number zero episode 1489 || library of heavens chapter 1249 hindi

 


अध्याय 1249: - मैं उसका व्यक्तिगत रूप से आकलन करूँगा!


विरोधी उस पर दबाव बनाने का प्रयास कर रहे थे, जिसका उद्देश्य निर्णायक प्रहार करना था जब उसने अंत में अपने बचाव में एक उद्घाटन किया। इस तरह के कदम ने भले ही विपिन लियाओशी के खिलाफ काम किया हो, लेकिन उनके खिलाफ? केक का एक टुकड़ा! इस तथ्य को एक तरफ रख दें कि उनकी आत्मा की गहराई पहले से ही 8-स्टार उच्च-स्तरीय मास्टर शिक्षकों के बराबर एक स्तर हासिल कर चुकी थी, भले ही वह दूसरे पक्ष के नीचे हो, कोई रास्ता नहीं था कि इस तरह की सरल चालें उस पर काम कर सकें। हांग लंबा!


वह एक कदम आगे कुछ ज्यादा नहीं लग सकता है, लेकिन उन युवकों के लिए, उन्हें ऐसा लगा जैसे एक विशाल पहाड़ उन्हें कुचल रहा था, उन्हें एक झटके में डाल रहा था। जिसके बाद, विपिन पर जो दबाव उन्होंने डाला था, वह तुरंत उनके पास लौट आया, जिससे उनका दिमाग बेतहाशा घूमने लगा। "टेरीसिचोरियन कला?" कुंदन की भौहें तन गईं। भले ही विपिन के हाथ उसकी पीठ के पीछे मजबूती से टिके हुए थे, लेकिन कुंदन ने क्षण भर के लिए एक क्षुद्र आत्मा के अपराध को महसूस किया था।


इसने न केवल दो युवकों की इच्छा के दबाव को साफ-साफ मिटा दिया, बल्कि उनके दिलों में दहशत भी पैदा कर दी। मनोवैज्ञानिक हमले के माध्यम से देखने में सक्षम होने और यहां तक ​​​​कि एक पल में एहसान वापस करने में सक्षम होने के कारण, संतों के गर्भगृह के दो सुनने वाले छात्रों को एक झटका लगा ... वह साथी बुरा नहीं था। "शुरू करो," कुंदन ने भावहीन होकर कहा। बूम!


किसी बाहरी व्यक्ति को ऐसा नहीं लगेगा कि उसकी आवाज़ में कोई ख़ास बात है। हालांकि, दो युवकों के लिए, यह बिजली के एक बोल्ट की तरह लग रहा था, जिससे वे अपनी चकाचौंध से जाग गए। "धत तेरी कि!" यह जानकर कि वे विपिन के पलटवार से गिर गए हैं, उनके चेहरे रोष से लाल हो गए और उनकी आँखें भयानक रूप से संकुचित हो गईं।


वे युवक को सबक सिखाने के लिए यहां आए थे, लेकिन इससे पहले कि वे कुछ कर पाते, वे युवक के पलटवार के झांसे में आ गए और खुद को खो बैठे। इस असफलता से उन्हें जो तीव्र हताशा महसूस हुई, उसने उनके शरीर के भीतर एक धधकती हुई आग के साथ छोड़ दिया। हुआला! गुस्से में अपनी झेंकी चलाते हुए, उन्होंने विपिन के चारों ओर की जगह को सील कर दिया। इसके बाद दोनों एक साथ आगे बढ़े और विपिन पर एक साथ दो हथेलियां पड़ीं, एक आगे से और एक पीछे से।


 उनका हमला एक दूसरे के साथ पूरी तरह से समन्वित था, इस तरह कि भले ही उनका प्रतिद्वंद्वी एक हमले से बचने में सफल रहा हो, वे कभी भी दूसरे हमले से बचने में सक्षम नहीं होंगे। यहां तक ​​कि एक लीविंग अपर्चर क्षेत्र प्राथमिक चरण के विशेषज्ञ को भी उनके सहयोगी अपराध से बचना मुश्किल होगा। हालाँकि, यह अफ़सोस की बात थी कि भले ही विपिन लीविंग अपर्चर क्षेत्र विशेषज्ञ नहीं थे, फिर भी उन्होंने लीविंग अपर्चर रियलम एडवांस्ड स्टेज कल्टीवेटर की तुलना में लड़ने की क्षमता का इस्तेमाल किया, जो उनकी पसंद से बहुत आगे था।


जैसे ही उसने अपने होठों को हिलाना शुरू किया, उसकी आँखों में एक चमक आ गई। “लगता है तुम दोनों गलत निशाने पर वार कर रहे हो…” उसके शब्दों में प्रेमी की फुसफुसाहट की याद दिलाने वाला एक अनोखा राग था, जिसे सुनकर दोनों के चेहरे लाल हो गए। पल भर में विपिन के शरीर की ओर जा रही हथेलियाँ अचानक अपना रास्ता बदल कर दूसरे पर वार करने लगीं। पेंग! पेंग! दो गहरी कराह सुनाई दी, और दो युवकों को उड़ते हुए भेजा गया।


उन्होंने विपिन पर एक साथ हमला करने का इरादा किया था, लेकिन किसी तरह ... यह आपस में लड़ाई में बदल गया! "राक्षसी धुन?" अपनी भौहें ऊपर करने से पहले कुंदन एक पल के लिए चौंक गया। "क्या वह मुझे चेतावनी देने की कोशिश कर रहा है?" इससे पहले, जब सुनने वाले दो छात्र विपिन की टेरिसोरियन कला के दीवाने हो गए थे, तो उन्होंने अपनी आवाज का इस्तेमाल कर उन्हें उनकी समाधि से वापस झटका दिया। जबकि उसने इसे बहुत ही सावधानी से किया था, ऐसा लग रहा था कि दूसरे पक्ष ने अभी भी इसे देखा था, और वह उसी तरीके का उपयोग कर उन्हें एक दूसरे के खिलाफ कर रहा था। उनकी मंशा के पीछे उकसावा साफ था। राक्षसी धुनें?


मैं भी कुछ जानता हूँ! द्वंद्वयुद्ध में दखल देने के खिलाफ यह उनके लिए एक स्पष्ट चेतावनी थी। "क्या दिलचस्प साथी है!" इस अहसास ने कुंदन को नाराज नहीं किया। इसके बजाय, इसने केवल विपिन में उनकी रुचि को गहरा करने का काम किया। जो लोग संतों के अभयारण्य में नामांकन करने के योग्य थे, वे या तो ऋषि कुलों की संतान थे या मास्टर शिक्षक महाद्वीप के अद्वितीय प्रतिभाशाली थे।


 किसी भी मामले में, वे मानवता के नेता बनने के लिए किस्मत में थे, मानव जाति को अन्य खतरों से बचाने के लिए एक क्षेत्र का प्रभार लेते हुए। यदि वे अन्याय के सामने बोलने की हिम्मत नहीं करते हैं, तो यह वास्तव में संदेहास्पद होगा कि क्या उनके पास मास्टर टीचर कॉन्टिनेंट के पावरहाउस में से एक बनने के लिए आवश्यक गुण हैं। एक मायने में, कुंदन की पिछली कार्रवाई विपिन से प्रतिक्रिया प्राप्त करने का एक जानबूझकर किया गया प्रयास था।


वह देखना चाहता था कि जिस युवक की पवेलियन मास्टर चंद्रेश ने इतनी तारीफ की थी, वह कैसी प्रतिक्रिया देगा। लेकिन किसने सोचा होगा कि युवक वास्तव में सीधे उस पर एहसान वापस करेगा, किसी को भी उसके साथ गलत करने की अनुमति नहीं देगा? ऐसी मानसिकता के साथ, यदि वह मानव जाति की समृद्धि को आगे बढ़ाने के लिए अपना मन लगा सके, तो वह निश्चित रूप से विश्व के लिए एक मूल्यवान संपत्ति बन जाएगा।


 "हालांकि, जो संतों के अभयारण्य के सुनने वाले छात्र बनने में सक्षम हैं, वे आसान विरोधियों को भी नहीं बनाते हैं। यह देखते हुए कि उसने पहले से ही एक टेरिसिचोर और राक्षसी ट्यूनिस्ट के रूप में अपने कार्ड प्रकट कर दिए हैं, उसके लिए शेष दो वार से बचना मुश्किल होगा," कुंदन ने एक मुस्कान के साथ विश्लेषण किया। केवल संतों के गर्भगृह का सुनने वाला छात्र बनने के लिए, व्यक्ति को अभी भी कई कठोर परीक्षाओं को पास करना होगा।


यदि विपिन को लगता था कि वह अपने राक्षसी धुनों और भूरी कलाओं के भरोसे उन दो युवकों को पराजित कर सकेगा, तो वह वास्तव में अपने विरोधियों को हेय दृष्टि से देख रहा होगा। जैसा कि अपेक्षित था, यहां तक ​​कि जब वे पीछे हट रहे थे, वे पहले ही अपनी तंद्रा से खुद को बाहर निकाल चुके थे, और उनकी आंखों में मारने का इरादा टिमटिमा रहा था। वे वहां उम्मीदवारों की निगरानी करने गए थे, खिलवाड़ करने नहीं!


 फिर भी, वे वास्तव में सुदूर ग्रामीण इलाकों के एक मात्र साथी द्वारा बार-बार अपमानित किए गए थे। इससे उन्हें गहरी शर्मिंदगी महसूस हुई थी। "अपनी आत्मा को मजबूत करो - वह आत्मा के हमलों में माहिर है!" युवक को बाईं ओर धमकाया। उसी समय, उसने अपनी हथेली को अपने पीछे थोड़ा सा जोर दिया और अपने पीछे हटने वाले आंकड़े को सफलतापूर्वक रोक दिया। इसके बाद, उसने अपनी मुट्ठी आपस में भींच ली, और उसके सामने की जगह जम गई।


केवल प्राइमर्डियल स्पिरिट दायरे के मध्यवर्ती चरण में होने के बावजूद, वह वास्तव में स्थानिक सील को निष्पादित करने में सक्षम था, एक ऐसी तकनीक जिसे केवल लीविंग अपर्चर दायरे के कल्टीवेटरों को ही चलाने में सक्षम होना चाहिए था! "निश्चित होना!" दायीं ओर के युवक ने भी अब तक इतना गौर कर लिया था, और उसने गुस्से में अपनी झेनकी चलाई और मुट्ठी भींच ली। उन दोनों द्वारा डाली गई स्थानिक मुहरें तुरंत एक-दूसरे पर मिश्रित हो गईं, जिससे पूरा क्षेत्र एक अदृश्य दलदली भूमि जैसा महसूस होने लगा।


आगे बढ़ने के किसी भी प्रयास को भारी प्रतिरोध का सामना करना पड़ा, जिससे एक कदम भी आगे या पीछे ले जाना एक कठिन काम हो गया। "प्रभावशाली।" विपिन ने स्वीकृति में थोड़ा सिर हिलाया। सामान्य परिस्थितियों में, यदि दो कृषक अपनी स्थानिक मुहरों को ओवरलैप करने का प्रयास करते हैं, तो यह संभावना थी कि उनकी स्थानिक मुहरें एक दूसरे के साथ संघर्ष करेंगी और रचनात्मक हस्तक्षेप के बजाय विनाशकारी हस्तक्षेप का कारण बनेंगी।


नतीजतन, स्थानिक मुहर दृढ़ होने के बजाय कमजोर हो जाएगी। यह इस कारण से था कि एपर्चर क्षेत्र के विशेषज्ञों को छोड़कर समूह के झगड़े में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। लेकिन आश्चर्यजनक रूप से, दो युवक वास्तव में अपने स्थानिक मुहरों को एक दूसरे के साथ पूरी तरह से मिलाने में सक्षम थे।


विपिन के लिए भी यह नजारा देखने लायक था। संतों के गर्भगृह के छात्रों से अपेक्षा के अनुरूप, उनकी तकनीकों पर उनकी पकड़ वास्तव में सामान्य कृषकों से कहीं बेहतर थी! जबकि इसमें कोई संदेह नहीं था कि मिश्रित स्थानिक मुहरें शक्तिशाली थीं, और कोई भी साधारण मौलिक आत्मा क्षेत्र का कल्टीवेटर कभी भी इससे बच नहीं पाएगा, विपिन के लिए, मिश्रित स्थानिक मुहरों से बाहर निकलना वास्तव में पार्क में टहलना था। उसने दो कदम आगे बढ़ाया और अपने सामने के क्षेत्र पर थपथपाया। सी ला! मानो कोई अदृश्य गुब्बारा फट गया हो, हवा की धाराएँ उग्र रूप से आसपास के इलाकों में रिसने लगीं।


पेंग! पेंग! दोनों युवकों ने नहीं सोचा था कि विपिन इतनी आसानी से उनकी स्थानिक मुहरों को पार कर पाएगा, और इसके परिणामस्वरूप उन्हें एक ऊर्जा प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा। दोनों एक साथ दो कदम पीछे हटे क्योंकि उनके चेहरे भयानक रूप से पीले पड़ गए थे। "यह दो चालें हो चुकी हैं ... मेरे लिए अब एक चाल चलने का समय होना चाहिए!" विपिन ने मुस्कुराते हुए कहा।


 जब तक वह उनकी तीन चालों का सामना कर सकता है, यह उसकी जीत मानी जाएगी। उसने पिछली दो चालों में दोनों युवकों को अपने ऊपर हमला करने की अनुमति दी थी, इसलिए कम से कम वह अंतिम चाल के लिए एहसान वापस कर सकता था! "आना!" दोनों की भौंहे तन गईं। वे तेजी से एक अद्वितीय गठन में आ गए, और उनके बीच एक अदम्य आभा बहने लगी। उनके वर्तमान स्वरूप में, यहां तक ​​कि एक लीविंग अपर्चर क्षेत्र के मध्यवर्ती चरण के विशेषज्ञ को भी उनके खिलाफ अस्थायी रूप से पीछे हटना होगा।


इस बिंदु पर, उन्होंने यह भी महसूस किया था कि उनके सामने का युवक कोई साधारण किसान नहीं था, और उन्होंने अब अपने पहरे को कम नहीं होने दिया। इतनी भारी आभा का सामना करने के बावजूद, विपिन ने शांति से अपनी मुट्ठी पकड़ ली और कहा, "मुझे किसी भी चोट के लिए पहले से माफी माँगने की अनुमति दें जो आपको बाद में हो सकती है।" "चोटें?" "आप मौत को दावत दे रहे हैं!" मौके पर ही दोनों युवक लगभग फट गए! दूसरे पक्ष ने अपनी चाल भी नहीं चली थी, लेकिन वह पहले से ही उनसे माफी मांग रहा था।


वह स्पष्ट रूप से उन्हें नीचे देख रहा था! जीत हासिल करने के बाद आप अपनी बड़ाई क्यों नहीं करते? उनके गुस्से से भरे हुए, उनकी सारी ताकत बिना किसी रोक-टोक के उड़ गई, घातक हवा के झोंकों ने पूरे हॉल को तहस-नहस करने की धमकी दी। एक शॉकवेव आसपास के क्षेत्र में फैल गई, जिससे क्षेत्र में खड़े लोगों की त्वचा पर जलन की अनुभूति हुई। "वे वास्तव में मजबूत हैं ..." विपिन लियाओशी का चेहरा पीला पड़ गया।


इस क्षण में, उन्होंने अंततः महसूस किया कि कुंदन को इतना विश्वास क्यों था कि वे दो युवकों की तीन चालों का सामना नहीं कर पाएंगे। बाकी सब चीजों को एक तरफ रखकर, इस कदम की मात्र ताकत हर एक गुप्त कला को नष्ट करने में सक्षम होगी जो उसने अतीत में सीखी थी! विपिन के लिए चिंतित, उसने जल्दी से अपनी निगाहें घुमाईं, केवल यह देखने के लिए कि विपिन शांति से अपनी जमीन पर खड़ा है, बिल्कुल भी चकमा देने की परवाह नहीं कर रहा है। किसी भी युद्ध तकनीक या जटिल युद्धाभ्यास का उपयोग किए बिना, उसने बस अपना हाथ उठाया और उन पर प्रहार किया जैसे एक साधारण मानव एक मक्खी को मारता है।


"चलो इसे खत्म करते हैं।" पड़ा! पड़ा! जैसे ही इत्मीनान से सुनाई देने वाले ये शब्द हवा में गूंज उठे, दो युवकों के चारों ओर झेनकी का उग्र प्रकोप अचानक गायब हो गया, जैसे कि वह पहले कभी दिखाई ही न दिया हो। अगले ही पल, दोनों व्यक्तियों को पिंग पोंग गेंदों की तरह उड़ते हुए खटखटाया गया। हू! उन्हें सीधे दीवार में मार दिया गया था, और उनके मुंह से खून की बाल्टियाँ निकल रही थीं। सारी शक्ति बटोरने पर भी मुनियों के गर्भगृह के वे दोनों श्रोता विपिन का एक थप्पड़ भी न सह सके!


दोनों को उड़ते हुए खटखटाने के बाद, विपिन ने शांति से कुंदन को देखने के लिए अपनी निगाह उठाई। उसके चेहरे पर पूरी तरह से उदासीनता ने ऐसा प्रतीत किया जैसे उसने केवल कुछ महत्वहीन, उल्लेख के योग्य कुछ किया हो। "क्या इसका मतलब यह है कि मैं पास हो गया हूं?" कुंदन भी धीरे से सिर हिलाने से पहले एक पल के लिए चौंका। "आपने एक ही वार से उनके सहयोग पर काबू पा लिया है, और यह स्पष्ट है कि आपने अपनी पूरी ताकत का उपयोग भी नहीं किया है।


तुम पास हो गए! वहीं, कुंदन खुद को थोड़ा हैरान हुए बिना नहीं रह सका। पहले दो मूव्स में, यह स्पष्ट था कि विपिन उन पर आसान हो गए थे। वरना, यह देखते हुए कि दो युवकों ने अपने पहरेदारों को नीचे कर दिया था, वह टेरीसिचोरियन कला और राक्षसी कलाओं में अपनी प्रवीणता को देखते हुए उन्हें आसानी से बाहर कर सकता था। चूंकि मामला ऐसा ही था... आख़िरी चाल में वह अचानक हद से आगे क्यों बढ़ गया?


यह एक तुच्छ विवरण लग सकता है, लेकिन कुंदन को लगा कि इसमें और भी कुछ हो सकता है। क्या ऐसा हो सकता था कि इन दोनों के संयुक्त पराक्रम के आगे विपिन भी दबाव में था, इसलिए वह कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता था? विपिन ने मुड़कर कहा, "धन्यवाद! जिउक्सिआओ, अब तुम्हारी बारी है। आपको उनसे तीन चालों में जीवित रहने में सक्षम होना चाहिए।" "मेरी बारी? अब?" विपिन लियाओशी अवाक रह गए। दो युवक वर्तमान में अभी भी दीवार में दबे हुए थे, गंभीर रूप से घायल थे।


 निश्चय ही उस समय उन पर आक्रमण करना उसके लिए अच्छा नहीं होगा। "अन। उनमें से दो हैं, और यहाँ हम में से दो हैं। इस प्रकार, भले ही मैंने अभी उनके साथ युद्ध किया है, निश्चित रूप से आपके लिए उनका सामना करना उचित होगा, ”विपिन ने मुस्कराते हुए उत्तर दिया। "ओह समझा! ठीक है!" उन शब्दों को सुनकर विपिन लियाओशी तुरंत विपिन के इरादे समझ गए। बाद वाला उसे संतों के चयन को स्पष्ट करने में मदद करने की कोशिश कर रहा था! उसने जानबूझकर अंतिम चाल के लिए एक भारी प्रहार किया था ताकि उन्हें घायल किया जा सके और युद्ध में उसे लाभ मिल सके!


इस तरह, उनके पास उनकी तीन चालों से बचे रहने का एक मौका होगा। यह थोड़ा घृणित हो सकता था, लेकिन यह देखते हुए कि संतों के गर्भगृह के लिए एक स्थान दांव पर था, उन्होंने तेजी से अपने मन में सभी झिझक को दूर किया और आगे बढ़ गए। दीवार से सटी दोनों जोड़ी पर अपनी मुट्ठी बांधते हुए उसने कहा, "मैं तुम्हारी देखभाल में रहूंगा।"


"तुम दोनों ... धिक्कार है!" दोनों के बीच की बातचीत को सुनकर और यह देखकर कि विपिन लियाओशी बेशर्मी से घायल अवस्था में उन्हें चुनौती देने के लिए आगे बढ़े, दोनों युवकों को इतना गुस्सा आया कि वे मौके पर ही विस्फोट कर सकते थे। दुनिया में ऐसे बेशर्म लोग कैसे हो सकते हैं? हम पहले ही इस अवस्था में घायल हो चुके हैं, और यहाँ तक कि हमारे लिए खड़ा होना भी कठिन होगा।


 हम आपसे इस तरह कैसे लड़ सकते हैं? “कुंदन ने कहा है कि जब तक हम आप दोनों की तीन चालों को झेल सकते हैं, वह हमारे रोज़ाट एम्पायर में एक और स्लॉट जोड़ने पर विचार करेगा। अगर आप दोनों को लगता है कि आप लड़ाई के लिए तैयार नहीं हैं, तो मेरा सुझाव है कि आप आत्मसमर्पण कर दें, ”विपिन ने कहा। "आप चाहते हैं कि हम आत्मसमर्पण करें और आपको इतनी आसानी से जीतने दें? सपने देखते रहो!" "भले ही हमें अपना जीवन दांव पर लगाना पड़े, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि आप हमारी तीन चालों में जीवित न रहें!"


अपने दाँत पीसते हुए, दो युवकों ने खुद को दीवार से बाहर कर लिया और दूसरे दौर के लिए खुद को तैयार करने लगे। "पर्याप्त! तुम दोनों खड़े हो जाओ!" कुंदन ने हाथ हिलाया। "लेकिन कुंदन ..." युवक घबरा गए। वे जानते थे कि इस बार वे अपनी जिम्मेदारियों से चूक गए हैं।


 उन्हें सभी योग्य उम्मीदवारों की निगरानी करनी थी, लेकिन पहली लड़ाई के बाद वे लगभग अक्षम हो गए। कुंदन उस समय उन पर सचमुच पागल हो गया होगा। "चिंता मत करो, यह तुम्हारी गलती नहीं है। यह सब विपिन की योजना का हिस्सा था। कुंदन ने खुद खड़े होने से पहले दोनों युवकों की चिंताओं को दूर करने के लिए हाथ का इशारा किया। "मैं व्यक्तिगत रूप से विपिन लियाओशी का आकलन करूँगा!"


------ऊ------


Post a Comment

Previous Post Next Post