिए एक बार फिर अपनी साधना को दबाने ही वाले थे कि तभी उन्हें अचानक ऊपर से एक आवाज सुनाई दी।


"पर्याप्त। आप विपिन के लिए मैच नहीं हैं। मुड़ते हुए, मा मिंगहाई ने देखा कि पवेलियन मास्टर चिरायु हाथ हिलाकर उसे वापस नीचे आने का इशारा कर रहे थे। "हाँ!" मा मिंगहाई ने जितना क्रोध महसूस किया, वह जानता था कि मंडप मास्टर चिरायु सही थे। उसकी खेती पर मुहर का पिछला जारी होना ही उसकी हार को इंगित करने के लिए पर्याप्त था। "मेरा मानना ​​है कि विपिन को यहां सभी के सामने अपनी श्रेष्ठ शक्ति साबित करनी चाहिए थी, तो चलिए यहीं द्वंद्व समाप्त करते हैं।" पवेलियन मास्टर चिरायु ने हाथ हिलाया।


 उस वक्त वह अंदर ही अंदर घुटन महसूस कर रहा था। उसने उस लड़के को सबक सिखाने के लिए दूसरों के हाथों का इस्तेमाल करने का इरादा किया था, लेकिन न केवल उसकी योजना दुखद रूप से विफल रही, बल्कि उस लड़के के लिए अपना वर्चस्व स्थापित करने का एक अवसर भी बन गया। “युगल यहीं समाप्त करें? क्या आप वास्तव में सोच रहे हैं कि मुझे धमकाने की कोशिश करने के बाद आप बच निकलने में सक्षम होंगे? दुनिया में ऐसी सुविधा कैसे हो सकती है?”


 विपिन ने पवेलियन मास्टर चिरायु की ओर देखने के लिए अपनी पलकें उठाईं और बोलते ही उनकी आवाज तेज हो गई। "मैं, रोजाट एम्पायर का विपिन, चोंग एम्पायर मास्टर टीचर मंडप, चिरायु के प्रमुख को चुनौती देने का अनुरोध करता हूं। कृपया मेरा मार्गदर्शन करें! 1. एक झांग = ~3.33m ------oOo------


1259:- उसे भरपूर मात्रा में देना


वह पवेलियन मास्टर चिरायु को द्वंद्वयुद्ध के लिए चुनौती दे रहा है?” "लेकिन मंडप मास्टर चिरायु एक आधा ग्रैंड डोमिनियन क्षेत्र विशेषज्ञ है!" हर कोई स्तब्ध रह गया, जो उन्होंने अभी-अभी सुना था उस पर विश्वास करने में असमर्थ थे। चिरायु न केवल चोंग एम्पायर मास्टर टीचर पवेलियन के प्रमुख थे, बल्कि वे हाफ-ग्रैंड डोमिनियन क्षेत्र के विशेषज्ञ भी थे। उसे एक द्वंद्वयुद्ध के लिए चुनौती देने के लिए ... क्या विपिन पागल हो गया था, या वह वास्तव में इतना अहंकारी था?


"आप मुझे चुनौती दे रहे हैं?" उन शब्दों से पवेलियन मास्टर चिरायु एक पल के लिए स्पष्ट रूप से चौंक गए, इससे पहले कि उनकी आंखें धीरे-धीरे पतली दरारों में संकुचित हो गईं। "यह सही है!" विपिन ने ठंडी मुस्कराहट के साथ उत्तर दिया। "निश्चित रूप से आप एक जूनियर से एक चुनौती से नहीं शर्माएंगे, क्या आप?" वह बंदा शुरू से ही हर मोड़ पर उसके लिए मुश्किलें पैदा करने की कोशिश करता रहा, जिससे विपिन को बहुत गुस्सा आया।


 शुरुआत में ही उसने कमजोरी का बहाना किया, इसका कारण यह था कि दूसरों को उसे चुनौती देने के लिए आकर्षित किया ताकि वह केंद्रित उच्च-स्तरीय स्पिरिट स्टोन्स का अपना उचित हिस्सा अर्जित कर सके। अब जब उसकी ताकत आखिरकार सामने आ गई, तो अब उसे चुनौती देने वाला इतना मूर्ख कोई नहीं होना चाहिए। चूंकि यह मामला था, यह उनके लिए कुछ व्यक्तिगत शिकायतों को निपटाने का समय था। तुम मेरे साथ राजनीति करना चाहते थे?


तो ठीक है। आइए देखें कि क्या आपके पास अपने कार्यों का समर्थन करने की ताकत है! "दुस्साहसी!" पवेलियन मास्टर चिरायु के पीछे खड़े एक बुजुर्ग ने खड़े होकर दहाड़ मारी। “विपिन, अपनी हैसियत का ध्यान रखो! आप टीयर -1 साम्राज्य से मात्र 7-स्टार मास्टर शिक्षक हैं जबकि मंडप मास्टर चिरायु एक अर्ध-स्टार मास्टर शिक्षक हैं। क्या आपको लगता है कि आप उसे चुनौती देने के योग्य हैं?"


 "आप मेरी योग्यता पर सवाल उठा रहे हैं?" अपनी कलाई घुमाते हुए विपिन ने ठंडेपन से ठहाका लगाया, और एक टोकन हवा में तैरने लगा। "मुझे बताओ, क्या मैं अब भी अयोग्य हूँ?" "वह टोकन! आप... एम्पायर एलायंस मास्टर टीचर पवेलियन के मानद बुजुर्ग हैं?" "एच-यह कैसे हो सकता है?" टोकन के रहस्योद्घाटन ने कमरे में सभी को भयभीत कर दिया, जो वे देख रहे थे उस पर विश्वास करने में असमर्थ थे। एम्पायर एलायंस मास्टर टीचर पैवेलियन कितना शक्तिशाली था, यह वे बहुत अच्छी तरह से समझते थे।


यहां तक ​​कि सबसे सामान्य प्रबंधकों में भी कम से कम एक शीर्ष विशेषज्ञ होगा, जिसकी पकड़ में निर्विवाद अधिकार होगा। जहां तक ​​एक मानद बुजुर्ग का सवाल है... वह इतना ऊंचा पद था कि वे इसकी थाह तक नहीं ले सकते थे! इससे न केवल भीड़ अचंभित थी, बल्कि पवेलियन मास्टर चिरायु का शरीर भी बुरी तरह अकड़ गया था। स्पष्ट रूप से, आलिम ने उन्हें इसकी सूचना नहीं दी थी! अगर उसे यह पहले से पता होता, भले ही कोई अपनी हिम्मत को दस गुना बढ़ा देता, तब भी वह एम्पायर एलायंस के किसी बुजुर्ग को भड़काने की हिम्मत नहीं करता!


 "हाँ, तुम योग्य हो!" पहले बोलने वाले बुजुर्ग का चेहरा भयानक रूप से पीला पड़ गया, और उसने काँपते होंठों से डरते हुए जवाब दिया। अपनी सूझबूझ वाली आंखों से वह बता सकता था कि टोकन असली था। दूसरे शब्दों में, युवक की कमी की खेती और कम मास्टर शिक्षक रैंक के बावजूद, वह वास्तव में एम्पायर एलायंस मास्टर टीचर पवेलियन का एक भरोसेमंद बुजुर्ग था। एक ऐसी शख्सियत जिसे वे केवल देख सकते थे, जरा सा भी अपमान करने की हिम्मत नहीं कर रहे थे। "अच्छा!" विपिन ने अपना चिन्ह वापस लेते हुए पवेलियन मास्टर चिरायु की ओर ठंडी दृष्टि से देखा और कहा, “पवेलियन मास्टर चिरायु, क्या आप मेरी चुनौती को ठुकरा देंगे?


 आपने सभी को मेरे खिलाफ करने के लिए तियानचेन ब्रू के एक प्याले का इस्तेमाल किया, यह सब सिर्फ अपनी पत्नी के भाई का बदला लेने के लिए किया। वास्तव में, आपको अपना अभिनय करते हुए देखना वास्तव में बहुत ही शर्मनाक है। हम सभी यहां मास्टर शिक्षक हैं, क्या आपको लगता है कि आपकी छोटी-छोटी चालों पर किसी का ध्यान नहीं जाएगा? एम्पायर एलायंस मास्टर टीचर पवेलियन के एक बड़े, मुझे भड़काने के बाद क्या आप कायर हो रहे हैं? "यह ..." "सटीक प्रतिशोध? क्या कोई जानता है कि क्या हो रहा है?"


 "मैं पहले आया था, इसलिए मैंने कुछ समाचार सुना। ऐसा प्रतीत होता है कि रोजेट एम्पायर मास्टर टीचर मंडप में कुछ समस्याएं हैं, इसलिए मंडप मास्टर चिरायु ने मामले को निपटाने के लिए अपनी पत्नी के भाई को भेजा। हालाँकि, बाद वाला इस मुद्दे को ठीक से हल करने में विफल रहा, यहां तक ​​​​कि अपने अधिकार का भी दुरुपयोग किया, इसलिए वह अपंग हो गया, और वह वर्तमान में एम्पायर एलायंस मास्टर टीचर मंडप से भी सजा का इंतजार कर रहा है ... "" ऐसा कोई मामला है?


 यह बताता है कि आज पवेलियन मास्टर चिरायु के व्यवहार में कुछ अजीब क्यों है…” इस बिंदु तक सुनने के बाद, कमरे में कोई और नहीं था जो नहीं जानता था कि क्या हो रहा है। वे एक बार फिर पवेलियन मास्टर चिरायु की ओर देखने के लिए मुड़े, लेकिन इस बार उनकी निगाहों का स्वरूप बहुत अलग था। उन्होंने सोचा था कि पवेलियन मास्टर चिरायु एक निष्पक्ष और उदार व्यक्ति थे, और उनके व्यक्तिगत करिश्मे ने भी कुछ समय के लिए उनका दिल जीत लिया था।


 हालाँकि, अब इसे देखने से ऐसा लग रहा था कि वह एक पाखंडी के अलावा और कुछ नहीं था ... विपिन से निपटने के लिए उन्हें हेरफेर करने के लिए, अपने दुश्मन को अपने हाथ में गंदे किए बिना करना, पवेलियन मास्टर चिरायु निश्चित रूप से राजनीति करना जानते थे। "चूंकि यह बड़े विपिन का अनुरोध है, इसलिए मेरे पास आपको मना करने का कोई कारण नहीं है!" आसपास से शत्रुतापूर्ण नज़रों को देखकर, पवेलियन मास्टर चिरायु ने अपनी मुट्ठी कस कर पकड़ ली।


इस बिंदु पर, वह जानता था कि वह अब इस मामले से पीछे नहीं हट सकता। इस कमरे के लोग उसे अपने हाथ साफ करके पीछे हटने की अनुमति नहीं देंगे। हुआला! मंडप मास्टर चिरायु अपने पैरों पर खड़े हो गए और हॉल के केंद्र में रुकने से पहले आगे चल दिए। एक नरम हंसी के साथ, उन्होंने कहा, "एल्डर विपिन, आप एम्पायर एलायंस के मानद बुजुर्ग हैं, असाधारण प्रतिष्ठा वाले व्यक्ति हैं। आपके साथ द्वंद्व होना सम्मान की बात है, साथ ही सीखने का एक शानदार अनुभव भी। यह मानते हुए कि आप मेरे वरिष्ठ हैं, निश्चित रूप से मुझे अपनी साधना को दबाने की आवश्यकता नहीं है, ठीक है?" "उसकी खेती को दबाना नहीं है?"


 "मंडप मास्टर चिरायु का मतलब है ... विपिन के खिलाफ अपने हाफग्रैंड डोमिनियन क्षेत्र की खेती के साथ लड़ना?" "लेकिन विपिन केवल मूल आत्मा लोक के मध्यवर्ती चरण में है! यहां तक ​​​​कि अगर वह अपने कड़ाही का भी उपयोग कर रहे थे, तो यह संदेहास्पद है कि क्या वह एक लीविंग एपर्चर दायरे के विशेषज्ञ को टक्कर देने में सक्षम होगा या नहीं, एक हाफ-ग्रैंड डोमिनियन दायरे की तो बात ही छोड़ दें! क्या मंडप मास्टर चिरायु स्पष्ट रूप से उसका फायदा नहीं उठा रहे हैं?”


 "यह वास्तव में बहुत ज्यादा है। मैं अभी भी विपिन के शब्दों की प्रामाणिकता पर संदेह कर रहा था, लेकिन अब इसे देखकर, यह स्पष्ट है कि पवेलियन मास्टर चिरायु वास्तव में जानबूझकर उसे गिराने की कोशिश कर रहे हैं! … भीड़ के बीच भारी हंगामा हुआ। उसी समय विपिन ने भी धमकी भरी निगाहें सिकोड़ लीं। दरअसल, जो उम्र में बड़े थे वे अधिक चालाक थे। चोंग एम्पायर मास्टर टीचर पवेलियन के प्रमुख के रूप में अपने वर्षों के अनुभव में, ऐसा लगता था कि पवेलियन मास्टर चिरायु नियमों के भीतर खेलने में माहिर हो गए थे।


उन्होंने पहले जानबूझकर विपिन को बड़े विपिन के रूप में संबोधित किया ताकि उनके खड़े होने को कम किया जा सके, विपिन को ऐसा प्रतीत होता है जैसे कि वह एक उच्च स्थिति में है ... यदि यह एक वरिष्ठ था जिसने द्वंद्व का प्रस्ताव दिया था, तो द्वंद्व स्वीकार करने वाले कनिष्ठ को अपना नीचे नहीं करना पड़ेगा खेती करना। मास्टर शिक्षक मंडप में ऐसा सम्मेलन था, विशेष रूप से यह देखते हुए कि ऐसी कोई परिस्थिति नहीं थी जहां एक वरिष्ठ मास्टर शिक्षक एक कनिष्ठ मास्टर शिक्षक से कमजोर होगा। और ठीक यही वह परिपाटी थी जिस पर मंडप मास्टर चिरायु अपना तर्क गढ़ रहे थे।


इस तरह के सम्मेलन पहले से ही कुछ अनकहे नियमों के समान हो गए थे, इसलिए एक 'आधिकारिक' रुख से, पवेलियन मास्टर चिरायु तब तक सुरक्षित रहेंगे जब तक वे इस पर जोर देते। भीड़ से निंदा के बावजूद, वास्तव में ऐसा कुछ भी नहीं था कि विपिन पवेलियन मास्टर चिरायु को अपनी खेती कम करने के लिए मजबूर कर सके। इसलिए, केवल एक चाल में, विपिन को किनारे कर दिया गया था।


 ऐसा लग रहा था कि पवेलियन मास्टर चिरायु को भी इस बात का अहसास हो गया था कि अपनी साधना को दबा देने के बाद भी वे विपिन के लिए एक मैच नहीं बन पाएंगे, इसलिए उन्होंने अपनी प्रतिष्ठा की अवहेलना करते हुए ऐसा कुछ प्रस्तावित किया। "ज़रूर। आपको अपनी साधना को दबाना नहीं है।" विपिन ने थोड़ा सिर हिलाया। तुम मुझे अपनी पूरी शक्ति से पीटना चाहते हो? ज़रूर, देखते हैं कि क्या आपके पास मेरे लिए दस्तक देने के लिए पर्याप्त दांत हैं! उस बिंदु से जहां मैंने तियानक्सुआन साम्राज्य से यहां अपनी यात्रा शुरू की थी, जिन लोगों ने मुझे मारने का प्रयास किया था, उन सभी को या तो दुखद भाग्य का सामना करना पड़ा था या वे मेरे छात्र बन गए थे!


"तो मैं आपके मार्गदर्शन के लिए बड़े विपिन को धन्यवाद दूँगा!" पवेलियन मास्टर चिरायु ने विनम्रता से हँसा, लेकिन उसकी आँखों में टिमटिमाती तेज चमक ने एक बहुत ही अलग कहानी दिखाई। जैसे ही उसने अपने शरीर को थोड़ा बढ़ाया, उसके शरीर से एक दबंग आभा फूट पड़ी, जो बादलों में उड़ते हुए एक विशाल अजगर की याद दिलाती थी। हाफ-ग्रैंड डोमिनियन क्षेत्र में, पवेलियन मास्टर चिरायु की खेती पहले ही अन्य शातिरों की खेती से आगे निकल चुकी थी। उसके हाथ की पकड़ के साथ, आस-पास की जगह अचानक मौके पर जम गई, जिससे किसी को भी हिलने-डुलने से रोक दिया गया।


हू ला! अपनी आभा को सबसे मजबूत करने के बाद, पवेलियन मास्टर चिरायु ने अपनी कलाई घुमाई और तलवार निकाली। उसने अपनी झेनकी को तलवार में घोंप दिया, और उसमें से एक शानदार धातु की आवाज गूंज उठी। केवल एक नज़र से, यह स्पष्ट था कि तलवार उच्च स्तर की थी, संत मध्यम स्तर की थी। इस तरह के कैलिबर का एक हथियार, पवेलियन मास्टर चिरायु की खेती और तलवारबाजी की गहरी पकड़ के साथ जोड़ा गया ... इसमें कोई संदेह नहीं था कि वह विपिन के अब तक के सबसे मजबूत दुश्मनों में से एक थे!


"मंडप मास्टर चिरायु ने अपनी तलवार भी निकाल ली है?" "वह स्पष्ट रूप से विपिन को दबाने की कोशिश कर रहा है!" "ठीक है, यह देखते हुए कि मंडप मास्टर चिरायु को उजागर किया गया था और सार्वजनिक रूप से चुनौती दी गई थी, यह एक दिया गया है कि वह अपनी गरिमा वापस लेना चाहता है!" "ऐसा लगता है कि विपिन वास्तव में खतरनाक स्थिति में है ..." इस नजारे को देखकर भीड़ की भौहें तन गईं।


 पैवेलियन मास्टर चिरायु बिना तलवार के भी पहले से ही एक कठिन विरोधी था, और अब जब वह तलवार से लैस था... ग्रैंड डोमिनियन दायरे के नीचे किसी के लिए भी उसकी बराबरी करने में सक्षम होना असंभव लग रहा था। "चूंकि आपने अपना हथियार ले लिया है, तो क्या मैं इसका मतलब यह समझ सकता हूं कि आप मेरे साथ हथियारों का संघर्ष करना चाहते हैं?" विपिन ने शांति से पूछा। मंडप मास्टर चिरायु ने सिर हिलाया, "मेरी विशेषता तलवारबाजी है, इसलिए स्वाभाविक रूप से, मुझे उस पहलू में बड़े विपिन के संकेत प्राप्त होने की उम्मीद है।" "चूंकि आपने एक हथियार चलाया है, तो मैं भी पीछे नहीं हटूंगा।" विपिन ने बेपरवाही से कहा। "बड़े विपिन, बेझिझक।" पवेलियन मास्टर चिरायु ने बेहद विनम्र मुस्कान के साथ जवाब दिया।


उन्होंने विपिन की कड़ाही को देखा था, और अपनी विवेकपूर्ण दृष्टि से, उन्होंने इसकी लड़ने की क्षमता का अंदाज़ा लगाया था, जो लीविंग अपर्चर क्षेत्र के उन्नत चरण कल्टीवेटरों के बराबर थी। स्वाभाविक रूप से, उनके जैसे हाफ-ग्रैंड डोमिनियन क्षेत्र के विशेषज्ञ के लिए, वह कड़ाही बिल्कुल भी खतरा पैदा नहीं करेगी। "तो फिर बहुत अच्छे।" विपिन ने धीरे से सिर हिलाया। फिर, उसने अपनी कलाई को झटका दिया। हुआला! हॉल के बीच में अचानक सौ से अधिक कठपुतलियाँ दिखाई दीं।


ये वे कठपुतलियाँ थीं जिन्हें उसने उत्तरी घास के मैदानों के मार्शलैंड्स में शातिर पीठ से प्राप्त किया था। चूंकि इन कठपुतलियों को आकाशीय डिजाइनरों के हाथों से जाली बनाया गया था, इसलिए उनमें अलौकिक राक्षसों की आभा नहीं थी। ऐसे में विपिन को सार्वजनिक तौर पर इनका इस्तेमाल करने में कोई दिक्कत नहीं थी। "ये मेरे हथियार हैं।" विपिन ने शांति से उत्तर दिया। “आप लोग, वहां के पवेलियन मास्टर चिरायु आपसे मार्गदर्शन चाहते हैं।


उसे भरपूर मात्रा में देना सुनिश्चित करें!” "हाँ!" इन सभी कठपुतलियों ने विपिन की अधीनता स्वीकार कर ली थी, इसलिए उनका आदेश सुनते ही वे पवेलियन मास्टर चिरायु पर आक्रमण करने से पहले तुरंत ही उग्र रूप से दहाड़ने लगीं। जबकि उनकी खेती केवल अपर्चर दायरे को छोड़कर उन्नत चरण में थी, हाफ-ग्रैंड डोमिनियन दायरे मंडप मास्टर चिरायु से कम, मुद्दा यह था कि उनमें से सौ से अधिक थे! सौ कठपुतलियों को अपनी ओर बढ़ते देख, पवेलियन मास्टर चिरायु को अचानक ऐसा लगा जैसे किसी ने नरक के द्वार खोल दिए हों और राक्षसों को उस पर छोड़ दिया हो।


“तुम...” पवेलियन मास्टर चिरायु ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि विपिन के पास इतनी ताकतवर कठपुतलियाँ होंगी, और उसका चेहरा तुरंत डर के मारे विकृत हो गया। पहले आने वाली कठपुतली से बचने के लिए उसने तुरंत अपनी तलवार चलाई, लेकिन अगले ही पल, दो मुक्के उसकी पीठ पर वार करने के लिए पहले से ही जा रहे थे। इससे पहले कि वह पलट पाता, अलग-अलग दिशाओं से और भी घूंसे और लात-घूसे उसकी ओर आ रहे थे। चीजों को बदतर बनाने के लिए, वे सभी उसके अंधे धब्बों के लिए सटीक रूप से लक्षित थे।


यह ऐसा था मानो उन कठपुतलियों को उसकी तलवार चलाने की कला के बारे में पहले से पता था, और वे जानबूझकर उनका शोषण कर रहे थे। "यह कॉम्बैट मास्टर हॉल से एक सहयोगी गठन है ... और ऐसा लगता है जैसे कोई उनका मार्गदर्शन भी कर रहा है!" मण्डप मास्टर चिरायु को अहसास हुआ तो उनका शरीर अकड़ गया। अगर इन कठपुतलियों को अपने हाफ-ग्रैंड डोमिनियन दायरे की खेती के साथ बेतरतीब ढंग से हमला करना होता, भले ही यह अभी भी उसके नुकसान में समाप्त होने की संभावना थी, कम से कम उसकी हार बहुत दुखद नहीं होती।


हालाँकि, स्पष्ट रूप से अब वह स्थिति नहीं थी। किसी तरह, ऐसा लग रहा था कि विपिन को पता था कि उसके सभी उद्घाटन कहां हैं, और वह कठपुतलियों को उस पर हमला करने के लिए मिल रहा था, जबकि एक दूसरे के साथ सहयोग करते हुए पूरी तरह से कॉम्बैट मास्टर हॉल के सबसे गहन सहयोगी गठन में से एक का उपयोग कर रहा था ... चीजें वास्तव में उसके लिए खतरनाक थीं तब! और जैसा कि अपेक्षित था, दो-चार वार करने के बाद भी कठपुतली पूरी तरह से सुरक्षित रही, जबकि वह पहले से ही घावों से ढका हुआ था। पेंग पेंग पेंग पेंग!


जैसे-जैसे युद्ध आगे बढ़ा, पवेलियन मास्टर चिरायु को लगने वाले मुक्कों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई। समय-समय पर, उनके चेहरे पर सीधे तौर पर एक लात भी मारी जाती थी। दस मिनट तक, उसकी आँखें पहले से ही सूज गई थीं, जहाँ उसे बमुश्किल यह देखने के लिए भेंगापन करना पड़ा कि उसके सामने क्या था। वह जितना शक्तिशाली था, सौ से अधिक के एक साथ हमले का सामना करने का कोई तरीका नहीं था एपर्चर क्षेत्र को छोड़कर कौशल कठपुतलियों से लड़ने वाले मास्टर स्तर का मुकाबला!


"काश मुझे पता होता कि ऐसा होगा, तो मैंने कभी भी हथियारों का इस्तेमाल करने का प्रस्ताव नहीं दिया होता ..." इस पल में, मंडप मास्टर चिरायु वास्तव में रोना चाहते थे। अभी एक क्षण पहले की ही तो बात है कि उसे इस बात का गहरा विश्वास था कि जब तक वह अपनी खेती का दमन नहीं करेगा, तब तक वह विपिन को आसानी से नष्ट कर देगा... दुनिया में किसे पता था कि उस आदमी के पास इतनी कठपुतलियाँ होंगी! कठपुतलियों को असल में हथियार भी माना जाता था, तो उस नज़रिए से विपिन ने जो किया उसे नियम के विरुद्ध नहीं माना जा सकता था... लेकिन जिस बात ने उसे और भी निराश कर दिया था, वह यह थी कि उसने युवक को 'महसूस करने' के लिए कितनी इत्मीनान से कहा था मुक्त' पहले!


युवक ने निश्चय ही उसकी बातों को सही मान लिया था! "यह ..." दूसरी ओर, भीड़ के बाकी लोगों ने लार के एक मुंह को निगल लिया क्योंकि वे भयभीत होकर अपने सामने के नजारे को देख रहे थे। यह वास्तव में सौभाग्य की बात थी कि उन्होंने कड़ाही के साथ पूर्वता के बाद हथियारों का उपयोग करके द्वंद्वयुद्ध करने का प्रस्ताव नहीं दिया, वरना अगर वे सभी एक साथ उस पर जाते, तो भी उनकी सेना पूरी तरह से तबाह हो जाती! "कुंदन, कृपया! पवेलियन मास्टर चिरायु को बचाओ!


पवेलियन मास्टर चिरायु को किस तरह दयनीय तरीके से पीटा जा रहा है, यह देखकर बुजुर्ग जो पहले बोल चुके थे, जल्दी से कुंदन की ओर मुड़े और हताश होकर गिड़गिड़ाने लगे। कुंदन ने पवेलियन मास्टर चिरायु की ओर अनायास ही एक नज़र डाली, क्योंकि उसने लापरवाही से वसायुक्त मांस का एक टुकड़ा उठाया और उसे अपने मुँह में रख लिया। मांस के टुकड़े को धीरे-धीरे चबाने और निगलने के बाद, उन्होंने शांति से उत्तर दिया, "मंडप मास्टर चिरायु ने द्वंद्वयुद्ध के लिए सहमति व्यक्त की है, और उन्होंने नियम भी निर्धारित किए हैं। मुझे नहीं लगता कि मैं उसकी मदद के लिए कुछ भी कर सकता हूं।"


अपनी आँखों से सब कुछ देखने के बाद, मैं चिरायु जैसे किसी की मदद करने से क्यों कतराऊँ? यदि संतों के गर्भगृह का कोई छात्र धमकाने के बाद भी अपने लिए खड़ा नहीं हो सकता है, तो वह एक साधारण मास्टर शिक्षक के रूप में एक विनम्र जीवन जीने से बेहतर होगा! इसके अलावा ... उस आदमी ने मुझे मारने में भी संकोच नहीं किया! तुम्हें बचाने के लिए मैं अपना बलिदान क्यों दूं?


 "मंडप मास्टर चिरायु ..." यह देखकर कि कुंदन एक चाल चलने के लिए अनिच्छुक था, बुजुर्ग केवल असहाय रूप से बगल में घबरा सकता था। इस समय तक, पवेलियन मास्टर चिरायु पहले से ही कमजोर होकर जमीन पर लेटे हुए थे। उसका चेहरा पैरों के निशान से भर गया था, और उसके मुंह से खून निकल रहा था क्योंकि उसका शरीर अनियंत्रित रूप से मरोड़ रहा था ...


 ------ऊ------


Post a Comment

Previous Post Next Post