CHAPTER 1353 TO 1355 LIBRARY OF HEAVENS || NUMBER ZERO HINDI

 CHAPTER 1353 TO 1355 LIBRARY OF HEAVENS || NUMBER ZERO HINDI


                          YOU TUBE  CHANNEL - STORY HAPTICS


अध्याय 1353: - उसे मंजिल का स्वाद दो!


 स्वर्गीय ड्रैगन के आठ नोट्स जो उसने वापस सीखे थे, तब तक उसे ड्रैगन की रक्त रेखा रखने वाले किसी भी जानवर को वश में करने की अनुमति दी, जब तक कि वह शुद्ध रक्त वाले ड्रैगन की शुद्धता तक नहीं पहुंच गया था। शुरुआत में, वह स्वर्गीय ड्रैगन के आठ नोटों का उपयोग करने में थोड़ा आशंकित था क्योंकि उसने सोचा था कि यह संत 8-डैन जानवर के खिलाफ बहुत प्रभावी नहीं होगा।


ऊपर से, इसने उसकी झेनकी का एक बड़ा हिस्सा भी खर्च कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप वह केवल कमजोर हो जाएगा। फिर भी, उसकी उम्मीदों के विपरीत, उसने भविष्यवाणी की तुलना में बहुत बेहतर काम किया! काश उसे पता होता कि ऐसा ही होगा, तो उसने शुरू से ही ऐसा ही किया होता और खुद को कुछ दर्द से बचा लिया होता। 


beat heran


"आप ... एक शुद्ध रक्त वाले ड्रैगन हैं?" जब विपिन अभी भी सोच में था, तो नीदरलैंड का अज़ूर ड्रैगन बीस्ट उसकी आँखों में गहरे आतंक के साथ उसे घूर रहा था।


ड्रैगन जनजाति के भीतर पदानुक्रम बेहद सख्त था। भले ही इसे नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट के रूप में जाना जाता था, फिर भी यह ड्रैगन जनजाति के वास्तविक सदस्य से मेल खाने से बहुत दूर था। 



VIPIN NE KHA 


"मैं शुद्ध रक्त वाला ड्रैगन नहीं हूं, लेकिन जब तक आप मुझे सौंपते हैं, मैं आपकी रक्त रेखा को परिष्कृत करने और आपको मजबूत बनाने में मदद कर सकता हूं।" विपिन एक दबंग रवैये के साथ चला गया, मानो कह रहा हो कि अगर वह ना कहने की हिम्मत करता है तो वह एक बार फिर इसके खिलाफ स्वर्गीय ड्रैगन के आठ नोटों का उपयोग करेगा।



BEAST KE SIR NICHE KR LIYA

 नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट को अपना सिर नीचा करने में ज्यादा समय नहीं लगा। "मैं प्रस्तुत करूँगा ..." तथ्य यह है कि दूसरी पार्टी स्वर्गीय ड्रैगन के आठ नोटों को आवाज़ देने में सक्षम थी, इसका मतलब था कि युवक निश्चित रूप से शुद्ध रक्त वाले ड्रैगन से जुड़ा था, भले ही वह उनमें से एक नहीं था। इस तरह के आंकड़े को प्रस्तुत करना न केवल शर्म की बात थी, इसे एक आशीर्वाद भी कहा जा सकता है!

AWASHR KA LAB

उसे ऐसे अवसर का लाभ न उठाने के लिए मूर्ख बनना होगा। 



VIPIN KHUSH HUA


यह देखकर कि नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट इसके लिए सहमत हो गया था, विपिन ने राहत की सांस ली। वह यहां केवल हर्षित को डोंगक्सू लौकी खोजने में मदद करने के लिए आया था, लेकिन किसने सोचा होगा कि वह इसके बजाय एक संत 8-डैन जानवर को ले जाएगा?


बहरहाल, ये भी अच्छा रहा। छात्र आबादी के बीच, ऐसे बहुत से लोग नहीं थे जो नीदरलैंडवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट को हराने में सक्षम होंगे। ऐसे पालतू जानवर के साथ, वह संतों के गर्भगृह में बेजोड़ खड़ा हो सकेगा। ... 



AKBR AAGE BDA DRAGON KHA HAI


गुफा के भीतर अकबर अब भी धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा था। यह जानते हुए कि गुफा में एक संत 8-डैन जानवर था, उसने अपनी आध्यात्मिक धारणा का बहुत दूर तक उपयोग करने की हिम्मत नहीं की और न ही इसे डराने के डर से उड़ने की हिम्मत की।


वह केवल सावधानी से आगे बढ़ सकता था, खतरे का पता लगाने के लिए पूरी तरह से अपनी दृष्टि पर निर्भर था। हालाँकि, गुफा बहुत बड़ी थी। पूरे दस मिनट तक आगे बढ़ने के बावजूद भी वह उसके अंत तक नहीं पहुंचा था। दुनिया में नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट कहाँ है? थोड़ी देर चलने के बाद और खुद को वापस गुफा के द्वार पर पाकर अकबर की भौहें तन गईं।


DAGON KHA GYA


वह पहले से ही गुफा के चारों ओर एक पूरी गोद चला चुका था, तो नीदरलैंड्स एज़्योर ड्रैगन बीस्ट अभी भी कहीं नहीं दिख रहा था? क्या ऐसा हो सकता है कि वह शिकार पर गया हो और अभी तक वापस नहीं आया हो? अगर ऐसा होता तो बहुत अच्छा होता। वह गुफा के प्रवेश द्वार पर एक गठन स्थापित करने में सक्षम होगा और जैसे ही नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट इसे फंसाने के लिए वापस आएगा, इसे सक्रिय कर देगा।


इस तरह, उसे लालच देकर खुद को खतरे में नहीं डालना पड़ेगा। अगर ऐसा है, तो मुझे हर्षित और अन्य लोगों को इस मामले की जानकारी देने के लिए जल्दी करनी चाहिए... इस विचार को ध्यान में रखते हुए, उन्होंने अपनी आध्यात्मिक धारणा को पूरी गुफा में फैला दिया और तेजी से इसे पार कर लिया। जैसा कि अपेक्षित था, नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट वास्तव में कहीं नहीं देखा गया था। इस प्रकार, वह जल्दी से गुफा से बाहर निकल गया।


GUFA SE BHAAR GYA AKBR

तथ्य यह है कि नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट आस-पास नहीं था, इसका मतलब यह था कि वे फ़ख़ीर और अन्य लोगों से निपटने के लिए उस पर भरोसा नहीं कर सकते थे, इसलिए उनके लिए अब और इंतजार करने का कोई मतलब नहीं था। एक बार फिर गुफा के प्रवेश द्वार से बाहर निकलते हुए



AKBR NE DEKHA

, वह विपिन को बुलाने ही वाला था कि अचानक उसने एक विशाल आकृति को जमीन पर पड़ा हुआ देखा, जो युवक के पैरों को चुपचाप चाट रही थी। "यह ..." अकबर ने डरावनी आँखों से अपनी आँखें चौड़ी कर लीं, जो वह देख रहा था उस पर विश्वास करने में असमर्थ था।


"विपिन, क्या चल रहा है?" दुनिया में ऐसा कुछ कैसे हुआ? नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट के लिए यह एक बात है, जिसे वह गुफा के चारों ओर खोज रहा था, बाहर होना, लेकिन इसके लिए विपिन के सामने लेटे रहना, अपने पैरों को अधीनता से चाटना ... क्या मैं सपना देख रहा हूँ?


VIPIN NE KHA GRAGON KO VS MAIN KIYA

 "ओह। नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट मुझसे तब मिला जब वह वापस गुफा की ओर जा रहा था, और मैं मुक्त हो गया, इसलिए मैंने इसे वश में करने का फैसला किया," विपिन ने उत्तर दिया।



AKBR KE TOTE UD GAE

"आपने इसे वश में करने का फैसला किया ..." अकबर लगभग मौके पर ही बेहोश हो गया। वह संत 8-डैन जानवर है! यह एक आंकड़ा है कि हमें इसका सामना करते समय जितना संभव हो भागना होगा, और फिर भी, 'इसे वश में करने का निर्णय' लेने के लिए ... इसके अलावा, यह कितना समय हो गया है? दस मिनट? बीस मिनट? बहरहाल, अभी तीस मिनट भी नहीं हुए हैं! उस उन्माद को दबाते हुए, जो उसे हिस्टीरिकल बनाने की धमकी दे रहा था, उसने विपिन को बहुत देर तक गौर से देखा और पूछा, 


AKBR NE PUCHA 


"आप ... जानवर को वश में करने में भी कुशल हैं?"



HAA

 विपिन ने सिर हिलाते हुए जवाब दिया, "मैंने बीस्ट टैमर परीक्षा पास कर ली है।"  




AKBR KA BURA HAAL

उस क्षण अकबर इतना घुटा हुआ महसूस कर रहा था कि उसे यकीन ही नहीं हो रहा था कि वह अब और क्या कहे। उस साथी के लिए संरचनाओं के मामले में अकल्पनीय कौशल होना एक बात थी, लेकिन उसके लिए एक चिकित्सक, चिकित्सक, और अब एक जानवर के रूप में भी ऐसी दुर्जेय क्षमताओं का उपयोग करना था। वास्तव में, क्या दुनिया में ऐसा कुछ था जिसके लिए वह सक्षम नहीं था?


WAPS GAE

 नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट के खतरे को हल करने के साथ, अब उनके वहाँ रहने का कोई मतलब नहीं था। तो, विपिन ने अपना हाथ हिलाया और कहा, "चलो हर्षित और अन्य लोगों की जाँच करने के लिए आगे बढ़ते हैं!" इस बात को ध्यान में रखते हुए कि कैसे गुफा के भीतर संरचनाएं हो सकती हैं और अकबर ने नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट को डराने के डर से अपनी आध्यात्मिक धारणा का उपयोग नहीं करने का साहस किया, यह समझ में आता था कि वह बाहर के हंगामे से बेखबर था। हालांकि, हर्षित और बाकी लोगों को भी ज्यादा दूर नहीं होना चाहिए था, इसलिए उन्हें हंगामा सुन लेना चाहिए था।


फिर भी, उनमें से किसी ने भी चीजों की जांच करने के लिए आने का प्रयास नहीं किया, इसका मतलब केवल यह हो सकता है कि या तो चीजें वास्तव में उनके पक्ष में तंग थीं या उनके साथ कुछ पहले ही हो चुका था। इस प्रकार, वे दोनों तेजी से वहां पहुंचे जहां हर्षित और अन्य लोग थे। पहुँचने से पहले ही, वे महसूस कर सकते थे कि एक शक्तिशाली आँधी उनकी ओर दौड़ रही है, और कंकड़ और पत्थर चारों ओर उड़ रहे थे।


हालाँकि, शायद इस डर से कि उनकी लड़ाई और भी संत जानवरों में आ जाएगी, दोनों पक्षों की ओर से जानबूझकर उनकी ताकत को दबाने का प्रयास किया गया था ताकि एक निश्चित दूरी की यात्रा करने के बाद उनके हमलों की शॉकवेव गायब हो जाए। क्षेत्र के चारों ओर उड़ने वाले विभिन्न शिलाखंडों के माध्यम से चलते हुए, विपिन और अकबर ने जल्द ही दो आकृतियों को हवा में झटकों का आदान-प्रदान करते देखा।


DONO NE LDAI DEKHI

 उनके द्वारा चलाए गए हर एक कदम ने आश्चर्यजनक ताकत का इस्तेमाल किया; यहां तक ​​कि विपिन के पराक्रम का कोई भी व्यक्ति लापरवाही से उनके पास जाने से हिचकिचाएगा। विपिन पहचान सकता था कि एक आकृति हर्षित की है, इसलिए वह अकबर की ओर मुड़ा और पूछा, "क्या वह फकीर है?" हर्षित जिस व्यक्ति का सामना कर रहा था, वह तीसवां दशक का एक युवक था। उसके पास मोटी, झाड़ीदार भौहें और लंबी और पतली बाहों की एक जोड़ी थी।


उन्होंने एक संपूर्ण शक्ति की कमान संभाली जो ऐसा प्रतीत होता था कि किसी के शोषण के लिए बहुत कम अवसर थे। हर्षित की तरह, वह भी संत 7-दान शिखर पर था। "अन।" अकबर ने सिर हिलाया। विपिन ने लड़ाई पर करीब से नज़र डाली और जैसा कि अकबर ने कहा था, दोनों पक्ष जो वार कर रहे थे, वे वास्तव में क्रूर और क्रूर थे। हालाँकि, ऐसा लग रहा था कि दोनों पक्ष एक-दूसरे से बेहद परिचित थे, जैसे कि वे वास्तव में दूसरे पक्ष की चाल का पहले से अनुमान लगा सकते थे।



SAKSI AARAAM SE LDAI

इस तरह, लड़ाई कितनी खतरनाक थी, इसके बावजूद कोई भी पक्ष वास्तव में एक दूसरे को ज़रा सा भी नुकसान नहीं पहुँचा सका। इसके विपरीत, उन्हें ऐसा लगा जैसे एक ही वंश के भाई एक दूसरे को चाल चलाने की कोशिश कर रहे हों। उस तरफ़, शाक्षी और फरीश, फ़क़ीर की तरफ़ से दो लोगों के सामने खड़े थे, अपनी बाहों को अपनी छाती के आगे मोड़े हुए, किनारे से दिलचस्पी से लड़ाई देख रहे थे। अकबर शाक्षी और फरीश के पास गया और दबी हुई आवाज में पूछा, ''दोनों आपस में क्यों लड़ने लगे?''


क्या फाखिर की उन्नति को रोकने के लिए तमाशा करने की योजना नहीं थी? हर्षित ने दूसरे पक्ष से इतनी गंभीरता से लड़ाई क्यों लड़ी?-======== "हमने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन फ़ाखिर ने प्रस्ताव दिया कि वे बल के माध्यम से समस्या का समाधान करें, यह कहते हुए कि विजेता को नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट को वश में करने का अधिकार प्राप्त होगा, जबकि हारने वाले को जितना दूर हो सके भागना होगा! “उन शब्दों से उत्तेजित होकर, हर्षित ने उसके साथ लड़ाई की।


हालाँकि, जैसा कि वे एक ही स्तर पर हैं और बस एक-दूसरे की चाल से भी परिचित हैं, लड़ाई अब तक खिंची हुई है, ”शाक्षी ने समझाया। फिर, उसे अचानक एक मामला याद आया और भौहें चढ़ाते हुए पूछा, "नीदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट कहाँ है? आपने इसे लालच नहीं दिया?



DRAGON KHA HAI


"इस बारे में..." पहले जो देखा था उसे याद करते हुए, अकबर को यकीन नहीं था कि वह इस मामले को शाक्षी को कैसे समझा सकता है, इसलिए उसने अपना सिर हिलाया और कहा, "इसके बजाय विपिन से पूछना आपके लिए सबसे अच्छा होगा।" शाक्षी ने अकबर को हैरान कर दिया, लेकिन वह फिर भी विपिन की ओर मुड़ी और पूछा, "विपिन, नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट के साथ मामला कैसे चला गया?" "ओह। मैं इससे पहले लड़ चुका था, और…” विपिन अभी मामला समझाने ही वाला था कि तभी सामने से एक शक्तिशाली शॉकवेव अचानक फूट पड़ी।



HUSAIN NE DEKHA

 आकाश में, फ़ख़िर ने युद्ध के मैदान से पीछे हटने से पहले हर्षित को बलपूर्वक धक्का दिया। फिर, उन्होंने विपिन और अकबर की आकृतियों को देखा और भौहें चढ़ा लीं। "तुम दोनों वास्तव में ठीक हो?" नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट स्पष्ट रूप से उन दोनों से निपटने के लिए गुस्से में निकल गया था, तो वे पूरी तरह से सुरक्षित कैसे लौट सकते थे? फ़क़ीर की बातों से हर्षित को एहसास हुआ कि इस स्थिति में भी कुछ गड़बड़ है, और उसने सवाल किया, "इससे आपका क्या मतलब है?"


AKBR NE SMJAAYA


 "कठोर, वह साथी हमसे पहले नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट से मिला और उससे कहा कि तुम उसे भड़काने के लिए उसे वश में करने जा रहे हो। इस तरह, यह हमारे प्रति शत्रुता को बढ़ावा देगा और अगर हम कभी भी इसका सामना करते हैं तो अत्यधिक आक्रामकता के साथ हमला करेंगे, ”अकबर ने समझाया। विपिन ने पहले ही उन्हें मामले की व्याख्या कर दी थी, जब वे अपना रास्ता बना रहे थे, और इससे उन्हें एहसास हुआ कि वह दूसरे पक्ष की चाल में भी फंस गए हैं। 



HUSAIN NE HSTE HUE BTAYA


"वास्तव में, मैं आपसे पहले नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट से मिला था।


मुझे पता था कि आप जानबूझकर मेरा रास्ता रोकने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन आपके लिए कठिन भाग्य, जो मेरे पक्ष में हुआ। तुम्हें पता है, मैं वास्तव में यह देखने के लिए काफी उत्सुक था कि एक क्रुद्ध नीदरलैंड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट कितना शक्तिशाली होगा! फ़ाख़िर दिल खोलकर हँसा, उसने साफ़-साफ़ इस बात को स्वीकार किया।


HUSAIN NE VIPIN AKBR SE PUCHA

हालाँकि, वह अभी भी मदद नहीं कर सका, लेकिन विपिन और अकबर की ओर सीधे सवाल करता है। "आप दोनों को नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट का सामना करना चाहिए था, तो आप पूरी तरह से ठीक कैसे हो सकते हैं?" यह कोई आश्चर्य नहीं था कि वह इस मामले से हैरान था। नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट एक संत 8-डैन जानवर था, और यहां तक ​​कि जब वह क्रोधित अवस्था में था तो उसका कोई मुकाबला नहीं होगा।


फिर भी, वे दोनों वास्तव में इसके चंगुल से बच निकलने में सफल रहे... यह बिल्कुल अतार्किक था! उसकी योजना जानबूझकर हर्षित को दूसरों को बचाने से रोकने की थी, जिससे उसके दो साथियों को कुछ चोटें आईं और वे अक्षम हो गए। जिसके बाद, वह हर्षित से निपटने के लिए नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट को लुभाएगा। इसके माध्यम से, वह न केवल हर्षित को नष्ट करने में सक्षम होगा, बल्कि वह नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट की सद्भावना भी अर्जित करने में सक्षम होगा।


यदि वे दोनों सकुशल लौटने में सफल रहे, तो क्या इसका मतलब यह हो सकता है कि वे नीदरलैंड्स के एज़्योर ड्रैगन बीस्ट से मिलने में सफल नहीं हुए?



VIPIN NE PUCHA

 विपिन ने फ़क़ीर के प्रश्न का उत्तर देने के बजाय उससे ही पूछ लिया, “तू फ़क़ीर है?” "यह सही है। आप कौन हैं?" फ़ाख़िर ने भौहें चढ़ा कर पूछा। एक मात्र लीविंग अपर्चर दायरे के शिखर साथी के लिए उसे सीधे इस तरह के ढीठ लहजे में संबोधित करने के लिए, निश्चित रूप से उसमें हिम्मत थी।


VIPIN GUSSE SE BOLA

"आपको यह जानने की जरूरत नहीं है कि मैं कौन हूं। मैंने सुना है कि आपका संत कबीला की छोटी राजकुमारी से प्रेम करने का इरादा है। क्या वह सच है?" विपिन ने पूछा। "तुम क्या कहना चाहते हो?" फ़ाख़िर ने आँखें सिकोड़ कर पूछा। 


VIPIN NE HARSHIT SE PUCHA

वह हर्षित की ओर मुड़ा और ठंडेपन से पूछा, "हर्षित, क्या वह तुम्हारा आदमी है?" "विपिन..." अपनी छोटी बहन का लालन-पालन सुनकर हर्षित के माथे पर भी एक सिहरन उभर आई। विपिन हर्षित की ओर मुड़ा और दृढ़ स्वर में बोला, "कठोर, बस मुझे बताओ कि क्या वह छोटी राजकुमारी के प्रति कोई अनुचित विचार रखता है।"



HARSHIT NE KHA OR GUSSE MAIN

"हम्फ, वह तो बस एक मेंढक है जो हंस के मांस की लालसा कर रहा है। उसके जैसा कोई मेरी छोटी बहन के योग्य कैसे हो सकता है?” हर्षित को पता नहीं था कि विपिन क्या कर रहा है, लेकिन फकीर और उसकी छोटी बहन के बीच के मामले के बारे में सुनकर वह अभी भी नाराज हो गया था।


सबसे पहले, वह पहले से ही शान कबीला के बारे में कई असंतोषों से भरा था, विशेष रूप से युवा कौतुक के गायब होने के साथ। फिर भी उस कमीने फकीर ने फिर भी अपनी छोटी बहन को परेशान करने की जुर्रत की। अगर उसकी ताकत की सीमा नहीं होती, तो वह फ़क़ीर को इस हद तक पीटता कि उसके माता-पिता भी उसे पहचान नहीं पाते!



VIPIN KA MN 

"चूंकि हर्षित ने इस तरह के शब्द कहे हैं, वह वास्तव में एक पिटाई के लायक है," विपिन ने एक सकारात्मक सिर के साथ कहा, ऐसा लगता है कि वह किसी बात पर अपना मन बना रहा है। 




HUSAIN KA GUSSA


"एक पिटाई के लायक? हा, तुम मुझे मारने की सोच रहे हो?" फ़क़ीर अभी भी सोच रहा था कि यह कोई क्या कर रहा है, लेकिन यह सुनकर कि दूसरा पक्ष उसे पीटने का सपना देख रहा है, उसे इतना गुस्सा आया कि वह वास्तव में हंसने लगा। वे आंतरिक गर्भगृह के शीर्ष विशेषज्ञों में से एक थे और साथ ही साथ शान कबीला के प्रभावशाली वंशज थे। ऐसा कोई नहीं था जो उसके प्रकोप के आगे थरथराता न हो।


और फिर भी, एक लीविंग अपर्चर दायरे में किसी ने भी वास्तव में उसके चेहरे पर ऐसे अभिमानी शब्द नहीं बोले, जो उसके लिए पूरी तरह से अवहेलना दिखा रहा था!



HARSHIT

 “विपिन…” हर्षित भी उन शब्दों से हतप्रभ रह गया। क्या पहले किसी ने विपिन को मूर्खता से पीटा था? फ़क़ीर एक ऐसी हस्ती थी जिसे हराने में उसे भी परेशानी होती थी, और उस युवक ने वास्तव में घोषणा की थी कि वह दूसरे पक्ष को हरा देगा? 


VIPIN NE KHA

"ओह? जितना मैंने सोचा था तुम उससे कहीं ज्यादा होशियार हो। मैंने सोचा था कि आपको अपनी बात समझाने से पहले मुझे उन शब्दों को कुछ और बार दोहराना होगा, ”विपिन ने कृपालुता से उत्तर दिया।


"बहुत अच्छी तरह से आप! मुझे उम्मीद है कि आपमें अपने द्वारा यहां बोले गए अहंकारी शब्दों का समर्थन करने की ताकत है! फकीर ने ठण्डी हँसी से अपना हाथ हिलाया, और विपिन पर भारी दबाव तुरंत टूट पड़ा। "उसे मंजिल का स्वाद दो!" विपिन ने इत्मीनान से अपनी उँगलियाँ चटकायीं, फ़ख़िर के अपराध के प्रति पूरी तरह से बेपरवाही दिखाते हुए।


 गर्जन! अगले ही पल, एक विशाल छाया ने अचानक उनके ऊपर के पूरे क्षेत्र को ढक लिया। जिसके बाद, एक कोड़े की याद दिलाने वाली कोई चीज अचानक भयावह गति से बह गई। पेंग! इससे पहले कि फकीर कुछ समझ पाता कि क्या हो रहा है, उसे उड़ते हुए पास की एक चट्टान में भेज दिया गया, जिससे उसमें एक बड़ा गड्ढा बन गया।


------ऊ------



 अध्याय 1354: - नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट की ताकत!


नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट की ताकत! अनुवादक: StarveCleric संपादक: Millman97 पूरी तरह से मौन का एक क्षण था क्योंकि हर कोई अपनी आंखों में विस्मित दृष्टि से आकाश की ओर देख रहा था। "नीदरलैंड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट ... क्या विपिन के आदेशों का पालन कर रहा है?"


हर्षित के होठ फड़कने लगे जैसे ही वह अपनी विस्मय अवस्था से जागा। उसने उस विशाल आदमी को पहली बार दूर से ही देखा था, और यह अतुलनीय रूप से क्रूर था। अधिकांश सेंट 8-डैन किसान इसके लिए एक मैच बनने के लिए संघर्ष करेंगे। यह इस कारण से था कि वह सोलबाइंडिंग गोल्डन बीड को फोर्ज करने की हद तक चला गया था ताकि वह नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट का सामना किए बिना गुफा में घुस सके।


यह एक पूर्ण संयोग था कि हुसैन ठीक उसी समय दिखाई दिए, इसलिए उन्होंने इसके बजाय बाद में नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट को लुभाने का फैसला किया। लेकिन इससे पहले कि वे उस योजना को पूरा कर पाते, नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट अचानक अपने ऊपर उड़ गया था, और ऐसा लग रहा था कि यह पूरी तरह से विपिन के आदेशों को पूरा करने के लिए समर्पित था, कम से कम उनकी अवज्ञा करने की हिम्मत नहीं कर रहा था।


हर्षित ने स्पष्टीकरण मांगने के लिए जल्दी से अकबर की ओर देखा। शायद यही विचार मन में रखते हुए औरों ने भी अपनी आँखें फेर लीं। "मुझे मत देखो, मुझे नहीं पता कि क्या चल रहा है!" भीड़ की निगाहों का सामना करते हुए, अकबर भी बेबसी से कंधे उचका सकता था।


"इससे पहले, मैं नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट की खोज करने के लिए गुफा में गया था, इसे ताने मारने और इसे लुभाने का इरादा था, लेकिन मुझे अंत में कुछ भी नहीं मिला। लेकिन जैसे ही मैं गुफा से बाहर निकला, मैंने देखा कि नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट ठीक विपिन के सामने लेटा हुआ है, उसके पैर चाट रहा है। मैं नहीं जानता कि उस समय क्या हुआ था जब मैं चला गया था!” "आप कहते हैं कि यह विपिन के पैर चाट रहा था?"


हर्षित की भौंहें आश्चर्य से तन गईं। "क्या आप यह कह रहे हैं कि ... विपिन ने पहले ही नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट को वश में कर लिया है?" "बस इसे देखो! इसमें तनिक भी संदेह है? यह किसी को भी दिखाई देना चाहिए जो अंधा नहीं है!" अकबर ने कहा। “लेकिन…” हर्षित जो कुछ देख रहा था उस पर विश्वास करने की हिम्मत नहीं कर रहा था। "अब तक केवल बीस मिनट हुए हैं, और वह पहले से ही एपर्चर दायरे के शिखर पर होने के बावजूद डायमेंशन सुंदरिंग क्षेत्र के संत जानवर को वश में करने में कामयाब हो गया है?"


 फोर्जिंग पिल्स के मामले में तेज़? संभव। जहर बेअसर करने के मामले में तेज? संभव। जटिल संरचनाओं को स्थापित करने के मामले में तेज़? यकीनन संभव है। लेकिन जानवरों को वश में करने के लिए जानवर और जानवर को वश में करने वाले के बीच अंतरंगता और भावनाओं की खेती की आवश्यकता थी! इतने कम समय में सफल होने के लिए, क्या आप वास्तव में किसी तरह के लव गुरु हैं? 9-स्टार बीस्ट टैमर्स भी ऐसा कुछ हासिल नहीं कर सकते!


हर्षित की आंखों में अविश्वास देखकर अकबर ने पूछा, "इस बंदे से मिलने से पहले, क्या आपको विश्वास होता अगर कोई आपसे कहता कि फॉर्मेशन प्लेट को सक्रिय करने की तुलना में ग्रेड -8 फॉर्मेशन को तेजी से स्थापित करना संभव है?" "यह ..." हर्षित का दम घुट गया। संत कबीला के मुख्य परिवार से आते हुए, उन्होंने बहुत से दुर्जेय फॉर्मेशन मास्टर्स देखे थे।


वास्तव में, उनके पास 9-स्टार मास्टर शिक्षकों से भी मिलने और बातचीत करने के कई अवसर थे, लेकिन वे भी इतनी तेजी से फॉर्मेशन स्थापित करने में सक्षम नहीं थे! उनकी छोटी बहन भी, जो अद्वितीय प्रतिभा की धनी मानी जाती थी, उस गति के निकट नहीं आ सकी! "क्या आप इस पर विश्वास करेंगे अगर कोई आपसे कहे कि क्रिमसनटेल ततैया राजा द्वारा डंक मारने के बाद भी किसी के लिए पूरी तरह से ठीक रहना संभव है और बाद में उसे जहर देकर मार दिया जाता है?"


 अकबर ने अपनी बात रखी। "क्या आप इस पर विश्वास करेंगे यदि कोई आपसे कहे कि एक कृषक के लिए यह संभव है कि वह भय से भागते हुए बिजली की विपत्ति भेज दे?" हर्षित को नहीं पता था कि उसे उन शब्दों का क्या जवाब देना चाहिए। सभी के साथ, उन्होंने अपनी छोटी बहन को मास्टर टीचर कॉन्टिनेंट में प्रतिभा के चरम शिखर के रूप में देखा था, और वह अपनी छोटी बहन के बाद दूसरे स्थान पर थे।


हालाँकि, इस आदमी को देखकर, उसने महसूस किया कि वह बहुत संकीर्ण सोच वाला हो सकता है। दुनिया निश्चित रूप से जितना उसने सोचा था उससे कहीं अधिक बड़ी थी। जब हर्षित का समूह दबी आवाज़ों में चर्चा कर रहा था, हुसैन ने खुद को चट्टान के चेहरे से बाहर धकेल दिया और उसके चेहरे पर एक उग्र नज़र के साथ उड़ गया। "नीदरलैंड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट, तुम क्या कर रहे हो? हमारा एक दूसरे के साथ सौदा है! उसने नहीं सोचा था कि नीदरलैंड का नीला ड्रैगन बीस्ट अचानक उसके खिलाफ हो जाएगा।


"सौदा? इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। चूँकि मेरे गुरु ने मुझे आपको फर्श का स्वाद देने के लिए कहा है, मेरे पास उस स्वाद को आपके दिमाग में छापने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। आओ, आज्ञाकारी बनो और वापस मत लड़ो," नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट ने बेपरवाही से जवाब दिया क्योंकि इसने हुसैन की ओर एक और चाबुक भेजा। पहले, उस मानव ने युद्धविराम के बदले में उसे मूल्यवान खजाने का वादा किया था।


हालाँकि, चूँकि उसने पहले ही एक स्वामी को स्वीकार कर लिया था, इसलिए वह संभवतः ऐसे कार्य नहीं कर सकता था जो उसके स्वामी के आदेशों के विपरीत हों। कच! अपने आयाम को अपनी सीमा तक सीमित करते हुए, इसके आस-पास की जगह अचानक जम गई, इस प्रकार हुसैन के पीछे हटने के प्रयासों में बाधा उत्पन्न हुई। नतीजतन, यह एक बार फिर क्लिफ फेस में पटक दिया गया। इस बार उसकी हालत पहले से भी ज्यादा खराब थी। उसके आंतरिक अंगों को झटके से अपनी स्थिति से बाहर कर दिया गया था, और उसकी कई हड्डियाँ छिटक गई थीं।


इससे पहले कि वह चट्टान के चेहरे से बाहर निकलता, उसके मुंह से अचानक खून की एक धारा निकली और उसका चेहरा पीला पड़ गया। हुसैन ने एक गोली निगल ली, और अपने गंभीर घावों से थोड़ा ठीक होने के बाद, उन्होंने खुद को चट्टान में अवसाद से बाहर धकेल दिया और नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट को दाँत पीसकर देखा। "आप ... वास्तव में इस आदमी को अपना स्वामी मानते हैं?"


इस बंदे को वश में करने के लिए उसने बहुत सी अच्छी वस्तुएँ तैयार की थीं और उसे सफलता का पूरा विश्वास था। फिर भी, किसने सोचा होगा कि बीस मिनट के एक छोटे से समय के भीतर, संत जानवर वास्तव में किसी अन्य व्यक्ति द्वारा वश में कर लिया गया था और यहां तक ​​कि उसके खिलाफ हमले की बौछार भी शुरू कर दी थी! “तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई मेरे गुरु के बारे में ऐसे अपमानजनक शब्दों में बात करने की? तुम मौत को दावत दे रहे हो! नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट ने अपनी आँखें भयानक रूप से सिकोड़ लीं क्योंकि इसने अपनी पूंछ को गुस्से से उड़ा दिया।


इसके हमले की ताकत पिछले दो बार की तुलना में कहीं अधिक मजबूत थी, यहां तक ​​कि इसने घाटी में ही जगह को लगभग फोड़ दिया। एक काली लकीर के रूप में, इसकी पूंछ हुसैन के सामने प्रकट हुई, जिसके पास इतनी ताकत थी कि यह उसे फाड़ने की धमकी दे रही थी। हुसैन ने तुरंत महसूस किया कि वह अपनी मौजूदा ताकत के साथ उस हमले का सामना करने में सक्षम नहीं होगा, इसलिए उसने अपने दांत पीस लिए, एक जेड टोकन निकाला और बिना किसी हिचकिचाहट के उसे कुचल दिया।


वेंग! बहते पानी की याद दिलाने वाली लहरों की एक श्रृंखला हुसैन के सामने आई, और पानी जैसी बाधा के सामने, नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट की टेल व्हिप की ताकत बिना किसी निशान के गायब हो गई। "ग्रैंड कॉसमॉस प्रोटेक्टिव एमुलेट! क्या फालतू कदम है! अकबर ने आश्चर्य से कहा। "ग्रैंड कॉसमॉस प्रोटेक्टिव एमुलेट?" विपिन ने संदेहपूर्वक दोहराया।


"यह एक सुरक्षात्मक ताबीज है कि केवल 9-स्टार मास्टर शिक्षक ही फोर्जिंग करने में सक्षम हैं। एक बार सक्रिय हो जाने के बाद, जब तक विरोधी की साधना संत 9-दान से आगे नहीं है, कोई भी आसानी से किसी भी हमले का सामना करने में सक्षम होगा," अकबर ने समझाया। "शान कबीला के एक जीनियस से उम्मीद की जाती है, यह सोचने के लिए कि उनके पास भी ऐसी कोई वस्तु होगी!" विपिन भी चकित था।


तथ्य यह है कि सुरक्षात्मक ताबीज केवल 9-सितारा मास्टर शिक्षकों द्वारा गढ़ा जा सकता है और यह किसी भी प्रतिद्वंद्वी के हमले का सामना कर सकता है जिसकी खेती सेंट 9-डैन से परे नहीं थी, यह दिखाने के लिए पर्याप्त था कि कलाकृतियां अत्यधिक मूल्य की थीं। "नीदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट, यह मत सोचो कि मैं तुमसे डरता हूँ! आप मजबूत हो सकते हैं, लेकिन मुझे मारने के लिए आपको इससे कहीं अधिक की आवश्यकता होगी!


अपने सुरक्षात्मक ताबीज के रूप में देखकर उस विनाशकारी हमले को सफलतापूर्वक रोक दिया, हुसैन ने राहत की सांस ली। हालांकि, उसी समय, वह अपने दिल में एक चुभन महसूस किए बिना नहीं रह सका। सुरक्षात्मक ताबीज प्राप्त करने के लिए उसने भारी कीमत खर्च की थी, और इसे लगभग सबसे मूल्यवान कलाकृति कहा जा सकता है जो उसके पास थी। एक गंभीर स्थिति में पीछे हटना उनका अंतिम तुरुप का इक्का था, लेकिन किसने सोचा होगा कि वह वहां इसका उपयोग कर समाप्त कर देगा?


हुसैन के रोष पर कोई ध्यान न देते हुए, नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट ने अपनी पूँछ को हिलाना जारी रखा, जिससे पानी की तरह का अवरोध अंतहीन रूप से तरंगित हो गया। यह देखते हुए कि नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट पूरी तरह से क्रूर बल पर निर्भर था, विपिन ने अपना सिर हिला दिया। "आप इस तरह सुरक्षात्मक ताबीज को तोड़ने में सक्षम नहीं होंगे। "मेरे निर्देशों का पालन करें। अपनी ताकत को अपनी पूंछ में इकट्ठा करो और लहरों के चौराहे के बाईं ओर बिंदु तीन ची को भेदो ... "" हाँ!


यह सुनकर, नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट ने अपनी पूरी ताकत को अपनी पूंछ पर इकट्ठा करने और एक बिंदु पर आगे की ओर छेद करने से पहले सिर हिलाया। कच! हवा में एक चकनाचूर करने वाली आवाज गूँज उठी, और जैसे सुई से कोई गुब्बारा फूटा हो, हवा में लहरें अचानक फूट पड़ीं। पु! अपने सुरक्षात्मक ताबीज को नष्ट करने के साथ, हुसैन ने तेजी से नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट की भारी ताकत के सामने घुटने टेक दिए। जैसे ही उसका शरीर हवा में पटक दिया गया, उसकी छाती अंदर की ओर झुक गई और उसके मुंह से ताजा खून निकलने लगा।


 "यह ..." इस बार, यह सिर्फ हर्षित और अन्य लोग नहीं थे जो अवाक रह गए। जो लोग हुसैन के साथ आए थे, उन्होंने भी अविश्वास में अपनी आँखें चौड़ी कर लीं, जो वे देख रहे थे उस पर विश्वास नहीं कर पा रहे थे। एक सुरक्षात्मक ताबीज कितना भी मजबूत क्यों न हो, उसके लिए पूर्ण रक्षा प्रदान करना अभी भी असंभव था।


आखिरकार, यह केवल एक आर्टिफैक्ट था। 9-सितारा मास्टर शिक्षक जैसी स्थितियों के अनुकूल होने के लिए इसमें कोई लचीलापन नहीं था। हालाँकि, ग्रैंड कॉसमॉस प्रोटेक्टिव एमुलेट के स्तर पर एक कलाकृति पहले से ही उस बिंदु तक परिष्कृत की गई होगी जहाँ संत 9-डैन और नीचे का कोई भी व्यक्ति इसके दोषों के माध्यम से नहीं देख पाएगा। फिर भी, वह युवक वास्तव में इसे केवल एक नज़र से देख सकता था।


यह कैसे संभव था? हुसैन चट्टान के चेहरे से उड़ गया और गुस्से से दहाड़ा, "तुम दुनिया में कौन हो? यह मेरे और हर्षित के बीच की दुश्मनी है, क्या आप निश्चित हैं कि आप इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहते हैं? क्या आप अपने कार्यों के परिणामों को समझते हैं?" उसके होठों के किनारों से खून टपकता हुआ देखा जा सकता था, और उसके चेहरे पर पूर्ण रोष झलक रहा था।


नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट को वश में करना उसके और हर्षित के बीच एक प्रतियोगिता होनी चाहिए थी, और उस युवक को केवल हर्षित द्वारा भर्ती किया गया सहायक होना चाहिए था। आम तौर पर बोलते हुए, उन्होंने उस युवक की क्षमता के किसी व्यक्ति को दूसरी नज़र से बचाने की भी परवाह नहीं की होगी, लेकिन यह सोचने के लिए कि युवक वास्तव में उसे बार-बार पार कर जाएगा। क्या आप जानते हैं कि शान कबीला को ठेस पहुँचाने के क्या परिणाम होते हैं?


मेरे केवल एक शब्द से, मैं इसे ऐसा बना सकता हूँ कि संतों के गर्भगृह में आप जो भी करने का प्रयास करेंगे, वह कठिनाई से भरा होगा! "क्या मैं अपने कार्यों के परिणामों को जानता हूं? निश्चित रूप से मैं करता हूं," नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट पर एक बार फिर नज़र डालने से पहले विपिन ने बेपरवाही से जवाब दिया। “उसे पीटना जारी रखो। मैं अब उसके मुंह से थोड़ी सी भी बकवास नहीं सुनना चाहता! "हाँ!" नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट ने अचानक आगे बढ़ने से पहले सिर हिलाया।


अपने विशाल आकार के बावजूद, इसकी गति वास्तव में कोई मज़ाक नहीं थी। पलक झपकते ही इसके नुकीले पंजे हुसैन के ठीक पहले ही आ गए थे. अपने हमले के माध्यम से अपनी पूंछ से अपने पंजों पर स्विच करने के साथ, नीदरलैंडवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट की आक्रामक ताकत तुरंत एक महत्वपूर्ण डिग्री से बढ़ गई। "तुम..." युवक से वास्तव में उसकी अवहेलना करने की उम्मीद न करते हुए, जो कुछ भी कहा गया था, उसके बावजूद उस पर एक चाल चलने का चुनाव करना, हुसैन को इतना गुस्सा आया कि वह खून की उल्टी कर सकता था।


उसने नीदरलैंडवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट के अपराध से बचाव के लिए अपनी कलाई को तेजी से झटका और आगे की ओर भेदने से पहले एक तलवार खींची। हुसैन की तलवारबाजी विपिन की समझ में आने वाली दो तलवारों से काफी अलग थी। उनकी हरकतें सरल और संक्षिप्त थीं; उनके लिए कोई विशेष लालित्य या सुंदरता नहीं थी। लेकिन किसी कारण से, उसकी तलवारबाजी बहुत भारी लग रही थी, और इसने उसे एक अजेय गति दी, जैसे कि कोई धूमकेतु ऊपर आकाश से गिरता है।


"बहुत बुरा नहीं है, मुझे कहना होगा," विपिन ने टिप्पणी की। हुसैन के पास जो तलवार थी, वह कम से कम लिंग्शु तलवार के बराबर थी, जिसका अर्थ था कि यह कम से कम संत उच्च स्तरीय कलाकृति थी। इसके अलावा, वह बता सकता है कि दूसरे पक्ष के पास तलवारबाजी की समझ थी जो वरिष्ठ रीना की तुलना में कहीं अधिक गहरी थी, कम से कम हाफ-क्विंटेंस के स्तर तक पहुंच गई। यह कोई आश्चर्य नहीं था कि दूसरी पार्टी युद्ध में हर्षित के साथ ड्रॉ करने में सक्षम थी; उनकी ताकत को वास्तव में कम करके नहीं आंका जाना चाहिए था।


हालाँकि, उसकी ताकत जितनी भयावह हो सकती थी, वह अभी भी संत 8-डैन नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट से मेल खाने से दूर थी। अपने रास्ते में खड़ी तलवार क्यूई के समुद्र से बेरोक-टोक आगे बढ़ते हुए पंजे आगे बढ़ते रहे।


फिर, एक हल्की पकड़ के साथ... पेंग! तलवार क्यूई का समुद्र बिना किसी निशान के तुरंत गायब हो गया। वेंग! एक जोरदार खनखनाहट के साथ, हुसैन की तलवार को चट्टान की सतह से टकराया गया, और हुसैन खुद मुंह भर खून खांसा। उसके पसली के पिंजरे की आठ हड्डियाँ प्रभाव से चकनाचूर हो गई थीं, और उसके शरीर पर लाल रंग का खून लगा हुआ था। यह जानते हुए कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो उसकी जान जा सकती है, हुसैन ने कहा, "तुम बहुत हो, मेरी बात सुनो। हम सब मिलकर उस विशाल जानवर का मुकाबला करेंगे!"


"हाँ!" उसके साथ वहां गए अन्य चार युवक तेजी से उड़ गए। ये चारों मोटे तौर पर अकबर और अन्य के समान ताकत के आसपास थे, उनमें से प्रत्येक संत 7-दान तक पहुंच गया। यदि उन पांचों को एक साथ अपनी ताकत लगानी है, तो वे वास्तव में नीदरलैंडवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट के लिए एक मैच होंगे। हू! एक दूसरे के साथ सहयोग करते हुए, पांच विशेषज्ञों ने तेजी से एक हल्का फंदा बनाया और उसे नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट के गले में डाल दिया। "झेंकी बिंद?


वे वास्तव में तैयार होकर आए हैं! शाक्षी ने ठंडेपन से कहा। "झेंकी बाँध क्या है?" विपिन ने पूछा। "यह एक ऐसी तकनीक है जो उच्च स्तरीय जानवर टैमर आमतौर पर उपयोग करते हैं। संक्षेप में, यह एक जानवर को बांधने के लिए एक बड़ी भीड़ की झेनकी को एक साथ रखकर बनाया गया फंदा है। एक बार झेनकी बांध के भीतर फंस जाने के बाद, एक संत 8-डैन जानवर के लिए भी स्वतंत्र रूप से संघर्ष करने में सक्षम होना मुश्किल होगा!" शाक्षी ने कहा।


"कई उच्च-स्तरीय पशु शिक्षक इस विधि का उपयोग एक पवित्र जानवर को पकड़ने के लिए करते हैं, इससे पहले कि वे धीरे-धीरे जानवर को अपने अधीन कर लें!" हू ला! जब वे बोल रहे थे, तो झेनकी बिंद ने आखिरकार नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट की गर्दन को कस दिया। उसके जवाब में, नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट ने उग्र रूप से दहाड़ा और उसे फाड़ने के लिए अपने पंजों को ऊपर उठाया। पेंग! झेन्की का बाँध फट गया था।


 पांचों विशेषज्ञों ने तुरंत अपनी छाती पर हमला करते हुए घुटन की अनुभूति महसूस की, और मानो किसी बड़े हथौड़े से मारा जा रहा हो, वे सभी आसमान से नीचे गिर पड़े। यहां तक ​​​​कि उन सभी पांचों की संयुक्त शक्ति के साथ, वे अभी भी नीदरलैंडवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट के लिए कोई मुकाबला नहीं थे!


------ऊ------



अध्याय 1355: - वन-ऑन-वन!


"तो वह सेंट 8-डैन है!" यह देखते हुए कि कैसे नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट पांच विशेषज्ञों के साथ पूरी तरह से आसानी से निपटने में सक्षम था, हर्षित को गहरा ईर्ष्या महसूस हुई। डायमेंशन सुंदरिंग की शक्ति को समझने के बाद, सेंट 8-डैन विशेषज्ञ दुनिया में एक दरार को तोड़ने और अपने डोमिनियन को सक्रिय करने पर अपनी खुद की लघु दुनिया बनाने में सक्षम थे। इस लघु संसार के भीतर, वे पूर्ण विजेता थे।


जब तक व्यक्ति उनके समान साधना स्तर प्राप्त नहीं कर लेता, अन्यथा उन्हें पराजित करने का कोई उपाय नहीं था। हुसैन इनर सैंक्चुअम के सबसे मजबूत छात्रों में से एक हो सकते हैं, लेकिन यहां तक ​​कि उनके पास ताकत में इस अंतर को तोड़ने की क्षमता नहीं थी! "वास्तव में दुर्जेय।" विपिन ने भी सहमति में कहा। उसने सोचा कि नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट ने पहले उसके खिलाफ अपनी पूरी ताकत का इस्तेमाल किया था, लेकिन अब जैसा दिखता है, उसने तब अपनी असली ताकत का दसवां हिस्सा भी नहीं निकाला था।


अन्यथा, इससे पहले कि वह शातिर की उंगली भी निकाल पाता, उसे कीमा बनाया हुआ मांस में कुचल दिया गया होता। "अगर मैं भी इतनी ताकत लगा सकता, तो संत कबीला में शादी के लिए प्रत्यूषा का हाथ मांगने के लिए मैं कहीं बेहतर स्थिति में होता..." विपिन की आंखों में एक चमक आ गई। सेंट कबीला की तरह संत 8-डैन शीर्ष-पायदान संत कुलों के लिए बहुत मायने नहीं रख सकता है, लेकिन यह पहले से ही मास्टर शिक्षक महाद्वीप के शीर्ष-स्तरीय लड़ाई कौशल का प्रतिनिधित्व करता था।


यह देखते हुए कि वह इस साल केवल बीस वर्ष का था, अगर वह प्रत्यूषा की सगाई के समय से पहले उस स्तर तक पहुंच सकता था, तो उसे संत कबीला को गंभीरता से लेने में सक्षम होना चाहिए। बूम बूम बूम! जब विपिन अभी भी इस तरह के विचारों पर विचार कर रहा था, तब नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट ने तेजी से पांच विशेषज्ञों पर प्रहार किया, और उन सभी को पास की चट्टान में पटक दिया। "लाड, आप कौन से नायक हैं यदि आप हमारे साथ लड़ने के लिए केवल अपने पालतू जानवर पर भरोसा कर सकते हैं? क्या तुम मुझसे आमने-सामने लड़ने की हिम्मत करते हो?


यह जानकर कि परिस्थितियाँ उनके पक्ष में नहीं हैं, हुसैन ने दाँत पीसकर थूक दिया। "आप मुझसे आमने-सामने लड़ना चाहते हैं? हा, आप जैसा एक संत 7-दान शिखर विशेषज्ञ वास्तव में मुझे, एक संत 5-दान कृषक, आमने-सामने चुनौती दे रहा है? आप निश्चित रूप से एक नायक हैं! विपिन ने तिरस्कारपूर्वक उपहास किया। जबकि उसने अपने से अधिक मजबूत विरोधियों को ताकत दी, वह जानता था कि वह अभी भी सेंट 7-डैन शिखर विशेषज्ञ से मेल खाने से बहुत दूर था। स्वाभाविक रूप से, वह इतना मूर्ख नहीं होगा कि हुसैन के ताने के लिए गिर जाए!


 अगर वह उस द्वंद्व को स्वीकार कर लेता तो वह केवल पिटाई मांग रहा होता! "मैं अपनी खेती को आपके स्तर तक दबा दूँगा!" हुसैन ने जोड़ा। विपिन ने उपहासपूर्वक हाथ हिलाया, "मैं आज़ाद नहीं हूँ!" बीस्ट टैमर के रूप में, उसके पालतू जानवर की ताकत को भी उसकी ताकत का एक हिस्सा माना जाता था, इसलिए मास्टर टीचर कॉन्टिनेंट के पारंपरिक मानकों के अनुसार उसके कार्यों में कुछ भी अपमानजनक नहीं था। चूँकि वह बिना एक चाल चले उनके जीवन को एक जीवित नरक बनाने में सक्षम था, इसलिए उसे अपने हाथों को गंदा करने की कोई आवश्यकता नहीं थी।


दूसरी ओर, यह देखकर कि उनकी कही गई कोई भी बात काम नहीं कर रही थी, हुसैन पागल होने के कगार पर थे। एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जो अद्भुत प्रतिभा के साथ पैदा हुआ था, उसका जीवन हमेशा सुचारू रूप से चलता रहा, चाहे वह शान कबीला में हो या संतों के गर्भगृह में। उसने पहले कभी ऐसी शिकायतों का सामना नहीं किया था! "तुम कायर हो!" हुसैन ने अपनी मुट्ठियाँ इतनी कसकर भींच लीं कि दबाव से उनकी उँगलियाँ लगभग टूट ही गईं। नीदरलैंड्स एज़्योर ड्रैगन बीस्ट बहुत मजबूत था, इसे हराना उनके लिए लगभग असंभव होगा।


यहां तक ​​कि अगर वह अपने रक्तरेखा की शक्ति का उपयोग करता, तो भी वह मुश्किल से ही बच पाता... हालांकि, अपने रक्तरेखा में टैप करने के लिए उसे जो कीमत चुकानी पड़ेगी, वह बहुत भारी थी, इतनी कि उसने इसे हल्के में इस्तेमाल करने की हिम्मत नहीं की। इस प्रकार, वह जिस वर्तमान दुर्दशा में था, उसका सबसे अच्छा समाधान उस युवक को हराना था!


जब तक वह उस युवक को तुरंत अपने वश में कर सकता है, न केवल अपने अपमान का बदला लेने में सक्षम होगा, बल्कि वह नीदरलैंड के एज़्योर ड्रैगन बीस्ट को उसकी आज्ञा मानने और हर्षित को सबक सिखाने के लिए भी मजबूर कर सकेगा।


अन्यथा, यदि दूसरों को उस अपमान के बारे में पता चलता जो उन्हें यहाँ दिया गया था, तो वे संतों के गर्भगृह में अपना पद और सम्मान कैसे बनाए रख सकते थे? "तुम सही हो, मैं एक कायर हूँ।" विपिन ने सिर हिलाया। "..." हुसैन मौके पर लड़खड़ा गया। अन्य कृषक, विशेष रूप से वे जो उनके जैसे ही युवा थे, उन शब्दों को सुनते ही गुस्से से अंधे हो जाते थे और उग्र हो जाते थे।


फिर भी, उसके सामने का साथी वास्तव में उसके उकसावों के प्रति पूरी तरह से निर्लिप्त रहने में सक्षम था, और उसके चेहरे पर आत्मसंतुष्टि ने यह भी सुझाव दिया कि उसे अपनी कायरता पर गर्व था ... वह इतनी मोटी चमड़ी वाला कैसे हो सकता है? “मुझे बताओ कि हर्षित ने तुम्हें क्या दिया। जब तक तुम मेरे साथ द्वंद्वयुद्ध करने को तैयार हो, तब तक मैं तुम्हें वही कीमत चुकाऊंगा।


हुसैन ने एक गहरी सांस ली और कहा। चूँकि उस साथी ने हर्षित का पीछा किया था ताकि उसे नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट को वश में करने में मदद मिल सके, यह मान लेना सुरक्षित था कि बाद वाले ने बदले में उसे अच्छे पुरस्कार की पेशकश की होगी। अभी, वह केवल उसके साथ द्वंद्व करने के लिए उतनी ही धनराशि की पेशकश कर रहा था ... निश्चित रूप से वह साथी उसे इस तरह के उदार प्रस्ताव से नहीं ठुकराएगा! जब तक वह बड़ा आदमी कोई हरकत नहीं करता, तब तक लीविंग अपर्चर क्षेत्र शिखर कल्टीवेटर को पढ़ाना उसके लिए पार्क में टहलना होगा।


 “कर्षित ने मुझे एक दिया… मेरा मतलब है पाँच शिखर स्पिरिट स्टोन्स! यदि तुम इतने भी निकाल सकते हो, तो न केवल मैं तुम्हारे साथ एक द्वंद्व करूँगा, बल्कि मैं तुम्हारे पूरे समूह को भी एक साथ मेरे पास आने की अनुमति दूंगा! हुसैन की पेशकश सुनकर विपिन की आंखें चमक उठीं. "..." एक बार फिर हुसैन अवाक रह गए। आप अभी-अभी एक शिखर स्पिरिट स्टोन कहने जा रहे थे, ठीक है? मैंने स्पष्ट रूप से आपको एक कहते सुना है!


अभी कुछ देर पहले की बात है कि आप अपनी कायरता का अहंकारपूर्वक दावा कर रहे थे, लेकिन जैसे ही मैंने कहा कि मैं आपको इसके लिए भुगतान करूंगा, आपने तुरंत प्रस्ताव स्वीकार कर लिया और यहां तक ​​कह दिया कि हम पांचों एक साथ आपके पास आ सकते हैं... क्या आप वास्तव में इतना लालची होना चाहिए? "ठीक है, मैं तुम्हें पाँच शिखर स्पिरिट स्टोन्स का भुगतान करूँगा। हालांकि, फिलहाल मेरे पास इसमें से कुछ भी नहीं है।


जब तक आप मेरे साथ द्वंद्व करने के लिए सहमत हैं, चाहे आप जीतें या हारें, मैं संतों के गर्भगृह में लौटते ही उन पाँच शिखर स्पिरिट स्टोन्स के लिए आवेदन करूँगा और आपको मुआवजा दूंगा! हालांकि हुसैन को इतना गुस्सा आया कि वह फट सकता था, फिर भी उसने खुद को शांत करने के लिए मजबूर किया।


"यह ..." यह सुनकर कि हुसैन के पास कोई शिखर स्पिरिट स्टोन नहीं है, विपिन ने एक पल के लिए झिझकते हुए कहा, "आप पहले एक ऋण नोट क्यों नहीं लिखते हैं कि आप मुझ पर पाँच शिखर स्पिरिट स्टोन का कर्जदार हैं? एक बार जब मुझे ऋण पत्र मिल जाएगा, तो मैं आपके साथ द्वंद्व करूँगा!"


 "अचे से!" इस डर से कि विपिन पीछे हट जाएगा, हुसैन ने निर्णय लेने से पहले बहुत देर तक संकोच करने की हिम्मत नहीं की। उसने एक कागज निकाला, अपनी उंगली चबा ली और उस पर शब्दों की एक पंक्ति लिख दी। "यह एक ऋण पत्र है जो मेरे रक्त का उपयोग कर लिख रहा है, इसलिए इसमें मेरे रक्त रेखा की शक्ति है। मेरे लिए इसके द्वारा कर्ज से बचने का कोई तरीका नहीं है।


विपिन ने ऋण नोट लिया और उसकी बारीकी से जांच की। यह पुष्टि करने के बाद ही कि ऋण नोट के भीतर कोई चाल छिपी नहीं थी, आखिरकार उन्होंने संतोष में अपना सिर हिलाया। वह नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट की ओर मुड़ा और कहा, "उन्हें जाने दो।" "हाँ!" द नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट ने उत्तर दिया। आयाम सुंदरिंग की शक्ति जो जगह-जगह हुसैन के समूह को फंसा रही थी, छिन्न-भिन्न हो गई।


हू हू हू हु हू! उनमें से पांच तुरंत जमीन पर गिर गए, लेकिन सौभाग्य से, वे अभी भी बीच हवा में अपनी मुद्रा को स्थिर करने में कामयाब रहे, इस प्रकार जमीन पर गिरने से बच गए। "इसे लो।" हुसैन ने एक जेड की बोतल निकाली और पांच गोलियां उड़ेल दीं। उसने खुद एक निगलने से पहले दूसरे सदस्यों को एक-एक दिया, और तभी उसे लगा कि उसकी चोटें थोड़ी कम हो रही हैं।


नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट बहुत शक्तिशाली था। यहां तक ​​कि उन पांचों के एक दूसरे के साथ सहयोग करने के बावजूद, वे अभी भी इसके लिए एक मैच होने के करीब नहीं आए। "ठीक है, अपनी साधना बंद करो!" विपिन ने बेपरवाही से कुछ कहने से पहले उन्हें कुछ देर के लिए स्वस्थ होने दिया। "मुझे पता है।" अपनी खेती को दबाते हुए, हुसैन की आभा तेजी से एक संत 7-दान शिखर से गिरकर विपिन के बराबर स्तर की हो गई थी - संत 5-दान एपर्चर क्षेत्र छोड़ने वाला शिखर।


उनकी साधना के दमन से उनके युद्ध कौशल में गिरावट आ सकती थी, लेकिन साथ ही, इससे उनकी चोटों की गंभीरता को कम करने में भी मदद मिली, जिससे उनके दिमाग, आत्मा और आत्मा में वृद्धि हुई। "चूंकि यह एक औपचारिक द्वंद्व है, मुझे आशा है कि आप पहले हमारे समझौते का पालन कर सकते हैं। मैं अपनी साधना को नहीं खोलूंगा, लेकिन इसी तरह, आपको नीदरलैंड के एज़्योर ड्रैगन बीस्ट को भी द्वंद्वयुद्ध में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए! हुसैन ने ठंडेपन से कहा। "बिल्कुल!" विपिन ने जवाब दिया. "ये अच्छा है फिर।"


जैसे ही हुसैन के चेहरे पर हैवानियत की झलक उभरी, उसकी आँखों में एक ठंडी चमक चमक उठी। वर्तमान में, केवल एक चीज जो उसे वापस रोक रही थी, वह थी नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट। जब तक बाद वाला कोई कदम नहीं उठाता, तब तक एक मात्र लीविंग अपर्चर रियल्म कल्टीवेटर संभवतः उसके लिए खतरा पैदा नहीं कर सकता था। लड़ाई और प्रतिभा की अपनी बेहतर समझ के साथ, वह दूसरी पार्टी को आसानी से कुचल सकेगा! भले ही युवक ने नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट को वश में करने में कामयाबी हासिल कर ली थी, लेकिन हुसैन को लगा कि दूसरे पक्ष ने इसके बजाय किसी तरह के अनोखे तरीके का इस्तेमाल किया है।


कई वर्षों की विरासत के दौरान, जानवरों को काबू करने वाले शक्तिशाली जानवरों को अपने अधीन करने के लिए कई नए तरीके लेकर आए थे, और उनमें से कुछ मुट्ठी भर ऐसे थे जिनके लिए बहुत अधिक खेती करने की आवश्यकता नहीं थी। इस तरह, उन्हें विपिन के युद्ध कौशल के बारे में बहुत अधिक जानकारी नहीं थी। "चलो शुरू करें!" हुसैन ने अपनी चाल चलने की तैयारी करते हुए चिल्लाया.. "इसे एक पल के लिए रोको।" विपिन ने अचानक टोका। "क्या गलत? क्या आपको अब पछतावा हो रहा है?


"आप मजाक कर रहे होंगे। मैं केवल यह सुझाव देना चाहता हूं कि आपके अन्य चार साथी उनकी साधना को दबा दें और साथ ही युद्ध में शामिल हों। मुझे डर है कि अगर तुम मेरे सामने अकेले खड़े हुए तो कुचल दिए जाओगे।" विपिन ने सिर हिलाकर कहा। ऐसा नहीं था कि वह हुसैन को हेय दृष्टि से देख रहा था, बल्कि यह एक तथ्य था कि एक ही खेती के दायरे में कोई भी नहीं होगा जो संभवतः उसके लिए एक मैच हो सके। उसने पहले ही दूसरे पक्ष को अपने लिए एक ऋण नोट लिखवा लिया था, इसलिए कम से कम वह इतना कर सकता था कि दूसरे पक्ष को शिखर स्पिरिट स्टोन के बदले में कुछ लाभ प्रदान करे। आखिर वह एक सिद्धांतवादी व्यक्ति थे।


“विपिन… हुसैन को कम मत आंकना ही अच्छा होगा। यहां तक ​​कि सेंट 7-डैन के विशेषज्ञों में भी बहुत कम हैं जो उसकी बराबरी कर सकते हैं…” हर्षित सलाह दिए बिना नहीं रह सका। सबसे लंबे समय तक उनके साथ प्रतिस्पर्धा करने वाले के रूप में, वह अच्छी तरह जानते थे कि हुसैन क्या करने में सक्षम हैं। पहले तो यह पहले से ही चिंता का विषय था कि कैसे विपिन ने हुसैन के साथ आमने-सामने की लड़ाई स्वीकार कर ली, और फिर भी, वह अभी भी एक-पांच पर जोर दे रहा था ... क्या वह यहाँ पर कुछ ज्यादा ही अहंकारी नहीं हो गया था?


 "यह ठीक है।" विपिन ने हाथ हिलाकर हर्षित को चिंता न करने का इशारा किया। उसने अभी-अभी अपनी साधना को सुदृढ़ किया था और अभी तक उसे अपना हाथ आज़माने के लिए कोई नहीं मिला था। चूंकि उनमें से पांच आसपास ही थे, क्यों नहीं? “लेकिन…” हर्षित अब भी विपिन को इसके खिलाफ मनाना चाहता था, लेकिन इसी क्षण अकबर आगे बढ़ा और बीच में ही रुक गया। “विपिन के मन में इस तरह का प्रस्ताव रखने के लिए एक विचार होना चाहिए, इसलिए यह ठीक होना चाहिए।


 इसके अलावा, यह देखते हुए कि कैसे विपिन एक बिजली के क्लेश को भी डराने में सक्षम था, वह हुसैन को वश में करने की ताकत का इस्तेमाल कर सकता था! "यह सच है!" हर्षित ने अहसास में सिर हिलाया और चुप रहने और पहले स्थिति देखने का फैसला किया। फिर भी, उन्होंने अभी भी महसूस किया कि भीड़ को अपने पहरे पर रहने के लिए याद दिलाना महत्वपूर्ण था, "सबसे अधिक संभावना है कि हुसैन ने विपिन को आमने-सामने चुनौती दी, इस अवसर का उपयोग विपिन को पकड़ने और उसके खिलाफ उसका उपयोग करने के लिए किया। हम।


इसलिए, जैसे ही आपको पता चलता है कि चीजें गड़बड़ा रही हैं, आगे छलांग लगाने और उसे बचाने में संकोच न करें!" "अन।" दूसरों ने सिर हिलाया। हर्षित ने कई वर्षों तक हुसैन के साथ प्रतिस्पर्धा की थी, इसलिए हुसैन के मिजाज और काम करने के तरीके पर उनकी पकड़ काफी सटीक थी। "आप वही हैं जिन्होंने उन शब्दों को स्वयं कहा था, मुझे आशा है कि आपको अपने निर्णय पर पछतावा नहीं होगा।"


भले ही हुसैन इतने गुस्से में थे कि वह विस्फोट कर सकते थे, वह जानते थे कि स्थिति वर्तमान में उनके लिए नुकसानदेह थी- हर्षित और अन्य लोग निश्चित रूप से जैसे ही महसूस करेंगे कि कुछ गड़बड़ है- आगे बढ़ेंगे- इसलिए उन्होंने दूसरों को इशारा किया और टेलीपैथिक संदेश भेजा ओवर, “बाद में, मैं उस साथी पर हमला करने पर ध्यान केंद्रित करूंगा।


आप सभी को क्या करना चाहिए कि हर्षित और अन्य लोगों को, नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट के साथ, उसे बचाने से रोकने में मदद करें... जब तक आप उन्हें एक सांस के लिए खाड़ी में रख सकते हैं, मैं निश्चित रूप से इसे रोक पाऊंगा साथी वापस अपनी जगह पर! उन निर्देशों को सुनकर हुसैन की टीम के अन्य चार सदस्यों ने सावधानी से सिर हिलाया।


नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट द्वारा मारे जाने के बाद वे भी बुरी तरह से घुटन महसूस कर रहे थे, और अगर अपराधी को वापस पाने का अवसर मिला, तो वे भी भूमिका निभाने में संकोच नहीं करेंगे। हू ला! चारों सदस्यों ने अपनी-अपनी कार्यपद्धति का निश्चय करके अपनी साधना को भी दबा दिया और युवक को घेरते हुए विपिन के चारों ओर घेरा बनाकर खड़े हो गए। "चलो शुरू करें!" एक जोरदार दहाड़ के साथ, उन पांचों ने एक साथ एक चाल चली।


यहां तक ​​​​कि उनकी साधना को दबा दिया गया, उनके अनुभव, विवेक की आंख, और संत 7-दान विशेषज्ञों के रूप में सजगता अभी भी बनी हुई है, यह उल्लेख नहीं है कि वे अभी भी आंतरिक गर्भगृह के शीर्ष प्रतिभाशाली थे। उनकी झेंकी तेजी से पूरी घाटी में फैल गई, और तलवार क्यूई, कृपाण क्यूई, और विपिन के चारों ओर इकट्ठा होने के लिए केवल एक पल का समय लगा, जिससे विपिन के बचने के लिए कोई जगह नहीं बची।


 "दुर्जेय!" यह नजारा देखकर हर्षित व अन्य लोगों के शरीर अकड़ गए। नेदरवर्ल्ड एज़्योर ड्रैगन बीस्ट से निपटने के लिए, हुसैन और अन्य ने ग्रेड -8 सहयोगी गठन का अभ्यास किया था। जबकि उनकी खेती को लीविंग अपर्चर दायरे में उतारा गया था, उनके गठन का स्तर अभी भी वही बना हुआ था।


उनकी संयुक्त शक्ति के साथ, एक संत 7-दान प्राथमिक स्तर के किसान को भी पलक झपकते ही मार दिया जा सकता है! "विपिन ठीक हो जाएगा?" शाक्षी ने चिंतित होकर पूछा। दूसरों ने भी आशंकित टकटकी लगाई। उन्हें इस बात का बिल्कुल भी भरोसा नहीं था कि अगर वे विपिन के स्थान पर होते तो उनमें से पांच के हमले का सामना करने में सक्षम होते, भले ही वे संत 5-दान शिखर के बजाय संत 6-दान शिखर तक अपनी खेती को दबा देते! इस प्रकार, उन्होंने विपिन को बचाने के लिए आगे गोता लगाने की तैयारी करते हुए, तेजी से अपनी झेनकी चलाई।


हालाँकि, इस क्षण में, हवा में एक भ्रम की आवाज़ सुनाई दी। "क्या आप सब एक दूसरे के साथ सहयोग करने के बाद सक्षम हैं?" एक क्षण बाद, एक भ्रम से बदली हुई आवाज निराशा में बदल गई, "यह निश्चित रूप से एक बड़ी निराशा है।" पेंग पेंग पेंग पेंग! हवा में कुल पाँच कुरकुरी गूँज सुनाई दी, और जिसके बाद, सभी तलवार क्यूई और कृपाण क्यूई आसपास से गायब हो गए, और पाँचों विशेषज्ञों को फ़ुटबॉल की तरह दूर उड़ते हुए भेजा गया।


वे एक बार फिर से चट्टान की सतह में धंस गए थे, और ताजा खून उनके होठों के किनारों से गहराई से बहने लगा था। एक पल के लिए, कोई भी उनकी आँखों में घोर निराशा देख सकता था, इससे पहले कि उनके सिर अचानक उनकी गर्दन से लटके हुए थे, बाहर निकल रहे थे। "यह ..." हर्षित और अन्य लोगों ने डरावनी आँखें फैलाईं।


आवाज की दिशा में मुड़े तो उन्होंने देखा कि विपिन निराशा में अपनी जीभ चटका रहा है और अपने हाथ की धूल को थपथपाते हुए वापस उनकी ओर देख रहा है, मानो कह रहा हो, 'ऊपर वाला पक्का अकेला है। मुझे इस दुनिया में एक योग्य प्रतिद्वंद्वी कब मिलेगा?'


 ------ऊ------


Post a Comment

Previous Post Next Post